329 results found for ''मिस इंडिया 2019 सुमन राव''
जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के वरिष्ठ वैज्ञानिक की रिपोर्ट - तेजी से सिकुड़ रहा है साॅल्टलेक
कोलकाता : जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के वरिष्ठ वैज्ञानिक का कहना है कि पश्चिम बंगाल के साॅल्टलेक का क्षेत्र खतरनाक दर से सिकुड़ रहा है. साॅल्टलेक ज्यादातर जल निकायों और झीलों से बना है. जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के निदेशक डॉक्टर संदीप सोम ने कहा : साॅल्टलेक का ज्यादातर जल निकायों और झीलों से मिल कर बना है. यह भूजल में कमी का सामना कर रहा है, जो भूमि के उप-विभाजन के कारणों में से एक हो सकता है.
विधानसभा चुनाव 2019 : डबल इंजन की सरकार में एक अपराध तो दूसरा भ्रष्टाचार में है लिप्त : तेजस्वी
रांची : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में सबसे ज्यादा 16 वर्षों तक भाजपा की सरकार रही. अगर झारखंड में डबल इंजन की सरकार काम कर रही होती, तो झारखंड गरीब नहीं रहता.
विधानसभा चुनाव 2019 : गुमला में बाबूलाल ने कहा- सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया
गुमला : लोकतंत्र में जनता ही मालिक है. पांच सालों में डबल इंजन की सरकार झारखंड ने लोगों को ठगने का काम किया है. इन पांच साल में बेरोजगारी बढ़ी है. उक्त बातें झाविमो अध्यक्ष व पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा कि भारत चांद तक पहुंच गया है. मंगल ग्रह जाने की तैयारी हो रही है. मगर झारखंड के लोग भूखे मर रहे हैं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं.
विधानसभा चुनाव 2019 : देश में अर्थसंकट, केंद्र सरकार यह मानने को तैयार नहीं : वृंदा करात
रांची : माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा है कि देश मंदी की चपेट में है. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहे हैं. लोगों की खरीदारी की शक्ति कम हो गयी है. इसके बावजूद सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि देश में अर्थ संकट है. इसको दूर करने का प्रयास भी नहीं हो रहा है.
विधानसभा चुनाव 2019 : बदलाव रैली से भाजपा के होश उड़े : झामुमो
रांची : झामुमो ने कहा है कि पार्टी द्वारा आयोजित बदलाव रैली में लोगों के जुटान ने सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया है. बदलाव रैली से भाजपा के होश उड़ गये है़ं अभूतपूर्व रूप से रैली से सफल रही है. भाजपा डर गयी है. सत्ता से बेदखली एकदम तय है. बदलाव रैली झारखंड के आदिवासी-मूलवासी का जुटान था. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा के लोग अनर्गल और तथ्यहीन बातें कर रहे हैं.
विधानसभा चुनाव 2019 : 44 वर्षों में भी किशुनपुर नहीं बन सका प्रखंड, जानिए क्या कहते हैं विधायक
पाटन : पलामू जिले के किशुनपुर को अब तक प्रखंड का दर्जा नहीं मिल सका है. एकीकृत बिहार के जमाने से किशुनपुर को प्रखंड का दर्जा देने की मांग उठती रही है. इसके लिए 1975 से संघर्ष चल रहा है. लेकिन 44 वर्षों के बाद भी किशुनपुर प्रखंड नहीं बन पाया है. इस दौरान जितने भी चुनाव हुए, उनमें किशुनपुर को प्रखंड का दर्जा दिलाने की बात की गयी.
विधानसभा चुनाव 2019 : बढ़ती आबादी और पर्यावरण सबसे अहम सवाल
आदिवासी जनता कभी पेड़ नहीं काटती. वह पर्यावरण व धरती का माहौल भी नहीं बिगाड़ती. नदियों-तालाबों यहां तक कि जल का महत्व भी वह जानती है. आज के दौर में समाज के दो अहम मुद्दे हैं. जनसंख्या अौर पर्यावरण. पर यह राजनीतिक पार्टियों के चुनावी मेनिफेस्टो (घोषणा पत्र) में शामिल नहीं रहते. या कहें इन पर जोर नहीं रहता, जबकि मानव जाति के लिए ये मुद्दे महत्वपूर्ण हैं.
विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस की रैली में कल बोलेंगे भूपेश बघेल
रांची : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 22 अक्तूबर को विशेष विमान से दिन के 11.10 बजे बोकारो पहुंचेंगे. इसके बाद वे हेलीकॉप्टर से जामताड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रदेश प्र‌वक्ता लाल किशोर शाहदेव ने बताया कि जामताड़ा में श्री बघेल प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित जन आक्रोश रैली में हिस्सा लेंगे. दिन के 1.30 बजे श्री बघेल बोकारो एयरपोर्ट से कानपुर के लिए रवाना होंगे.
सीएम नीतीश कुमार 23 को दिल्ली में जदयू सदस्यों को करेंगे संबोधित
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष के सामने कृषि जागरूकता महाअभियान (रबी 2019-20) और बीज वाहन विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कार्यक्रम स्थल से राज्य के सभी 38 जिलों के लिए 76 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.
