19 results found for ''मी नोटबुक एयर''
27 सितंबर से अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो के लिए उड़ान भरने लगेगी एयर इंडिया
नयी दिल्ली : नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि एयर इंडिया की अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो उड़ान 27 सितंबर से शुरू होगी. सप्ताह में दिन यह उड़ान उपलब्ध होगी. पुरी ने शुक्रवार को ट्वीटर पर कहा कि श्री अमृतसर साहिब और कनाडा के बीच एयर इंडिया की उड़ान के शुभारंभ की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. 27 सितंबर, 2019 को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो उड़ान सेवा शुरू होगी.
पटना एयरपोर्ट पर देर से उतरे व उड़े 20 विमान
पटना : पटना एयरपोर्ट पर गुरुवार को 20 विमान देर से उतरे और उड़े. इसमें डंडिगो की सात, स्पाइसजेट की नौ, गो एयर और एयर इंडिया की दो-दो फ्लाइटें शामिल रहीं. इनमें दो विमान एक घंटे से अधिक जबकि अन्य 10 से 55 मिनट के बीच देर थे. देर होने वाले विमान में इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E634, 6E485, 6E653, 6E902, 6E342, 6E634 व 6E6359, स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG6425, SG6258, SG954, SG2721, SG8480, SG6284, SG955, SG8722 व SG8481, गो एयर की फ्लाइट संख्या G82512 व G8586 और एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI407 व AI408 शामिल हैं.
राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ईडी के समक्ष पेश हुए
नयी दिल्ली : पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल कथित करोड़ों रुपये के उड्डयन घोटाले से एयर इंडिया को हुए घाटे को लेकर चल रही धन शोधन जांच के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. अधिकारियों ने बताया कि पटेल यहां सुबह करीब साढ़े दस बजे एजेंसी के समक्ष पेश हुए .
पटना :देर से उड़े आठ जोड़ी विमान
पटना : पटना एयरपोर्ट से शनिवार को आठ जोड़ी विमान देर से उड़े. एयर इंडिया की फ्लाइट AI409 30 मिनट देर से आयी और निर्धारित समय से 39 मिनट की देरी से फ्लाइट AI410 बनकर दिल्ली रवाना हुई
रांची से बेंगलुरु जा रहे गो एयरवेज के विमान में बच्ची की मौत, जानें पूरा मामला
रांची : गो एयरवेज के विमान जी8-387 से शनिवार को रांची से बेंगलुरु जा रही बच्ची दीपा कुमारी (एक वर्ष) की मौत हो गयी. रांची से विमान अपने तय समय (दोपहर 2.40 बजे) पर बेंगलुरु के लिए उड़ान भरा. विमान में 158 यात्री सवार थे. विमान अभी 20 मिनट ही उड़ा था कि उसमें सवार एक बच्ची को सांस लेने में परेशानी हुई. बच्ची के पिता अमित कुमार सिंह ने इसकी जानकारी एयर होस्टेस को दी.
चांद पर जा रहे हैं, यह कहना बंद करे नासा : ट्रंप
वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि नासा को यह कहना बंद कर देना चहिए कि वह (नासा) चांद पर जा रहा है. उनका कहना है कि जब से उनके प्रशासन ने 2024 तक चांद पर दोबारा उतरने का लक्ष्य तैयार किया है तब से इसकी वजह से भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी है. यूरोप की यात्रा से लौटने के दौरान ‘एयर फोर्स वन'' से ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘हम इस पर पैसा खर्च कर रहे हैं और नासा को यह नहीं कहना चाहिए कि हम चांद पर जा रहे हैं जबकि इसे तो हम 50 साल पहले ही कर चुके हैं .
पटना : आठ कारतूस और मैगजीन ले जाता हवाई यात्री पकड़ाया
गो एयर की फ्लाइट से जा रहा था दिल्ली पटना : पटना एयरपोर्ट पर गुरुवार को अपने हैंड बैग में आठ कारतूस ले जाते एक हवाई यात्री पकड़ा गया. यात्री का नाम अनुपम प्रकाश है और वह डुमरी, समस्तीपुर का रहनेवाला है. गो एयर की फ्लाइट G8229 से वह दिल्ली जा रहा था.
पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री ईडी के सामने नहीं हुए पेश, दूसरी तारीख मांगी
मुंबईः पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने कई करोड़ रुपए के कथित विमानन घोटाले के कारण सरकारी कंपनी एयर इंडिया को हुए नुकसान से संबंधित धन शोधन मामले की जांच में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए गुरुवार को दूसरी तारीख देने का आग्रह किया.
रांची : झारसुगुड़ा तक विमान सेवा का हुआ ट्रायल, आज से नियमित होगी उड़ान
रांची : एलायंस एयर रांची से झारसुगुड़ा के लिए विमान सेवा का ट्रायल बुधवार को हुआ. ट्रायल के दौरान यह विमान सेवा अपने निर्धारित समय से 30 मिनट लेट रही. इस विमान की नियमित सेवा छह जून यानी गुरुवार से शुरू होगी. केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत शुरू की गयी इस विमान सेवा के लिए एलायंस एयर ‘एटीआर-72 टाइप’ विमान को संचालित कर रहा है.
