53 results found for ''रवि किशन''
रांची : रवि कुमार पिंकू फिर से चुने गये अध्यक्ष
रांची : सोना-चांदी व्यवसायी समिति, रांची की बैठक चर्च रोड स्थित राम जानकी मंदिर, स्वर्ण कलश में रविवार को हुई. अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू ने की़ बैठक में समिति के कोषाध्यक्ष ने राम जानकी मंदिर, स्वर्ण कलश के आय-व्यय का ब्योरा पेश किया़
इंडियन क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के भाई को मारा चाकू, जानें
पटना : इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशान किशन के बड़े भाई डाॅक्टर राज किशन (25) पर चाकूओं से जानलेवा हमला किया गया है. घटना रविवार की रात 8.30 बजे की है. वह अपने कार से बाजार गये हुए थे.
इंडियन क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी के भाई को मारा चाकू, जानें
पटना : इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशान किशन के बड़े भाई डाॅक्टर राज किशन (25) पर चाकूओं से जानलेवा हमला किया गया है. घटना रविवार की रात 8.30 बजे की है. वह अपने कार से बाजार गये हुए थे.
तोड़ा गया होटल का अवैध हिस्सा
पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर शुक्रवार को नगर निगम के अंचल स्तर पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. अभियान के होटल के अवैध हिस्सा, सड़क किनारे अस्थायी निर्माण, बिल्डिंग मेटेरियल और अन्य समान जब्त किया गया. इसके साथ ही अतिक्रमणकारियों से जुर्माना वसूल भी किया गया.
तंबाकू सेवन करने वालों के खिलाफ हफ्ते में एक दिन कार्रवाई हो सुनिश्चित
पटना : डीएम कुमार रवि ने तंबाकू सेवन करने वालों के खिलाफ अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर सप्ताह में एक दिन छापेमारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने खाद्य संरक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि शहर में स्थित रेस्टोरेंटो/होटलों के प्रबंधको के साथ गोष्ठी कर कोटपा-2003 के धारा-4 का अनुपालन सुनश्चिति करायें.
शौचालयों की 15 अगस्त तक सौ फीसदी जियो टैगिंग
पटना : डीएम कुमार रवि ने जिले में निर्मित शौचालयों की शत प्रतिशत जियो टैगिंग, भुगतान व ओडीएफ वेरिफिकेशन सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है. पंचायत नोडल अफसरों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. बीडीओ कार्य में कोताही करने वाले कर्मियों को चिह्नित कर उन पर आरोप गठन करते हुए कार्रवाई के लिए लिखेंगे.
अरवल : वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत आज से
अरवल : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीएम को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना व लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्यों को तीव्र गति से संपन्न कर लोगों को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया. वृद्धजन पेंशन योजना में 14 जून को मुख्यमंत्री ने राज्य के 01 लाख लोगों के खातों में राशि अंतरित की जानी है. इसके लिए डीएम रवि शंकर चौधरी ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया कि युद्ध स्तर पर कार्य करें, ताकि अरवल जिला की सहभागिता शीर्ष पर रहे.
20 लाभुकों को डीएम ने दी गाड़ी की चाबी
अरवल : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन वितरण शिविर का आयोजन डीएम रवि शंकर चौधरी के उपस्थिति में संपन्न किया गया. इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत के तीन एससी-एसटी व दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों को ग्रामीण क्षेत्र से शहर तक परिवहन सेवा के लिए गाड़ी उपलब्ध कराना है. प्रत्येक चयनित व्यक्ति को गाड़ी के लिए मूल्य का 50 प्रतिशत व अधिकतम 01 लाख रुपये की राशि सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.
डीआईजी ने इंस्पेक्टर व दारोगा को किया निलंबित
सीमा विवाद में शव उठाने में देरी करने के मामले में वैशाली जिले में तैनात इंस्पेक्टर विमल कुमार व दारोगा रवि किशोर तिवारी को निलंबित कर दिया गया है. वैशाली एसपी की अनुशंसा पर डीआईजी रवींद्र कुमार ने यह कार्रवाई की है. डीआईजी कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि नौ जून को महनार के प्रभारी थानेदार विमल कुमार के मोबाइल पर एक अज्ञात शव बरामद होने की सूचना दोपहर 12.05 बजे मिली थी.
ससुरालवालों पर मामला दर्ज कराया
दिगवार निवासी इंदर महतो की विवाहित पुत्री कविता देवी ने दहेज प्रताड़ना को लेकर ससुराल वालों के विरुद्ध कुजू ओपी में मामला दर्ज कराया है. दर्ज मामले में विवाहिता ने कहा है कि हिंदू रीति-रिवाज के साथ उनके परिजनों ने 29 अप्रैल 2016 को मंडई खुर्द हजारीबाग निवासी रवि कुमार के साथ शादी की थी.
कर्मियों की एडवांस हाजिरी बनी देख भड़के डीएम
करपी (अरवल) : जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने बुधवार को जिले के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. डीएम करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों के द्वारा बनाये गये एडवांस हाजिरी को देख भड़क गये.
शराब सिंडिकेट से जुड़े चुन्नू ठाकुर गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार
कच्ची-पक्की इलाके में स्थित एक घर में मंगलवार को विशेष पुलिस टीम ने छापेमारी कर शराब तस्करी से जुड़े सिंडिकेट के सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह घर शराब तस्करी का चुन्नू ठाकुर व रवि मास्टर गिरोह के शराब सिंडिकेट का अड्डा है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने अप
रांची : अशोकनगर में दोहरे हत्याकांड मामले में चार्जशीट दायर
रांची : अशोकनगर स्थित साधना न्यूज चैनल के दफ्तर में कारोबारी भाइयों महेंद्र अग्रवाल व हेमंत अग्रवाल की हत्या मामले में पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दायर कर दी है. चार्जशीट में आरोपी लोकेश कुमार चौधरी, रवि शंकर लाल एवं एमके सिंह को फरार दिखाया गया है जबकि जेल में बंद सुनील सिंह उर्फ सुनील कुमार एवं धर्मेंद्र कुमार तिवारी के खिलाफ जांच पूरी कर ली गयी है. फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस की जांच जारी है.
रांची : फर्जी दस्तावेज पर किराये के मकान में रह रहा था युवक, भेजा गया जेल
शादीशुदा महिला को भी अपने साथ रखा था मकान में रांची : चुटिया पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के सहारे किराये के मकान में रहने के आरोप में गिरफ्तार मो शोएब नामक युवक को मंगलवार को जेल भेज दिया़ वह कांके पतराटोली का रहने वाला है. मामले को लेकर चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.
दनियावां में निर्माणाधीन ओवरब्रिज का डीएम ने किया निरीक्षण
मुआवजे के लिए ग्रामीण ने रोक दिया था निर्माण दनियावां : दनियावां बाजार के पश्चिमी भाग में निर्माणाधीन एनएच 30ए के ओवरब्रिज के लिए रुके निर्माण कार्यों की समीक्षा जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ने की. बता दें कि दनियावां के दर्जनों किसानों ने एनएच30 ए में ओवरब्रिज निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि पर कृषि भूमि के बदले आवासीय भूमि के मुआवजे को ले निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी.
बरसात आने वाली है, खराब सड़कों की मरम्मती शीघ्र करें
अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के अध्यक्षता में संपन्न की गयी. सर्वप्रथम डीएम ने सभी को विहित-प्रपत्र उपलब्ध कराया और विस्तार से बताया कि कैसे इसको भरकर विकास संबंधित प्रतिवेदन प्रत्येक माह में उपलब्ध कराना है.
वार्नर ने अभ्‍यास के दौरान नेट गेंदबाज को किया था घायल, चलना किया शुरू
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर के शॉट से चोटिल होने वाले भारतीय मूल के नेट गेंदबाज ने इस घटना के बाद पहली बार चलना शुरू किया है. जय किशन पलाहा शनिवार को ओवल में नेट अभ्यास के दौरान वार्नर के शॉट से चोटिल हो गये थे.
रांची : गिरीश कर्नाड के निधन पर शोक जताया
रांची : झारखंड जन संस्कृति मंच ने नाटककार अभिनेता और निर्देशक गिरीश कर्नाड के निधन पर गहरा शोक जताया है. मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष साहित्यकार रवि भूषण ने कहा कि गिरीश कर्नाड हिंदुस्तान के आधुनिक रंगकर्म के प्रमुख स्तंभ होने के साथ-साथ देश की राष्ट्रीय प्रगतिशील लोकतांत्रिक सांस्कृतिक धारा के अगुआ रंग नायक रहे हैं. उन्होंने फासीवादी, सांप्रदायिक और असहिष्णुता की राजनीति के विरुद्ध लगातार अपनी आवाज को बुलंद रखा. जसम के अनिल अंशुमन ने कहा कि गिरिश कर्नाड ने एक योद्धा की भूमिका निभायी है.
पटना : रवि हत्याकांड में तीन संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज
पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के राजीवनगर रोड नंबर-3 में नाले के किनारे रवि कुमार की लाश मिलने के दो दिन बाद एफआइआर दर्ज करायी गयी है. हवलदार के पोस्ट पर मोतिहारी पुलिस लाइन में तैनात रमाशंकर ने बेटे की हत्या को लेकर तीन लोगों पर शक जाहिर किया है.
धान के साथ किसान मछली का भी करें उत्पादन : जिलाधिकारी
अरवल : जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. कृषि विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि खरीफ फसल धान के बीजारोपण के लिए जिले को 737.67 क्विंटल बीज की आवश्यकता है, जिसमें 102 क्विंटल आ गया है. मंगलवार से इसका वितरण शुरू कर दिया जायेगा.