117 results found for ''मुद्दा''
PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए फ्रांस पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को फ्रांस पहुंचे. यहां वह पर्यावरण, जलवायु और डिजिटल बदलाव जैसे ज्वलंत वैश्विक मुद्दों पर बात करेंगे और विश्व नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.
प्रियंका का केंद्र पर हमला - सरकार मंदी का हल निकालने के नाम पर मीडिया मैनेजमेंट में जुटी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कथित आर्थिक मंदी को लेकर रविवार को भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे का हल निकालने के नाम पर केवल मीडिया प्रबंधन कर रही है.
बहरीन: ‘‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' पाकर खुद को बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं पीएम मोदी
मनामा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को यहां ‘‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रेनेसां'''' से सम्मानित किया गया. उन्होंने बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी की बहरीन की यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस देश की यात्रा करने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी को द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'' से सम्मानित किया गया. इसकी घोषणा बहरीन के शाह द्वारा की गई थी.''''
मोदी तीन देशों की यात्रा के तीसरे चरण में बहरीन पहुंचे
मनामा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन के शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे। मोदी की बहरीन की यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस देश की पहली यात्रा है. बहरीन में मोदी खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर श्रीनाथजी के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ का साक्षी बनेंगे। मोदी फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे चरण में यहां पहुंचे.
बच्चों को अब मानसिक रूप से मजबूत करेगा साथिया सलाह एप
नवादा : किशोरावस्था में होनेवाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां अब मात्र एक क्लिक पर दूर हो जायेगी. स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत साथिया सलाह मोबाइल एप लॉन्च किया है. इस एप से किशोर-किशोरियों को उम्र के मुताबिक स्वास्थ्य मुद्दों पर सलाह प्राप्त हो सकेगी.
कश्मीर मामले को लेकर जर्मनी की 'शरण' में पहुंचा पाकिस्तान
इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से कश्मीर मुद्दे पर फोन पर बातचीत की. विदेश दफ्तर ने बताया कि बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने का क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. इसलिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तत्काल कार्रवाई की जिम्मेदारी है.
पीएम मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए यूएई पहुंचे, कही ये बात
दुबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे जहां वह शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे.
साथिया सलाह करेगा किशोर-किशोरियों को मानसिक रूप से मजबूत
हाजीपुर : अब मात्र एक क्लिक पर किशोरावस्था में होने वाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां दूर होगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत साथिया सलाह मोबाइल एप लांच किया है. इस एप से किशोर व किशोरियों को उम्र के मुताबिक स्वास्थ्य मुद्दों पर सलाह प्राप्त हो सकेगी.
इमरान संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में उठायेंगे कश्मीर मुद्दा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने भाषण में कश्मीर मुद्दा उठायेंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर है कि खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.
FM निर्मला सीतारमण ने CCI से नयी चुनौतियों का सामना करने के लिए कमर कसने को कहा
नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को नयी चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि बदली आर्थिक व्यवस्था में घरेलू कंपनियों को विदेशी कंपनियों का शिकार बनने से बचाने की जरूरत है. सीतारमण ने सीमा से परे प्रतिस्पर्धा तथा भारतीय उपभोक्ताओं पर इसके प्रतिकूल असर का मुद्दा भी उठाया.
पाकिस्तान ने फिर मुंह की खायी, प्रियंका बनी रहेंगी UNICEF की ब्रांड अंबेसडर
भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कश्मीर पर उनके रुख की वजह से यूनिसेफ के सद्भावना दूत के पद से हटाये जाने की पाकिस्तान की मांग के बीच संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा है कि प्रियंका को खुद से संबंधित मुद्दों पर निजी तौर पर बोलने का अधिकार है.
तंगहाल पाकिस्तान को लगा करारा झटका, FATF ने किया ब्लैकलिस्ट, अब दुनिया से कर्ज लेना होगा मुश्किल
कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की नाकाम कोशिश में लगे तंगहाल पाकिस्तान को शुक्रवार को करारा झटका लगा है. अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था ‘फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स'' ने पाकिस्‍तान को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया है.
पीएम मोदी का फ्रांस दौराः बोले राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों- कश्मीर मसले पर कोई तीसरा देश ना दे दखल
चैन्टिली (फ्रांस) : कश्मीर मामले का भारत, पाकिस्तान को द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए. यह बात फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने कही है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय ढंग से कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए और क्षेत्र में किसी तीसरे पक्ष को ‘‘हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या हिंसा को भड़काना नहीं चाहिए.
कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) में पाकिस्तान की सुनवाई होगी भी या नहीं?
इस संभावित मामले के बारे में अभी बेहद सीमित जानकारी उपलब्ध है लेकिन इस पर बात करने के लिए कुछ मुद्दों को समझना भी जरूरी है.
इमरान ने विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों से कश्मीर मुद्दे को उठाने को कहा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और विदेश में रहने वाले समर्थकों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर का मुद्दा उठाने में मदद करने को कहा है. सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कश्मीर के मुद्दे को सभी वैश्विक मंचों पर उठाने का निर्णय किया है.
पिता की गिरफ्तारी को लेकर बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा- धारा 370 के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ये कार्रवाई
आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला है. बता दें कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम मुख्य अभियुक्त हैं.
रांची : नदियों को मिलाने में सहयोग नहीं कर रहे ओड़िशा व बंगाल
रांची : जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस ने बुधवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय जल विकास अभिकरण की छठी विशेष बैठक में नदियों के जोड़ने के प्रस्ताव पर ओड़िशा और पश्चिम बंगाल से सहयोग नहीं मिलने का मुद्दा उठाया.
धर्मगुरुओं की प्रार्थना पर बिफरी भाजपा, कहा- सत्ता के बिना छटपटा रही कांग्रेस, करा रही झाड़-फूंक
राजीव गांधी की जयंती पर राजधानी में आयोजित सेमिनार में धर्मगुरुओं के इस्तेमाल पर भाजपा ने एतराज जताया है़ सेमिनार में धर्मगुरुओं ने देश को भाजपा के गलत हाथों से निकालने और कांग्रेस-गांधी परिवार को संभालने की प्रार्थना करायी थी़ भाजपा इस मुद्दे पर बिफरी हुई है़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी प्रवक्ता ने हमला बोला है़ वहीं पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस कर भी अपनी बात रखी़
पटना : आरक्षण पर लगातार झूठ बोल रहे हैं राजद के लोग : राजीव रंजन
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजद ने एक बार फिर से आरक्षण के मुद्दे पर झूठ बोलना शुरू कर दिया है. दरअसल जातिवाद की राजनीति करने वाले राजद ने हमेशा ही आरक्षण जैसे संवेदनशील मुद्दे को वोट बटोरने के लिए इस्तेमाल किया है. इस बार भी यह यही करने की कोशिश कर रहे हैं.
आश्रम की जमीन हड़पना चाहते हैं वार्ड पार्षद: उमा मल्लिक
सिलीगुड़ी : तृणमूल वार्ड पार्षद रंजन शील शर्मा पर गंभीर आरोपों लगानेवाली उत्तर बंगाल अनाथ आश्रम की सचिव उमा मल्लिक ने अपने जान पर खतरा होने की आशंका व्यक्त की है. उमा के मुताबिक रंजन शील शर्मा उस अनाथ आश्रम को हड़पना चाहते हैं. इस मुद्दे को लेकर उन्होंने बुधवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में संवाददाता सम्मेलन कर पत्रकारों को ये जानकारी दी.