फिर से दिखा धौनी का देशप्रेम, पंजाब से खरीदी मिलिट्री व्हिकल निस्सान जोंगा, इधर स्टेडियम में फैंस कर रहे इंतजार
रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का देशप्रेम जगजाहिर है. उन्हें क्रिकेट (अन्य कई खेल से भी है लगाव) के अलावा भारतीय सेना से बेहद प्रेम है. उन्हें टेरिटोरियल आर्मी ने लेफ्टिनेंट की मानद उपाधि भी प्रदान की है. इस साल अगस्त में वह 15 दिन की सेना की ड्यूटी भी निभा चुके हैं.
फिर से दिखा धौनी का देशप्रेम, पंजाब से खरीदी मिलिट्री व्हिकल निस्सान जोंगा, इधर स्टेडियम में फैंस कर रहे इंतजार
रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का देशप्रेम जगजाहिर है. उन्हें क्रिकेट (अन्य कई खेल से भी है लगाव) के अलावा भारतीय सेना से बेहद प्रेम है. उन्हें टेरिटोरियल आर्मी ने लेफ्टिनेंट की मानद उपाधि भी प्रदान की है. इस साल अगस्त में वह 15 दिन की सेना की ड्यूटी भी निभा चुके हैं.
जन्‍मदिन की शुभकामनाएं 'ट्रिपल सेंचुरियन'
टीम इंडिया के तूफानी बल्‍लेबाज और नजफगढ़ के सुल्‍तान के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग आज अपना 41 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. वीरु को सोशल मीडिया पर जन्‍मदिन की बधाई मिल रही है.
देश भर में राष्ट्रीय पुरस्कार पाने में नंबर वन बना धरनई पंचायत, तीन-तीन पुरस्कार से होगा सम्मानित
जहानाबाद : देश के ग्राम पंचायतों में पुरस्कार प्राप्त करने मे प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला मखदूमपुर प्रखंड के आदर्श ग्राम पंचायत धरनई बना है. भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय द्वारा आदर्श ग्राम पंचायत धरनई को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार में चयन हुआ है. देश में पंचायत को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के निर्देशक चंद्रशेखर सिंह ने पत्रांक 6494 दिनांक 15 अक्टूबर 2019 को पत्र के द्वारा जिला पदाधिकारी जहानाबाद को पत्र भेजा गया है. जिसमें ग्राम पंचायत धरनई को पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तीन तीन पुरस्कारों में चयन का चर्चा है.
भारत में सितंबर 2018 से अगस्त 2019 तक 292 पुलिसकर्मी हुए शहीद
देश में सितंबर 2018 से लेकर इस साल अगस्त महीने तक आतंकवाद रोधी और अन्य अभियानों में सीआरपीएफ तथा बीएसएफ जैसे अर्धसैनिक बलों के कर्मियों सहित कुल 292 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं.
इंटरकनेक्शन शुल्क जियो को नहीं आ रहा रास, कहा- यह गरीब विरोधी, डिजिट इंडिया अभियान के विरुद्ध
नयी दिल्ली : इंटरकनेक्शन शुल्क की ट्राई की समीक्षा गरीब विरोधी है. यह बात मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने कही है. जियो ने कहा है कि ट्राई द्वारा इंटरकनेक्शन प्रयोगकर्ता शुल्क (आईयूसी) की समीक्षा गरीब विरोधी है और यह प्रधानमंत्री की डिजिटल भारत की सोच के खिलाफ है.
Jharkhand : मौसम विभाग की चेतावनी, रांची समेत कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात संभव
रांची : मौसम विभाग की एक तात्कालिक चेतावनी आयी है. इसमें झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में रविवार (20 अक्टूबर, 2019) को बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जतायी गयी है. मौसम विभाग की ओर से दिन के 12 बजे जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी में कहा गया है कि कई जिलों में अगले एक से दो घंटे में बारिश होगी.
मल्टी स्किल्ड वर्कर: 540 रिक्त पदों के लिए करें आवेदन, जानें अंतिम तिथि
बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 540 पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी. इन पदों पर सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन योग्य हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. डाक से आवेदन पत्र प्राप्त होने की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2019 है.
बच्चों को छुट्टी में भी मिलेगा मिड डे मील
रांची : राज्य के सूखाग्रस्त 18 जिलों के बच्चों को 25 दिनों के अवकाश में मध्याह्न भोजन दिया जायेगा. अवकाश के दिनों में बच्चे घर में मध्याह्न भोजन खायेंगे. मध्याह्न भोजन प्राधिकरण के निदेशक ने संबंधित जिलाें के उपायुक्त, डीइओ और डीएसइ को पत्र भेज दिया है़ पत्र में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में भारत सरकार ने सूखाग्रस्त जिलों के लिए अवकाश में 25 दिनों का मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने की मंजूरी दी है़
बीएसएल : मार्च 2020 के पहले मिलेगी पेंशन
बोकारो स्टील के सेवानिवृत्त अधिकारियों को मार्च 2020 के पहले पेंशन मिलना शुरू हो जायेगा. सेल प्रबंधन दिसबंर 2019 में पेंशन के मद में पैसा ट्रांसफर करेगा. उसके बाद पेंशन स्कीम लागू हो जायेगी. इससे बीएसएल के 2000 सहित सेल के 12000 सेवानिवृत्त अधिकारी लाभान्वित होंगे.
महिलाओं की शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए जल्द चलाया जायेगा पिंक वीक अभियान
विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर डीडीसी सह सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी शैलेंद्र कुमार लाल ने बैठक की. विकास भवन के सभागार में आयोजित बैठक में डीडीसी ने सभी अफसरों को निर्देश दिया कि सभी कोषांगों के कार्य के सफल संचालन के लिए कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाये.