7 results found for ''मूर्ति''
जिला युवा कांग्रेस ने डॉ रेड्डी को दी श्रद्धांजलि
बड़ाबाजार जिला युवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंकज सोनकर और ज्योति शर्मा (महिला नेत्री) के नेतृत्व मे एमजी रोड स्थित गांधी मूर्ति के पास डॉ प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी गयी. इस दौरान आयोजित प्रार्थना सभा में एक मिनट का मौन रखा गया. पंकज सोनकर ने कहा कि डॉ रेड्डी के गुनहगारों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है.
तीन दुकानें तोड़ी, इलाके में आतंक
पर्यटन केंद्र मूर्ति में हाथी के तांडव से विध्वस्त हुई तीन दुकानें. घटना से जहां इलाकावासियों में आंतक है, वहीं सुबह सुबह सड़क पर विशाल गजराज के दर्शन होने से पर्यटकों में भारी उत्साह छा गया. इलाकावासियों ने रातों को वनकर्मियों की नियमित गस्ती की मांग की है.
महाबोधि मंदिर में 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू, विश्व शांति की कामना की जायेगी, ...देखें तस्वीरें
बोधगया : ज्ञान भूमि बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में आज सोमवार से 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू हो गया. 15वें इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग से पहले सुबह में प्रतिभागी देशों के भिक्षुओं और श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा निकाली. यह शोभायात्रा 80 फुट बुद्ध मूर्ति से कालचक्र मैदान तक पहुंची. इस शोभायात्रा में भारत के अलावा थाईलैंड, म्यांमार, श्रीलंका, कंबोडिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल समेत कई देशों के श्रद्धालु शामिल हुए. चैटिंग का उद्घाटन तीन बजे बोधिवृक्ष के नीचे होगा. दस दिनों तक चलनेवाले इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग में बुद्ध के उपदेशों को पढ़ा जायेगा और विश्व शांति की कामना की जायेगी.
सीतामढ़ी में अष्टधातु की 150 साल पुरानी सात मूर्तियां चोरी
रीगा (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के पिपरा गांव (रीगा द्वितीय पंचायत) स्थित करीब 150 सौ वर्ष प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर के मुख्य गेट का ताला तोड़कर गर्भगृह से चोरों ने अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियों की चोरी कर ली.
राधा-कृष्ण मंदिर से प्राचीन मूर्तियां चोरी
जिले के रीगा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव (रीगा द्वितीय पंचायत) स्थित करीब 150 सौ वर्ष प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर के मुख्य गेट का ताला तोड़कर गर्भगृह से चोरों ने अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियों की चोरी कर ली.
भगवान शंकर की मूर्ति के पास फेंका जा रहा कचरा
कर्सियांग नगरपालिका के वार्ड नंबर-12 अंतर्गत हिलकार्ट रोड स्थित पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के कार्यालय के सामने रेलवे लाईन व इसके इर्द-गिर्द कूड़े व गंदगी के ढेर को इकट्ठा करने का क्रम जारी है. लोगों ने यहां कूड़े व गंदगी की ढ़ेर इकट्ठा करने का क्रम लगातार जारी होने के कारण विगत वर्ष -2018 में वार्ड कमिश्नर पेम्बा तामंग (जिम्बा) ने यहां भगवान शंकर की मूर्ति स्थापित कराया था.
पीएम से रवि किशन ने गोरखपुर व पटना में एनएसडी केंद्र खोलने की मांग की
यूपी के गोरखपुर से भाजपा सांसद रविकिशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी को भगवान शंकर की मूर्ति भेंट की. साथ ही विशेष तौर पर प्रधानमंत्री से सिनेमा के विकास के लिए गोरखपुर व पटना में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का एक केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया.