52 results found for ''राजनीतिक''
तेल में उफान से शेयर बाजार में तूफान, निवेशकों के डूब गये 2.72 लाख करोड़ रुपये
मुंबई/नयी दिल्ली : सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हुए हमले के बाद भारत के शेयर बाजार तूफान मच गया. इस तूफान से शेयर बाजार में पिछले दो दिनों में गिरावट से निवेशकों को 2.72 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी. पश्चिम एशिया में भू-राजनीतिक तनाव के कारण कच्चे तेल के दाम में तेजी से शेयर बाजारों में बड़े स्तर पर बिकवाली देखी जा रही है. भारी बिकवाली की वजह से बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 2,72,593.54 करोड़ रुपये घटकर 1,39,70,356.22 करोड़ रुपये पर आ गया.
कांग्रेस छोड़ने के बाद शिवसेना में शामिल हाेने की अटकलों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कही यह बात...
मुंबई : अभिनेत्री और राजनीतिक नेता उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हो रही हैं. इस तरह की अटकलें थी कि कांग्रेस छोड़ने के बाद वह शिवसेना में शामिल हो सकती हैं.
राजस्थान में BSP के सभी 6 विधायकों का दल-बदल, भड़कीं मायावती, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस
राजस्थान में बसपा के सभा छह विधायक सोमवार रात कांग्रेस में शामिल हो गए. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है.
ममता कल करेंगी पीएम से मुलाकात
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. दोनों नेताओं की बैठक शाम 4.30 बजे हो सकती है. पीएमओ की तरफ से इस बाबत मुख्यमंत्री कार्यालय को जानकारी दे दी गयी है. मुख्यमंत्री मंगलवार को नयी दिल्ली जायेंगी. 18 सितंबर को प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी. इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी.
पुनरीक्षण कार्य सही तरीके से करें
जिला समाहरणालय के सभागार में सोमवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त अरविंद कुमार की अध्यक्षता में मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 के तहत जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व एइआरओ के साथ समीक्षा बैठक की गयी.
18 को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार (18 सितंबर) की शाम 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नयी दिल्ली में मुलाकात करेंगी. पीएमओ ने मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी है. मुख्यमंत्री मंगलवार को नयी दिल्ली जायेंगी. 18 सितंबर को प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद वह विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ मुलाकात भी करेंगी.
दो दर्जन पार्षद गये नेपाल, विश्वास या अविश्वास आज होगा खुलासा
भागलपुर : दो दिन के विराम के बाद मेयर सीमा साहा व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा रविवार को एक बार फिर से तेज हो गयी. लेकिन सूचना है कि इस बार के अविश्वास प्रस्ताव की राजनीतिक चाल उलटी होगी, जिसका खुलासा नेपाल से होगा.
यूपीए में आसान नहीं होगा सीटों का बंटवारा
धनबाद : इस वर्ष झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोयलांचल में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी हैं. भाजपा को रोकने के लिए यहां यूपीए में सीटों के बंटवारा को लेकर मंथन शुरू हो गया है. सीटों के बंटवारा में मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) को शामिल करने को लेकर पेंच फंसा हुआ है.
खास बातचीत: बोले भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष संजय- सबको साथ लेकर चलूंगा, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं
पटना : भारतीय जनता पार्टी आने वाला चुनाव पिछड़ों को केंद्र में रखकर लड़ेगी. पश्चिमी चंपारण से सांसद डॉ संजय जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने इसका संकेत भी दे दिया. नित्यानंद राय के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनने के बाद भाजपा को बिहार में अध्यक्ष के लिये योग्य चेहरा तलाश रही थी. प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद प्रभात खबर नेू उनसे कई राजनीतिक मुद्दो पर बात की. गणेश वर्मा ने उनसे बातचीत की.
विधान परिषद की आठ सीटों के लिए 30 जिलों में चुनावी सरगर्मी तेज
पटना : बिहार विधान परिषद की आठ सीटों के लिए प्रत्याशियों ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. इन आठ सीटों के लिए राज्य के 30 जिलों के स्नातक व शिक्षक मतदाताओं को जोड़ने की तैयारी शुरू हो गयी है. चुने हुए मतदाताओं के बीच प्रत्याशी संपर्क बनाने में व्यक्तिगत और जातीय ताकत का प्रयोग कर रहे हैं.
