52 results found for ''राज्यपाल''
पटना : वीआइपी इलाके में भी पेयजल की समस्या
तीन में एक सबमरसिबुल लगा, दो का काम ठेकेदार ने छोड़ा पटना : पटना नगर निगम का वार्ड संख्या 9 वीआइपी इलाका है. इसमें राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों, विधायकों व अधिकारियों के सरकारी आवास हैं. इस इलाके में कौशल नगर व जगजीवन नगर में रहनेवाले लोगों को पीने के पानी की समस्या है. पाइप से जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं है.
सारण : पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आएं विवि : राज्यपाल फागू चौहान
छपरा (सारण) : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान ने 34 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सारण जिले की गौरवशाली परंपरा रही है.
मॉब लिंचिंग व एससी एसटी कमीशन विधेयक पर राज्यपाल ने की बैठक
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लंबित विधेयकों पर चर्चा के लिए विधानसभा के सभी विधायक दल के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया था. राज्यपाल द्वारा बुलायी गयी बैठक में सिर्फ माकपा, कांग्रेस व भाकपा के विधायक ने हिस्सा लिया.
एक सूत्र में बंधकर पूरे विश्व के समाने गर्व से खड़ा है भारत : राज्यपाल फागू चौहान
छपरा : बिहार के छपरा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पांचवे दीक्षांत समारोह का उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान उन्होंने समारोह में विभिन्न पीजी संकायों से 34 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया. जिसमें चार छात्रों को विशेष पदक दिया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण को युवा शक्ति पर पूरा भरोसा था और लोकनायक युवा वर्ग को व्यवस्था परिवर्तन का अग्रदूत मानते थे. इस नाते सामाजिक और राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में जयप्रकाश विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है.
अखिलेश यादव बोले- राज्यपाल बताएं, कानून-व्यवस्था सुधरी तो धारा 144 क्यों
लखनऊ : सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दावों पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने पूछा कि कानून-व्यवस्था में सुधार हुआ तो राजधानी में धारा 144 लागू क्यों की गई?
पीएम की जनसभा 16 फरवरी को होगी नयी जगह पर
वाराणसी : वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है. 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे. इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए स्थान की तलाश जारी है.इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के सांसद बीबी पाटिल, हिमांचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय यहां हाजिरी लगा चुके हैं.
सीएम को बयान वापस लेना चाहिए : राज्यपाल
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के साथ अपनी दूरियाें को समाप्त करना होगा. केंद्र व राज्य के बीच खाई को पाटा जाना चाहिए.
जमशेदपुर : सिक्किम गवर्नर कोलकाता रवाना
जमशेदपुर : सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद रविवार को जमशेदपुर पहुंचे. टाटानगर स्टेशन पर उन्होंने प्रभात खबर से विशेष बातचीत में कहा कि जमशेदपुर शहर अच्छा अौर साफ-सुथरा है. यहां आने से मन प्रसन्न हो जाता है. जमशेदपुर से उनका वर्षों से लगाव रहा है, इस कारण वे यहां अलग-अलग कारणों से आते-जाते रहे हैं.
राम मंदिर पर फैसला स्वर्णाक्षरों में लिखा जायेगा : राज्यपाल
कोलकाता : मिथिला महोत्सव-2020 में बतौर अतिथि पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने जहां मिथिला की भूमि को इतिहास का एक हिस्सा बताया, वहीं उन्होंने कहा कि 2019 को भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों से लिखा जायेगा. राज्यपाल ने कहा कि जिस राम मंदिर को लेकर लंबे समय से मुकदमा चल रहा था, उस मंदिर को अब भगवान राम के मंदिर को भारत के संविधान के तहत बनाया जायेगा.
झारखंड: सोनिया-राहुल से मिल कर रांची लौटे कांग्रेस विधायक, 26 से पहले मंत्रिमंडल का हो सकता है विस्तार
झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. गणतंत्र दिवस से पहले 24 या 25 जनवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण को लेकर फिलहाल कोई तिथि तय नहीं हो पायी है.
राज्यपाल व मंत्रियों के बीच फिर जुबानी जंग
राज्यपाल जगदीप धनखड़ व राज्य के मंत्रियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है. सपत्नीक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के कटाक्ष से नाराज राज्यपाल ने कहा कि इससे उनकी संकुचित मानसिकता झलकती है. मुख्यमंत्री भी एक महिला हैं, ऐसे में उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए और शिक्षा मंत्री को अनुचित बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.
