255 results found for ''मिस इंडिया 2019 सुमन राव''
रांची : 12वीं में संस्कृत की ऋतिका भाग-दो की पुस्तक चलेगी
झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने लिया निर्णय रांची : राज्य के प्लस-टू हाइस्कूलों की 12वीं कक्षा के सत्र 2019-20 के विद्यार्थी ऋतिका भाग-दो पुस्तक से संस्कृत विषय की पढ़ाई जारी रखेंगे.
प्रलेस के अंदर आकर बदलाव की सहभागी बनिए
14 अगस्त, 2019 के ''प्रभात खबर'' के संपादकीय पृष्ठ पर लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता नूर जहीर ने प्रगतिशील लेखक संघ के सोच में बदलाव के लिए उपयोगी सुझाव दिये हैं, पर पूरी टिप्पणी में जिस एक चीज का अभाव दिखा, वह है ईमानदारी का. नूर जी ने पदाधिकारी मंडल में महिलाओं के न होने, दलित साहित्य व विमर्श पर चर्चा न करने के कारण प्रलेस को रूढ़िवादी सोच में फंसा हुआ बताया है.
डॉ जगन्नाथ मिश्र स्मृति शेष : ‘द्रष्टा’ थे हमारे छोटका काका
बिहार ने आज एक राजनीतिक अभिभावक खो दिया और इस शून्य को भरने में काफी समय लगेगा. 19 अगस्त, 2019 की सुबह मेरे जीवन का अब तक का सबसे काला दिन. मैं हर दिन की तरह सुबह तैयार होकर ऑफिस के लिए निकला. ऑफिस पहुंचते ही अपने सहयोगियों के साथ सुबह की मीटिंग शुरू की. इसी बीच मेरे मोबाइल की घंटी बज उठी
रांची :हर जिले में बनाये जायेंगे 250 अतिरिक्त आवास
रांची : बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर आवास योजना से वित्तीय वर्ष 2019-20 में राज्य भर में कुल 4700 आवास बनाने का लक्ष्य है. इसके तहत जिलावार लक्ष्य भी तय किया गया है. वहीं इस लक्ष्य के अतिरिक्त इस वित्तीय वर्ष में 250 आवास हर जिले में बनाये जायेंगे. अतिरिक्त आवास के लिए 76.25 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया गया है.
27 अगस्त को होगा पद का साक्षात्कार
कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के अगले चेयरमैन का फैसला 27 अगस्त को होगा. 28 वें चेयरमैन की दौड़ में दो आइएएस समेत कुल पांच अधिकारी शामिल है़. वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा 31 जनवरी, 2020 को रिटायर होंगे़. इसी आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीईएसबी) ने अधिसूच
देश के 10 शहरों के साथ विदेशों में भी प्लेसमेंट देगा आइसीएआइ
द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने देश के 10 शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था कराने की घोषणा की है. विदेशों में लंदन एवं सिंगापुर सहित तीन शहरों के साथ-साथ देश के 10 शहरों में प्लेसमेंट की व्यवस्था की जायेगी. पिछले वर्ष तक छह शहरों में प्लेसमेंट होती थी.
फर्जी वेबसाइट के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी
फर्जी वेबसाइट बना कर 88,585 पदों के लिए आवेदन मांगे जाने के मामले में आखिरकार कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) प्रबंधन ने कोलकाता में लिखित शिकायत साइबर थाने में दर्ज कराई. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. कोल इंडिया प्रबंधन का कहना है कि इस तरह एससीसीएल नाम से कोई भी सहायक कंपनी नहीं है.
'400 करोड़ से अधिक ट्रेड करने वाली कंपनियों के लिए 25 फीसदी किया जायेगा कॉरपोरेट टैक्स'
नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि 400 करोड़ रुपये से अधिक सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर धीरे-धीरे घटाकर 25 फीसदी की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि संपत्ति सृजित करने वालों को सरकार हर प्रकार की मदद देगी. सीतारमण ने पिछले महीने 2019-20 के अपने पहले बजट में 400 करोड़ रुपये तक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर को 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी कर दिया था.
सहवाग का मजेदार ट्वीट, बोले - भोले के भक्‍त, हनुमान के चेले...सब जीत लेंगे अकेले...
टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सह‍वाग सोशल मीडिया पर छाये रहते हैं. इस समय उनका एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है. तसवीर के साथ सहवाग ने जो ट्वीट किया है उसका फैन्‍स जमकर आनंद ले रहे हैं.
हॉकी इंडिया ने जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिये 33 खिलाड़ियों का किया चयन
हॉकी इंडिया ने सोमवार को जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिये 33 खिलाड़ियों का चयन किया. शिविर में टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले त्रिकोणीय टूर्नामेंट के लिये तैयार किया जाएगा.
