612 results found for ''रांची''
बस की छत पर बैठे चार युवक हाई वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलसे
चान्हो : बीजूपाड़ा-बरहे मार्ग पर बेजांग मोड़ के समीप बस की छत पर सवार चार युवक 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलस गये. इनमें रोहन तिर्की (17 वर्ष), संदीप तिर्की (13 वर्ष), रवि तिर्की (15 वर्ष) व प्रवीण उरांव (18 वर्ष) शामिल हैं. घटना मंगलवार की रात करीब नौ बजे की है. सभी को मांडर रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बस में सवार लोग रांची के बनहोरा के रहने वाले हैं.
इप्सोवा ने दो गांव को लिया गोद, पेयजल की व्यवस्था करायी
रांची : इप्सोवा ने मंगलवार को सिमलबेड़ा व मोनाजारा गांव को गोद लिया़ दोनों गांव में डीप बोरिंग कराकर पेयजल की व्यवस्था करायी. ग्रामीणों के बीच 385 मच्छरदानी का वितरण किया गया. फलदार पौधे भी बांटे गये. गांव में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गयी.
इंटर आर्ट्स की परीक्षा: पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता बनी झारखंड टॉपर
रांची/पतरातू : पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता इंटर आर्ट्स की परीक्षा में 87.4% अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. एसएस प्लस टू हाइस्कूल (पतरातू) की छात्रा मनाली को 500 में कुल 437 अंक मिले हैं. उसे भूगोल में 92, अंग्रेजी में 75, हिंदी में 89, इतिहास में 90, भूगोल में 92, अर्थशास्त्र में 91 अंक प्राप्त हुए हैं.
पिता ने दो बच्चों को जिंदा जलाया, एक की मौत
हजारीबाग : जिले के दारू प्रखंड के पुनाई गांव में मंगलवार की सुबह 10 बजे पिता कैलाश अग्रवाल ने नाजायज औलाद के शक में अपने दो बच्चों को जिंदा जला दिया. इसमें प्रियांशु (27 माह) की मौत हो गयी. वहीं तीन वर्षीय प्रिमांशु उर्फ रूद्राक्ष की स्थिति गंभीर है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया है.
रांची : एचआरए में गलत तरीके से छूट ले रहे हैं अफसर
रांची : राज्य सरकार के अफसरों के साथ ही आयकर अधिकारियों ने भी मकान किराया भत्ता (एचआरए) में गलत छूट ले रहे हैं. नोटबंदी के दौरान विभाग के नोटिस का जवाब नहीं देनेवाले 249 लोगों के खिलाफ मुकदमा किया जायेगा.
रांची : हटिया-पुणे ट्रेन 6:45 घंटे लेट, यात्रियों का हंगामा
रांची : ट्रेन संख्या 22846 हटिया-पुणे एक्सप्रेस सोमवार रात अपने तय समय के बजाय मंगलवार तड़के करीब 6:45 घंटे देरी से हटिया स्टेशन से रवाना हुई. इस दौरान इस ट्रेन को कई बार रिशेड्यूल किया गया, जिससे यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया.
मतगणना के कारण कल बंद रहेगा पंडरा बाजार
रांची : लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर 23 मई यानी गुरुवार को कृषि उत्पादन बाजार समिति, पंडरा की सभी दुकानें बंद रहेंगी. मतगणना के लिए मुख्य बाजार बाजार प्रांगण एवं टर्मिनल मार्केट यार्ड को अधिग्रहित किया गया है. पंडरा बाजार समिति के पणन सचिव ने सूचना जारी कर दी है.
रांची : गैर इरादतन हत्या मामले में दो अभियुक्तों को 10 साल की सजा
रांची : एजेसी एसएन मिश्रा की अदालत ने गैर इरादतन हत्या मामले में दो अभियुक्तों चंद्र बहादुर राय अौर मुन्ना नेपाली को 10 साल जेल की सजा सुनायी है. अभियुक्तों पर 30-30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.
ई-रिक्शा चालक पर कार्रवाई की, तो इंफोर्समेंट टीम से भिड़े ट्रैफिक सिपाही
रांची : अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शा पर कार्रवाई को लेकर मंगलवार को कचहरी चौक पर नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम व चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान से भिड़ गये़ चौक पर तैनात ट्रैफिक के जवानों ने इस दौरान निगम की टीम से कहा कि वे बतायें कि किस हैसियत से वर्दी पहन कर ई-रिक्शा की जांच करते हैं.
पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए तैयार किया एेप
रांची : झारखंड में क्राइम कंट्रोल के लिए अपराधियों और नक्सलियों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए झारखंड पुलिस हाइटेक हो चुकी है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय डाटा सेंटर ने एक मोबाइल एेप तैयार किया है. एेप का नाम है क्राइम कंट्रोल एेप. यह एेप क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम से भी जुड़ा है. एेप में कई फीचर्स हैं.
