89 results found for ''मोबाइल ऐप''
छपरा विस क्षेत्र की मतगणना 23 चक्रों में होगी पूरी
छपरा : 23 मई को सारण तथा महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के मतों की गणना के दौरान कोई भी पदाधिकारी, पर्यवेक्षक, मतगणनाकर्मी, मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर मतगणना कक्ष में नहीं जायेंगे. मतगणना कार्य पूरी शुचिता के साथ किया जायेगा. ये बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी के टेबल पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, पर्यवेक्षक, सहायक एवं कार्यपालक सहायक के मतगणना संबंधित प्रशिक्षण के दौरान कहीं.
अब रेडियो और एसएमएस से िमल जायेगी लू की सूचना
पटना : बिहार के लोग गर्म हवा से जूझ रहे हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में यह बताया गया है कि अगले कुछ दिनों तक बिहार में गर्म हवा चलेगी. जिसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने विभिन्न विभागों को दिशा-निर्देश भेजा है. वहीं, लोगों तक हीटवेब के पहले उन तक इसकी चेतावनी पहुंचे, इसको लेकर आपदा प्रबंधन विभाग रेडियो व एसएमएस का सहारा ले रहा है. इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग हर जिले में एक साथ बल्क में मोबाइल पर मैसेज भेज रहा है.
मतगणना हॉल में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध
23 मई को लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती में तैनात मतदान कर्मियों के मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध रहेगा. सोमवार को न्यू टाउन हॉल में मतगणना को लेकर आयोजित दो दिवसीय ट्रेनिंग के समापन सत्र में यह हिदायत दी गयी. दो दिनों के दौरान चार सत्रों में छह सौ कर्मियों को ट्रेनिंग दी गयी. इनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट और माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल हैं.
परीक्षा हॉल में टैब, मोबाइल, लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं
कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विभाग की ओर से आने वाली परीक्षाओं को पूरी तरह कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए कमर कस ली
License रद्द होने के बावजूद सुरक्षा अपडेट और सर्विस जारी रखेगी Huawei Android
नयी दिल्ली : मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली चीन की कंपनी हुआवेई अपने मौजूदा स्मार्टफोन और टैबलेटों पर सुरक्षा अपडेट और बिक्री बाद की सेवाएं (आफ्टर सेल सर्विस) उपलब्ध कराना जारी रखेगी. हालांकि, कंपनी का एंड्राइड लाइसेंस रद्द होने के बाद उसके उत्पादों का भविष्य अनिश्चित है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी.
जमशेदपुर : गैंगवार थमा पर चोर-उचक्के, बेलगाम
शहर में हाल के दिनों में गैंगवार में तो कमी आयी है, लेकिन चोरी और छिनतई की घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. साल 2018 में छिनतई की 85 घटनाएं घटीं थीं, जबकि वर्ष 2019 में यह संख्या अब तक 32 पहुंच चुकी है. महिलाओं और युवतियों से बैग और मोबाइल की छिनतई की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. हर एक दिन बाद गृहभेदन और वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी जा रही है.
व्यवसायी से मांगी दो करोड़ की रंगदारी, घर के बाहर मिला टाइम बम
पूर्णिया : गुलाबबाग के मक्का व्यवसायी पूनम दुगड़ से मोबाइल पर दो करोड़ की रंगदारी मांगे जाने के एक दिन बाद ही घर के बाहर गेट पर टाइम बम मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया.
ईंट भट्ठा संचालक से मांगी थी पांच लाख रंगदारी, गिरफ्तार
मांडर के ईंट भट्ठा संचालक से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. असलम राय व कोनैन राय नामक दोनों अपराधी बेड़ो के केसा गांव के निवासी हैं. इनके पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल व सिम नं 8757602849 बरामद किया गया है. यह जानकारी मांडर थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह ने दी.
#VotingRound7 : बिहार के राजगीर में ग्रामीणों ने बीडीओ से की मारपीट, EVM तोड़ी
बिहारशरीफ : बिहार में राजगीर प्रखंड के चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. ग्रामीणों को समझाने गये राजगीर के बीडीओ के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गयी व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस बल को भी वहां से भगा दिया. समाचार संकलन करने गये मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीनकर मोबाइल तोड़ दिये गये. ग्रामीणों ने इवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया.
#VotingRound7 : बिहार के राजगीर में ग्रामीणों ने बीडीओ से की मारपीट, EVM तोड़ी
बिहारशरीफ : बिहार में राजगीर प्रखंड के चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. ग्रामीणों को समझाने गये राजगीर के बीडीओ के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गयी व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस बल को भी वहां से भगा दिया. समाचार संकलन करने गये मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीनकर मोबाइल तोड़ दिये गये. ग्रामीणों ने इवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया.