रांची : बीट एयर पॉल्यूशन थीम पर काम कर रहा है प्रदूषण बोर्ड
रांची : झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड इस वर्ष बीट एयर पॉल्यूशन की थीम पर काम कर रहा है. इसके लिए जमशेदपुर में टाटा स्टील और धनबाद में मैथन पावर को स्टार रेटिंग कार्यक्रम से जोड़ा गया है. इसका उद्देश्य प्रदूषण से संबंधित डाटा को पारदर्शी बनाना है.
वायु प्रदूषण से कोलकाता में बढ़े हैं लंग्स कैंसर के मामले
महानगर कोलकाता में पर्यावरण से जुड़े मुद्दों को लेकर लगभग 40 साल से काम कर रहे पर्यावरणविद सुभाष दत्ता ने बताया कि कई बार पुलिस की मार खायी, जेल में भी जाना पड़ा लेकिन अभी भी कई मुद्दों पर सुधार नहीं हुआ है. पर्यावरण को लेकर कई समस्याएं हैं. उन्होंने बताया कि कोलकाता में वायु प्रदूषण के कारण लंग्स कैंसर के मामले बढ़े हैं. यह आंकड़े अन्य शहरों की तुलना में अधिक हैं. कोलकाता धीरे-धीरे ओपन एयर गैस चेंबर में तब्दील होता जा रहा है.
एयर इंडिया के विमान में लैंडिंग के बाद दिखी दरार, 210 यात्री थे सवार
नयी दिल्ली : एयर इंडिया के एक बोइंग 777 विमान के उड़ान भरने पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी गयी है. अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे पर विमान उतरने के बाद उसके एक प्रवेश द्वार के नीचे दाएं कोने पर एक छोटी-सी दरार देखी गयी थी.
झारसुगुड़ा भी अब रांची के हवाई मार्ग से जुड़ेगा, पांच जून को ट्रायल, नियमित विमान सेवा छह जून से
रांची : एलायंस एयर रांची से झारसुगुड़ा के लिए विमान सेवा शुरू करेगा. यह विमान सेवा केंद्र सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत कार्यान्वित होगी. इसके लिए एलायंस एयर एटीआर-72 टाइप विमान को संचालित करेगा. विमान का ट्रायल पांच जून को इस रूट पर किया जायेगा. छह जून से नियमित विमान सेवा शुरू हो जायेगी.
फोर्ट विलियम में लगाया गया वायु गुणवत्ता निगरानी सिस्टम
फोर्ट विलियम सैन्य स्टेशन में पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावणे के हाथों ‘कंटिन्यूअस एंबिएंट एयर क्वालिटी मोनिटरिंग सिस्टम’ (सीएएक्यूएमएस) लगाया गया, जिससे ‘गो ग्रीन प्रोजेक्ट’ को और भी बल मिलेगा. सीएएक्यूएमएस से वायु प्रदूषण पर लगातार निगरानी रखी जा सकेगी.
भारतीय वायुसेना का विमान IAF AN-32 लापता, सर्च अभियान शुरू
भारतीय वायुसेना का एक विमान IAF AN-32 कुछ घंटों से लापता बताया जा रहा है. यह विमान 12.25 मिनट पर जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरा था, दोपहर एक बजे के बाद विमान से संपर्क टूट गया उस वक्त विमान अरुणाचल प्रदेश के मेनचुका एयर फील्ड के रेंज में था. इस विमान में 13 लोग सवार हैं.
डोभाल फिर बने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में भी इस पद पर बने रहेंगे. इस बार डोभाल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. उनकी नियुक्ति फिर से पांच साल के लिए की गयी है. पहले कार्यकाल में डोभाल के काम की खूब तारीफ हुई. पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक अजीत डोभाल की निगरानी में ही हुई थी. उन्होंने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी जानकारी दी थी. वह पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भी सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे.
वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ चार दिवसीय दौरे पर जायेंगे स्वीडन
वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ सोमवार को चार दिन के आधिकारिक दौरे पर स्वीडन रवाना होंगे. इस दौरे का मकसद इस यूरोपीय देश के साथ रक्षा सहयोग को मजबूत करना है.
बिहार : जदयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी का निधन, सीएम नीतीश ने जताया शोक
पटना : बिहार के मुंगेर जिला के तारापुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी का नयी दिल्ली स्थित एक अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को निधन हो गया. 62 वर्षीय नीता 27 मई को रसोई गैस जलाने के क्रम में अचानक आग लग जाने से अपने पति मेवालाल चौधरी के साथ बुरी तरह झुलस गयी थीं. उन्हें 28 मई को एयर एंबुलेंस से नई दिल्ली भेजा गया था.
गर्मी के बीच हांफने लगी ट्रेन के कोच में लगी एसी
गर्मी की तपिश झेल रहे यात्रियों के लिये राहत बनने वाली एसी कोच भी अब हांफने लगी है. एसी कोच में लगे एयर कंडिशन में खराबी आ जाने के कारण यात्रियों को इसकी परेशानी उठानी पड़ रही है. खासकर इस समस्या से वैशाली एक्सप्रेस गुजर रही है.