616 results found for ''रणवीर सिंह''
चीन ने राजनाथ सिंह के अरुणाचल दाैरे पर जतायी आपत्ति
चीन ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अरुणाचल दौरे का विरोध करते हुए कहा कि उसने कभी भी भारत के तथाकथित पूर्वोत्तर राज्य (अरुणाचल प्रदेश) को मान्यता नहीं दी है.
पंचतत्व में विलीन हुए भोजपुर के लाल महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह, भतीजे मुकेश ने दी मुखाग्नि, ...देखें तस्वीरें
आरा : आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती देनेवाले भोजपुर के लाल महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को भोजपुर जिले के महुली घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया. इस मौके पर उनके भतीजे मुकेश कुमार ने डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. इसके साथ ही बिहार से लेकर कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी तक बिहार का डंका बजानेवाले महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह पंचतत्व में विलीन हो गये.
बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- भारत-चीन समझदार, मिलकर करते हैं तनाव कम
बुम ला : भारत, चीन इतने समझदार हैं कि तनाव कम कर सकें. यह बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कही है. उन्होंने कहा कि कहा कि सीमा के मुद्दे पर भारत एवं चीन की अवधारणा में अंतर के बावजूद दोनों देशों की सेना इतनी समझदार हैं कि वे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव कम कर सकें. उन्होंने साथ ही कहा कि बुम ला दर्रा के निकट एलएसी पर कोई तनाव नहीं है.
सुप्रीम कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर, शिविंदर सिंह को अवमानना का दोषी पाया
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रवर्तकों मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को शुक्रवार को न्यायालय की अवमानना का दोषी ठहराया. इन दोनों ने फोर्टिस हेल्थकेयर में अपने शेयर नहीं बेचने के शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन किया है.
VIDEO : शादी की पहली सालगिरह पर पति रणवीर संग स्‍वर्ण मंदिर पहुंचीं दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की 14-15 नवंबर को शादी की पहली सालगिरह है. इस जोड़ी ने 14 नवंबर को कोंकणी रीति-रिवाज से और 15 नवंबर को सिंधी रीति-रिवाज से दोनों ने शादी की थी. गुरुवार को दीपिका-रणवीर तिरुपति के वेंकटेश्‍वर गये थे. यहां दोनों ने पूजा-अर्चना की और अपने सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की. शुक्रवार सुबह यह कपल अपने परिवार के साथ अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर पहुंचा. दोनों की तसवीरें सामने आई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.
जब बोले वशिष्ठ नारायण सिंह- तोहरा पास का बा कि हमरा के देब, चार आना पइसा बा त दे द
साल 1992 पटना में मुख्यमंत्री के आवास पर एक वृद्ध सा दिखने वाला व्यक्ति नहा-धोकर नये कपड़े पहने बैठा था. उसके सामने खाने की प्लेट थी. चारों तरफ अफसरों और नेताओं की भीड़ लगी थी. उसी समय तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद वहां पहुंचे और उन्होंने उस व्यक्ति से भोजपुरी में पूछा कि अउर कुछ दीं? इस पर उस व्यक्ति ने पहले तो लालू प्रसाद के चेहरे को गौर से देखा, फिर उल्टा ही प्रश्न किया, तोहरा पास का बा कि हमरा के देब?
'83’ और ‘जर्सी’ दोनों फिल्मों की पहचान अलग-अलग है : शाहिद कपूर
शाहिद कपूर का कहना है कि वह रणवीर सिंह की क्रिकेट पर आधारित फिल्म ‘83’ देखने का इंतजार कर रहे हैं. उनका मानना है कि क्रिकेट पर ही बनी उनकी अगली फिल्म ‘जर्सी’ और रणवीर सिंह की फिल्म ‘83’ की अलग-अलग पहचान होगी. शाहिद ‘जर्सी’ में एक क्रिकेटर की भूमिका निभायेंगे. यह फिल्म इसी नाम की तेलुगु फिल्म की हिंदी रीमेक है. यह फिल्म 28 अगस्त, 2020 को रिलीज होगी. रणवीर सिंह की ‘83’ कपिल देव की कप्तानी में वर्ष 1983 में, विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर भारत को मिली शानदार जीत की कहानी बताती है.
जमशेदपुर :रघुवर समेत 25 ने खरीदा पर्चा, चार नामांकन
जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास, झाविमो के अभय सिंह, जिप अध्यक्ष बुलू रानी, योगेंद्र शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा समेत 25 ने पर्चा खरीदा. रघुवर दास की ओर से उनके आप्त सचिव मणींद्र चौधरी ने पर्चा खरीदा. पोटका सीट से राइट टू रिकॉल पार्टी के प्रत्याशी वीर सिंह देवगम ने निर्वाची पदाधिकारी (एडीएम) नंद किशोर लाल के समक्ष नामांकन किया. वहीं जमशेदपुर पश्चिम सीट से झाविमो प्रत्याशी पंकज कुमार साव, युवा क्रांतिकारी पार्टी के प्रत्याशी आनंद कुमार पत्रलेख तथा घाटशिला के निर्दलीय प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह ने नामांकन किया.
जमशेदपुर में झाविमो प्रत्याशी ने भरा पर्चा
जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी पंकज साव ने गुरुवार को निर्वाची पदाधिकारी एसके सिन्हा के समक्ष नामांकन किया. प्रत्याशी के साथ जिलाध्यक्ष बबुआ सिंह, जटा शंकर पांडेय एवं सुनील सिंह मौजूद थे. नामांकन से पूर्व प्रत्याशी जुलूस लेकर मानगो से साकची गंडक रोड मैदान पहुंचे. नामांकन के अवसर पर पंकज साव ने कहा कि वे जनता की सेवा के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं.
किसी भी उम्र के व्यक्ति को हो सकता है डायबिटीज : डीएम
भभुआ सदर : विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर गुरुवार को सदर अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने किया. मौके पर सीएस डॉ अरुण कुमार तिवारी, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह, डीपीएम धनंजय शर्मा, डॉ अनिल कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे.
जमशेदपुर : जांच के दौरान एएसआइ को मारी टक्कर पैर टूटा
जमशेदपुर : कदमा सोनारी लिंक रोड में वाहनों की जांच कर रहे बिष्टुपुर ट्रैफिक थाने के एएसआइ अवधेश सिंह को गुरुवार सुबह एक कार ने टक्कर मार दी, जिससे उनका दाहिना पैर टूट गया और अन्य जगहों पर भी चोट लगी. वे वहां वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार कार वहां से गुजर रही थी. उन्होंने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह रुकी नहीं और टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गयी. घटना के बाद कार चालाक गाड़ी लेकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन वहां खड़े जवानों ने उसे खदेड़ कर पकड़ा. वहीं, घायल एएसआइ को टीएमएच पहुंचाया गया. जानकारी मिलने पर पुलिस एसोसिएशन के सदस्य भी अस्पताल पहुंचे.
रांची : बिरसा मुंडा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर इतिहास विभाग में हुई परिचर्चा
रांची : रांची विश्वविद्यालय के पीजी इतिहास विभाग में गुरुवार को इतिहास संकल समिति द्वारा परिचर्चा का आयोजन किया गया. इसका विषय था बिरसा मुंडा : व्यक्तित्व और कृतित्व. उदघाटन विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने किया. अध्यक्षता डॉ डीएन ओझा ने की. इसमें 21 प्रतिभागियों ने शोध पत्र प्रस्तुत किये. वहीं परिचर्चा में बिरसा मुंडा के वांग्मय इतिहास जीवन दृष्टि पर चर्चा की गयी. इस मौके पर डॉ गीता ओझा, डॉ सुजाता सिंह, डॉ आरती मेहता मौजूद थीं.
