120 results found for ''मुद्दा''
कार्यकर्ता हूं, पार्टी के आदेश पर ही काम करूंगा : अर्जुन मुंडा
रांची : खूंटी से नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा कि पार्टी का एक कार्यकर्ता हूं. पार्टी के आदेश पर ही काम करूंगा. पार्टी ने मेरी भूमिका खूंटी संसदीय सीट के लिए तय की थी. अब मेरी क्या भूमिका होगी, यह कैसे कह सकता हूं. इतना कह सकता हूं कि देश के विकास के लिए पार्टी जो भी आदेश देगी, उसका पालन होगा. श्री मुंडा अपने आवास पर थे. उन्होंने कहा कि खूंटी में कई मुद्दे हैं.
बिहार का सीमांचल: मोदी लहर ने ध्वस्त किये सारे समीकरण
भागलपुर : मोदी करंट में इस बार सीमांचल में एनडीए का परचम लहराया. किशनगंज को छोड़ पूर्णिया, अररिया और कटिहार में एनडीए प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. तीनों सीटों पर जीत बताने को काफी है कि तमाम विरोधों और स्थानीय मुद्दों को पीछे छोड़ कर मतदाताओं ने इस बार राष्ट्रहित को सामने रख कर मतदान किया है और यही वजह है कि पूरे सीमांचल में एनडीए के परचम लहराने का रास्ता साफ हो गया.
प्रत्यक्ष लाभ से जगा जनता में विश्वास
चुनाव परिणामों से दो बातें बिल्कुल स्पष्ट है कि 2014 के मुकाबले इस बार भाजपा का वोट लगभग आठ प्रतिशत बढ़ा है. सत्तारूढ़ दल को इतना बड़ी बढ़त शायद ही देखने को मिलती है. इससे पहले 1984 में कांग्रेस का वोट आठ प्रतिशत बढ़ा था. यह चुनाव केवल मुद्दों और अंकगणित पर नहीं था
परिवारवाद की राजनीति को जनता ने नकारा
न रेंद्र मोदी और शाह की यह निश्चित ही बहुत बड़ी रणनीतिक जीत हुई है. पिछली लोकसभा के लिए जब नरेंद्र मोदी चुनावी मैदान में थे, तो कांग्रेस के खिलाफ लड़ने के लिए उनके पास ढेरों मुद्दे थे. अन्य विपक्षी पार्टियों के मुकाबले कांग्रेस के खिलाफ मोदी ज्यादा प्रभावी और सक्रिय रहे, जिसका परिणाम हुआ कि कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए गठबंधन को सत्ता से बेदखल होना पड़ा. इस बार भी मोदी ने अपने हिसाब से मुद्दे सेट किये.
मोदी के सामने क्यों नहीं टिक पाया विपक्ष?: नज़रिया
नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष के पास न कोई मुद्दा था और न ही चेहरा न कोई ठोस रणनीति,
जीत पर बोले झारखंड के CM रघुवर, देश ने सरकार के कार्यक्रमों और नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए जनादेश दिया
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को यहां कहा कि देश ने सरकार के कार्यक्रमों एवं उसके नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए इतना बड़ा जनादेश दिया. मुख्यमंत्री दास ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं अमित शाह के कुशल नेतृत्व एवं रणनीति के तहत सुरक्षा और विकास चुनाव का मुद्दा बना और जनता ने इस मामले में पूरी तरह भाजपा और उसके सहयोगियों पर भरोसा किया.
मोदी के फिर आने की खबर से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, मीडिया में बहस
लोकसभा चुनाव के नतीजे पर पूरी दुनिया निगाहें गड़ाये बैठी है. खासकर, पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी के एक बार फिर सत्ता में लौटने की खबरों से हड़कंप मचा हुआ है. एग्जिट पोल के नतीजे के बाद पाक के टीवी चैनलों पर लगातार बहस चल रही है, जिससे पड़ोसी देश की घबराहट को देखा जा सकता है. पाकिस्तान के लोग कह रहे हैं कि पहले भारत में चुनाव महंगाई, भ्रष्टाचार, विकास, गोरक्षा, सुरक्षा आदि मुद्दों पर लड़े जा रहे थे, लेकिन अचानक ही पुलवामा हमले के बाद चुनाव बदल गया.
ग्रुप की 70 कंपनियों के लिए दावा आमंत्रित करेगी IL & FS, 50,000 करोड़ रुपये का दावा आमंत्रित आने की संभावना
नयी दिल्ली : कर्ज संकट से जूझ रही आईएलएंडएफएस ने समूह की 70 कंपनियों के लिए व्यापक दावा प्रबंधन प्रक्रिया शुरू की है. कर्जदाताओं के 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के दावे दाखिल होने की संभावना है. उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. आईएलएंडएफएस समूह का नया निदेशक मंडल इन दावों से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए सरकार के साथ काम कर रहा है. समूह पर 90,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है.