दुष्कर्म के दोषी को मिली सात साल की सजा
रांची : एजेसी एसपी दुबे की अदालत ने दुष्कर्म मामले में अभियुक्त मुकेश यादव उर्फ बॉबी यादव को सात साल जेल की सजा सुनायी है. अभियुक्त पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. अदालत ने जुर्माना की राशि पीड़िता को देने को कहा है.
रांची : ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कमी से शहर में लगा रहा जाम
रांची : लोकसभा चुनाव-2019 में प्रतिनियुक्ति के कारण राजधानी में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कमी हो गयी है. इस कारण राजधानी की कई प्रमुख सड़कें जाम से जूझ रही हैं. मंगलवार को भी विभिन्न जगहों पर लोग जाम से जूझते रहे.
रांची : केंद्र, बिहार व झारखंड सरकार से काेर्ट ने किया जवाब तलब
: पटना हाइकोर्ट के जस्टिस मोहित कुमार शाह की अदालत में एकीकृत बिहार (झारखंड क्षेत्र में रहनेवाले) के प्रशिक्षित बेरोजगार शिक्षकों की नियुक्ति काे लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, बिहार सरकार, झारखंड सरकार, बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग सहित अन्य प्रतिवादियों को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया.
रांची : 30 लाख नये कनेक्शन से बिजली की खपत बढ़ी
ऊर्जा विभाग (संचरण), आरइओ और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा बैठक मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में हुई. इस दौरान कहा गया कि लोगों को निर्बाध बिजली और स्वच्छ पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता में है. 30 लाख नये कनेक्शन देने के बाद से बिजली की खपत बढ़ी है. इस कारण आधारभूत संरचना को तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता है.
रांची : पांच हेक्टेयर से कम की खदान को जिलों से ही पर्यावरण स्वीकृति
अब छोटे खदानों खासकर पांच से 25 हेक्टेयर तक के खदानों की पर्यावरण स्वीकृति के लिए जनसुनवाई (पब्लिक हेयरिंग) की बाध्यता समाप्त की जा रही है. वहीं पांच हेक्टेयर से कम क्षेत्रफल के लघु खदानों के लिए पर्यावरण स्वीकृति जिला पर्यावरण आकलन कमेटी (डीइएसी/डीइआइएए) से ही मिल जायेगी.
रांची : माह के अंत में शुरू हो जायेगा टाटा रोड का काम, तैयारी पूरी
रांची-टाटा-महुलिया रोड का काम इस माह के अंत तक शुरू हो जायेगा. सबसे पहले रामपुर-चौका सेक्शन के लिए काम शुरू होने जा रहा है. इस पार्ट पर काम कराने के लिए सारी तैयारियां कर ली गयी हैं. कंपनी अपना कैंप कार्यालय भी स्थापित कर रही है. वहीं, अन्य तीनों पार्ट पर भी काम शुरू कराने के लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है.
रांची : अपने विद्यार्थियों का ही एडमिशन नहीं ले रहे स्कूल : अजय
झारखंड अभिभावक मंच के अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि राजधानी सहित झारखंड के कई निजी स्कूल अपने यहां के विद्यार्थियों का ही नामांकन 11वीं कक्षा में नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने जिस स्कूल में दस साल तक पढ़ाई की, उसी स्कूल में आगे पढ़ाई जारी रखने में परेशानी हो रही है. उन्होंने ऐसे स्कूलों के प्रभावित विद्यार्थियों के अभिभावकों से अपनी शिकायत झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण में दर्ज कराने की बात कही है.
रांची : आतंकवाद के खिलाफ जंग का आह्वान
रांची रेल मंडल में मंगलवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया. मौके पर सभी अधिकारियों और कर्मियों को डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने शपथ दिलायी. उन्होंने कहा कि भारतवासी अपने देश की अहिंसा और सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं. हमें निष्ठापूर्वक शपथ लेनी चाहिए कि सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे.
पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा बने झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष, सुदेश की पत्‍नी नेहा वरीय उपाध्‍यक्ष
झारखंड तीरंदाजी संघ के नये कार्यकारिणी (2019-2023) के लिये आज चुनाव किया गया. रांची के होटल में हुई एजीएम में झारखंड तीरंदाजी संघ के नये कार्यकारिणी का गठन किया गया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को दोबारा झारखंड तीरंदाजी संघ का अध्यक्ष चुना गया.
रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने पंडरा स्थित स्‍ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने मंगलवार को पंडरा स्थित स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने 23 मई को होने वाली मतगणना के कार्यों की जानकारी ली और इस संबंध में अधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.