45 results found for ''मालिक''
रातू : दुर्घटना में एक की मौत
रातू : थाना क्षेत्र के तिलता चौक के समीप सब्जी लदा पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से उस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि चालक चोटिल हो गया. पिकअप वाहन (जेएच 01बीएफ 8552) ट्रेलर में पीछे से टक्कर मारकर डिवाइडर पर चढ़ गया. दुर्घटना में पूरबडीह गोला निवासी कृष्णा कुशवाहा (32 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं चालक शिव कुमार चोटिल हो गया. जानकारी के अनुसार पिकअप वाहन बुधवार की रात सिसई से सब्जी लोड कर रांची की ओर जा रहा था. वाहन में चालक शिव कुमार व पिकअप के मालिक सुकर साहू के पुत्र कृष्णा कुशवाहा थे.
प्रेमिका के चक्कर में त्रिपुरा से भाग कर चला आया था पटना
पटना : पत्रकार नगर पुलिस द्वारा बुधवार की शाम मुक्त कराया गया युवक विशाल दत्ता (22) प्रेमिका के चक्कर में त्रिपुरा से भाग कर पटना चला आया था. प्रेमिका से जान-पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी. पटना आने के बाद वह काम करने लगा और अपने मालिक के घर से ही डेढ़ लाख रुपये चुरा लिया था.
पटना : शहर में और खुलेंगे सीएनजी स्टेशन
पटना : राज्य सरकार द्वारा 2021 तक पटना शहर को डीजल मुक्त करने की घोषणा के बाद गेल कंपनी हरकत में आयी है. इसे लेकर गेल के अधिकारी शहर के प्रमुख पेट्रोल पंप मालिकों से मिलकर सीएनजी स्टेशन खोलने का प्रस्ताव दे रहे हैं. पिछले दिनों परिवहन सचिव ने एक विशेष बैठक बुलायी थी.
नियम विरुद्ध चलनेवाले वाहनों पर हो कार्रवाई
औरंगाबाद नगर : एक सितंबर से पूरे देश में लागू हुए संशोधित सख्त यातायात नियमों की जिले के बस व ऑटो चालक अनदेखी कर खुलेआम यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिला परिवहन विभाग या यातायात पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठा रहे हैं. बस मालिकों पर कार्रवाई नहीं करना कई सवाल खड़े कर रहा है.
पटना : परिवहन विभाग ने दी बड़ी राहत, फिटनेस और टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के लिए भी माफी योजना
पटना : टैक्स डिफाॅल्टर व्यावसायिक वाहन मालिकों को परिवहन विभाग ने बड़ी राहत दी है. व्यावसायिक वाहनों और ट्रैक्टर-ट्रेलर को अर्थदंड या फीस या टैक्स की एकमुश्त राशि जमा करने पर विशेष छूट दिये जाने का प्रावधान किया गया है. परिवहन विभाग की सर्वक्षमा योजना को कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दी.
सड़क पर वाहन खड़ा करने पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई से असमंजस में हैं वाहन मालिक
पूर्णिया : सड़क किनारे वाहन खड़ा किये जाने पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई से पूर्णिया के वाहन मालिक असमंजस में हैं. एक तो पार्किंग की व्यवस्था नहीं और उस पर कहीं गाड़ी खड़ी की तो जुर्माना भरने का डर. सवालिया लहजे में वाहन मालिक कहते हैं कि घर से वे दवा खरीदने या शॉपिंग करने निकलते हैं तो आखिर गाड़ी कहां लगाएं.
पटना : कंटेनर लूट की नीयत से बाइक सवार अपराधियों ने चालक को मारी गोली
पटना : गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के बाइपास 70 फुट रोड के पास बाइक सवार अपराधियों ने कंटेनर चालक विक्रम कुमार सिंह को गोली मार दी. घटना मंगलवार को सुबह साढ़े तीन बजे की है. गोली चालक के चेहरे की ठुड्डी में लग कर निकल गयी. पुलिस ने जख्मी ड्राइवर को इलाज के लिए पीएमसीएच इमरजेंसी वार्ड के कॉटेज में भर्ती कराया है. पुलिस के मुताबिक घटना के पीछे साइड नहीं देने का विवाद है, जबकि चालक इसे लूट का प्रयास बता रहा है. गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही कंटेनर को उसके मालिक विजय तिवारी को सौंप दिया है.