राजनीतिक चर्चा छोड़ समस्या का समाधान करें
असम में एनआरसी लागू होने के बाद उसमें गोरखाओं का नाम छूटने के मामले के बाद अपना पक्ष रखते हुए गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की. विज्ञप्ति के माध्यम से विमल गुरुंग ने कहा है कि एनआरसी में गोरखा लोगों का नाम छूटने के विषय पर राजनीतिक चर्चा करने से बेहतर इसका तथ्य खोजकर समाधान का मार्ग निकालना
Auto सेक्टर की मंदी के पीछे राजीव बजाज ने ओवर प्रोडक्शन को बताया अहम जिम्मेदार
नयी दिल्ली : ऑटोमोआइल सेक्टर में बीते 10 महीने से लगातार छायी मंदी को लेकर देश में राजनीतिक और कारोबारी तौर पर बहस छिड़ी हुई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सेक्टर में मंदी के पीछे देश के युवाओं में ओला-उबर जैसी कैब सेवा को लेकर बढ़ते रुझान को अहम कारण बताती हैं, तो विपक्ष के लोग इसे लेकर सरकार की जीएसटी प्रणाली को जिम्मेदार बताते हैं.
27 को जेपी नड्डा आयेंगे कोलकाता, शहीद भाजपा कार्यकर्ताओं का करेंगे तर्पण
भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27 सितंबर को कोलकाता आयेंगे. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में शहीद हुए भाजपा कार्यकर्ताओं का तर्पण करेंगे. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 27 सितंबर को भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कोलकाता आने की संभावना है.
ब्रिटिश PM को कोर्ट से झटका, कहा- संसद निलंबित करना गैरकानूनी
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को एक और झटका देते हुए स्कॉटलैंड की शीर्ष अदालत ने इस हफ्ते से लेकर अक्तूबर मध्य तक संसद को निलंबित रखने के उनके फैसले को बुधवार को गैरकानूनी करार दिया. स्कॉटलैंड के कोर्ट ऑफ सेशन के तीन न्यायाधीशों की समिति ने जॉनसन के कदम को चुनौती देने वाले राजनीतिकों के समूह के पक्ष में फैसला सुनाया.
नये मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ दिखने लगा आक्रोश, यूथ कांग्रेस का गडकरी के आवास पर प्रदर्शन
नयी दिल्ली : देश में बीते एक सितंबर से लागू नये मोटर वाहन कानून के बाद यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर बरती जा रही सख्ती और लगाये जा रहे भारी-भरकम जुर्माने के बाद अब राजनीतिक तौर पर विपक्षी दलों का आक्रोश दिखायी देने लगा. बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में मोटर वाहन एक्ट में संशोधन के प्रस्ताव के विरोध में अखिल भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. फिलहाल, मोटर वाहन कानून में संशोधन के बाद देशभर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को भारी-भरकम जुर्माना राशि का भुगतान करना पड़ रहा है.
'जब ओला-उबर ने ऑटो सेक्टर का किया बंटाधार, तो कैसे जायेगी अर्थव्यवस्था 5 हजार अरब डॉलर के पार'
नयी दिल्ली : ऑटोमोबाइल सेक्टर में नरमी को लेकर मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर बुधवार को कांग्रेस ने राजनीतिक वार किया है. कांग्रेस से वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को कहा कि जब कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला और उबर ने ऑटो सेक्टर का इतना बंटाधार कर दिया है, तो फिर देश की अर्थव्यवस्था पांच हजार अरब डॉलर के पार कैसे जायेगी? मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चेन्नई के एक कार्यक्रम में कहा था कि देश के युवाओं में ओला और उबर को पसंद करने की मनोवृत्ति के कारण वाहन क्षेत्र की बिक्री में नरमी दर्ज की गयी है.
सीएम से मिले झामुमो विधायक कुणाल, राजनीतिक अटकलें तेज
रांची : बहरागोड़ा से झामुमो के विधायक कुणाल षाडंगी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गयी हैं.
तेलंगाना का राजनीतिक वंशवाद
बीते रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपने मंत्रिमंडल में जिन छह नये मंत्रियों को शामिल किया, उनमें उनका बेटा केटी रामाराव और भतीजा टी हरीश राव, ये दोनों ही शामिल हैं.
अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते समय भावुक हुए प्रधानमंत्री, बोले - वे सर्वमित्र थे, सर्वप्रिय थे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने दिवंगत अरुण जेटली को मंगलवार को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक प्रख्यात वक्ता, कुशल सांसद और व्यवहारकुशल नेता के रूप में याद किया जो सरकार एवं राजनीतिक दलों के बीच सेतु की भूमिका निभाते थे.
अति पिछड़े जिताने में हैं आगे, उम्मीदवारी में पीछे
मिथिलेश, पटना : राज्य की आबादी में करीब 35% हिस्सेदारी वाला अति पिछड़ा समुदाय अगले साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ी भूमिका अदा करेगा. इसलिए सभी पार्टियां अति पिछड़ी जातियों को गोलबंद करने में जुट गयी हैं. अति पिछड़ा समुदाय को मजबूत बनाने और विकास योजनाओं में प्राथमिकता देने का मामला जदयू का हथियार होगा तो भाजपा उन्हें राजनीतिक तौर पर स्पेस देने की उदारता को रणनीतिक रूप से सामने ला रही है.