56 results found for ''यातायात पुलिसकर्मी''
रांची : धीमा है फ्लाइओवर का काम, कब मिलेगी जाम से मुक्ति
लोगों को ऑफिस पहुंचने में हो रही है देर, ट्रेनें भी छूट जा रही हैं रांची : कांटाटोली पर फ्लाइओवर बनाने का काम पिछले एक साल से चल रहा है. इसके लिए यहां सड़क के बड़े हिस्से को बैरियर से घेर दिया गया है, जिस कारण सड़क काफी संकरी हो गयी है. आमलोगों के आवागमन के लिए यहां सर्विस रोड तो बनायी गयी है. लेकिन सर्विस रोड भी काफी संकरा है. वहीं, चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी लापरवाही बरतते हैं, जिस कारण चौक पर दिन दिन भर जाम लगा रहता है.
पुलिसवाले को मारा घूसा, दांत काटा
नाका चेकिंग के दौरान फिर पुलिसवालों को हमले का शिकार होना पड़ा. आरोप है कि एक बाइक पर सवार होकर जा रहे चार युवकों को रोकने पर उन लोगों ने पहले पुलिसवालों को गालियां दी. फिर एक युवक ने ट्रैफिक सर्जेंट को घूसा मार दिया. वहीं बीचबचाव में आये एक सिविक पुलिसकर्मी की अंगुली में दांत काट लिया.
अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा- भागा नहीं, जल्द करूंगा सरेंडर, लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी
पटना : पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में मोकामा के विधायक अनंत सिंह फरार हो गये हैं. पटना पुलिस उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है. शनिवार की देर रात उनके सरकारी आवास की तलाशी के बाद रविवार को भी पुलिस ने कई बार वहां छापेमारी की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. 15 पुलिसकर्मी उनके आवास पर डेरा जमाये हुए हैं. पुलिस ने विधायक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है.
भारी बारिश से जनजीवन बेपटरी, कोलकाता में 24 घंटे में हुई 186.1 मिमी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव से परेशानी
मूसलाधार बारिश और निचले इलाकों में जलजमाव के कारण शनिवार को महानगर के अधिकतर हिस्सों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर तक पिछले 24 घंटे में 186.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. सेंट्रल एवेन्यू, कॉलेज स्ट्रीट, शेक्सपीयर सरणी, ठनठनिया, पार्क सर्कस, अलीपुर रोड, साहापुर रोड, महात्मा गांधी रोड और बेहला, खिदिरपुर समेत कई इलाकों में पानी भर गया. मध्य, दक्षिण, उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में यातायात बाधित होने से जाम लग गया.
एसपी पटेल ने किया कोर्रा थाना का निरीक्षण
हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने शनिवार को कोर्रा थाना का निरीक्षण किया. एसपी ने निरीक्षण के दौरान थाना के पंजी को देखा. वहीं मालखाना पंजी, थाना खतियानी, अपराध निर्देशिका, स्थायी वारंटी पंजी, फरारी पंजी, थाना के तख्ती आदि की जानकारी पुलिसकर्मियों से ली. एसपी ने थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह को निरीक्षण के दौरान कई दिशा निर्देश दिये.
आतंकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कर्नाटक में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता
बेंगलुरु : कर्नाटक में संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिये गये हैं. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. राज्य के प्रमुख स्थानों पर चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ-साथ सघन जांच भी की जा रही है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार रात अलर्ट जारी किया गया, जिसके तहत सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और हर जगह पुलिस की तैनाती का निर्देश दिया गया है.
पुलिस छावनी में तब्दील रहा अनंत सिंह का गांव, पल-पल की खबर लेते रहे ग्रामीण, कार्रवाई में 200 पुलिसकर्मी थे शामिल
बाढ़/मोकामा : बाढ़ टाल इलाके का नदांवा गांव शुक्रवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी के बाद पल-पल की खबर ग्रामीण लेते रहे. पुलिसकर्मियों के सामने लोग मुंह खोलने को भी तैयार नहीं थे. गांव के मुख्य द्वार के पास दर्जनों लोगों की भीड़ जमा थी. वे दूर से ही पुलिस की गतिविधियों को देख रहे थे. पुलिसकर्मियों ने भी गांव के लोगों को परेशान नहीं किया. वे केवल विधायक आवास की सघन तलाशी लेने में जुटे रहे.
ट्रैफिक सिस्टम में करें सुधार
शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद फिर से शुरू की गयी है़ रोज-रोज लग रही जाम का हल निकालने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ शहर में यातायात व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान हॉस्पीटल गोलंबर, अनुमंडल कार्यालय, चीनी मिल चौक एवं मगरदहीघाट पर
पुलिसवाले की तोड़ी नाक
किराया विवाद की जानकारी पाकर बीच-बचाव को आये एक पुलिसकर्मी की दो युवकों ने घुसा मार कर नाक तोड़ दी. जख्मी एएसआइ का नाम अरुणाभ पाइन है. वह विधाननगर उत्तर थाने में पोस्टेड हैं.
बिहार के तीन डीएसपी, एक कमांडेंट समेत 14 को पुलिस मेडल
पटना : इस बार स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेखनीय और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुलिसकर्मी को विशिष्ट सेवा पुलिस पदक और 13 को सराहनीय सेवा पुलिस पदक दिया जायेगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी पुरस्कारों की सूची में बिहार की तरफ से 14 पुलिसकर्मियों का चयन किया गया है.
