116 results found for ''मोबाइल फान एप्लीकेशन''
पान मार्केट से मोबाइल चोरी करते पकड़ाया, सोने की चेन हुई बरामद
साकची पान मार्केट में शनिवार की दोपहर जावेद टेलर दुकान से मोबाइल फोन चोरी करते एक युवक को लोगों ने पकड़ा. युवक की लोगों ने पिटाई कर दी. तलाशी में युवक की जेब से साेने की चेन मिली. पकड़ा गया युवक राहुल गोप, काशीडीह का रहने वाला है.
26 अगस्त से फोकानिया परीक्षा का आवेदन
पटना : बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के फोकानिया और मौलवी परीक्षा के लिए 26 अगस्त से ऑनलाइन फॉर्म भरा जायेगा. सभी स्कूलों के प्राचार्यों को 25 अगस्त तक उनके मोबाइल पर एक लॉग इन आइडी और पासवर्ड मदरसा शिक्षा बोर्ड द्वारा भेजा जायेगा. इसी लॉग इन आइडी एवं पासवर्ड की मदद से प्रधान मौलवी मदरसा बोर्ड के वेबसाइट पर निर्धारित समय के भीतर छात्र-छात्राओं का फॉर्म भरेंगे.
गंगारामपुर में सूर्य के चारों ओर दिखा इंद्रधनुषी वलय
दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में शनिवार को एक विरल दृश्य देखने को मिला जो पिछले साल भी देखने को मिला था. बादल से घिरे आकाश में सूर्य मंडल के चारों ओर इंद्रधनुषी वलय देखने पर शहरवासियों की उत्सुकता काफी बढ़ गयी. लोगों में अपने मोबाइल फोन पर इस विरल दृश्य
गश्ती के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल रखने पर रोक
गश्ती के दौरान ड्यूटी में तैनात पुलिस पदाधिकारी व कर्मी अपना मोबाइल साथ नहीं रख पायेंगे. गश्ती दल के लोकेशन की सूचना अपराधियों के पास पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे ने यह कदम उठाया है. तिरहुत क्षेत्र के आइजी गणेश कुमार ने इस बारे में आदेश जारी कर संबंधित जिलों के एसपी को आगाह किया है.
मोबाइल एप के माध्यम से होगा गृह क्षति का सर्वेक्षण
बाढ़ से क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वेक्षण मोबाइल एप के माध्यम से किया जायेगा. एनआइसी द्वारा एप विकसित किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने कहा है कि सर्वेक्षण टीम को एप से सर्वेक्षण करने के बारे में जानकारी दी जायेगी. वे अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता राशि वितर
रांची : खाना देने गये जोमैटो के डिलिवरी ब्वॉय से मारपीट
युवक की लिखित शिकायत पर सदर थाना में मामला दर्ज रांची : खाना पहुंचाने गये जोमैटो के डिलिवरी ब्वॉय से गुरुवार की रात पांच-छह युवकों ने मारपीट की. साथ ही उसका मोबाइल, पर्स सहित 4500 रुपये छीन लिये.
बच्चों को अब मानसिक रूप से मजबूत करेगा साथिया सलाह एप
नवादा : किशोरावस्था में होनेवाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां अब मात्र एक क्लिक पर दूर हो जायेगी. स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत साथिया सलाह मोबाइल एप लॉन्च किया है. इस एप से किशोर-किशोरियों को उम्र के मुताबिक स्वास्थ्य मुद्दों पर सलाह प्राप्त हो सकेगी.
मनरेगा मजदूरों की बनेगी डिजिटल हाजिरी
विभांशु, बांका : अब मनरेगा मजदूरों की डिजिटल व्यवस्था के तहत उपस्थिति दर्ज की जायेगी. जी हां, मनरेगा आयुक्त ने इस व्यवस्था को जल्द लागू करने का निर्देश जारी किया है. जानकारी के मुताबिक जिले के सभी 11 प्रखंडों के चार पंचायतों में मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति नरेगा सॉफ्ट मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम(एनएमएमएस) के माध्यम से दर्ज किया जायेगा.
चोरी के वाहनों के साथ छह लुटेरे धराये
गोपालगंज : जिले की सड़कों पर अंधेरी रात में कार से लूटनेवाले गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरों का यह गैंग पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. इनके पास से चोरी की नयी कार बरामद की गयी है, जिस पर बंगाल का फर्जी नंबर डाला गया है. वहीं, वोटर आइकार्ड, पैनकार्ड, आधार कार्ड, मोटरसाइकिल का स्मार्ट कार्ड के अलावे नौ मोबाइल, प्लास्टिक की रस्सी, दो चाकू व अन्य घातक सामान बरामद किये गये हैं.
