357 results found for ''रविवार''
Miss Universe 2019: साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब
साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने साल 2019 का मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है. उन्‍होंने दुनियाभर की 90 सुंदरियों को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम किया. अमेरिका के अटलांटा में रविवार को आयोजित 68वें मिस यूनिवर्स कार्यक्रम में 90 सुंदरियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ.
34 साल की सना मरीन बनीं फिनलैंड की प्रधानमंत्री, दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख का रिकॉर्ड
हेलसिंकीः फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री सना मरीन को चुना.
पटना निवासी एयर होस्टेस ने इंडियन आइडल फाइनलिस्‍ट अभिषेक संग की सगाई
पटना : बिहार और झारखंड में अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देने और दहेज उन्मूलन की मिसाल पेश करते हुए इंडियन आइडल सीजन-3 के फाइनलिस्ट अभिषेक कुमार ने पटना के होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में एयर एशिया की एयर होस्टेस सिमरन आनंद के साथ रविवार को सगाई की. जल्द ही दोनों वैवाहिक बंधन में बंधनेवाले हैं. अभिषेक और सिमरन की सगाई पटना में धूमधाम से हुई. दोनों की सगाई में परिजन और उनके करीबी दोस्त शामिल हुए. इस दौरान गीत-संगीत का भी दौर चला.
पटना निवासी एयर होस्टेस ने इंडियन आइडल फाइनलिस्‍ट अभिषेक संग की सगाई
पटना : बिहार और झारखंड में अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देने और दहेज उन्मूलन की मिसाल पेश करते हुए इंडियन आइडल सीजन-3 के फाइनलिस्ट अभिषेक कुमार ने पटना के होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में एयर एशिया की एयर होस्टेस सिमरन आनंद के साथ रविवार को सगाई की. जल्द ही दोनों वैवाहिक बंधन में बंधनेवाले हैं. अभिषेक और सिमरन की सगाई पटना में धूमधाम से हुई. दोनों की सगाई में परिजन और उनके करीबी दोस्त शामिल हुए. इस दौरान गीत-संगीत का भी दौर चला.
बिहार के 261 डाकघरों में गंगा जल उपलब्ध : रविशंकर प्रसाद
पटना : केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कहा कि डाक विभाग गंगोत्री का गंगा जल पूरे देश में पहुंचा रहा है और बिहार के 261 डाकघरों में गंगाजल उपलब्ध है. साथ ही उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर तक गंगा जल की 90 हजार बोतलें लोगों को बेची गयी है. पटना शहर के गर्दनीबाग में उपडाकघर का रविवार को उदघाटन करते हुए प्रसाद ने यह जानकारियां दीं.
चंदवा : परहिया जाति के सात माह के बच्चे की मौत
चंदवा : कामता पंचायत के आदिम जनजाति बहुल चटुआग गांव में रविवार की सुबह परहिया जाति के सात माह के बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. ज्ञात हो कि प्रखंड मुख्यालय में अजजा परिवार के सैकड़ों लोग निवास करते हैं. एक ओर सरकार उनके संरक्षण के लिए कई कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं, वहीं चंदवा में अजजा परिवार हाशिये पर नजर आ रहे हैं. मृत बच्चे के पिता राजू परहिया व माता जेठनी परहिन ने बताया कि उनका बच्चा कल तक पूरी तरह से ठीक था. रात में सोते वक्त भी ठीक था. रविवार की तड़के चार बजे देखा, तो बच्चे की सांस नहीं चल रही थी. उसकी मौत हो गयी थी.
गिरिडीह : नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर पुलिस ने उखाड़ा
गिरिडीह/लेदा : मतदान की तारीख पास आने के साथ ही नक्सली भी सक्रिय हो गये हैं. नक्सली इलाके में नक्सली पोस्टर चिपका कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. शनिवार की रात भी नक्सलियों ने मुफस्सिल व बिरनी थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में पोस्टर चिपकाया. नक्सलियों ने कुरुमडीहा मोड़ पर स्थित पांच दुकानों की दीवारों सहित कुल सात जगहों पर पोस्टर चिपकाया था. वहीं सड़क के किनारे बड़ा सा बैनर भी लगा दिया था. गरागुरो इलाके में भी पोस्टरबाजी की थी. जानकारी मिलने पर रविवार की अहले सुबह पुलिस पहुंची और पोस्टर-बैनर को उखाड़कर कब्जे में लिया. पोस्टर लगाये जाने के बाद इस इलाके के लोग सहमे हुए हैं.