एससीओ बैठक से इतर चीनी विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को अपने चीनी समकक्ष वांग यी से मुलाकात कर पिछले साल वुहान शिखर सम्मेलन के दौरान बनी सहमति पर अमल सहित विभिन्न द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर चर्चा की.
कर्नाटक : कांग्रेस में बगावत, रोशन बेग के बाद विधायक सुधाकर ने भी खोला मोर्चा
कर्नाटक के एक और कांग्रेसी विधायक के सुधाकर ने बुधवार को सवाल उठाया कि ईवीएम में कथित हेरफेर का मुद्दा क्यों लोकसभा चुनावों पर एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद उठाया जा रहा है.
सुषमा स्वराज और किर्गिजस्तान के विदेश मंत्री के बीच हुई कई अहम मुद्दों पर वार्ता
शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में शामिल होने पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और किर्गिजस्तान के उनके समकक्ष चिंगिज एदारबेकोव के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई
EVM को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट पर की विवादित टिप्पणी
हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज राज ने ईवीएम मुद्दे पर सु्प्रीम कोर्ट पर ही विवादित टिप्पणी कर दी है.
चंद्रबाबू नायडू ने ईवीएम के मुद्दे पर देवगौड़ा से की मुलाकात
बेंगलुरु : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने ईवीएम के साथ कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के मकसद से पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद(एस) अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा से यहां मुलाकात की. नायडू नई दिल्ली में ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक के बाद देर रात यहां पहुंचे थे और उन्होंने देवगौड़ा से करीब एक घंटे बात की। नायडू ने कहा कि 23 पार्टियां इस मुद्दे को उठा रही हैं और पारदर्शिता एवं जवाबदेही की मांग कर रही हैं.
चित्तरंजन में दिनदहाड़े चोरी के खिलाफ प्रदर्शन
चित्तरंजन थाना क्षेत्र इलाके में सोमवार को दिन दहाड़े घर का ताला तोड़कर चोरी के मुद्दे को लेकर रेल नगरी के स्ट्रीट नम्बर 20 और 21 के लोगों ने मंगलवार को थाना का घेराव किया और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा. इंटक नेता नेपाल चक्रबर्ती ने नेतृत्व किया.
नीतीश ने अपने बस्ते से फिर निकाला विशेष दर्जे का मुद्दा - शिवानंद तिवारी
पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा का मामला फिर से उठाने लगे हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष भी कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में जदयू इसको मुद्दा बनाने जा रहा है. बहुत दिनों के बाद नीतीश कुमार ने अपने बस्ते से विशेष राज्य का दर्जा निकाला है. सीएम की राजनीति का यह आजमाया हुआ नुस्खा है, लेकिन यह कारगर नुस्खा है इस पर उनको भी यकीन नहीं है.
राष्ट्रवाद का मुद्दा जरूरी
लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण संपन्न हो गया. अब सभी को 23 मई को परिणाम का इंतजार है कि सरकार एनडीए की बनती है या यूपीए की? वैसे तो अधिकांश न्यूज एजेंसियां अपने एग्जिट पोल से एनडीए की सरकार बनने का दावा कर रही हैं. एक ओर जहां सत्ता पक्ष एग्जिट पोल के परिणाम से खुशियां मना रहा है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष एग्जिट पोल पर भरोसा न करने की नसीहत दे रहा है.
चुनावी नतीजों से पूर्व 22 विपक्षी दलों का जुटान, EVM और VVPAT को लेकर पहुंचे चुनाव आयोग
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपीएटी के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित 22 प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और उससे यह आग्रह किया कि मतगणना से पहले चुनिंदा मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान किया जाए.
दुती चंद ने समलैंगिकता के मुद्दे पर बहन पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप
युवा रिश्तेदार के साथ समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली भारत की सबसे तेज धाविका दुती चंद ने अपनी बहन पर ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, उनकी बहन उससे 25 लाख रुपये की डिमांड की है.
Viral : विवेक ओबेरॉय से बदला लेने निकले अमिताभ-अभिषेक-सलमान! देखा आपने?
सोशल मीडिया पर एक मीम के जरिये पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के बहाने एग्जिट पोल का मजाक बनानेवाले विवेक ओबेरॉय अचानक गॉसिप का मुद्दा बन गये हैं. अब विवेक ने भले ही अपने किये पर माफी मांगते हुए अपना विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया है, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का नया बहाना दे डाला है.
ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर 22 पार्टियों के नेता चुनाव आयोग पहुंचे, कहा, दर्ज करायी शिकायत
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और उससे यह आग्रह किया कि मतगणना से वीवीपैट पर्चियों का मिलान किया जाये. विपक्षी दलों ने यह भी कहा कि अगर किसी एक बूथ पर भी वीवीपैट पर्चियों का मिलान सही नहीं पाया जाता तो संबंधित विधानसभा क्षेत्र में सभी वीवीपैट पर्चियों की गिनती की जाए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं कहा, ‘‘हमने मांग की है कि वीवीपैटपर्चियों का मिलान पहले किया जाए और फिर मतगणना की जाये.'''' विपक्षी नेताओं ने कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की.