116 results found for ''मोबाइल ऐप''
पटना : लाखों उपभोक्ता रहे परेशान, कोलकाता नोडल सेंटर में लगी आग, बीएसएनएल नेटवर्क ठप
पटना : कोलकाता इस्टर्न जोन नोडल सेंटर में आग लगने के कारण राजधानी सहित सूबे के अन्य इलाके में सोमवार को मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बाधित रही. इसके कारण भारत दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के लाखों उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ज्ञात हो कि कोलकाता के सर्वर से यहां आॅप्टिकल फाइबर केबल के माध्यम से बिहार में नेटवर्क आता है.
रांची : ऋचा के पिता ने मोबाइल लौटाने के लिए पुलिस को स्पीड पोस्ट से भेजा आवेदन
रांची : ऋचा पटेल द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किये जाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही उसकी मां मीना देवी का मोबाइल भी पिठोरिया पुलिस ने जब्त कर लिया था़
हसनपुर में महिला से किया गैंगरेप वीडियो वायरल, तीन आरोपी धराये
हसनपुर थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ आधा दर्जन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देते वक्त एक आरोपित ने मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया.
पूसा के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रुपये की रंगदारी
अज्ञात अपराधियों ने पूसा बाजार के व्यवसायी से बीस लाख रुपये रंगदारी मांगी है. इससे सहमे व्यवसायी ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी है. जिसके बाद पुलिस सरगर्मी से मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. पीड़ित व्यवसायी निर्मल चौधरी है. पुलिस को दिये आवेदन में पीड़ित व्यवसायी ने कहा है कि गत 19 जुलाई की सुबह मोबाइल से उन्हें फोन किया गया.
टिकटॉक ऐप क्यों है सवालों के घेरे में
क्या देश-विरोधी गतिविधियों का हब बनता जा रहा है 'टिकटॉक ऐप'. सरकार ने ऐसे ही 24 सवाल टिकटॉक से पूछे हैं, जिनका जवाब कंपनी को देना है.
महिला के साथ गैंगरेप कर वीडियो किया वायरल, पति के पहुंचने पर दर्ज करायी एफआइआर, 3 गिरफ्तार
समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में हसनपुर थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ आधा दर्जन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देते वक्त एक आरोपित ने मोबाइल से वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया. इसके बाद पीड़िता ने महिला थाना में आधा दर्जन युवकों के विरुद्ध सोमवार को प्राथमिकी दर्ज करायी. जिसमें हसनपुर थाना क्षेत्र के मंगलगढ़ निवासी अजय यादव उर्फ छूलवा, लव कुमार उर्फ छोटू, देवधा के अमित कुमार उर्फ संतजी, टुनटुन साह, छोटू प्रसाद सिंह एवं सोनू कुमार सिंह को आरोपित किया है.
फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर अबतक 30 लाख की कर चुका है ठगी
मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में शहर के गांधी चौक स्थित एक होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी को नगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक रक्सौल कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है. उसके पास से आईपीएस अधिकारी का फर्जी आईडी, आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन व पर्स बरामद हुआ है. वह गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से अबतक 30 लाख की ठगी कर चुका है.
रांची : साइबर अपराधियों ने एकाउंट से निकाल लिये 58,997 रुपये
रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के शिवपुरी काली मंदिर के समीप रहनेवाले अविनाश कुमार के एकाउंट से साइबर अपराधियों ने 58,997 रुपये निकाल लिये. रुपये की निकासी चार बार में की गयी है. रविवार को अविनाश ने डोरंडा थाने में शिकायत दर्ज करायी. शिकायत के अनुसार, अविनाश कुमार ने अपने मोबाइल पर गूगल पे एेप डाउनलोड कर रखा है.
रांची : ऋचा पटेल की मां का जब्त मोबाइल पुलिस ने नहीं दिया
रांची : पिठोरिया थाना में जब्त मोबाइल लेने के लिए रविवार को ऋचा पटेल की मां मीना देवी गयी थी, लेकिन पुलिस ने मोबाइल नहीं दिया. इस संबंध में मीना पटेल ने रांची के एसएसपी को आवेदन देकर कहा है कि पुलिस उसका मोबाइल वापस करे और मेरे परिजनों को परेशान न करे.
विस सत्र : सुरक्षा में 500 जवान और अफसर तैनात
रांची : विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा को लेकर रविवार को 500 जवान व पुलिस अफसर की तैनाती कर दी गयी. सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस अफसरों और जवानों को विधानसभा परिसर में ब्रीफ किया. एसएसपी ने जवानों को निर्देश दिया है कि वे ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर बात नहीं करेंगे. ड्यूटी मुस्तैदी से करेंगे.
पटना : मोबाइल एप पर देख सकेंगे स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाएं
पटना : दानापुर रेल मंडल प्रशासन की ओर से हमसफर नामक मोबाइल एप विकसित किया जा रहा है. इस मोबाइल एप के जरिये रेल मंडल क्षेत्र के ए-वन व ए श्रेणी के स्टेशनों पर पहुंचने वाले यात्रियों को सुविधा से संबंधित जानकारी के लिए किसी दूसरे की सहायता नहीं लेनी पड़ेगी. इस एप पर स्टेशन के नक्शा के साथ-साथ एक-एक प्लेटफॉर्म के फोटो अपलोड रहेंगे. नक्शा में वेटिंग हॉल कहां-कहां है और वेटिंग हॉल में क्या-क्या सुविधाएं दी गयी है और उसकी वर्तमान स्थिति क्या है. इसकी पूरी जानकारी यात्रियों को मुहैया करायी जायेगी.
