144 results found for ''मिस इंडिया''
हम रहेंेगे फिट, तो आगे बढ़ेगा देश
श्री रामकृष्णा शारदा आश्रम शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, हजारीबाग के तत्वावधान में फिट इंडिया के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने साइकिल रैली निकाली. इसका उद्घाटन महाविद्यालय के संस्थापक स्वामी तपानंद महाराज ने हरी झंडी दिखा कर किया.
हम रहेंेगे फिट, तो आगे बढ़ेगा देश
श्री रामकृष्णा शारदा आश्रम शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, हजारीबाग के तत्वावधान में फिट इंडिया के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने साइकिल रैली निकाली. इसका उद्घाटन महाविद्यालय के संस्थापक स्वामी तपानंद महाराज ने हरी झंडी दिखा कर किया.
साइकिल चला स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया
फिट इंडिया के तहत कोलेबिरा में साइकिल रैली निकाली गयी. कोलेबिरा स्टेडियम से निकाली गयी रैली का नेतृत्व बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ एवं कोलेबिरा मुखिया आलो मनी बागे कर रहे थे. रैली कोलेबिरा स्टेडियम से प्रारंभ होकर बाजार टांड़, बहादुर सिंह चौक, मार्केट
अर्जुन मुंडा बने आर्चरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नये अध्यक्ष
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा आर्चरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एएआई) के नये अध्यक्ष बन गए हैं. इसके अलावे खरसावां के सुमंत चंद्र मोहंती संयुक्त सचिव चुने गये.
अंडर-19 विश्व कप : रविवार को श्रीलंका के साथ भारत की भिड़ंत, टीम इंडिया जीत का प्रबल दावेदार
गत चैम्पियन भारतीय टीम रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में प्रबल दावेदार के रूप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी.
इंडिया का न्यूजीलैंड दौराः टेस्ट और वनडे के लिए टीम का चयन कल, राहुल और हार्दिक को मिलेगा मौका?
केएल राहुल सीमित ओवरों में शानदार फार्म के कारण न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के दावेदार बन गये हैं जिसके लिये टीम का चयन रविवार को यहां किया जाएगा.
रांची : राज्यपाल को दी मानद फेलोशिप
रांची : द इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को मानद फेलोशिप की उपाधि से सम्मानित किया. इंस्टीट्यूट के मुख्यालय से आये पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार बासा व सेक्रेटरी एंड डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल डॉ एस भट्टाचार्य ने राजभवन जाकर राज्यपाल को फेलोशिप की उपाधि प्रदान की. इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) 2020 में स्थापना के 100 साल पूरे कर रहा है. इस उपलक्ष्य में संस्था द्वारा देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व सभी राज्यों के राज्यपालों को मानद उपाधि दे रहा है. मौके पर इंस्टीट्यूट की झारखंड इकाई के अध्यक्ष सियारंजन कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष एके सक्सेना, शिवानंद राय, चंद्रकांत रायपत व जीतेंद्र कुमार भी उपस्थित थे.
पटना : कोल्ड स्टोरेज कर्मी से 2.37 लाख लूटे
पटना : राजधानी में एक बार फिर लुटेरों ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया है. अनिसाबाद पोस्ट ऑफिस के पास सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कोल्ड स्टोरेज का पैसा जमा करने जा रहे कर्मचारी मो कमरूद्दीन से दो लाख, 37,800 रुपये लूट लिये गये. घटना शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे की है. अपराधी कोल्ड स्टोरेज से ही पीछे लगे थे. जैसे ही कर्मचारी पोस्ट ऑफिस के पास पहुंचा, एक अपराधी ने उसे धक्का देकर हाथ से झोला खींच लिया और चितकोहरा की तरफ भाग गये. बुलेट सवार अपराधी हेलमेट पहने हुए थे. गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. दो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
पटना : सगुना मोड़ और नौबतपुर में सीएनजी स्टेशन माह अंत तक
पटना : राकेश नवनीत सर्विसेज (सगुना मोड़) व नौबतपुर सीएनजी (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) स्टेशन शुरू होने का दावा चौथी बार फेल हो चुका है. एक बार फिर माह के अंत तक इनको शुरू करने का दावा किया जा रहा है. गेल इंडिया के महाप्रबंधक रजनीश कुमार गोयल का कहना है कि तकनीकी कारणों से ये दोनों सीएनजी स्टेशन नहीं शुरू हो पा रहे हैं.
फिट इंडिया मूवमेंट का अंतर्राष्ट्रीय वर्जन है 'ग्लोबल एक्टिव सिटी' : डीडीसी
डीडीसी रवि रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में 19 जनवरी को पुस्तकालय मैदान में ''ग्लोबल एक्टिव सिटी'' के तौर पर बोकारो के चयन होने पर आयोजित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में संपन्न हुई. डीडीसी ने कहा : यह फिट इंडिया मूवमेंट का अंतरराष्ट्रीय वर्जन है. ग्लोबल एक्टिव सिटी
Maruti ने मार्केट में लॉन्च की बीएस-6 स्टैंडर्ड वाली Eco Van
नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बहु-उद्देश्यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण (बीएस)-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्करण पेश करने की शुक्रवार को घोषणा की. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 3.8 लाख- 6.84 लाख रुपये की बीच होगी. देश के अन्य भागों में इसकी कीमत 3.9लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये के बीच होगी.