पटना : फैक्टर सात की पहचान के लिये लैब नहीं
कंकड़बाग थाना क्षेत्र की डॉक्टर्स कॉलोनी की घटना पटना : कंकड़बाग थाना क्षेत्र के डॉक्टर्स कॉलोनी रोड नंबर दो स्थित दिगंबर प्लेस अपार्टमेंट से चोरों ने दिनदहाड़े लाखों के गहने व नकदी उड़ा लिये. घटना मंगलवार की दोपहर 12:30 बजे की है. चोरों ने अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 102 में रहने वाले दवा व्यापारी शंभु शरण व 103 के निजी अस्पताल के डॉ अंजनी कुमार के यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया. दोनों किरायेदार हैं और घटना के समय दोनों ही फ्लैट में ताला बंद था. जबकि मकान मालिक धर्म शीला देवी अमेरिका अपने बच्चों के साथ रहती हैं. घटना की जानकारी तब मिली, जब अस्पताल का काम खत्म कर डॉ अंजनी अपने फ्लैट में आये. पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.
बांकड़ा में बनेगा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अंकुर मार्केट
डोमजूर के बांकड़ा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अंकुर मार्केट बनने जा रहा है. मंगलवार को स्थानीय विधायक व पिछड़ी जाति विकास मामलों के मंत्री राजीव बनर्जी ने मार्केट का शिलान्यास किया. इसे अंकुर निर्माण प्राइवेट लिमिटेड बना रही है. इसके मालिक सुरेंद्र शर्मा व विजय कुमार सिंह हैं.
सड़कों पर बिना नंबर के दौड़ रहे हैं ई-रिक्शा
आर्थिक तंगी से जूझ रहे नाबालिग बच्चों के परिस्थिति का लाभ ई-रिक्शा के मालिक व एजेंसी संचालक जमकर उठा रहे हैं. महाजाम की समस्या से जूझ रहे डुमरा-सीतामढ़ी रोड समेत शहर के अधिकांश मार्गों पर दौड़ रहे ई-रिक्शा को देखकर यह कहना कहीं से गलत नही होगा कि सरेआम ट्रैफिक
रांची : 9,508 की जगह "35,227 मांगा जा रहा सालाना टैक्स
रांची : माइनिंग में काम आनेवाली लोडर एवं हैवी मशीनों पर टैक्स अधिक होने से मशीन मालिक परेशान हैं. मशीन मालिकों का कहना है कि पहले एक साथ 12 साल का टैक्स मांगा गया. इससे भी नहीं रहा गया, तो नियमों में संशोधन के नाम पर अब वार्षिक टैक्स भुगतान करने का विकल्प दिया गया. इस पर भी भारी ब्याज जोड़ दिया गया है, जो परेशान करने वाला है. परिवहन विभाग द्वारा 9,508 की जगह अब 35,227 रुपये सालाना टैक्स मांगा जा रहा है.
पटना : 200 कैमरे के फुटेज खंगाले तब पकड़े गये तीन अपराधी
धनतेरस पर लूट व हत्या का मामला पटना : अगमकुआं थाने के भागवत नगर में मां गायत्री ज्वेलर्स दुकान में धनतेरस की रात 25 अक्तूबर को अपराधियों ने डकैती के दौरान विरोध करने पर मकान मालिक कौशल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके साथ ही घटना को अंजाम देकर निकलते समय एक बुजुर्ग महिला ने अपराधियों को अपशब्द कहा, तो वापस लौट कर आये और सोने की चेन छीन ले गये थे.
जमाडा की जमीन पर कर्मियों ने मकान बनाकर बेच दिया
धनबाद : जमाडा कर्मियों ने माडा की जमीन पर मकान बनाकर बेच दिया है. कोइरीबांध झरिया में ऐसे दस मामले सामने आये हैं. जमाडा के प्रभारी एमडी ने सभी मकान मालिकों को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर कागजात के साथ जमाडा कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अन्यथा एफआइआर की चेतावनी दी गयी है.
छपरा : पंप मालिक को मारी गोली, लुटने से बचे 20 लाख
छपरा (वैशाली) : नगर थाना से महज 20 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मालिक को कैश लूट के प्रयास में गोली मार घायल कर दिया. घटना नगर थाना से सटे पंकज सिनेमा रोड स्थित एसबीआइ बैंक के पास की है.
18 लाख रुपये लूटने के लिए पेट्रोल पंप के मालिक को मारी गोली, लोगों ने घेर कर अपराधियों को पकड़ा, फिर...
छपरा : नगर थाने से महज 20 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप के मालिक को कैश लूटने के प्रयास में गोली मार दी. घटना नगर थाना से सटे पंकज सिनेमा एसबीआई बैंक के पास की है. यहां प्रसाद पेट्रोल पंप के मालिक 18 लाख कैश लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे, तभी अपाचे बाइक से आय घात लगाए अपराधियों ने उन पर हमला किया और कैश छिनने का प्रयास किया. इस दौरान अपराधियों ने फायरिंग की, जिससे पेट्रोल पंप के मालिक को सीने में गोली लग गयी. वहीं, आसपास अफरा-तफरी मची, तो लोगों ने अपराधियों को घेर लिया और दौड़ा के पकड़ लिया.
ताला तोड़ घर में चोरी करते रंगेहाथ युवक धराया, जेल
ताला तोड़कर घर से चोरी करता एक चोररंगे हाथ पकड़ा गया. चोर को मकान मालिक ने नगर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने युवक को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है. शहर के कमलनाथ नगर मोहल्ले के निवासी उपेंद्र कुमार श्रीवास्तव अपने रिस्तेदार के घर गये हुए थे. इस दौरान घर में ताला बंद था.
Swiss Bank के 2600 निष्क्रिय खातों में पड़े 300 करोड़ रुपये का मालिक कौन?
नयी दिल्ली/ज्यूरिख : स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के करीब एक दर्जन निष्क्रिय खातों के लिए कोई दावेदार सामने नहीं आया है. ऐसे में यह आशंका बन रही है कि इन खातों में पड़े धन को स्विट्जरलैंड सरकार को स्थानांतरित किया जा सकता है. स्विट्जरलैंड सरकार ने वर्ष 2015 में निष्क्रिया खातों के ब्योरे को सार्वजनिक करना शुरू किया था. इसके तहत इन खातों के दावेदारों को खाते के धन को हासिल करने के लिए आवश्यक प्रमाण उपलब्ध कराने थे. इनमें से 10 खाते भारतीयों के भी हैं. इनमें से कुछ खाते भारतीय निवासियों और ब्रिटिश राज के दौर के नागरिकों से जुड़े हैं.
Swiss Bank के 2600 निष्क्रिय खातों में पड़े 300 करोड़ रुपये का मालिक कौन?
नयी दिल्ली/ज्यूरिख : स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के करीब एक दर्जन निष्क्रिय खातों के लिए कोई दावेदार सामने नहीं आया है. ऐसे में यह आशंका बन रही है कि इन खातों में पड़े धन को स्विट्जरलैंड सरकार को स्थानांतरित किया जा सकता है. स्विट्जरलैंड सरकार ने वर्ष 2015 में निष्क्रिया खातों के ब्योरे को सार्वजनिक करना शुरू किया था. इसके तहत इन खातों के दावेदारों को खाते के धन को हासिल करने के लिए आवश्यक प्रमाण उपलब्ध कराने थे. इनमें से 10 खाते भारतीयों के भी हैं. इनमें से कुछ खाते भारतीय निवासियों और ब्रिटिश राज के दौर के नागरिकों से जुड़े हैं.
जिन रामलला विराजमान को सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन का मालिक माना, वो हैं कौन?
ऐतिहासिक अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है. अयोध्या में यह विवाद दशकों से चला आ रहा था. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन रामलला को सौंप दी है.
पटना में 81,542 जमाबंदी के लगान की नहीं है जानकारी
पटना : पटना जिले में 81 हजार 542 जमाबंदी के लगान का डिटेल नहीं है. इससे यह नहीं पता चल रहा है कि उक्त जमाबंदी में पड़ने वाली जमीन का लगान जमा हो रहा है या नहीं. इससे जमीन मालिक की परेशानी के साथ ही सरकार को भी राजस्व की क्षति हो रही है. पटना में कुल 13 लाख 82 हजार 732 जमाबंदी है.