47 results found for ''रवि किशन''
पटना : माउंट कार्मेल व वीमेंस कॉलेज की बाउंड्री से चार मीटर छोड़कर बनेंगे सड़क-नाला
पटना : शहर में पंद्रह दिवसीय अतिक्रमण हटाओ मेगा अभियान की शनिवार से शुरुआत हो गयी. यह अभियान 31 अगस्त तक चलेगा. अभियान के पहले दिन प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर व डीएम कुमार रवि सहित पुलिस-प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने बेली रोड से अभियान की शुरुआत करते हुए इसका जायजा लिया व आवश्यक निर्देश दिये.
शौचालय के प्रयोग के प्रति उदासीनता दूर करें मिशन मेें लगे कर्मी : डीडीसी
स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय सभागार में शनिवार को हुई. अध्यक्षता कर रहे डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने कहा कि जिले में लक्ष्य के अनुसार शौचालय निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. लेकिन लोगों में शौचालय के प्रयोग के प्रति उदासीनता देखी जा रही है.
अध्यक्ष पीएन तिवारी व सचिव बने रवि
रांची रोड स्थित साई सेवायतन अस्पताल के समीप स्थित रोटरी दामोदर वैली के सभागार में क्लब का पदस्थापना दिवस का आयोजन हुआ. संचालन डॉ अल्पना तिवारी ने किया. मुख्य अतिथि डीजी गोपाल खेमखा, सहायक डीजी मुकेश बौंदिया, निवर्तमान अध्यक्ष नीरज चौधरी, सचिव अमित साहू, अध्यक्ष पीएन तिवारी, सचिव रवि साहू मौजूद थे.
बदलाव के दौर में टीम को बेहतर बनाने की कोशिश : शास्त्री
भारतीय टीम के दोबारा कोच बने रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी कोशिश बदलाव के दौर से गुजर रही टीम को बेहतर बनाने की होगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान टीम प्रयोग करने से पीछे नहीं हटेगी.
शास्‍त्री का हेड़ कोच के रूप में ऐसा रहा प्रदर्शन
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भारत को पहली बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच चुन लिया है.
रवि शास्त्री को वर्ल्ड कप में हार के बाद भी क्यों बनाया गया कोच
कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति ने 2021 तक रवि शास्त्री को फिर से कोच चुना है.
पटना : करबिगहिया रेलवे स्टेशन से चिरैयाटांड़ की तरफ और स्टेशन रोड से जमाल रोड नहीं जायेंगे वाहन
आज से शहर में ट्रैफिक की नयी व्यवस्था होगी लागू, बैठक में दिये निर्देश पटना : करबिगहिया रेलवे स्टेशन मार्ग से पूरब की ओर यानी चिरैयाटाड़ पुल की तरफ वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. इसके अलावा पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन की ओर से जमाल रोड की तरफ भी वाहनों को जाने पर रोक लगा दी गयी है. शुक्रवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधार व अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने बैठक की. इस दौरान डीएम कुमार रवि व एसएसपी गरिमा मलिक भी मौजूद रहीं.
बिहार म्यूजियम के सामने 12 व हड़ताली मोड़ से दस दुकानों को तोड़ा जायेगा
पटना : शहर में बेहतर ट्रैफिक व अतिक्रमण मुक्ति करने के लिए शनिवार से अभियान की शुरुआत की जायेगी. इसमें कई मार्गों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी होगी. इसको लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी कुमार रवि से लेकर प्रशासनिक व नगर निगम के अधिकारियों ने बेली रोड से लेकर कई प्रमुख मार्गों के निरीक्षण किये गये. इस दौरान एसएसपी गरिमा मलिक भी मौजूद थी. जानकारी के अनुसार बिहार म्यूजियम के सामने कबूतरखाना में स्थिति 12 दुकानों व हड़ताली मोड़ पर पूर्व में हटाये गये मधुबन रेस्त्रां के बगल में स्थित दस दुकानों को हटाया जायेगा.
रवि शास्त्री ऐसे बने टीम इंडिया के कोच
रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, कपिल देव की अगुवाई वाली समिति ने चुना कोच
रवि शास्‍त्री फिर चुने गये टीम इंडिया के मुख्‍य कोच, 2021 तक होगा कार्यकाल
मौजूदा कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. कप्तान विराट कोहली के समर्थन के बाद यह फैसला तय माना जा रहा था. उन्हें फिर से दो साल के लिए कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक होगा. शास्त्री का भारतीय टीम के साथ यह चौथा कार्यकाल होगा.
टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ से हटे फिल सिमंस
वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने शुक्रवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया जिसके बाद इस पद के लिए पांच दावेदार बच गये जिसमें मौजूदा कोच रवि शास्त्री सबसे मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं.
टीम इंडिया के कोच के रूप में शास्त्री का एक और कार्यकाल लगभग तय
कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति यहां शुक्रवार को छह उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी जिसमें भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को अपना पद बरकरार रखने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.
वर्ल्ड बैंक की टीम ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को देखा
वर्ल्ड बैंक की टीम बुधवार को गोविंदपुर-बागबेड़ा जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया अौर कार्य की प्रगति को देखा. निरीक्षण के बाद टीम ने अॉपरेशन एडवाइजर ए. अब्दोकहिन के नेतृत्व में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला से मुलाकात की और उन्हें प्रगति से अवगत कराया.
गोपाल मैदान में सरयू राय करेंगे झंडोत्तोलन
मंत्री सरयू राय बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में गुरुवार की सुबह 9.05 बजे झंडोत्तोलन करेंगे. मौके पर उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे समेत सभी पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर रैफ, जिला पुलिस, होमगार्ड, जैप, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड के जवानों द्वारा परेड किया जायेगा.
गोविंद मित्रा, मखनियां कुआं, रमणा खजांची व एसपी वर्मा रोड होंगे वन-वे
पटना : पटना हाइकोर्ट के निर्देश के लगभग 15 दिनों के बाद मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में ट्रैफिक सुधार व अतिक्रमण हटाने को लेकर बैठक हुई. इस दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से लेकर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर, डीएम कुमार रवि और प्रशासन के अाला अधिकारी मौजूद थे.
भारत के मुख्य कोच के पद के लिये 6 उम्मीदवार दौड़ में, कोहली की पसंद शास्‍त्री
निवर्तमान कोच रवि शास्त्री समेत छह उम्मीदवार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की दौड़ में बने हुए हैं. इनमें न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला और श्रीलंका के कोच टाम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला और अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत , भारत के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच राबिन सिंह और शास्त्री शामिल हैं.
अतिक्रमणकारियों की ध्वस्त की गयी झोंपड़ी, ठेला जब्त
पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर शनिवार को नगर निगम के सभी अंचलों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. बांकीपुर अंचल की टीम हथुआ मार्केट, दरियापुर स्थित शौचालय और आसपास के इलाकों में अभियान चलाया. इस दौरान तीन दर्जन से अधिक ठेला दुकानदारों को सड़क से हटाया गया. वहीं, शौचालय के समीप अस्थायी निर्माण को ध्वस्त किया गया.
बच्चाचोर की अफवाह पर सजग रहें लोग : डीएम
सौढ़ी : असामाजिक तत्वों द्वारा जिले में बच्चाचोर की फैलायी जा रही अफवाह और इसमें कई लोगों की पीटकर की गयी हत्या से आहत जिलाधिकारी कुमार रवि ने शनिवार की शाम मसौढ़ी थाने में शांति समिति की आहूत बैठक में लोगों से इस अफवाह के प्रति सजग रहने व उसका दमन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखने की जरूरत है.
सोलर प्लांट लगेगा, 400 एकड़ जमीन की जरूरत
सोलर पावर कॉरपोरेशन अॉफ इंडिया के सीएमडी जितेंद्र नाथ स्वाईं ने शनिवार की शाम उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें जिले में सौर ऊर्जा आधारित प्लांट लगाने की संभावना अौर जिले में ऊर्जा की जरूरतों के मद्देनजर सौर ऊर्जा से आच्छादित करने की संभावना पर विचार-विमर्श किया गया.
कसमार बीडीओ को शो-कॉज
डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने शुक्रवार को संपन्न परिवार के सदस्यों को पीएम आवास योजना का लाभ देने के मामले में पंचायत सेवक सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करने के मामले में कसमार बीडीओ को शो-कॉज किया है. बीडीओ को दो दिन में जवाब देना है. बताते चलें कि डीडीसी के निर्देश पर हुई जांच में आवास योजना का लाभ देने में गड़बड़ी की पुष्टि हो गयी है.