45 results found for ''यातायात पुलिसकर्मी''
राज्य भर में 1275 वाहनों की हुई जांच
पटना : राज्य भर में चले विशेष हेलमेट व सीटबेल्ट जांच अभियान के दौरान कुल 1275 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गये करीब 632 वाहन चालकों से नौ लाख 85 हजार रुपये जुर्माना लिया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए राज्य भर में विशेष जांच अभियान के साथ जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया.
सीसीटीवी की निगरानी की जद में होगा रेल थाना
समस्तीपुर रेल थाना के पुलिसकर्मियों पर अब सीसीटीवी से निगाहबानी की जायेगी. मुजफ्फरपुर रेल परिक्षेत्र की ओर से मंजूरी मिलने के बाद सीसीटीवी लगाने के लिये सभी उपस्कर रेल थाना में भेज दिये गये हैं. जिन्हें लगाने का काम जल्द ही शुरु किया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार पूरा परिसर ही इस कैमरे के निगाहबानी में होगा.
OLX पर एड डाल पुलिस के हत्थे चढ़ गये एटीएम लूटने वाले शातिर
हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में औद्योगिक थाना क्षेत्र के राजपूत कॉलोनी शंकर टॉकिज के समीप से बीते 3 दिसंबर को 16.59 लाख कैश लोड स्टेट बैंक एटीएम उखाड़ कर ले जाने के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से तीन लाख रुपये नकद, लूट की घटना में इस्तेमाल में लायी गयी फोर्स कंपनी की गाड़ी व पांच मोबाइल को भी बरामद किया है. इस मामले में शामिल पांच अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पकड़े गये बदमाशों में एक पुलिसकर्मी का पुत्र बताया गया है. पुलिस को यह सफलता ओएलएक्स पर कार की बिक्री के लिए डाले गये एक एड से मिली है. यह जानकारी एसपी जगुनाथ रेड्डी ने शनिवार को मीडिया को दी.
आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान
जसीडीह आरपीएफ ने शुक्रवार को चांदन व कटोरिया स्टेशन के समीप गांव में यात्री सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. अभियान के दौरान पुलिसकर्मी ने ग्रामीणों से कहा कि सफर के दौरान किसी अनजान व्यक्तियों द्वारा दी गयी खाद्य सामग्री व पेयजल नहीं लें. इससे आप नशाखुरानी का शिकार बन सकते हैं.
यातायात नियम की जानकारी दी
कैरो प्रखंड क्षेत्र के गुड़ी, नगड़ा और बाघा में एलइडी वाहन के माध्यम से लोगों को जन जागरूकता से संबंधित वीडियो दिखायी गयी. इसमें सड़क सुरक्षा एवं मिशन इंद्रधनुष-2 से संबंधित वीडियो शामिल थे. लोगों को सड़क सुरक्षा वीडियो के माध्यम से यातायात नियम का पालन करने के बारे में बताया गया.
शहर में नाबालिग चला रहे बाइक
मधेपुरा : हाल के दिनों में शहर में घटित हो रही सड़क दुर्घटना के पीछे वैसे तो कई कारण है, लेकिन इनमें से अप्रशिक्षित चालकों द्वारा चलाये जा रहे वाहन अधिक सड़क यातायात नियमों का पालन न करना, नाबालिगों का वाहन चलान, उच्चकों के द्वारा बेतरतीब तरीके से वाहन चलाना सड़क दुर्घटना के कारणों में से एक है.
बक्सर : महिला सिपाही से शारीरिक संबंध बनाने की मांग, दारोगा सस्पेंड
बक्सर : बिहार पुलिस की एक महिला सिपाही को उसके ही महकमे के एक सीनियर पदाधिकारी ने प्रताड़ित किया है. आरोप है कि बक्सर जिले के डुमरांव स्थित बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-4 की एक महिला सिपाही से यहीं तैनात दारोगा सह परिवहन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने काम कराने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर दी. घटना से संबंधित एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया है, जिसमें दारोगा महिला पुलिसकर्मी से अश्लील बात कर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है.
कुंडा थाने में रखी जब्त कीमती लकड़ियां रातोंरात हुई गायब
कुंडा थाने में जब्त कर दो महीने से रखी कीमती सखुआ की लकड़ी अचानक रातोंरात गायब हो गयी. कुंडा थाना परिसर में रखी सखुआ की लकड़ी कैसे और किसके द्वारा गायब की गयी, इस बारे में थाने के कोई पुलिसकर्मी मुंह नहीं खोल रहे हैं. हालांकि सूत्रों की मानें, तो इधर तीन-चार दिन पहले ही थाने से रात में कोई इन लकड़ियों को उठा कर ले गया.
असम : CAB के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने चलाई गोली, कई घायल
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लालुंगगांव में गोलियां चलायी. इसमें कुछ लोग कथित तौर पर घायल हो गये. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि प्रदर्शकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की और ईंटे फेंकी और पुलिस ने जब उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो ये लोग वहां से नहीं हटे.
