71 results found for ''मी पे''
क्या कांग्रेस का भविष्य अब नेहरू-गांधी परिवार में नहीं है? - नज़रिया
कांग्रेस की समस्या ये है कि वो बिना नेहरू-गांधी परिवार के बिखर जाती है लेकिन अब इस परिवार के लोग भी कांग्रेस को उबार नहीं पा रहे. ऐसे में विकल्प क्या हैं?
मद्य निषेध के सवा लाख कांडों में मात्र 186 में सजा
राज्य सरकार के शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. पुलिस की धीमी जांच व उत्पाद मामलों के विचारण के लिए न्यायालय की कमी सहित अन्य कारणों से उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के आरोपितों को सजा नहीं मिल पा रही है.अब तक इस मामले में पूरे प्रदेश में करीब सवा लाख मामलों में से मात्र 186 केस में ही सजा मिलने से विभाग चिंतित है.
सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार
सूरत में कोचिंग सेंटर में आग लगने के मामले में पुलिस ने कोचिंग सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड में दो और छात्राओं की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गयी है. सूरत के पुलिस प्रवक्ता और सहायक पुलिस आयुक्त पी एल चौधरी ने शनिवार को दो और मृतक छात्राओं की पहचान कर्नावी सितापारा और ध्रुवी रिबादया के रूप में की. उन्होंने बताया कि दोनों का इलाज अलग-अलग अस्पताल में चल रहा था.
युवाओं की जिंदगी पी रहा नशा
युवा अपने कैरियर व पारिवारिक जिम्मेदारी से पूरी तरह से बेखबर नजर आ रहे हैं. यह कहना कतई गलत न होगा कि युवा पीढ़ी पथ भ्रमित नजर आ रही है. हालत यह है कि शराबबंदी होने के बाद धूम्रपान करने वालों की संख्या बढ़ी है. इसमें 13 साल से लेकर 20 वर्ष तक की आयु के ही युवा ज्यादा चिह्नित किये जा रहे हैं. नशे के दलदल में फंसने वालों में अच्छे-अच्छे परिवारों के बच्चे भी शामिल हैं, जो पढ़ने लिखने की उम्र मेें नशे के आदी होते जा रहे हैं. पटना में नशा मुक्ति को लेकर सरकारी अस्पताल सहित कई निजी संस्थान चल रहे हैं.
लोकसभा चुनाव 2019: प्रकाश राज को जनता ने दिखाया ठेंगा, एक्‍टर ने कहा- मेरे गाल पर तमाचा...
बेंगलुरु: बेंगलुरु सेंट्रल से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले प्रकाश राज ने हार स्वीकार ली है लेकिन अभिनेता ने धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए लड़ते रहने का संकल्प जताया है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता के सामने कांग्रेस के रिजवान अरशद और भाजपा के निवर्तमान सांसद पी सी मोहन थे.
राज्य में बिजली की खपत बढ़ी, तो शुरू हो गया आना-जाना, परेशानी
पटना : राज्य में भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख-मिचौनी भी शुरू हो गयी है. जर्जर तार गर्मी में बिजली की खपत का बोझ सह नहीं पा रहे. पूरे प्रदेश में बिजली कटौती से आमलोग परेशान हैं. राजधानी पटना का हाल यह है कि करीब 43 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच शहर के आशियाना-दीघा रोड में मंगलवार की रात और बुधवार सुबह लगातार बिजली आती-जाती रही.
तापमान में कमी आने तक जारी रहेगा लोकल फॉल्ट
भीषण गर्मी में राजधानी के लोग घंटों बिजली कटने से परेशान हैं. पीक आवर में ओवर लोड की समस्या बढ़ गयी है. ऐसे में लोड शेडिंग कर आपूर्ति करनी पड़ रही है. राजधानी के पहाड़ी सहित कई फीडर से पावर ट्रांसफार्मर इस गर्मी के लोड को बर्दास्त नहीं कर पा रहे हैं. नतीजतन लाइनें बार-बार ट्रिप कर जा रही हैं.
