166 results found for ''यात्रा''
पटना : फरवरी के अंतिम सप्ताह से चलायी जायेंगी होली स्पेशल ट्रेनें
पटना : होली में यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो, इसको लेकर भीड़ वाले रेलखंडों पर होली स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. पूर्व मध्य रेल अधिकारी ने बताया कि किस रेलखंड पर कितनी स्पेशल ट्रेनें चलायी जायेंगी, इसका आकलन किया जा रहा है और फरवरी अंतिम सप्ताह से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. होली के दौरान रेलयात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो जाती है. ये यात्री दिल्ली, मुंबई, इंदौर, बेंगलुरु, पंजाब आदि शहरों से आते-जाते हैं. यही वजह है कि इन जगहों से आने-जाने वाली नियमित ट्रेनों के आरक्षण डिब्बे में सीटें फुल हो चुकी हैं और कन्फर्म टिकट की मारामारी शुरू है.
बस्तर यात्रा : विश्वरक्षा की पाठशाला है नया गोटुल
रंग-बिरंगी साड़ियां पहने, माथे पर सफेद रंग की पट्टी बांधे, पारंपरिक गहनों से लदी, बालों में कलगी खोंसे लया (लड़कियां) और सफेद धोती, गले में गहने पहने, सिर पर सफेद गमछा बांधे, कलगी खोंसे लयोर (लड़के) एक साथ गोटुल की ओर बढ़ रहे हैं. वे एक साथ, एक जगह अपने सयानों (बड़े-बुजुर्ग) को सेवा जोहार कर रहे हैं. पुरखों को भी हथेलियां खोल, हवा में हाथ उठाकर सेवा-सेवा कह रहे हैं. एक ओर गांव के बुजुर्ग पेन पुरखों की पूजा कर रहे हैं. लया-लयोर एक साथ झुककर उन्हें सेवा जोहार कर रहे.
बस ने महिला यात्री को कुचला, मौत
बलुआ बाजार : भीमपुर थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर गुरुवार की दोपहर बस की चपेट में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना में मृतका के पति भी जख्मी हो गये. बताया जा रहा है कि ललित ग्राम ओपी क्षेत्र के ललित ग्राम वार्ड नंबर 14 निवासी मो साबिर अपने ससुराल अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के पिठौरा गांव से अपनी पत्नी 20 वर्षीया नगमा खातून के साथ नरपतगंज बस स्टैंड से सुपर हमसफर बस बीआर 11एम 4011 से अपने मायके पिठौरा से अपने ससुराल ललितग्राम आ रही थी. इसी क्रम में भीमपुर थाना चौक के समीप बस के रुकने से बस से उतरने के क्रम में महिला बस के नीचे आ गयी. जिस कारण महिला के शरीर पर बस का पिछला चक्का चढ़ गया.
आसान नहीं होगी गंगा रथ यात्रा की राह
धनंजय पांडेय, बलिया : गंगा रथ यात्रा की राह शहर में भी आसान नहीं होगी. एनएच-31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर एससी कॉलेज मोड़ के साथ ही मालगोदाम तिराहा पर भी सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है. इसके अलावा भी कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है, लेकिन मरम्मत को लेकर कोई कवायद नहीं चल रही है. गंगा यात्रा की तैयारी में जुटे जिला प्रशासन के अफसर भी इसको लेकर परेशान है.
18 फरवरी से चलेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन
हाजीपुर : इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ( आईआरसीटीसी), ने पर्यटकों के विशेष मांग पर आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनायी है. आईआरसीटीसी के वरीय पर्यवेक्षक राजेश कुमार ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन के फूड प्लाजा में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पर्यटकों के विशेष मांग पर आईआरसीटीसी द्वारा नांवमी बार आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी. प्रति यात्री किराया शुल्क 11 हजार 340 रुपए होगा. यह यात्रा 11 से 12 दिन का होगा.
54 मोबाइल के साथ रेल यात्री गिरफ्तार
गुरुवार सुबह डाउन आजाद हिंद एक्सप्रेस से हावड़ा पहुंचे एक यात्री को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. यात्री के पास से बेशकीमती नामी-गिरामी कंपनी के 54 स्मार्ट फोन जब्त किये गये हैं. आरोपी का नाम जिशान शेख है. वह मालदा जिले के कालियाचक इलाके का रहने वाला है. यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में रेल पुलिस अधीक्षक के कन्नान ने दी.
पांच ट्रेनें रद्द , कई चल रही घंटों लेट, यात्री परेशान
झाझा : पटना-हावड़ा मुख्य रेलवे खंड पर बुधवार को पांच ट्रेनों को रेलवे बोर्ड ने रद्द कर दिया. इसके अलावा उक्त रेलवे खंड पर चलने वाली कई गाड़ियां घंटों की देरी से झाझा पहुंची. इस दौरान रेलवे यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार करना स्टेशन पर काफी दूभर लगा. बुधवार को हावड़ा-मोकामा सवारी गाड़ी संख्या 53049 अप एवं 53050 डाउन, हावड़ा-श्रीगंगानगर आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 13007 अप, अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 13006 डाउन एवं 13005 अप को रद्द कर दिया गया.
