115 results found for ''मुद्दा''
ब्राजील के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद बोले पीएम मोदी- हमारा सहयोग और तेज़ी से आगे बढ़ेगा
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने भारत और ब्राजील के बीच कूटनीतिक संबंधों में नयी गति पैदा करने के उद्देश्य से शनिवार को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो से बातचीत के बाद कहा कि हम भारत और ब्राजील के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर सहमत हुए हैं.
पटना :रालोसपा ने शिक्षा के मुद्दे पर बनायी मानव कतार
पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से शुक्रवार को मिलर स्कूल मैदान के सामने मानव कतार का आयोजन किया गया. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की अगुआई में बिहार में शिक्षा सुधार और रोजगार के सवाल पर पार्टी के लोग दिन के 11:30 से लेकर 12 बजे तक खड़े रहे. मानव कतार मिलर स्कूल गेट के दाहिने तरफ से लेकर मैदान के दूसरे छोर तक सड़क पर था.
लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक
11वें वेतन समझौता व अन्य मुद्दों को लेकर यूनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस ने 31 जनवरी व एक फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक यूनियनों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बैंक कर्मचारियों ने इसे लेकर शाखाओं में सांकेतिक आंदोलन शुरू कर दिया है.
शाहीनबाग से प्रभावित होकर पार्क सर्कस में चल रहा महिलाओं का आंदोलन !
ऐसा मुद्दा जिस पर देशभर में विपक्षी पार्टियों की ओर से आंदोलन हो रहा हो, इन सबके बीच उस मुद्दे पर केवल महिलाओं का लगातार आंदोलन, कम ही देखने को मिलता है.
भारत-अमेरिका इस्पात आयात शुल्क मुद्दे को बातचीत से सुलझाने पर सहमत
नयी दिल्ली : भारत और अमेरिका उनके बीच उभरे इस्पात आयात शुल्क विवाद को आपस में सौहार्दपूर्ण बातचीत से सुलझाने पर सहमत हुए हैं. अमेरिका द्वारा भारतीय इस्पात उत्पादों पर लगाये गये आयात शुल्क मामले में विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) ने भी अमेरिका के खिलाफ फैसला सुनाया है. हालांकि, अमेरिका ने इस पर अभी अमल नहीं किया.
नेपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सागरमाथा संवाद' के लिए किया आमंत्रित
काठमांडू : नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने शुक्रवार को कहा है कि उनके देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले सागरमाथा संवाद फोरम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है, जिसका आयोजन इस वर्ष अप्रैल में किया जाएगा. विदेश मंत्री ने बताया कि सागरमाथा संवाद फोरम में वैश्विक, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.
दिल्ली चुनाव: भारत-पाकिस्तान मैच बयान पर चुनाव आयोग सख्‍त, बोले कपिल मिश्रा- माफी नहीं मांगूंगा
नयी दिल्ली : दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान का जिक्र आ गया है. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी जहां बिजली, पानी, शिक्षा के मुद्दे पर प्रचार कर रही है, वहीं विपक्षी दल भाजपा के नेता कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के साथ पाकिस्तान को भी चर्चा में ले आये हैं.
दिल्ली चुनाव: भारत-पाकिस्तान मैच बयान पर चुनाव आयोग सख्‍त, बोले कपिल मिश्रा- माफी नहीं मांगूंगा
नयी दिल्ली : दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान का जिक्र आ गया है. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी जहां बिजली, पानी, शिक्षा के मुद्दे पर प्रचार कर रही है, वहीं विपक्षी दल भाजपा के नेता कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के साथ पाकिस्तान को भी चर्चा में ले आये हैं.
विकास का द्वंद्व दिखाती ‘स्प्रिंग थंडर’
‘स्प्रिंग थंडर’ जल-जंगल-जमीन के मुद्दे, विस्थापन और खनिजों की लूट पर बनी फिल्म है. इस फिल्म के डायरेक्टर श्रीराम डालटन हैं. वे खुद डाल्टनगंज के रहने वाले हैं. और यह फिल्म उन्हीं के कस्बे में फिल्मायी गयी है. उनकी पढाई बीएचयू से फाइन आर्ट्स में हुई है. ‘किसना’, ‘नो एंट्री’, ‘गोड तुस्सी ग्रेट हो’, ‘फैमली’, ‘वक्त और मेरीडियन’ जैसी फिल्मों में अशोक मेहता के सहायक सिनेमैटोग्राफर रहे हैं.