रांची : लड़कियां देश की रीढ़ हैं, वह अपनी शक्ति पहचानें : गवर्नर
रांची : युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर ही देश प्रगति कर सकता है. लड़कियां देश की रीढ़ हैं. शक्ति स्वरूपा हैं. वह अपनी शक्ति पहचानें और समाज में सुख, शांति एवं प्रेम का प्रचार-प्रसार करने में अपने को समर्पित करें. उक्त बातें राज्यपाल सह कुलाधिपति डॉ द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को निर्मला महाविद्यालय की स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित समारोह में कही. उन्होंने आयोजित समारोह की सराहना की अौर शुभकामना देते हुए कहा कि राज्य में इस संस्थान का विशेष नाम है.
पटना : रिसेप्शन पार्टी में हर्ष फायरिंग, एक घायल
पटना : जक्कनपुर थाना क्षेत्र के बटुकेश्वर दत्त लेन में आयोजित एक रिसेप्शन पार्टी में हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक को गोली लग गयी. जिसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. गोली युवक के दाहिने पैर में लगी है. आसपास के लोगों ने बताया कि पांच दिसंबर को शादी के बाद रविवार को रिसेप्शन पार्टी थी. दुल्हन जैसे ही स्टेज पर पहुंची खुशी में दूल्हे के एक दोस्त ने पिस्टल निकाल कर फायरिंग की, जिसकी गोली दीवार से टकरायी और एक 25 साल के युवक के पैर में लग गयी.
पटना : साला और पत्नी के नाम पर जमा की अवैध संपत्ति
निगरानी की टीम ने मुजफ्फरपुर अवर निबंधक के तीन और प्रवर्तन निरीक्षक के चार ठिकानों पर की छानबीन पटना : निगरानी ब्यूरो की छह विशेष टीमों ने आय से अधिक संपत्ति (डीए) मामले में मुजफ्फरपुर के जिला अवर निबंधक और समस्तीपुर के परिवहन प्रवर्तन निरीक्षक के सात ठिकानों पर सुबह चार बजे तक छापेमारी की. रविवार की अहले सुबह तक चली छापेमारी के दौरान निगरानी की विशेष टीम को दोनों भ्रष्ट अधिकारियों के यहां से बड़ी संख्या में दस्तावेज हाथ लगे. फिलहाल इनकी जांच चल रही है. इसके बाद ही पूरी तरह से स्पष्ट हो पायेगा कि कितने की अवैध संपत्ति इन्होंने खड़ा कर ली है.
पटना : कर्ज लौटाने में देरी, बेटियों को अगवा करने की धमकी
पटना : कदमकुआं थाना क्षेत्र के मछली गली स्थित प्रतिमा देवी के मकान में घुस दो आरोपितों ने काफी हंगामा किया. मामला तीन दिसंबर की रात करीब 10 बजे का है. पीड़ित महिला रविवार को थाने पहुंची और आरोपित रिक्की व विक्की के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज करायी.
पटना : शिक्षा शास्त्र का पेपर आसान, मैथ में हुई परेशानी
सीटीइटी : शांतिपूर्ण हुई संपन्न, कड़ी सुरक्षा पटना : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) का सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीइटी) 2019 रविवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. परीक्षा में नकल रोकने के लिए काफी सख्ती बरती गयी थी. परीक्षा सेंटर पर पहुंचे अभ्यर्थियों के हाथों से घड़ी, जूते-मोजे भी उतरवाये गये. पहला पेपर सुबह 9:30 से 12 बजे हुआ. दूसरा पेपर 2:30 से 4:30 बजे शाम तक हुआ.
पटना : बुजुर्गों को घर बैठे दें बैंकिंग की सुविधा
पटना : सीनियर सिटीजन के घरों की पहचान कर डिजिटल खाते के माध्यम में डाकिये घर तक बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराएं. इससे डाक विभाग की नयी छवि समाज के बीच बनेगी. ये बातें केंद्रीय कानून व संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को गर्दनीबाग उप डाकघर के उद्घाटन के मौके पर कहीं. उन्होंने कहा कि डाक विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को आगे बढ़ कर आम लोगों को सेवाएं देने की कोशिश करनी चाहिए, तभी समय के साथ डाक विभाग चल सकता है. रविशंकर ने कहा कि हर हाल में डाक की डिलिवरी समय पर होनी चाहिए, चाहे साधारण डाक हो या स्पीड पोस्ट. डाक कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन इसमें और सुधार की अपेक्षा है. उद्घाटन मौके पर केंद्रीय मंत्री ने छह बच्चियों मरियम परवीन, विद्या कुमारी, अनविया जैद, नासरा परवीन और खुशनम खातुन को
पटना : अंसारी समाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया गया इस्तेमाल : अली अनवर
पटना : पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने कहा कि अंसारी समाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. सूबे में समाज की आबादी 11 प्रतिशत है. लेकिन, राजनीति हिस्सेदारी शून्य है. एक भी विधायक व सांसद नहीं है. अली अनवर अंसारी रविवार को अंसारी महापंचायत की ओर से एसकेएम हॉल में आयोजित अंसारी महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
मुजफ्फरपुर : घर में घुसकर युवती को जलाया, गंभीर
मुजफ्फरपुर : अहियापुर के नाजीरपुर मुहल्ले में एक युवक घर में घुस कर 23 साल की युवती को जला दिया. गंभीर हालत में उसे एसकेएमसीएच में रविवार की शाम भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने बताया कि युवती 85 प्रतिशत जल गयी है़ देर रात आरोपित राजा राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. युवती की मां ने देर शाम अहियापुर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. उसने गांव के ही राजा राय को आरोपित किया है. पुलिस को बताया कि शनिवार को कटरा पीएचसी में ड्यूटी करने के लिए सुबह घर से निकली. शाम साढ़े पांच बजे के करीब नतिनी ने फोन कर बताया कि राजा राय घर में घुस कर मौसी से गाली-गलौज कर रहा है. कुछ देर के बाद पुत्री ने फोन कर बताया कि राजा ने उसे जला दिया है.
बेगूसराय : छात्र की मौत के बाद भीड़ ने पुलिस पर किया हमला
बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के हर्रख कोठी मीरगंज मोहल्ला निवासी रामप्रकाश महतो के 22 वर्षीय पुत्र जीडी कॉलेज के छात्र विवेक कुमार सड़क हादसे में घायल हो गया था, जिसकी शनिवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गयी. रविवार की सुबह आक्रोशित छात्रों ने एनएच 31 सड़क पर शव को रखकर जाम कर दिया और हंगामा किया. सभी आक्रोशित छात्रों को सदर डीएसपी राजन सिन्हा, टाउन थानाध्यक्ष अमरेंद्र झा के अलावा कई थाने की पुलिस समझाने का हर संभव प्रयास कर ही रही थी. इसी बीच बेकाबू भीड़ जिला पुलिस प्रशासन पर रोड़ेबाजी करने लगी.
बिहार और ब्राजील के बीच होगी कृषि क्षेत्र में तकनीकी साझेदारी
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके सरकारी आवास पर भारत में ब्राजील के राजदूत एए कोरिया डो लागो ने रविवार को शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान बिहार और ब्राजील के बीच पशुपालन एवं कृषि के क्षेत्र में मिलकर काम करने को लेकर गहन चर्चा हुई.
रक्सौल : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ केस में जांच जारी
रक्सौल : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद डॉ संजय जायसवाल के खिलाफ मई माह में दर्ज एक मामले में गिरफ्तारी के आदेश की कथित खबर से रविवार को राजनीति गरमा गयी. हालांकि, पूर्वी चंपारण के एसपी उपेंद्र वर्मा ने देर रात स्पष्ट किया कि इस मामले में जुलाई माह में पर्यवेक्षण रिपोर्ट दी गयी थी. लेकिन, अभी जांच जारी है.
पटना : 15 तक मंडल और 20 तक चुन लिये जायेंगे सभी जिला अध्यक्ष : भूपेंद्र
पटना : भाजपा में संगठन चुनाव अंतिम दौर में पहुंच गया है. इसकी अंतिम स्तर पर समीक्षा करने के लिए बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में रविवार को प्रदेश कार्यालय में अहम बैठक हुई. इसमें भूपेंद्र यादव ने कहा कि 15 दिसंबर तक सभी बचे हुए मंडलों में अध्यक्षों के चुनाव संपन्न करा लिया जाएं.
सीवान स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री की गोली मार हत्या
सीवान : सीवान रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के वीआइपी कक्ष के सामने रविवार को दोपहर तीन बजे एक नकाबपोश अपराधी ने रेलयात्री की गोली मारकर हत्या कर दी. प्लेटफॉर्म पर गोली चलने के बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया तथा भगदड़ मच गयी. गोली मारने के बाद भाग रहे अपराधी को यात्रियों ने पकड़ना चाहा, लेकिन वह भागने में सफल रहा. मृत रेलयात्री फैसल था, जो गोरेयाकोठी थाने के लधी सुल्तानपुर निवासी मोतिउर्रहमान का पुत्र था.