852 results found for ''रांची''
टिकट के घमसान में होली ने लाया ट्विस्ट
चुनावी सरगर्मी तेज हो चली है. राजनीतिक दलों में टिकट के लिए घमासान जारी है. इस राजनीतिक गहमागहमी के बीच होली के त्योहार ने ट्विस्ट ला दिया है. दलों के रणनीतिकार के साथ-साथ संभावित दावेदार रांची से लेकर दिल्ली तक की दौड़ लगाने के बाद पर्व की खुशियां आम लोगों के बीच शेयर करने के लिए क्षेत्र में पहुंचने लगे हैं.
मोदी मास्क, एके-47 पिचकारी, डांसिंग लाइट चश्मा और रंगों में गुलाब की महक
फेस्टिवल ऑफ कलर होली की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है़ सिर्फ चार दिन रह गये हैं. ऐसे में राजधानी रांची के बाजार पिचकारी और रंगों से सज गये हैं. इस बार अत्याधुनिक हथियारनुमा पिचकारी सबसे ज्यादा देखी जा रही है. होली का बाजार न सिर्फ अपर बाजार में बल्कि शहर के प्रमुख चौराहों में भी सज चुका है.
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा हर्बल गुलाल का ही उपयोग करें, रासायनिक रंगों से बचें
रांची : राजभवन में मंगलवार को होली मिलन समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राजभवन के बिरसा मंडप में आयोजित इस कार्यक्रम में रांची वीमेंस कॉलेज व विनोबा भावे विवि के विद्यार्थियों ने सुंदर प्रस्तुति दी.
रांची : होली मिलन समारोह में खूब उड़े अबीर-गुलाल, लोगों ने की मस्ती
झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (जुडको) में मंगलवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. सभी ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर होली की शुभकामनाएं दीं. परियोजना निदेशक (प्रशासन) डीडी मिश्र ने जुडको कर्मचारियों एवं अधिकारियों को होली की शुभकामनाएं दीं.
जानिये कैसा है होली का बाजार, विग और मोदी मास्क की कैसी है डिमांड
रांची : होली का बाजार रांची में सज गया है. दुकानदार कह रहे हैं इस बार बाजार थोड़ा मंदा है. खरीदारी कई चीजों की हो रही है. मास्क से लेकर पिचकारी तक तरह- तरह की चीजें बाजार में बिक रही है. यह होली राजनीतिक भी है. कई चीजें बाजार में बिकरही हैं जिनका राजनीति से भी खूब रिश्ता है. मोदी पिचकारी, राहुल मास्क , मोदी मास्क जैसी कई चीजों की बाजार में खूब डिमांड है
रांची : होली के दूसरे दिन ही है बोर्ड परीक्षा, अभिभावक परेशान
रांची : होली के दूसरे दिन यानी 22 मार्च को आइसीएसइ 10वीं और 12वीं की परीक्षा होने के करण अभिभावक परेशान हैं. अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि होली का त्योहार कैसे मनायें? होली को लेकर बच्चे उत्साहित रहते हैं. पूरे दिन लोगों का अाना-जाना घर में रहता है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और होली त्योहार में ज्यादा रहेगा. ऐसे में बच्चे संबंधित विषय का रिविजन नहीं करेंगे, तो उन्हें अच्छे अंक नहीं मिलेगा.
रांची : आज से बंद रहेंगे बैंक
रांची : अगर आपको बैंकों से संबंधित जरूरी काम है, तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बुधवार से झारखंड के सभी बैंकों में अवकाश है. कुल पांच दिनों यानी 20 से 24 मार्च के दौरान एक दिन बैंक खुलेंगे. 20 मार्च यानी बुधवार व 21 मार्च यानी गुरुवार को झारखंड में होली के अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे. झारखंड में होली का दो दिनों का अवकाश है.
रांची : रिम्स निदेशक से मिला आदिवासी छात्र संघ
रांची : रिम्स में 362 नर्सों की नियुक्ति में अनुसूचित जनजाति के पदों का उल्लेख नहीं करने के विरोध में मंगलवार को आदिवासी छात्र संघ का एक प्रतिनिधिमंडल रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मिला.
रांची : शहर में हर 500 मीटर पर तैनात किया जायेगा एक सफाईकर्मी
होली के बाद बदल जायेगी राजधानी की सफाई व्यवस्था रांची : होली के बाद राजधानी रांची की सफाई व्यवस्था में कई बदलाव किये जायेंगे. इसके लिए रांची नगर निगम ने प्लान तैयार कर लिया है.
रामगढ़ घाटी में भीषण सड़क दुर्घटना, छह की मौत, घायल रिम्स में भर्ती
रांची : रामगढ़ घाटी में बुधवार सुबह भीषण सड़क दुर्घटना हो गयी जिसमें छह लोगों के मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार हादसा ओरमांझी टोल टैक्स के पास हुआ.