26 से पहले मंत्रिमंडल का हो सकता है विस्तार
रांची : झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. गणतंत्र दिवस से पहले 24 या 25 जनवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण को लेकर फिलहाल कोई तिथि तय नहीं हो पायी है. सरकार की ओर से अभी तक राजभवन को मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई पत्र भी नहीं भेजा गया है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 22 जनवरी को राज्य के बाहर जा रही हैं.
राष्ट्र के नवनिर्माण में युवा सहभागी बनें
झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने युवाओं को अपने दायित्व समझाते हुए राष्ट्र के नवनिर्माण में ऊर्जा लगाने का आह्वान किया. राज्यपाल श्रीमती मुर्मू ने शिवाजी मैदान में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 20 वां प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद राज्यपाल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र की शक्ति युवा होते हैं.
ABVP के प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन करने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पलामू पहुंचीं
मेदिनीनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के प्रांतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू शनिवार को पलामू पहुंचीं. मेदिनीनगर के चियांकी स्थित हवाई अड्डा पर पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि एवं नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया.
रांची : राज्यपाल को दी मानद फेलोशिप
रांची : द इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को मानद फेलोशिप की उपाधि से सम्मानित किया. इंस्टीट्यूट के मुख्यालय से आये पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार बासा व सेक्रेटरी एंड डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल डॉ एस भट्टाचार्य ने राजभवन जाकर राज्यपाल को फेलोशिप की उपाधि प्रदान की. इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) 2020 में स्थापना के 100 साल पूरे कर रहा है. इस उपलक्ष्य में संस्था द्वारा देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व सभी राज्यों के राज्यपालों को मानद उपाधि दे रहा है. मौके पर इंस्टीट्यूट की झारखंड इकाई के अध्यक्ष सियारंजन कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष एके सक्सेना, शिवानंद राय, चंद्रकांत रायपत व जीतेंद्र कुमार भी उपस्थित थे.
राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से दो विधेयकों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में ‘व्यस्तताओं’ के कारण शामिल नहीं हुईं. राजभवन ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने राज्यपाल के सचिवालय को सूचित किया कि शुक्रवार को पहले से तय कार्यक्रमों के कारण मुख्यमंत्री के लिए बै
मुख्यमंत्री राज्य की प्रथम महिला के लिए मंत्रियों के बयान पर विचार करें : राज्यपाल
राज्य की प्रथम महिला पर मंत्रियों के बयान नजरअंदाज करने योग्य नहीं है. राज्य के एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में जनता का नेतृत्व करनेवाला व्यक्ति अशिक्षितों की तरह कैसे बात कर सकता है. संविधान के अनुसार महिलाओं का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. राज्य की मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला हैं, जो पूरे राज्य का नेतृत्व कर रही हैं.
पटना : लाइव देखें महावीर मंदिर के भगवान, माता-पिता की सेवा करनेवाले ‘श्रवण कुमार’ हुए सम्मानित
पटना : पटना महावीर मंदिर के अपने टीवी चैनल महावीर मंदिर पटना का उद्घाटन शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान ने किया. साथ ही जियो टीवी पर महावीर मंदिर का लाइव प्रसारण शुरू हो गया है. अब सभी भक्त जियो टीवी से मोबाइल पर महावीर मंदिर की आरती व पूजा से लेकर मंदिर की मूर्ति को साक्षात देख सकेंगे. लाइव प्रसारण 24 घंटे होगा, लेकिन भक्तगण पट खुले रहने तक ही हनुमान जी का दर्शन कर सकेंगे. मंदिर के सेंटर में लगे कैमरे से लाइव टेलीकास्ट होता रहेगा.
CAA: संसद में बने क़ानून के ख़िलाफ़ बीजेपी भी गई है सुप्रीम कोर्ट
केरल सरकार ने नागरिकता क़ानून की संवैधानिकता को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. राज्यपाल ने उनके इस क़दम पर सवाल उठाए हैं. कितना जायज़ है केरल सरकार का ये फ़ैसला?
409.5 करोड़ की लागत से बनेंगे गंगा व घाघरा पर दो पक्के पुल
बलिया : गंगा व घाघरा नदी पर दो पक्के पुल के लिए सरकार ने 409.56 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को स्वीकृत दे दी है. सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग के जिम्मे पुल के साथ ही एप्रोच मार्ग और सुरक्षात्मक कार्य कराना है. दोनों परियोजनाओं की स्वीकृति राज्यपाल से मिलने के बाद सरकार ने प्रथम किस्त की राशि अवमुक्त कर दी है. बैरिया विधान सभा क्षेत्र में शिवपुर के पास गंगा नदी पर पुल का निर्माण होना है. सरकार ने 233.54 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दी है.