लूटपाट कर भाग रहा बदमाश गिरफ्तार
आलमगंज थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान लूटपाट कर भाग रहे तीन में एक बदमाश को पकड़ लिया. पकड़े गये बदमाश ने हत्या के एक मामले में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पुलिस ने उसके पास से दो देसी कट्टे, दो गोलियां, बड़ा चाकू व मोबाइल फोन बरामद किया है. नगर पुलिस अधीक्षक पूर्वी
जीपीएस से डॉक्टरों की होगी मॉनीटरिंग
स्वास्थ्य विभाग जिले में डॉक्टरों समेत अन्य कर्मियों की मॉनीटरिंग ऑनलाइन करेगा. इसके लिए डॉक्टरों व कर्मियों के मोबाइल सिम के जरिए विशेष तरह का जीपीएस लगाया जायेगा. इससे डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी के दौरान कार्यस्थल पर मौजूद हैं या नहीं, इसकी ऑनलाइन मॉनीटरिंग हो सकेगी
सेंट्रल जेल में छापा, एक मोबाइल व चार्जर बरामद
बक्सर : लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार की देर रात बक्सर सेंट्रल जेल में अचानक छापेमारी से हड़कंप मच गया. करीब दो घंटे तक जेल में सर्च अभियान चलाया गया. साथ ही सुरक्षा की बारीकियों की जांच की गयी.
कुटुंबा विधायक से मांगी Rs 10 लाख की रंगदारी
गमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड में रहने वाले औरगाबांद के कुटुंबा विधायक व कांग्रेसी नेता राजेश कुमार के मोबाइल पर फोन कर 24 घंटे के अंदर लाख रुपये देने नहीं तो परिणाम भुगतने की धमकी दी है. विधायक ने इस संबंध में अगमकुआं थाना में शिकायत दर्ज करायी है.
नौकरी के नाम पर एक लाख की ठगी, साइबर थाने में शिकायत
प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर चांदनी चौक निवासी राजवीर नाम के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये से अधिक राशि की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में राजवीर ने अज्ञात एकाउंट धारकों व अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ साइबर थाने में शिकायत दी है. जिक्र है कि नौकरी के लिए ऑनलाइन एचसीएल टेक्नोलॉजी में आवेदन किया था.
रांची : छिनतई गिरोह के 3 अपराधी गिरफ्तार, बाइक और अन्‍य सामान बरामद
राजधानी में पिछले कई दिनों से हो रही चेन, मोबाइल और पर्स की छिनतई की घटना में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है. 16 मई को ही तीनों ने गोंदा थाना क्षेत्र के नीलांबर अपार्टमेंट के सामने एक महिला से चेन की छिनतई की थी. घटना में दो बाइक का उपयोग किया था.
टावर से बैटरी चोरी में दो गिरफ्तार
जामुड़िया इलाके के पुरातम जामशोल मोबाइल टावर प्रांगण से दर्जनों बैटरी चोरी करने के मामले में नरूला इंफ्रास्ट्रक्चर के अधिकारी अरुण मुखर्जी की शिकायत पर पुलि
अब मातृत्व मृत्यु दर कम करने को मोबाइल एप 'वंडर दरभंगा'
डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिले में मातृत्व मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से एक सॉफ्टवेयर लॉच किया जा रहा है. यह वेब आधारित मोबाइल एप है, जिसे वंडर दरभंगा नाम दिया गया है. बहादुरपुर एवं बेनीपुर अंचलों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस मोबाइल एप को लांच किया जायेगा. जिलाधिकारी ने कहा कि उनके इनिशिएटिव पर इस सॉफ्टवेयर को जिला में लॉच किया जा रहा है.
रितेश का मोबाइल खोल सकता है हत्या का राज
थाने के सुरौली गांव के वार्ड 3 में बुधवार की रात हुई रितेश की हत्या का राज उसके मोबाइल में छुपा हो सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए घटनास्थल से बरामद दो सेट मोबाइल को खंगालने में पुलिस जुट चुकी है. पुलिस को भी भरोसा है कि इस मामले का खुलासा मोबाइल के सीडीआर व वैज्ञानिक अनुसंधान से ही संभव हो पायेगा.
दूल्हे व बरातियों के साथ मारपीट, पुलिस की देखरेख में हुई शादी
गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के थावे में स्थानीय थाने के चनावे गांव में आयी बरात में दूल्हे व बरातियों के साथ मारपीट की गयी. वहीं, कुछ बरातियों के मोबाइल भी चुरा लिये गये. इसको लेकर इसी गांव के वीरेंद्र मांझी ने कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है. आवेदन में उसने बताया है कि 14 मई की शाम उसकी पुत्री की बरात आयी थी. इसमें गांव के ही कुछ लोगों द्वारा बरातियों और दूल्हे से मारपीट की गयी. दूल्हे के कपड़े भी फाड़ दिये गये. मारपीट के दौरान एक बराती का सिर फोड़ दिया गया. वहीं, दो बरातियों के मोबाइल की चोरी भी कर ली गयी.