झारखंड चेंबर ने निर्वाचन आयोग व अन्य पदाधिकारियों को लिखा पत्र
रांची : चुनाव के मतगणना कार्य के लिए प्रदेश की बाजार समितियों की दुकानों और गोदामों का अधिग्रहण करने से हो रही परेशानियों को लेकर झारखंड चेंबर ने निर्वाचन आयोग के अलावा अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र लिखा है.
रांची : जैप जवान की हत्या मामले में उम्रकैद
रांची : एजेसी एमपी मिश्रा की अदालत ने जैप जवान अंजन की हत्या करने के मामले में मुख्य अभियुक्त अमजद गद्दी को उम्रकैद की सजा सुनायी है.
रांची : अवैध देसी शराब के साथ चार गिरफ्तार
रांची : जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने मंगलवार को इलाके में छापेमारी कर 60 लीटर देसी शराब के साथ दो विक्रेता को गिरफ्तार किया है. एक का नाम मनीष पाहन और दूसरे का फरुआ उरांव है. पुलिस ने अवैध शराब बेचने के आरोप में दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के अनुसार यह छापेमारी होली और लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही है.
रांची : सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज एसबी सिन्हा नहीं रहे
रांची : सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज सत्यव्रत सिन्हा नहीं रहे. वे 74 वर्ष के थे. मंगलवार को दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के दाैरान उनका निधन हो गया.
रांची :जून से राज्य में मैनुअली क्लियर नहीं होंगे चेक
रांची :होटल कैपिटल में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के अंतिम दिन मंगलवार को 17 सेंटर के 30 सदस्य बैंक के कर्मचारियों को सीटीएस लागू करने संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी. आयोजन एसबीआइ, आरबीआइ, पटना एवं एनपीसीआइ ने किया था.
रांची : मंत्री से मिले ऑटो चालक, रोड टैक्स एकमुश्त न लेने की मांग की
रांची : झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से कहा कि ऑटो का रोड टैक्स अभी एकमुश्त पांच साल का लग रहा है. जबकि, पूर्व में यह तीन माह का कटता था. इस कारण ऑटो चालकों को काफी परेशानी हो रही है. इसलिए इस व्यवस्था को समाप्त किया जाये. प्रतिनिधिमंडल में लंकेश सिंह व पवन झा आदि उपस्थित थे.
रांची : परीक्षा के एक दिन बाद जमा की इंटर रसायन की कॉपी
रांची : इंटरमीडिएट रसायन की परीक्षा समाप्त होने के एक दिन बाद उत्तरपुस्तिका जमा करने का मामला सामने आया है.जानकारी के मुताबिक कार्मेल बालिका उच्च विद्यालय सामलौंग स्थित परीक्षा केंद्र से रसायन की 40 उत्तरपुस्तिकाएं समय से वज्र गृह में जमा नहीं की गयीं. परीक्षा सात मार्च को हुई थी.
रांची : शराब दुकानों को लाइसेंस देने का प्रस्ताव कमेटी को भेजा गया
रांची : एक अप्रैल से राज्य में शराब की खुदरा दुकानों का संचालन निजी हाथों में सौंपने के लिए लाइसेंस देने का प्रस्ताव स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा गया है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी प्रस्ताव का आकलन कर उसे चुनाव आयोग की स्वीकृति के लिए भेजेगी.
रांची : आज भी 2.60 लाख बच्चे स्कूल से बाहर शिक्षा पर खर्च बढ़ाने की जरूरत : सिंह
ऑक्सफैम व लीड्स ने ‘झारखंड में शिक्षा में असमानता पर’ आयोजित किया कार्यक्रम रांची : ऑक्सफैम व लीड्स द्वारा मंगलवार को झारखंड में शिक्षा में असमानता पर होटल ली लैक में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लीड्स द्वारा झारखंड राज्य शिक्षा असमानता रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसके लिए कई शिक्षाविद, अर्थशास्त्री व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे. यह रिपोर्ट इसी महीने प्रकाशित की जायेगी.
रांची : रुपये के पीछे भागनेवालों को चिकित्सा सेवा से दूर रहना चाहिए : डॉ एसपी मुखर्जी
रांची : मानव सेवा चिकित्सा का मूल मंत्र है और जो चिकित्सक इस पर ध्यान न देकर रुपये के पीछे भागते हैं, उन्हें इस पेशे से दूर रहना चाहिए़ उक्त बातें होटल लैंडमार्क में लालपुर व्यवसायी समिति द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह सह सम्मान समारोह के अवसर पर पद्मश्री डॉक्टर एसपी मुखर्जी ने कही़ उन्होंने कहा कि धरती पर डॉक्टर को लोग भगवान समझते हैं और ऐसे में उनका संस्कार और कार्य वैसा ही होना चाहिए़