मदद की गुहार
देवारिया निवासी महेश यादव एक साल से कमर व गर्दन की समस्या से ग्रसित हैं. पेशे से ड्राइवर महेश को नस रोग की समस्या है. अब वे सही से खड़ा भी नहीं हो पा रहे हैं.
बिहार में 17% मरीजों को ही मिल रहा खून
आनंद तिवारी, पटना : अगर आप बिहार के किसी अस्पताल में हैं और आपका ब्लड ग्रुप खासकर निगेटिव है, तो फिर दुआ करें कि कभी आपको खून चढ़ाने की जरूरत न पड़े. अगर जरूरत पड़ी तो शायद ही ब्लड बैंकों से आपको खून उपलब्ध हो पायेगा, क्योंकि बिहार के सरकारी व प्राइवेट ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत चल रही है. स्थिति यह है कि पटना सहित पूरे बिहार में सिर्फ 17 प्रतिशत मरीजों को ही ब्लड मिल पा रहा है. प्रदेश में खून की किल्लत और मरीजों की परेशानी हो रही है.
पटना : राजद को नहीं मिलेगी मोहसिन की विधान परिषद सीट
विधान परिषद की दो सीटों पर हो रहे अलग-अलग उपचुनाव में राजद अपनी सीट वापस नहीं पा सकेगा. चुनाव आयोग ने दोनों सीटों के लिए अलग-अलग अधिसूचना जारी की है. इस कारण सबसे अधिक वोट पाने वाले उम्मीदवार दोनोंं ही सीटों पर जीत दर्ज कर सकेंगे. माना जा रहा है कि जदयू-भाजपा के बीच एक-एक सीट का बंटवारा होगा और दोनों ही सीटें एनडीए की झोली में जायेंगी. राजद के सैयद खुर्शीद मोहसिन और भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन कुशवाहा के निधन से विधान परिषद की दो सीटें खाली हुई हैं.
नेपाल ने अलीपे, वीचैट पे को प्रतिबंधित किया
काठमांडू : नेपाल के केंद्रीय बैंक ने लोकप्रिय चीनी डिजिटल वॉलेट अलीपे और वीचैट को प्रतिबंधित कर दिया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. देश में आने वाले हजारों चीनी सैलानियों से विदेशी मुद्रा की कमाई के नुकसान की आशंका के मद्देनजर सेंट्रल बैंक ने यह कदम उठाया है. नेपाल राष्ट्र बैंक ने सोमवार को नोटिस जारी कर लोकप्रिय चीनी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया .
भाजपा सरकार नहीं बना पायेगी इस बात को लेकर मैं कॉन्फिडेंट हूं : पी चिदंबरम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि देश में इस बार गैर भाजपा सरकार बनेगी, यह संभव है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आये, लेकिन वह सरकार नहीं बना पायेगी. इस बात को लेकर मैं कॉन्फिडेंट हूं. इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं और एक दूसरे से संपर्क में हैं निश्चित तौर पर देश में गैर भाजपा की सरकार बनेगी.
पानी के लिए मचा हाहाकार, कलेक्ट्रेट पहुंचीं छात्राएं
बिहारशरीफ : भीषण गर्मी के बीच जिलावासियों को पानी की किल्लत से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. भू-जल स्तर के गिरने से शुरू हुई पेयजल की समस्या दिन व दिन जटिल होती जा रही है. शहर से लेकर गांव तक यह स्थिति बरकरार है. सोमवार को सदर अस्पताल बिहारशरीफ के एएनएम हॉस्टल की छात्राओं ने अपनी पेयजल की समस्या को लेकर समाहरणालय पहुंचकर जिलाधिकारी से गुहार लगायी.
इन्फोसिस के सीईओ को 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का मिला सैलरी पैकेज
नयी दिल्ली : आईटी कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सलिल पारेख को बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज मिला. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. पारेख जनवरी, 2018 में कंपनी से जुड़े थे.उन्हें निश्चित वेतन के रूप में 6.07 करोड़ रुपये मिले, जबकि 10.96 करोड़ रुपये बोनस, प्रोत्साहन और वैरिएबल पे के रूप में मिले. इसके अलावा, 7.64 करोड़ रुपये उन्हें अन्य सुविधाओं के रूप में मिले.