इन्‍हें परीक्षा-प्रतियोगिता में मिलेगी सफलता.....जानें अपने राशिफल के बारे में
व्यापारिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. विपरीत स्थितियों में सुधार होगाी. प्रशंसनीय कार्य करने का अवसर मिलेगा.
आरा-सासाराम स्टेट हाइवे बना वाहन पड़ाव, हर रोज सड़क रहती है जाम
पीरो : स्थानीय पुलिस व प्रशासन की लापरवाही के कारण पीरो का अति व्यस्त लोहिया चौक से सब्जी मंडी तक आरा- सासाराम स्टेट हाइवे यात्री वाहनों का अवैध स्टैंड बन गया है. जबकि बिहिया रोड की हालत भी इससे कुछ ज्यादा बेहतर नहीं है.
नेशनल हाइवे पर फंसी मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख
धनंजय पांडेय, बलिया : नेशनल हाइवे 31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख फंस गयी है. एक ओर 27 जनवरी से यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ''गंगा यात्रा'' की शुरुआत होनी है, जो गंगापुर घाट से सड़क मार्ग से ही कानपुर के लिए रवाना होगी, तो दूसरी ओर एनएचआइ ने मरम्मत के नाम पर टेंडर की बात कहकर हाथ खड़े कर दिये हैं.
10 करोड़ रुपये से साउथ साइड स्टेशन का होगा कायाकल्प
धनबाद स्टेशन की साउथ साइड बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधा के विस्तार के लिए रेलवे प्रशासन ने 10 करोड़ रुपया खर्च करने की योजना बनायी है. इस राशि से साउथ साइड बिल्डिंग को फ्रंट बिल्डिंग की तरह यात्री सुविधा से युक्त किया जायेगा. धनबाद रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को वर्ष 2020-21 बजट में साउथ साइड डेवलपमेंट के लिए प्रपोजल भेजा है.
चलती ट्रेनों में इंटरटेनमेंट ऑन डिमांड, देख सकेंगे फिल्में
पूर्व मध्य रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार नये-नये कदम उठा रहा है. इस क्रम में पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनों में इंटरटेनमेंट ऑन डिमांड की सुविधा दी गयी है. इसमें यात्री वाईफाई ऑन कर vurail.com से कनेक्ट होंगे. इससे फिल्में, कार्टून, सांस्कृतिक व मनोरंजन वाले सीरियल देख सकेंगे.
भाजपा की ताकत देख लेंगी तो ममता उत्तर बंगाल आना छोड़ देंगी : दिलीप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल देखने आयी हैं, लेकिन भाजपा की अभिनंदन यात्रा में मुख्यमंत्री पार्टी की ताकत देख लेंगी तो उत्तर बंगाल आना छोड़ देंगी.
उद्धव के 100 दिन पूरे, भाजपा से नाता तोड़ने के बाद पहली बार जाएंगे अयोध्या
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 100 दिन सत्ता में पूरे होने के उपलक्ष में मार्च महीने में आयोध्या की यात्रा करेंगे.
पटना : संगम स्नान के साथ करें ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा
पटना : सूबे के पर्यटकों की मांग पर आइआरसीसीटी ने एक और आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी और सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र जंक्शन व दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए जायेगी. इन स्टेशनों पर बोर्डिंग की व्यवस्था है.
कटिहार रेल मंडल में नहीं है कपड़ों की धुलाई की व्यवस्था, प्रशासन उदासीन
कटिहार : कटिहार रेल मंडल में रेल अधिकारी, कर्मचारी से लेकर रेल यात्री उपयोग करने वाले कपड़ों की धुलाई की व्यवस्था कटिहार में नहीं रहने के कारण अलीपुर द्वार से विभिन्न कपड़ों की धुलाई कराया जाता है. डीआरएम कार्यालय से महज एक सौ मीटर दूरी पर कटिहार रेलवे कर्मचारियों ठहरने के लिए रनिंग रूम है.
बिना परमिट दौड़ रहीं 325 बसें, यात्रियों की जान जोखिम में
रांची : प्रदेश में उधार का परमिट या सेल एग्रीमेंट के आधार पर 325 से ज्यादा यात्री बसें चलायी जा रही हैं. ये बसें न सिर्फ झारखंड में, बल्कि इंटर स्टेट में भी चल रही हैं.
सीएए के खिलाफ आइसा ने निकाला प्रतिवाद मार्च
सीवान : भाकपा माले छात्र संगठन आइसा और उसके अन्य सहयोगी संगठनों ने शहर में एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में प्रतिवाद मार्च निकाला, जो जेपी चौक पहुंचकर एक सभा में बदल गयी. इस दौरान प्रधानमंत्री की शव यात्रा भी निकाली.
ओवरटेक करने के दौरान बस पलटी,12 यात्री घायल
एक मोटरबाइक को ओवरटेक करने के दौरान गैरसरकारी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गयी. इस घटना में बस में सवार 12 यात्री घायल हुए हैं जिनमें से छह की हालत चिंताजनक बतायी गयी है.
ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो होंगे 71वें गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि, पीएम मोदी का न्योता कबूला
ब्राजील के राष्ट्रपति इस हफ्ते भारत आ रहे हैं. राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सनारो 24 से 27 जनवरी के बीच चार दिनों की राजकीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति बोल्सनारो को भारत आने का न्यौता दिया था. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सनारो ही भारत के 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.