6 results found for ''मुसलमान''
गुरुग्राम: मुसलमान हूं पर ये मुल्क हमारा भी है
21 मार्च को देश होली मना रहा था लेकिन उसी दिन गुरुग्राम के भूपसिंह नगर के रहने वाले मोहम्मद साजिद के घर पर कुछ लोगों ने हमला कर लहूलुहान कर दिया.
संत वारिस अली शाह की दरगाह पर हर साल उड़ते हैं भाईचारे के रंग
बाराबंकी (उप्र): ''जो रब है, वही राम'' का संदेश देने वाले सूफी संत हाजी वारिस अली शाह की देवा स्थित दरगाह के परिसर में हर साल हिंदुओं और मुसलमानों द्वारा खेली जाने वाली होली उनके इस पैगाम की तस्दीक करती है. बड़े अदब से हाजी बाबा कहे जाने वाले सूफी वारिस अली शाह की दरगाह के गेट के पास हर साल हिंदू और मुसलमान मिलकर होली के उल्लास में डूब जाते हैं और यह परंपरा देवा की होली को बाकी स्थानों से अलग करती है.
राही मासूम रज़ा: 'मेरा नाम मुसलमानों जैसा है'
हिन्दी साहित्य में कालजयी रचना देने वाले और महाभारत को पर्दे पर उतारने वाले डॉक्टर राही मासूम रज़ा की 27वीं पुण्य तिथि पर याद कर रहे हैं रेहान फ़ज़ल.
मुसलमानों को तीन सीटें नहीं मिली तो पांच जगहों से प्रत्याशी उतारेंगे
रांची : झारखंड लोकसभा चुनाव 2019 में मुसलमानों की हिस्सेदारी व भागीदारी विषय पर सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक अमन कम्युनिटी हॉल में हुई. इसमें वक्ताओं ने कहा कि महागठबंधन ने राज्य के 47 लाख मुसलमानों को धोखा दिया है. महागठबंधन ने दूसरे स्थान पर आनेवाले प्रत्याशी को टिकट देने की घोषणा की थी, पर गोड्डा सीट पर अपने सिद्धांत से भटक गयी.
धार्मिक विषयों पर सियासत कर रही है विपक्षी दल : भाजपा
नयी दिल्ली: मुसलमानों के पाक महीने रमज़ान के दौरान चुनाव कार्यक्रम को लेकर तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेताओं की आलोचना पर भाजपा ने सोमवार को कहा कि तृणमूल और आप ने काम नहीं किया है, ऐसे में चुनावों में आसन्न हार को देखते हुए हताशा में धार्मिक विषयों पर सियासत कर रहे हैं .
'पाकिस्तान में हर सवाल का जवाब- ज़ुल्म तो मुसलमानों पर हो रहा है': ब्लॉग
पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बारे में पूछा जाए तो जवाब में सवाल उठता है- दुनिया में मुसलमानों पर हो रहे ज़ुल्म की बात क्यों नहीं करते