मोटी रकम का लालच देकर निरंजन को बुलाया हत्या कर शव के पास साढ़े चार घंटे तक सोये रहे
मुजफ्फरपुर : मिक्चर फैक्टरी का संचालक राजकुमार पासवान तेल कारोबारी के लगातार तगादे से परेशान था. वह पहले से ही छोटन की हत्या की प्लानिंग तैयार कर चुका था. निरंजन को मोटी रकम देने का वादा कर अपनी फैक्टरी पर बुलाया. दोनों ने पहले जम कर शराब पी. रात्रि सवा दस बजे जैसे ही छोटन चौधरी तगादा करने फैक्टरी पहुंचे. शराब के नशे में धुत दोनों ने ताबड़तोड़ चाकू से वार करके हत्या कर दी. शव को ठिकाने लगाने के लिए सुबह का समय तय किया. उसके बाद दोनों शव के सामने ही खटिया पर रात तीन बजे तक सोये रहे.
दानापुर : चाचा व भतीजी की लड़ाई में वोटरों ने दिखाया उत्साह
दानापुर : पा टलिपुत्र संसदीय सीट की दानापुर विधानसभा क्षेत्र में वोटरों ने चाचा-भतीजी (रामकृपाल यादव- मीसा भारती) की लड़ाई में लोकतंत्र की आस्था खूब बढ़ायी. महिला व पुरुष पहले वोट फिर कुछ काम की सोच के साथ बूथों पर सात बजे से पहले ही कतारबद्ध हो गये थे.
दानापुर : चाचा व भतीजी की लड़ाई में वोटरों ने दिखाया उत्साह
दानापुर : पा टलिपुत्र संसदीय सीट की दानापुर विधानसभा क्षेत्र में वोटरों ने चाचा-भतीजी (रामकृपाल यादव- मीसा भारती) की लड़ाई में लोकतंत्र की आस्था खूब बढ़ायी. महिला व पुरुष पहले वोट फिर कुछ काम की सोच के साथ बूथों पर सात बजे से पहले ही कतारबद्ध हो गये थे.
गर्मी नहीं झेल पा रहे ग्रिड, बार-बार हो रही पावर ट्रिपिंग से कई क्षेत्रों में हुई लोड शेडिंग
हटिया ग्रिड लाइन ट्रिप होने से शनिवार को रातू-चट्टी सब स्टेशन से जुड़े बड़े इलाके में घंटों पावर कट की स्थिति रही. ट्रिपिंग के चलते कई सबस्टेशनों से आपूर्ति ठप हो गयी. हालांकि, फॉल्ट को 30 मिनट के अंदर ही दुरुस्त कर लिया गया, मगर बिजली सामान्य होने में लगभग दो घंटे लग गये.
चुनाव आयोग व अन्य संवैधानिक संस्थाओं से कांग्रेस करती रही है छेड़छाड़ : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव आयोग सहित अन्य संवैधानिक संस्थाओं की गरीमा को गिराना और उसके कामकाज में हस्तक्षेप करना कांग्रेस की आदत रही है. 1989 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मनोनुकूल काम नहीं करने से उत्पन्न मतभेद के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मुख्य चुनाव आयुक्त पेरी शास्त्री के पर कतरने के लिए तो 1993 में टी एन शेषन से मतभेद के बाद पी वी नरसिंहा राव ने एक सदस्यीय चुनाव आयोग को तीन सदस्यीय बनाया था.
बिजली की आंखमिचौनी से धुरकीवासी परेशान
धुरकी प्रखंड में बिजली की आंखमिचौनी से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है़ भीषण गर्मी होने के कारण लोगों को न घर में चैन मिल रहा है न ही बाहर में सुकून. 24 घंटे में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली प्रखंडवासियों को मिल पा रही है. वहीं बिजली की कमी के कारण इस पर अाधारित खेती से