विशिष्ट सेवा में एक और सराहनीय सेवा में 13 पुलिसकर्मी सम्मानित होंगे
पटना : इस बार स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेखनीय और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुलिस कर्मी को विशिष्ट सेवा पदक और 13 को सराहनीय सेवा पदक दिया जा रहा है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी पुरस्कारों की सूची में बिहार से 14 पुलिस कर्मियों का चयन किया गया है. इसमें तीन डीएसपी, एक कमांडेंट, एक जमादार, तीन हवलदार, चार दारोगा और एक कांस्टेबल हैं.
विशिष्ट में एक व सराहनीय सेवा में 13 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, बिहार से 14 पुलिसकर्मियों का हुआ चयन
पटना : इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उल्लेखनीय व उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुलिसकर्मी को विशिष्ट सेवा पदक और 13 को सराहनीय सेवा पदक दिया जा रहा है. जारी पुरस्कारों की सूची में बिहार की तरफ से 14 पुलिस कर्मियों का चयन किया गया है.
राष्ट्रपति पदक से राज्य के 24 पुलिसकर्मी सम्मानित
रांची : झारखंड पुलिस के 24 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक मिला है. हजारीबाग में 2000 में नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ के लिए मरणोपरांत एक चौकीदार सहित चार को शौर्य पदक दिया गया है. वहीं धनबाद के इंस्पेक्टर नंद किशोर सिंह को उल्लेखनीय सेवा के लिए विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा गया है.
स्वतंत्रता दिवस पर बिहार के कई कर्मियों को राष्ट्रपति पदक, ...देखें पूरी सूची
पटना : वर्ष 2019 के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुल 946 पुलिसकर्मियों को पदक प्रदान किये गये हैं. वीरता के लिए बिहार के एक कर्मी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 13 कर्मियों को मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा की गयी है. वहीं, बिहार के सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आरपीएफ और एनडीआरएफ में कार्यरत कर्मियों को भी वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जा रहा है.
लगातार दूसरे दिन हुई बंगाल पुलिस की पिटाई, भीड़ ने बोला हमला, सात पुलिसकर्मी जख्मी
रविवार देर रात कोलकाता के टॉलीगंज थाने में घुस कर पुलिसवालों पर हमले के बाद अब सोमवार देर रात ऐसी ही घटना मालदा में भी घटी. यहां उग्र भीड़ के हमले में सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. पिकअप वैन के धक्के से एक साइकिल सवार की मौत के बाद महानंदा-टोला ने रणक्षेत्र का रूप ले लिया.
17 अगस्त से बदल जायेगी राजधानी की सूरत, यातायात को सुगम बनाने के लिए उठाये जा रहे कई कदम
पटना : राजधानी पटना में यातायात अब काफी सुगम हो जायेगा. पटना में स्वतंत्रता दिवस के बाद 17 अगस्त से ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किये जायेंगे. ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए मुख्य सचिव ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने बताया कि राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई कदम उठाये जा रहे हैं.
स्वतंत्रता दिवस पर सात पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मिलेंगे प्रशस्ति पत्र और 51000 रुपये
पटना : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार पुलिस के सात जांबाजों को उनकी वीरता के लिए पुरस्कृत करेंगे. इनमें बिहार पुलिस के छह अधिकारी और एक सिपाही शामिल हैं. राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री पुरस्कृत करेंगे. बिहार के इन जांबाज पुलिसकर्मियों को 51 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा.
भाई पुलिस में और बहन नक्सली, मुठभेड़ में हुआ दोनों का आमना-सामना, जमकर चली गोलियां
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक फिल्मी मगर सच्ची घटना सामने आई है. एक पुलिसकर्मी की बहन नक्सली है. दोनों एक-दूसरे के कट्टर विरोधी हैं. सुकमा में एक दिन पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी
बिहार: पुलिस महकमे में नहीं बर्दाश्त होगी माफियागिरी, 28,500 पुलिसकर्मियों की जल्द होगी बहाली
पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राज्य में 24 हजार सिपाही, ढाई हजार दारोगा और दो हजार ड्राइवर की बहाली होने जा रही है. सिपाही बहाली की प्रक्रिया इस महीने के अंत से शुरू होगी. दारोगा और चालक के पदों के लिए भी बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. पुलिस मुख्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी ने कहा कि पुलिस महकमे में किसी तरह की माफियागिरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.
मधुबनी का शराब तस्कर पीएमसीएच से भाग गया
पटना : मधुबनी का शराब तस्कर रंजीत कुमार रविवार की देर रात एक बजे पीएमसीएच के आइसीयू से फरार हो गया. सूत्रों का कहना है कि उसने सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को शौच जाने का इशारा किया और फिर वापस नहीं लौटा. खास बात यह है कि शौच जाने की जानकारी मिलने के बाद भी उसके साथ काेई पुलिसकर्मी साथ में नहीं गया. पुलिसकर्मियों को उसके भागने की जानकारी मिली तो आनन-फानन में पूरे पीएमसीएच से लेकर अशोक राजपथ को खंगाल दिया.