पटना पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेनों में बढ़ायी कोचों की संख्या
सासाराम ग्रामीण : पटना से भभुआ पैसेंजर व इंटरसिटी में बुधवार से कोच की संख्या बढ़ी गयी. इससे यात्रियों को यात्रा में काफी सहूलियत होगी. इस संबंध में जानकारी देते हुए मुगलसराय मंडल के जनसंपर्क निरीक्षक जीके सिंह ने बताया कि भारतीय रेल देश के चातुर्दिक विकास का महत्वपूर्ण स्तंभ है. इसका उद्देश्य स्टेशनों और ट्रेनों पर यात्री सुविधाओं की आवश्यकता के अनुरूप साधन मुहैया कराना है. मुगलसराय मंडल और मंडल के रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना का प्रयास है कि उपलब्ध संसाधनों का सही दिशा में अधिकतम उपयोग किया जाये.
निशानेबाजी: 14 साल की ईशा सिंह ने एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में जीता 3 गोल्ड मेडल, अगला लक्ष्य ओलंपिक
भारत की 14 वर्षीय महिला निशानेबाज ईशा सिंह ने कतर की राजधानी दोहा में आयोजित एशियन शूटिंग चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. हैदराबाद की रहने वाली ईशा सिंह ने फाइनल मुकाबले में 242.2 अंक हासिल करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया. कोरिआ की ह्यो जेओंग ने 237.3 अंक के साथ रजत पदक जीता वहीं भारत की ही प्रिया राघव ने 217.6 अंक हासिल कर इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता.
मांगों को ले अखिल भारतीय किसान महासभा ने दिया धरना
सासाराम ग्रामीण : विभिन्न मांगों को ले गुरुवार को अखिल भारतीय किसान महासभा ने समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. इसकी अध्यक्षता जवाहर चौधरी ने की. धरना को संबोधित करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी व कॉरपोरेट परस्त सरकार है. खेती में विकास दर दो फीसदी से भी नीचे चला गया है.
रांची :लूटपाट करने के आरोपी को भेजा जेल
रांची : चाकू से हमला कर 15 हजार रुपये लूटने के मामले में गिरफ्तार अभिषेक कुमार सिंह को अरगोड़ा थाना की पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह रातू रोड मधुकम का रहनेवाला है. उसने अपने सहयोगी के बारे में जानकारी भी दी है. यह भी बताया कि उसे लूटपाट की रकम में से चार हजार रुपये मिले थे, जो मौज मस्ती में खर्च हो गये. वहीं, उसका सहयोगी अन्य घटनाओं को भी अंजाम दे चुका है.
रांची : अमीषा पटेल को गिरफ्तार करने की मांग
रांची : तीन करोड़ की ठगी के मामले में फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल व उनके पार्टनर कुणाल गुमर की गिरफ्तारी की मांग अजय सिंह ने मुंबई पुलिस से की है़ उनका कहना है कि अमीषा पटेल व कुणाल के खिलाफ वारंट होने के बाद भी गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है, जबकि वे लोग जुहू स्थित प्रोडक्शन आॅफिस में पार्टी मना रहे है़ं अजय सिंह का कहना कि रांची एसएसपी के द्वारा 12 अक्तूबर को मुंबई पुलिस कमिश्नर को उनके खिलाफ वारंट भेजा गया है, जो 16 अक्तूबर को उन्हें मिल गया था़ इसके बाद भी दोनों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
रांची : शेख भिखारी व शहीद टिकैत सिंह समारोह समिति का हुआ चुनाव
रांची : आइएसएम चौक पुंदाग में शेख भिखारी/शहीद टिकैत उमराव सिंह समारोह समिति की बैठक निजामुद्दीन मस्तान (बाबा) की अध्यक्षता में हुई.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : दिनेश उरांव और नीलकंठ को टिकट सरयू राय व जीतू अब भी होल्ड पर
रांची/दिल्ली : भाजपा ने 15 प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची गुरुवार को जारी कर दी. भाजपा ने अब तक 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दूसरी सूची में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और अमर बाउरी को प्रत्याशी बनाया है.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : दिनेश उरांव और नीलकंठ को टिकट सरयू राय व जीतू अब भी होल्ड पर
रांची/दिल्ली : भाजपा ने 15 प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची गुरुवार को जारी कर दी. भाजपा ने अब तक 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दूसरी सूची में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और अमर बाउरी को प्रत्याशी बनाया है.