147 results found for ''मोबाइल फोन''
कृषि इनपुट अनुदान का एक वर्ष से इंतजार कर रहे हैं 39 हजार किसान
पटना : राज्य के लगभग 39 हजार किसानों को बीते वर्ष का कृषि इनपुट अनुदान अब तक नहीं मिली है. इसके लिए किसान डीबीटी सेंटर पर फोन कर या कुछ विभाग में आकर जानकारी मांग रहे हैं. आखिर बीते वर्ष सूखा का अनुदान क्यों नहीं दिया गया. जवाब में किसानों को डीबीटी सेंटर के कर्मचारियों द्वारा बताया जाता है कि फंड के अभाव में राशि निर्गत नहीं की जा रही है. जबकि, कई बार जांच का हवाला देकर बाद में जानकारी लेने को कहा जाता है.
बाइक व मोबाइल लूटकांड में चार आरोपी पकड़े गये
चार जुलाई 2019 को पंडरा ओपी क्षेत्र के नोवा नगर निवासी चंदन कुमार गुप्ता की मोटरसाइकिल और जियो कंपनी का मोबाइल लूट लिये गये थे.इस कांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें दो नाबालिग हैं.
रांची : साइबर क्रिमिनल मोबाइल पर मैसेज भेज कर अभ्यर्थियों से मांग रहे पैसे
रांची : राज्य में ग्रामीण डाक सेवक की बहाली के लिए कैंडिडेट से पैसों की मांग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग खुद को डाक विभाग का कर्मचारी बताते हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 30 हजार की मांग कर रहे हैं. इसके लिए साइबर क्रिमिलन बाकायदा अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर रहे हैं.
हिंदी में तकनीक : अब जिम्मेदारी यूजर की
तकनीकी क्षेत्र में हम हिंदी का चमत्कारिक प्रसार देख रहे हैं. पहले हमारी चिंताएं, आकांक्षाएं और मांगें हिंदी के बुनियादी तकनीकी समर्थन तक सीमित रहा करती थीं, जैसे डिजिटल डिवाइसों पर यूनिकोड का समर्थन, हिंदी में टाइप करने में सुगमता, अच्छे हिंदी फॉन्ट की उपलब्धता, पुरानी सामग्री का आधुनिक यूनिकोड फॉरमेट में रूपांतरण, वर्तनी जांचक जैसे भाषाई औजारों की उपलब्धता, ई-मेल, वेब, मोबाइल, ग्राफिक्स तथा पेजमेकिंग जैसे प्लेटफॉर्मों पर हिंदी के लिए निर्बाध समर्थन आदि.
टीएमबीयू के वीसी प्रो विभाष चंद्र झा ने कहा, दे दिया है इस्तीफा, राजभवन को करना है निर्णय
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विभाष चंद्र झा ने राजभवन को इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही कुलपति के इस्तीफा पर लगातार प्रकाशित की जा रही प्रभात खबर की खबर पर मुहर लग गयी और विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों का संशय भी दूर हो गया. शुक्रवार शाम मोबाइल पर हुई बातचीत में कुलपति प्रो झा ने कहा कि छह सितंबर को ही राजभवन को इस्तीफा सौंप दिया है.
2.09 करोड़ बकाये को ले पांच टॉवर सील मकान मालिक पर 5.88 लाख जुर्माना लगा
नप क्षेत्र के कुल 71 मोबाइल टॉवरों को सील करने का अभियान शुक्रवार को क्रिश्चियन क्वार्टर के वार्ड 8 से शुरू किया गया. अभियान का नेतृत्व सभापति गरिमा सिकारिया ने खुद किया. उन्होंने बताया कि करीब 22 करोड़ के बकायेदार इन टॉवरों को क्रमवार सील कर दिया जायेगा. नप सभापति ने बताया कि पहले दिन कुल 2.09 करोड़ के बकायेदार पांच टॉवरों को सील करने का लक्ष्य निर्धारित कर के कार्रवाई सुबह से ही शुरू कर दी गयी है.