बेंगलुरु में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, SDPI के छह सदस्य गिरफ्तार
बेंगलुरु में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के छह सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है जिन्होंने 22 दिसंबर को सीएए के समर्थन में एक रैली में भाग लेने वाले एक आरएसएस कार्यकर्ता की कथित तौर पर हत्या का प्रयास किया था. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
पटना : केंद्र करेगा जमीन सर्वे की जांच
पटना : अब केंद्र सरकार सर्वे ऑफ इंडिया के मार्फत राज्य में चल रहे जमीन सर्वे की जांच करेगी. राज्य में हो रहे विशेष सर्वेक्षण की देख-रेख के लिए सर्वे ऑफ इंडिया तीसरे पक्ष के रूप में निगरानी करेगा. सर्वे में इस बात पर ध्यान रखा जायेगा कि इन सभी कंट्रोल प्वांइट को निश्चित दूरी पर लगाया जाना है.
कोल इंडिया को 16 नये कोल ब्लॉक आवंटित
रांची : कोयला एवं खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिल्ली में कहा है कि भारत सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी कोल इंडिया (सीआइएल) को और मजबूत बनाने तथा इसका अौर विस्तार करने के लिए कटिबद्ध है. इन्हीं प्रयासों के तहत कोयला उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार ने हाल ही में कंपनी को 16 नये कोल ब्लॉक आवंटित किये हैं. इसी के साथ कोल इंडिया के पास अब तक आवंटित कोल ब्लॉक की संख्या 463 हो गयी है.
ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता में आकांक्षा कुमारी ने बिखेरा जलवा
लखीसराय : गत वर्ष नवंबर 2019 में नवनीत एजुकेशन लिमिटेड युवा मास्टर स्ट्रोक द्वारा आयोजित ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया. घोषित किये गये परिणाम में प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल के वर्ग पंचम की छात्रा आकांक्षा कुमारी जिलास्तर पर ग्रुप बी में प्रथम स्थान प्राप्त की, उसी विद्यालय के वर्ग द्वितीय के हर्षराज एवं तृतीय के माधव कुमार को भी विद्यालयस्तर पर द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया. आयोजित प्रतियोगिता में अव्वल आये छात्र-छात्राओं के स्कूल के पेंटिंग विषय के शिक्षक को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.
कोल कर्मियों की लंबित मांगें पूरी करने की कवायद
कोल इंडिया एपेक्स जेसीसी एवं मानकीकरण समिति की बैठक में ग्रेच्युटी समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी उक्त आशय की जानकारी एचएमएस के महामंत्री सह मानकीकरण समिति के सदस्य शिवाकांत पांडेय ने दी . उन्होंने कहा कि कोल इंडिया के चेयरमैन एके झा 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे,
अब बेरोजगारी का आंकड़ा तैयार करेगा डीवाइएफआइ
केन्द्र सरकार के डिजिटल इंडिया को चुनौती देते हुए डीवाईएफआई कर्मी स्मार्टफोन लेकर एनआरबी (नेशनल रजिस्टर ऑफ बेरोजगारी) के समर्थन में बंगाल के युवाओं तक जायेंगे.
COAI ने कहा, रिव्यू पीटिशन खारिज होने से और बढ़ेगा टेलीकॉम कंपनियों का संकट
नयी दिल्ली : मोबाइल सेवा प्रदाताओं के संगठन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने समायोजित सकल राजस्व के बकाये के भुगतान के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका खारिज किये जाने पर ‘गहरी निराशा'' जतायी है. संगठन ने कहा कि इससे सकंट में फंसे क्षेत्र की समस्या बढ़ेगी. अदालत ने दूरसंचार कंपनियों को 1.47 लाख करोड़ रुपये के वैधानिक बकायों की रकम 23 जनवरी तक जमा करने के अपने आदेश पर पुनर्विचार के लिए दायर याचिकाएं गुरुवार को खारिज कर दीं.
बॉन्ड में निवेश वाली बचत योजनाओं पर बजट में टैक्स छूट चाहता है म्यूचुअल फंड उद्योग
नयी दिल्ली : म्यूचुअल फंड कंपनियों संगठन एएमएफआई ने बॉन्ड में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए बजट में कम खर्चीली बॉन्ड बचत-योजनाओं पर कर छूट की घोषणा करने का सुझाव दिया है. संगठन का कहना है कि इससे बॉन्ड बाजार का दायरा बढ़ेगा. साथ ही, एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एएमएफआई) ने दीर्घकालीन पूंजी लाभ के उद्देश्य से सोना और जिंस ईटीएफ में बने रहने की अवधि मौजूदा तीन साल से कम कर एक साल करने का अनुरोध किया है.
आधी रात को छात्र संगठन के नेताओं पर हमले के बाद शांतिनिकेतन में तनाव, SFI ने किया प्रदर्शन
पानागढ़ : दिल्ली में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) और जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प पश्चिम बंगाल पहुंच गयी है. बुधवार की देर रात शांतिनिकेतन विश्वविद्यालय में एनआरसी और सीएए के खिलाफ रणनीति बना रहे एक छात्र संगठन के सदस्यों पर जानलेवा हमला हुआ. इस मामले में साबिर अली, अचिंतो बागदी और एक अन्य छात्र को चिह्नित किया गया है. वामदलों के छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों पर उनके नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है. हमले में एसएफआइ के कई नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना के बाद से शांतिनिकेतन में उत्तेजना है.