गया : 23 साल बाद आया फैसला, हत्या में पांच पुलिसकर्मी दोषी करार
गया : हत्या के एक मामले में बुधवार को अदालत में पांच पुलिसकर्मियों को दोषी करार दिया गया. त्वरित न्यायालय, प्रथम दिग्विजय सिंह की अदालत में यह फैसला सुनाया गया. इस मामले में गया जिले के कोतवाली थाने की मिरचइया गली के रहनेवाले (मृतक का भाई) सत्येंद्र कुमार ने 1996 में एक परिवाद दायर किया था.
रांची : पुलिसकर्मी की पत्नी-बेटी लापता, अपहरण का केस
रांची : चुटिया थाना क्षेत्र के केतारी बागान निवासी पुलिसकर्मी अरुण कुमार कुजूर की पत्नी तीन साल की बेटी के साथ लापता हो गयी है. मामले में महिला और उसकी बेटी के अपहरण को लेकर श्री कुजूर की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मामले में छह लोगों पर अपहरण करने या अपहरण की घटना में शामिल होने का आरोप लगाया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मां-बेटी की तलाश शुरू कर दी है.
पैक्स चुनाव : पथराव के बाद माहौल हुआ तनावपूर्ण, तीन पुलिसकर्मी भी हुए जख्मी
सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई. इस क्रम में करिहो पैक्स अध्यक्ष के विजयी उम्मीदवार के नामों की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गई. मतगणना कक्ष के बाहर एक ओर जहां विजयी उम्मीदवार के समर्थक जीत के जश्न में डूब गये. वहीं पराजित उम्मीदवार के चेहरे पर मायूसी छा गई.
पैक्स चुनाव : पथराव के बाद माहौल हुआ तनावपूर्ण, तीन पुलिसकर्मी भी हुए जख्मी
सुपौल : पैक्स चुनाव के लिए कराये गये मतदान के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सभागार में मतों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की गई.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदान व इवीएम जमा करने को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक
रांची : 12 दिसंबर यानी गुरुवार को होनेवाले मतदान व इसके बाद इवीएम को पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करने को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इसको लेकर सुबह छह बजे से देर रात तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. कार व दोपहिया वाहनों पर पाबंदी नहीं होगी. हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से कार व दोपहिया वाहनों को बूथ से सौ मीटर पहले ही रोक दिया जायेगा.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदान व इवीएम जमा करने को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक
रांची : 12 दिसंबर यानी गुरुवार को होनेवाले मतदान व इसके बाद इवीएम को पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करने को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इसको लेकर सुबह छह बजे से देर रात तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. कार व दोपहिया वाहनों पर पाबंदी नहीं होगी. हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से कार व दोपहिया वाहनों को बूथ से सौ मीटर पहले ही रोक दिया जायेगा.
दो पुलिसकर्मी हमेशा विकास सिंह के साथ जाते थे दिल्ली
पटना : कई मामलों के आरोपित विकास सिंह के दिल्ली स्थित होटल से फरार होने के मामले में कई राज खुल रहे हैं. साथ रहे पुलिसकर्मियों की विकास सिंह के साथ निकटता जगजाहिर होने के बाद उनको तो जेल भेज दिया गया है. लेकिन, इस खेल में कई और लोग भी शामिल हैं, जो विकास सिंह की अप्रत्यक्ष रूप से मदद करते थे.
ट्रक पलटने से वृद्ध की मौत तीन घंटे यातायात बाधित
मोकामा : ट्रॉली पलटने से 70 वर्षीय राजेंद्र सिंह (पंचमहला निवासी) की मौत हो गयी. वहीं इसी गांव के जगत किशोर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये. यह घटना पंचमहला थाने से सटे दुर्गा मंदिर के पास बुधवार की सुबह में हुई.
सूडान से शव नहीं पहुंचने पर की आगजनी व सड़क जाम
महाराजगंज : थाना क्षेत्र के मांझी बरौली मुख्य पथ पर मंगलवार को इंदौली गांव के समीप सैकड़ों लोगों ने सड़क पर आगजनी कर जोरदार प्रदर्शन किया. घंटों यातायात बाधित रहा. जिसको लेकर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी.
एक दारोगा समेत छह पुलिसकर्मी िगरफ्तार
पटना : कुख्यात अपराधी विकास सिंह के पुलिस को चकमा देकर दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से फरार होने के मामले में एक दारोगा समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ बेऊर थाने में मंगलवार देर रात प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी. साथ ही उन सभी को गिरफ्तार भी कर लिया गया.
व्यवस्था पर दाग हैं मुठभेड़ें
ज्यादातर पुलिसकर्मी मुठभेड़ों में हिस्सा नहीं लेना चाहते. इस वजह से भारत में पुलिसकर्मियों की एक विशिष्ट श्रेणी सामने आयी है, जिसे ‘मुठभेड़ विशेषज्ञ’ अथवा ‘निशानेबाज’ कहा जाने लगा है. यह दूसरा शब्द गलत ही इस्तेमाल किया जाता है. पहले हम यह देखें कि आखिर मुठभेड़ है क्या. यह एक ऐसा सरकारी कृत्य है, जिसके अंतर्गत व्यक्तियों को हिरासत में लेकर फिर उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है.