झारखंड : CAA के समर्थन में निकली रैली पर फेंके गये पेट्रोल बम, जमकर हुआ बवाल, स्कूल-कॉलेज बंद
लोहरदगा : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
झारखंड : CAA के समर्थन में निकली रैली पर फेंके गये पेट्रोल बम, जमकर हुआ बवाल, स्कूल-कॉलेज बंद
लोहरदगा : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
पटना : सीएम नीतीश कुमार ने हरिद्वार में पद्मावती का अनशन तुड़वाने के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने हरिद्वार में साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने का अनुरोध किया है. इस पत्र में सीएम ने गंगा की मौजूदा समस्या का उल्लेख करते हुए कहा है कि गंगा की निर्मलता और अविरलता के मुद्दे पर आप सचेष्ट हैं.
मुखिया संघ की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा
अरनिया : जंदाहा प्रखंड के चांद सराय स्थित पंचायत सरकार भवन परिसर में गुरुवार को मुखिया संघ की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता मुखिया त्रिवेणी कुमार चौधरी ने की. बैठक में जल जीवन हरियाली, राजकीय नलकूप योजना, पंचायत शिक्षक नियोजन, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, जन वितरण प्रणाली, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, आपदा तत्काल सहायता राशि एवं जनहित से जुड़े सभी मुद्दों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी.
अधर में लटका हिंदीभाषी छात्रों का भविष्य
वर्ष 1941 में स्थापित जिले के सबसे प्राचीन विद्यालय में शामिल श्री मारवाड़ी विद्यालय बराकर में हिंदीभाषी छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार होने के मुद्दे पर कोलकाता उच्च न्यायालय की एकल पीठ के न्यायधीश राजश्री भारद्वाज ने संज्ञान लेते हुए जिला स्कूल निरीक्षक को आठ सप्ताह में अपनी रिपोर्ट अदालत में जमा करने का आदेश दिया.
सीएए के समर्थन में निकाली गयी रैली पर पथराव पेट्रोल बम फेंके, दर्जनों गाड़ियां और दुकानें फूंकीं
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के मुद्दे पर गुरुवार को लोहरदगा का माहौल अराजक हो गया. सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी रैली पर विरोधी गुट के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने रैली पर पेट्रोल बम भी फेंके, जिससे अफरा-तफरी मच गयी.
JNU में आंदोलन चल रहा है कि ख़त्म हो गया है? :ग्राउंड रिपोर्ट
बढ़ी हुई फ़ीस को लेकर जेएनयू में शुरु हुआ आंदोलन राष्ट्रीय राजनीति का मुद्दा बन गया है. इस समय वहां क्या चल रहा है?
भारत ने कश्मीर पर ट्रंप की पेशकश ठुकराई
रवीश कुमार ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा- सड़क पर उतरे युवाओं के विचार अहम
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश में उभरे युवाओं के स्वर का हवाला देते हुए गुरुवार को कहा कि सहमति और असहमति लोकतंत्र के मूल तत्व हैं. मुखर्जी ने निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित पहले सुकुमार सेन स्मृति व्याख्यान को संबोधित करते हुए कहा, भारतीय लोकतंत्र समय की कसौटी पर हर बार खरा उतरा है.
CAA NRC के खिलाफ रांची में भी उठ खड़ा हुआ 'शाहीनबाग', जानें क्‍या बोलीं महिलाएं
सीएए और एनआरसी के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शनों के बीच रांची में भी महिलाओं ने मोरचा खोल दिया है. कडरू में पिछले तीन दिनों से महिलाओं का धरना प्रदर्शन जारी है. महिलाएं सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही हैं. इस धरना प्रदर्शन में राज्‍यभर की हजारों महिलाएं एक साथ प्रदर्शन कर रही हैं और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गयी हैं. प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि केंद्र सरकार मूल मुद्दों से ध्‍यान भटकाने के लिए सीएए जैसा कानून लेकर आयी है.
नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, बिहार निवासी साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने का किया अनुरोध
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के मुद्दे पर हरिद्वार में नालंदा जिला निवासी साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने का अनुरोध किया है. प्रधानमंत्री को भेजे अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के मुद्दे पर नालंदा की साध्वी पद्मावती द्वारा मात सदन आश्रम, हरिद्वार में 15 दिसंबर, 2019 से ही अनशन किया जा रहा है. लंबे समय से जारी अनशन के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है, इसलिए अविलंब हस्तक्षेप कर अनशन समाप्त कराने की आवश्यकता है.