मीका सिंह के खिलाफ AICWA का विरोध प्रदर्शन, जानें पूरा मामला
सिंगर मीका सिंह को पाकिस्‍तान में परफॉर्म करना महंगा पड़ गया है. मीका अपने ट्रुप के साथ 8 अगस्‍त को कराची में एक रसूखदार अरबपति की बेटी की शादी में परफॉर्म करने आये थे जो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के करीबी बताये जाते हैं. भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ने के बीच मीका का पाकिस्‍तान में जाकर परफॉर्म करना भारतीय फैंस को पसंद नहीं आया और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर सिंगर को जमकर लताड़ा. अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) के कार्यकर्ता मीका सिंह के विरोध में सड़कों पर उतर आये हैं.
भोजपुर : गुंजन जनता के पक्ष में खड़े साहित्यकार
आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में रविवार को वरिष्ठ आलोचक, कवि और संपादक रामनिहाल गुंजन के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसकी शुरुआत गायक नागेंद्र पांडेय द्वारा गुंजन जी के गायन से हुई. मान-पत्र का पाठ और सत्र का संचालन सुधीर सुमन ने किया. जितेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और रामनिहाल गुंजन को जनता के पक्ष में खड़ा साहित्यकार बताया. पहले सत्र ''शब्द-यात्रा और सम्मान'' को संबोधित करते हुए बनारस से आये अवधेश प्रधान ने कहा कि राजनीति समझती है कि उसने वक्त की बागडोर संभाल रखी है, पर साहित्य-संस्कृति की विरासत उससे बहुत बड़ी है.
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त
फर्जी कंपनी एससीसीएल ने साइट का नाम बदला
साउथ सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (एससीसीएल) नामक फर्जी कोल कंपनी बना कर बंपर बहाली निकालने वालों ने रविवार को कंपनी की साइट का नाम बदल दिया. साथ ही साइट से कोल इंडिया का लोगो भी हटा दिया.
25 तक होगा फुटबॉल खिलाड़ियाें का निबंधन
इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक रविवार को स्पोर्ट्स क्लब के सभागार में हुई. एसोसिएशन के गतिविधियों पर चर्चा व कई अहम निर्णय लिये गये.सर्वसम्मति से तय हुआ कि वर्ष 2019-20 के खिलाड़ियों व क्लब को निबंधन 25 अगस्त तक होगा.
न्यू-इंडिया का न्यू-खाका
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में जो कुछ भी कहा, उसमें न्यू इंडिया का संकल्प नजर आता है. यह संबोधन देश की भावी तस्वीर को बयां करता है, जिसमें जनसंख्या नियंत्रण कानून के साथ जनजागरूकता, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में प्रगति के लिए आर्थिक सुधार के साथ ही एक देश-एक चुनाव का संकल्प एक बार फिर से व्यक्त किया और कहा कि उचित विकास व सुशासन के लिए देश इस बदलाव का इंतजार कर रहा है.
क्‍या अलग पार्टी बनाएंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बोले - कांग्रेस भटक गयी है रास्‍ता, अनुच्‍छेद 370 हटाने का किया स्‍वागत
लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर जो कलह बढ़ी है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष के रूप में राहुल गांधी का इस्‍ताफा, फिर सोनिया गांधी को अंतरिम अध्‍यक्ष चुना जाना. अब वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बागी तेवर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करता जा रहा है.
रांची : रिजल्ट चाहिए, तो कुछ अलग करें
रांची : व्यापार की मांग है कि आपको अपना दिमाग लगाना होगा. आपको अलग रिजल्ट चाहिए, तो कुछ हटकर करना होगा. कॉपी-पेस्ट करके अगले साल चलायेंगे, तो जरूरी नहीं कि आपको सफलता मिलेगी. हर समय बदलाव आता रहता है. इसके लिए अपडेट रहना होगा. ये बातें डिजाइन थिंकिंग कंसल्टेंसी की संस्थापक डॉ विद्या प्रिया राव ने शनिवार को होटल कैपिटोल हिल में कहीं. डॉ विद्या यूनव अकादमी के तत्वावधान में डिजिटल मार्केटिंग पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के पहले दिन बोल रही थीं.
रांची : 2014 में लिये गये वाहनों का भुगतान 2019 में किया जायेगा
रांची : झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में लिये गये वाहनों के किराये का भुगतान जिला प्रशासन वर्ष 2019 में करेगा. प्रशासन द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गयी है. जानकारी के मुताबिक उपायुक्त राय महिमापत रे ने किराया भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है.
रसूलपुर : भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल पर प्राथमिकी
रसूलपुर : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव पर 18 लाख रुपये का चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा है कि वह खरीदी गयी जमीन 22 लाख सात हजार रुपये में बिक्री के लिए तय की थी. इसकी रजिस्ट्री चंदा देवी पति शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव के नाम एकमा स्थित निबंधन कार्यालय में चार जून, 2019 को कर दी गयी.