96 results found for ''मी पे''
अफसरों के भ्रष्टाचार की जांच में विभाग नहीं कर रहे सहयोग
रांची : भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई करने के मामले में राज्य सरकार के विभाग उदासीन हैं. विभागों के असहयोगात्मक नीति के कारण अफसरों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में कठिनाई आ रही है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के पास विभिन्न विभागों के कुल 72 मामले लंबित हैं. विभागों से संबंधित दस्तावेज नहीं मिलने के कारण मामलों की जांच पूरी नहीं हो पा रही है.
प्रदेश के 24 जिलों में मिट्टी जांच की रफ्तार धीमी
पटना : राज्य के 24 जि लों से मिट्टी जांच की रिपोर्ट नहीं मिल पायी है. इस कारण कृषि विभाग कई योजनाओं की शुरुआत नहीं कर पा रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक चार से दस जून के भीतर कई बार निर्देश दिये जाने के बाद भी अब तक दो दर्जन जिलों से सौ फीसदी जांच की रिपोर्ट नहीं तैयार हो पायी है. जिसके चलते किसानों को मिट्टी स्वास्थ्य जांच कार्ड अब तक उपलब्ध नहीं कराया जा सका है. 12 मानकों पर मिट्टी की जांच की जानी है. उसी आधार पर मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड उपलब्ध कराया जाना है.
‘सरदार’ से परमिशन लेकर आओ, तभी उठेगा कोयला
बाघमारा कोयलांचल स्थित बीसीसीएल की ब्लॉक-टू एरिया की जमुनिया कोलियरी से सिंडिकेट के गुर्गे बिडरों की गाड़ियां कोलियरी में नहीं घुसने दे रहे हैं. इस कारण आवंटन के बावजूद कोयला उठाव नहीं हो पा रहा है. तंग आकर श्री इंटरप्राइजेज के शंकर अग्रवाल ने ब्लॉक-टू एरिया के जीएम, बीसीसीए
जिले में पिछड़ रही है धान की रोपाई
खेतिहर मजदूरों के लिए प्रसिद्ध गढ़वा जिले में आज मजदूरों के अभाव में धान की रोपाई नहीं हो पा रही है. अमूमन इस इलाके में 15 अगस्त तक (सावन महीना) धान की रोपनी खत्म हो जाती है. क्योंकि इसके बाद रोपे गये धान की पौधे या तो कमजोर हो जाते हैं अथवा विभिन्न रोगों की चपेट में आने की उनकी आशंका बढ़ जाती है.
आइएनएक्स मीडिया मामला : पी चिदंबरम की गिरफ्तारी अनियमितताओं की जांच जारी, जानें कैसे कसा शिकंजा
पिछले महीने आइएनएक्स मीडिया की पूर्व प्रमुख इंद्राणी मुखर्जी के जांच एजेंसियों की गवाह बन जाने और शर्तें मान लेने के बाद पूरे मामले में नया मोड़ आ गया. पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के साथ जांच की प्रक्रिया में भी तेजी आयी है. मई, 2017 में दर्ज हुए मामले में प्रवर्तन निदेशालय एवं केंद्रीय जांच ब्यूरो ने देश में और बाहर अब तक करोड़ों की संपत्ति जब्त की है.
फुलवारीशरीफ में 396 में से 287 खराब, 50 चापाकलों के सहारे ही 14 पंचायतों के लोग
फुलवारीशरीफ : फुलवारीशरीफ प्रखंड की 14 पंचायतों की हजारों की आबादी की प्यास वर्तमान में करीब 50 चापाकल ही ठीक ढंग से पेयजलापूर्ति कर पा रहे हैं. वहीं, सरकारी सर्वे के अनुसार प्रखंड की कुल 14 पंचायतों में चापाकलों की कुल संख्या 396 है. सर्वे कराने के बाद 287 चापाकलों की स्थिति पूरी तरह से खराब पायी गयी. मरम्मत कर इन्हें बनाया भी नहीं जा सकता है.
नियमित नहीं बदली जाती है चादर, संक्रमण का खतरा
मुंगेर : मरीजों के बेड पर उपलब्ध कराये जाने वाले चादर की धुलाई पर सदर अस्पताल प्रबंधन हर महीने लगभग 22-23 हजार रुपये खर्च करती है. बावजूद मरीजों को प्रतिदिन धुली हुई चादर नहीं मिल पा रही है. जिसके कारण मरीजों को एक ही चादर पर कई दिन गुजारना पड़ रहा है. ऐसे में मरीजों को हमेशा संक्रमण होने का खतरा बना रहता है. बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन इसे नजरअंदाज कर देता है.
भ्रष्टाचार व अपराध पर राजद-कांग्रेस एक : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट जारी कर कांग्रेस व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को आइएनएक्स मीडिया के लिए 305 करोड़ का विदेशी निवेश हासिल करने के जिस मामले में सीबीआइ ने बड़ी मुश्किल से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.
मच्छरों के प्रकोप से लोग हलकान, डेंगू, मलेरिया समेत कई खतरनाक बीमारियों का बढ़ा खतरा
शहर में मच्छरों का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है.पूरा शहर मच्छरों के चपेट में है.शाम होते ही मच्छरों का हमला बढ़ जाता है.बरसात के मौसम में मच्छर जनित विभिन्न बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.नगर निगम प्रशासन मच्छरों से निबटने के लिए फॉगिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव कराने की बात भले ही कर रहें हों परंतु मच्छरों पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है.जिससे लोगों की परेशानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.
सरस्वती टॉकिज के पास युवक का फायरिंग करता वीडियो वायरल
गोपालगंज : शहर के सरस्वती टॉकिज के सामने मार्केट में सरेआम एक युवक का पिस्तौल से फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. फायरिंग की घटना के बाद से ही जादोपुर चौक के आस-पास के इलाके के लोग भयभीत हैं. पिछले तीन दिनों से सोशल साइट पर वायरल हो रही तस्वीर व वीडियो पुलिस के पास भी मौजूद है, लेकिन पुलिस युवक तक नहीं पहुंच पा रही है. पुलिस की पूरी टीम अपराधियों की इस नयी पौध से बेचैन हो उठी है.
बारिश ने अरवल शहर की सफाई की खोली पोल
अरवल : जलजमाव से मुक्ति अरवल शहर को नहीं मिल पा रहा है. शुक्रवार को हुई भारी बारिश ने शहरवासियों को पानी -पानी कर दिया है. शहर की गलियों में जहां जलजमाव हो गया, वहीं एनएच 110 बालिका विद्यालय के पास जलजमाव दो फुट तक हो गया. इसके अलावा प्रखंड परिसर, गांधी पुस्तकालय, श्रम संसाधन विभाग के नियोजनालय कार्यालय के पास भी जलजमाव का नजारा देखा जा सकता है.
चिदंबरम मामले में क़ानून के जानकारों के 5 सवाल
पी चिदंबरम को ज़मानत ना मिलने और हिरासत में लिए जाने के पूरे घटनाक्रम पर क़ानूनविदों की राय बंटी हुई है.
पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआइ की कार्रवाई को लेकर तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा...
पटना : अज्ञातवास से लौट कर आने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव राजनीति में सक्रिय हो गये हैं. तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर हुई सीबीआइ की कार्रवाई को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.
पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CBI के केस में सुनवाई 26 तक टली, जानिए हर अपडेट
आईएनएक्स मीडिया मामले में तो पी. चिदंबरम सीबीआई की गिरफ्त में हैं. चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 26 अगस्त तक सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है.
INX मीडिया: जब जज ने कहा- चिदंबरम पर आरोप गंभीर, रिमांड जरूरी, जानें 15 मई 2017 से अबतक क्या-क्या हुआ
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को चार दिन के लिए सीबीआइ की हिरासत में सौंप दिया. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने कहा कि तथ्यों और परिस्थितियों पर विचार करने के बाद मेरी राय है कि चिदंबरम से हिरासत में पूछताछ जरूरी और न्यायोचित है.
पटना : चिदंबरम की गिरफ्तारी अघोषित इमरजेंसी
पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कहा कि मोदी सरकार ने सबसे पहले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया. अर्बन नक्सल का दुष्प्रचार करके कई लोगों को जेल में बंद कर दिया.
पटना : एटीएम में फेल ट्रांजेक्शन अब फ्री ट्रांजेक्शन नहीं गिने जायेंगे
पटना : डेबिट कार्ड कम एटीएम उपयोग करनेवाले के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्य महाप्रबंधक पी वासुदेवन ने फ्री एटीएम ट्रांजेक्शन से जुड़े नियमों को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है.
पी. चिदंबरम से सीबीआई ने पूछे ये 20 सवाल, ज्यादातर जवाब मिले अधूरे, कई में कहा मालूम नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में इस वक्त सीबीआई की गिरफ्त में हैं. गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.
चिदंबरम को नहीं मिली ज़मानत, 26 अगस्त तक सीबीआई हिरासत में
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई अदालत से झटका लगा है. अदालत ने उन्हें ज़मानत नहीं दी और 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया है.
चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद अब घाेटालों के आरोपी तृणमूल नेताओं पर भाजपा का निशाना
कोलकाता : पूर्व केंद्रीय गृह व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश भाजपा के नेताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चिटफंड घोटालों के आरोपी तृणमूल नेताओं पर हमले तेज कर दिये हैं.