मोबाइल-लैपटॉप की बैट्री को कर सकते हैं रिसाइकिल
मोबाइल व लैपटॉप को कुछ वर्षों तक इस्तेमाल करने के बाद उसकी बैट्री खराब हो जाती है, लेकिन उस खराब बैट्री में कई ऐसे दुर्लभ धातु हैं, जो आपको पैसे कमाने का मौका दे सकती है. दरअसल, एनएमएल ने एक ऐसे तकनीक का ईजाद किया है, जिसके जरिये मोबाइल की बैट्री में मौजूद कोबाल्ट, लिथियम, निकेल समेत कई अन्य तत्वों को निकाल कर उसे दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है.
लाॅटरी का झांसा देकर ठगी करनेवाले ससुर-दामाद समेत तीन को दबोचा
साइबर डीएसपी नेहा बाला ने गुप्त सूचना पर सारठ थाना क्षेत्र के बसहाटांड़ गांव में छापेमारी की. मौके पर से जियो कंपनी के नाम पर लॉटरी में गाड़ी दिलाने का झांसा देकर साइबर ठगी करने वाले ससुर-दामाद सहित तीन को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों के पास से छह मोबाइल सहित दो एटीएम कार्ड व दो बैंक पासबुक बरामद किया गया है.
रोसड़ा में पिस्टल के बल पर कारोबारी से लाखों की लूट, चाकू से गर्दन रेती
दो बाइक पर सवार छह की संख्या में अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर मोबाइल दुकानदार के बाइक पर रखे लाखों मूल्य के मोबाइल से भरे दो बैग लूट लिये. दुकानदार की गर्दन पर चाकू से वार कर रेत दिया. लहूलुहान अवस्था में वह बेहोश होकर गिर गया. दुकानदार के साथ दो युवक से भी अपराधियों ने मारपीट की.
वाहन जांच में कोई सहयोग नहीं करेंगे कमीश्नरेट इलाके में सिविक वोलेंटियर
पुलिस कमिश्नरेट इलाके में सड़कों पर वाहन को रोकने के लिए सिविक वोलेंटियर के उपयोग पर शुक्रवार से रोक लगा दी गयी. पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने सभी अधिकारियों को आदेश जारी किया. इसमें कहा गया कि थाना की मोबाइल गाड़ी या पुलिस की अन्य कोई गाड़ी भी बगैर किसी निर्दिष्ट सूचना के किसी वाहन का जांच करती है तो पुलिस के उस अधिकारी या कर्मी प
साथिया सलाह करेगा किशोर-किशोरियों को मानसिक रूप से मजबूत
हाजीपुर : अब मात्र एक क्लिक पर किशोरावस्था में होने वाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां दूर होगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत साथिया सलाह मोबाइल एप लांच किया है. इस एप से किशोर व किशोरियों को उम्र के मुताबिक स्वास्थ्य मुद्दों पर सलाह प्राप्त हो सकेगी.
चोरी के एटीएम कार्ड से 29 बार में निकाले 2.07 लाख रुपये, एक बार भी नहीं आया मैसेज
गिरिडीह : चोरी के एटीएम कार्ड से अपराधियों ने 29 बार ट्रांजेक्शन कर 2 लाख सात हजार रुपये निकाल लिये. रकम की निकासी झारखंड, बिहार व बंगाल के इलाके में की गयी है. इतनी बार निकासी के बावजूद एक मैसेज भी खाताधारी के रजिस्टर्ड मोबाइल में नहीं आया. जब भुक्तभोगी ने खाते का डिटेल डाक विभाग से निकाला तो उसके होश उड़ गये.
रांची : भाजपा नेता को धमकी देनेवाले दो गिरफ्तार
रांची : भाजपा नेता रमेश सिंह से रंगदारी मांगने व जान मारने की धमकी देनेवाला राजकुमार सिंह व एक अन्य को गुरुवार की रात कांके रोड से गिरफ्तार कर लिया गया. सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने दोनों को मोबाइल नंबर व लोकेशन के अाधार पर गिरफ्तार किया है़ दोनों कांके रोड के हॉट लिप्स होटल के पास से पकड़े गये. दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है. प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को चुनौती देने के लिए ‘दीदी के बोलो’ के जवाब में ‘चा चक्रे दिलीप दा’ अभियान शुरू करने का निर्णय किया है.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है.
बिहारशरीफ : सदर अस्पताल में मांस के लोथड़े को निवाला बनाते दिखे दो कुत्ते, तमाशाबीन बने रहे लोग
बिहारशरीफ : बिहारशरीफ सदर अस्पताल परिसर में दो कुत्ते भ्रूण नोंचते एवं इसे खाते पाये गये तो लोग भौंचक रहे गये. मंगलवार की देर शाम एसएनसीयू के पास करीब पंद्रह मिनट तक यह तमाशा चलता रहा. लेकिन, कुत्तों को भगाने की किसी ने जहमत नहीं उठायी. हालांकि, कहने के लिए सदर अस्पताल में आधे दर्जन से भी अधिक सिक्यूरिटी गार्ड हर रोज डयूटी बजाते हैं. लेकिन, ज्यादातर मोबाइल पर ही इधर उधर व्यस्त रहते हैं.
बंगाल में ‘दीदी के बोलो’ के मुकाबले अब ‘दादा के बोलो’
लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है.