पटना : पीएचइडी का मोबाइल यूनिट दूषित पानी की कर रहा गुणवत्ता जांच
पटना : पीएचइडी गांव के दूर-दराज के इलाकों में मोबाइल यूनिट सेवा की सहायता से दूषित पानी की जांच कर रहा है. विभाग की ओर से नौ मोबाइल यूनिट दूषित पानी की जांच के लिए गांव-गांव तक पहुंच रहा है.
रेड लाइट एरिया में फंसी चंदनकियारी की किशोरी
बोकारो : चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी अंतर्गत मानपुर की लापता एक 17 वर्षीया लड़की आसनसोल के रेड लाइट एरिया में है. वह 30 जून से लापता है. रविवार को लगभग 11 बजे उसने चोरी-छुपे किसी मोबाइल फोन से अपने बहनोई को कॉल कर इसकी जानकारी दी.
पिस्कानगड़ी : हाइड्रा से गिरा खलासी, चक्का चढ़ा, मौत
पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादिली चौक के समीप हाइड्रा गाड़ी (जेएच09 एपी-5845) का खलासी गाड़ी से गिर पड़ा व चक्का चढ़ जाने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना शनिवार की शाम लगभग पांच बजे की है. जानकारी के अनुसार हाइड्रा गाड़ी कुछ सामान लेकर अन्यत्र जा रही थी. ड्राइवर मोबाइल फोन पर बात करने में व्यस्त था. इसी बीच खलासी गुड्डू कुमार (20) अचानक गाड़ी से गिर गया.
पटना सिटी : युवती का गला दबा चेन व मोबाइल छीना, एक धराया
पटना सिटी : बहादुरपुर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर लोहा सिंह लेन में रहने वाले राजीव रंजन के घर बीती रात तीन चोरों ने चोरी की. इस दरम्यान युवती का गला दबा सोने की चेन व मोबाइल छीन लिया. इसी बीच युवती ने शोर मचा दिया, तो तीनों दीवार फांद फरार हो गये. सूचना बहादुरपुर पुलिस को दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाग रहे तीन में एक चोर को घेराबंदी कर पकड़ लिया. उसके पास से छीना मोबाइल बरामद हुआ.
सेल्फी से बाबा मंदिर की यादें सहेज रहे हैं बैद्यनाथ के भक्त
श्रावणी मेला के दौरान बाबा के भक्तों में सेल्फी खिंचवाने का भी क्रेज बढ़ा है. तकनीक के साथ बदलते संसार में आज हर हाथ में एंड्रॉयड फोन भी आ गये हैं. लोग घूमने जायें या फिर तीर्थ यात्रा में, अपने साथ कैमरे की जगह अब मोबाइल में ही तस्वीरें खींचकर अपने साथ यादों को समेटकर ले जाने लगे हैं.
सेल्फी से बाबा मंदिर की यादें सहेज रहे हैं बैद्यनाथ के भक्त
श्रावणी मेला के दौरान बाबा के भक्तों में सेल्फी खिंचवाने का भी क्रेज बढ़ा है. तकनीक के साथ बदलते संसार में आज हर हाथ में एंड्रॉयड फोन भी आ गये हैं. लोग घूमने जायें या फिर तीर्थ यात्रा में, अपने साथ कैमरे की जगह अब मोबाइल में ही तस्वीरें खींचकर अपने साथ यादों को समेटकर ले जाने लगे हैं.
FaceApp यूजर्स सावधान! कहीं आपका डेटा मुफ्त में न बेच दे बूढ़ा दिखने की चाह
आजकल फेसऐप ओल्ड एज फिल्टर, यानी बुढ़ापे वाले फिल्टर की वजह से चर्चा में है. सेलिब्रिटीज से लेकर आम आदमी तक, सभी इसका इस्तेमाल करते हुए अपनी बुढ़ापे वाली तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं. फेसऐप की इस बढ़ती लोकप्रियता की वजह से इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों के डेटा और प्राइवेसी को लेकर बड़ी चिंता सामने आयी है, क्योंकि इस ऐप को इस्तेमाल करने की शर्तें प्राइवेसी के लिए गंभीर खतरा हैं.
बड़े शराब तस्करों का मोबाइल नंबर रखा जायेगा सर्विलांस पर
डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मद्य निषेध को लेकर समीक्षात्मक बैठक शुक्रवार को की़ उन्होंने बार-बार पकड़े जाने वाले बड़े शराब तस्करों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखने का आदेश दिया है. ऐसे अपराधियों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखे जाने से उनकी प्रत्येक गतिविधि की जानकारी मिलेगी़ कहा कि जिले में शराब तस्करी पूरी तरह बंद होनी चाहिये़ जिले में प्रवेश करने वाली सभी सीमाओं पर
मोबाइल नेटवर्क से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रर्दशन
भंडरा प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में एक कंपनी का नेटवर्क बाधित रहने के कारण ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय में स्थित ऑफिस में कंपनी के फिल्ड मैनेजर को गांधीगीरी तरीके से माला पहना कर अपना विरोध प्रकट किया. ग्रामीण इलाका तेतरपोका में मोबाइल नेटवर्क लगभग दो साल से हमेशा बाधित रहता है. ग्रामीण नेटवर्क नहीं रहने के कारण काफी परेशान हैं.