विधानसभा के नये भवन में विशेष सत्र, विधायकों ने की मोटर व्हीकल एक्ट में राहत की मांग
रांची : झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन मिल गया. आज विशेष सत्र आमंत्रित किया गया. राज्यपाल श्री द्रोपदी मुर्मू के अभिभाषण के बाद विशेष सत्र शुरू हुआ . नये विधानसभा को लेकर सदस्यों ने अपने विचार रखे. इस मौके पर जेएमएम के सारे विधायकों ने विशेष सत्र से दूरी बनाये रखी. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, मैंने निजी तौर पर पूर्व मुख्यमंत्रियों को न्यौता दिया था. मैंने प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन को फोन किया लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया.
इजराइल ने नहीं की व्हाइट हाउस की जासूसी, राष्ट्रपति नेतन्याहू ने कही ये बात
वॉशिंगटन : इजराइल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने मीडिया में आयी उन खबरों का खंडन किया है जिसमें कहा गया कि उनके देश ने व्हाइट हाउस के आसपास मोबाइल फोनों की जासूसी की. वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन पर भरोसा जताया है.
मुजफ्फरपुर :व्यवसायी की गोली मारकर हत्या
मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी जितेंद्र दास की गुरुवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गयी. शव उसके कमरे में बिछावन पर पड़ा मिला है. घटना के समय वह मोबाइल पर बात कर रहा था. कमरे मेें लगा होम थियेटर ऑन था. गोली उसके सिर में मारी गयी है. कमरे के अंदर एक प्लेट में चिकेन का टुकड़ा, एक खोखा व शराब की बोतल का ढक्कन भी मिला है.
पटना : इपीएफओ के अंशधारक पीएफ खाते को स्वयं कर सकेंगे ऑपरेट
पटना : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (इपीएफओ) के अंशधारक आने वाले दो-तीन माह में प्रॉविडेंट फंड (पीएफ) अकाउंट स्वयं ऑपरेट कर सकेंगे. इस नयी सुविधा के लिए इपीएफओ एक नया वेब पेज तैयार कर रहा है. इसके तहत अंशधारक कंप्यूटर और मोबाइल पर पीएफ अकाउंट नेट बैंकिंग की तरह ऑपरेट कर सकते हैं. प्रयोग के तौर पर काम बड़े स्तर पर चल रहा है. इसमें इपीएफओ की तकनीकी टीम के साथ अन्य विशेषज्ञ वेब पेज का संचालित करने में जुटे हैं.
आरा : बड़हरा विधायक से मांगी 10 लाख की रंगदारी
पटना/आरा : भोजपुर के बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव के सरकारी मोबाइल नंबर पर मैसेज कर अपराधियों द्वारा 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मैसेज में अपराधियों ने रंगदारी की रकम तीन दिन के अंदर नहीं देने पर उनके साथ पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गयी है. इसके साथ ही अपराधियों ने बैंक के आइएफएससी कोड के साथ ही एकाउंट नंबर भी दिया है और उसमें सारा रुपया जल्द से जल्द डालने का आदेश दिया है.
मोतिहारी :पटना के बिल्डर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, एक धराया
मोतिहारी : पटना के बिल्डर से मोतिहारी के अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है. बिल्डर सुनील कुमार के मोबाइल पर मैसेज भेज अपराधियों ने रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी है.
गोदरेज तोड़कर जेवरात नकदी व मोबाइल की चोरी
बांका : शहर के आदर्श नगर मुहल्ला वार्ड नंबर सात में बुधवार रात चोरों ने घर में घुस गोदरेज तोड़कर जेवरात, मोबाइल व नकदी की चोरी कर ली. इस संबंध में गृहस्वामी दीपक कुमार सिंह ने सदर थाना में आवेदन दिया है. इसमें कहा कि मैं अपने परिवार के साथ एक कमरे में सोया हुआ था.
बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाये 49 हजार रुपये
जमुई : साइबर अपराधी लोगों को फांसने के नित नये तरीके ढूंढ़ते रहते हैं. ताजा मामले में अपराधियों ने बैंक का अधिकारी बनकर एक व्यक्ति को फोन किया तथा उसके खाते से 49 हजार रुपये की निकासी कर ली. इसे लेकर सदर थाना क्षेत्र के बिहारी मुहल्ला निवासी अरविंद कुमार सिंह ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से मांगा जवाब
निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड संख्या 11 की वार्ड पार्षद नीतू कुमारी ने गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कर तीन दिनों के अंदर अमर्यादित व्यवहार किये जाने का जवाब मांगा है. लिखे गये पत्र में वार्ड पार्षद ने कहा है कि उनके पति अनिल कुमार द्वारा गुरुवार की सुबह करीब 07:43 बजे नगर पंचायत कार्यालय के सफाई जमादार उमेश कुमार राय से मोबाइल फोन के जरिये यह कहा गया कि उनके वार्ड में सफाई नहीं हो रही है. विगत 12 दिनों से सफाई एवं डोर टू डोर कचरे का उठाव नहीं हुआ है. इतना कहते ही सफाई जमादार ने मोबाइल फोन पर जवाब दिया कि आप कार्यपालक पदाधिकारी से बात कर लीजिए. उसे कुछ मालूम नहीं है.
इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी की हत्या
सदर थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में कार्टन कारोबारी जितेंद्र दास की गुरुवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गयी. शव उसके कमरे में बिछावन पर औंधे मुंह पड़ा मिला. शव के आसपास काफी खून बिखरा था. घटना के समय वह मोबाइल पर बात कर रहा था. कमरे मेें होम थियेटर ऑन था. गोली उसके सिर में मारी गयी है.
स्वास्थ्य मंत्री से की शिकायत तो कर दिया पटना रेफर, रास्ते में हुई मौत
चमकी बुखार से पीड़ित बच्ची के इलाज में कोताही होते देख परिजन ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को फोन कर इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद राउंड के लिए डॉक्टर तो आये, लेकिन हालत गंभीर देख बच्ची को पटना रेफर कर दिया. सरकारी एंबुलेंस से पटना जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.
एंड्रायड मोबाइल फोन न रहने से बीएलओ को परेशानी
वार्ड संख्या चार और पांच के मतदान केन्द्रों के बूथ लेबेल ऑफिसर (बीएलओ) का अभ्यास शिविर जामुड़िया हिन्दी हाई स्कूल परिसर में आयोजित हुआ. चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के सहयोग से सभी मतदाताओ का ऑनलाइन पंजीयन जरूरी है.
बिल्डर से 50 लाख की रंगदारी मामले में धराया
पटना के बिल्डर से मोतिहारी के अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है. बिल्डर सुनील कुमार के मोबाइल पर मैसेज भेज अपराधियों ने रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी है. अपराधियों ने पैसा पहले छतौनी चौक पर लेकर आने को कहा, उसके बाद बिल्डर को चिरैया में बुलाया. बिल्डर सुनील पटना अगमकुंआ छोटी पहाड़ी के रहनेवाले हैं. महेंद्र लेन अपार्टमेंट फ्लैट नंबर 401 में उनका परिवार रहता है. सुनील बिल्डर के साथ ही सरकारी कर्मी है.
दो लाख नहीं देने पर भाभी के मोबाइल पर भेजा अश्लील मैसेज
शहर के श्रीकृष्ण नगर की एक महिला के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेज उसे परेशान किया जा रहा है. इसको लेकर महिला ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें देवर रजनीश कुमार, उसकी पत्नी प्रतिभा देवी के अलावा शांति देवी को आरोपित किया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया है कि काम करने के लिए देवर ने दो लाख रुपये पति से मांगा.