41 results found for ''मात्र''
मद्य निषेध के सवा लाख कांडों में मात्र 186 में सजा
राज्य सरकार के शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. पुलिस की धीमी जांच व उत्पाद मामलों के विचारण के लिए न्यायालय की कमी सहित अन्य कारणों से उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के आरोपितों को सजा नहीं मिल पा रही है.अब तक इस मामले में पूरे प्रदेश में करीब सवा लाख मामलों में से मात्र 186 केस में ही सजा मिलने से विभाग चिंतित है.
मुजफ्फरपुर में फाइनेंसकर्मी से 14.61 लाख रुपये की लूट
मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग कच्ची-पक्की के शेरपुर में बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में दोपहर 3.20 बजे रुपये जमा करने पहुंचे फाइनेंस कर्मियों से बाइक सवार तीन अपराधियों ने मात्र 15 सेकेंड में छह राउंड फायरिंग कर 14 लाख 61 हजार 510 रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मनियारी की ओर भाग गये.
254 में 187 बूथों पर भाजपा की बढ़त
आसनसोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बाराबनी विधानसभा के कुल 254 बूथों में से भाजपा को 187 बूथों, तृणमूल को 65 बूथों, माकपा को एक बूथ पर बढ़त और भाजपा व माकपा को एक बूथ पर समान मत मिले. भाजपा को कुल 17875 वोटों की बढ़त मिली. वर्ष 2014 में भाजपा को मात्र 1400 मतों से बढ़त मिली थी.
#ElectionResults2019 : मथुरा में हेमामालिनी गठबंधन प्रत्याशी से 5000 मतों से आगे
मथुरा : मथुरा लोकसभा सीट से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरीं मौजूदा सांसद हेमामालिनी पहले दो दौर की मतगणना के बाद सपा-बसपा समर्थित राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह से करीब पांच हजार मतों से आगे चल रही हैं. हेमामालिनी को अब तक की गणना के अनुसार 10,136 मत मिले जबकि रालोद उम्मीदवार को 5256 तथा कांग्रेस के महेश पाठक को मात्र 480 मत मिले हैं.
13 जिलों में एक छटांक भी गेहूं की खरीद नहीं
पटना : सूबे में गेहूं खरीद की रफ्तार काफी धीमी है. अब तक मात्र 1429 टन गेहूं की ही खरीद हुई है. किसान व्यापारियों के हाथ औने-पौने दाम में गेहूं बेचने को विवश हैं. सरकार ने 1840 रुपये प्रति क्विंटल दाम निर्धारित किया है. 13 जिलों में तो एक छटांक भी गेहूं की खरीद नहीं हो पायी है.
WC2019 में गेंदबाजी का कमाल दिखाना चाहते हैं ग्लेन मैक्सवेल
विश्व कप शुरू होने में अब मात्र एक सप्ताह का समय है ऐसे में सभी खिलाड़ियों ने अपनी रणनीति बना ली है. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल विश्व कप में अपनी अनियमित आफ स्पिन गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया की जीत के सूत्रधार बनना चाहते हैं. आरोन फिंच के कप्तान बनने के बाद से मैक्सवेल ने हर मैच में पांच ओवर औसतन डाले हैं.
पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा रिजल्ट: सौगत दास ने किया टॉप, डॉक्टर बनने का है सपना
कोलकाता : पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा के परीक्षा परिणाम में टॉप 10 छात्रों में जिलों और लड़कों की दबदबा रहा. टॉप 10 की सूची में आये 51 विद्यार्थियों में इस परीक्षा में लड़कियों की संख्या लड़कों की अपेक्षा अधिक रही तथा कोलकाता का मात्र एक विद्यार्थी ही इस सूची में अपना स्थान प्राप्त कर सका.
रोहिणी नक्षत्र शुरू होने के पांच दिन शेष, सिंचाई संकट
डुमरांव : रोहिणी नक्षत्र शुरू होने में शेष पांच दिन बचे हैं. रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व किसान अपने खेतों की तैयारी में जुटे हैं, लेकिन अभी तक किसानों को नहर से पानी नहीं मिलने की आसार है.जिस कारण उनकी चिंता बढ़ गयी है. किसानों को विश्वास था कि रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व नहर में पानी आ जायेगा, लेकिन अब किसान इस बात से चिंतित हैं कि नक्षत्र शुरू होने में मात्र पांच दिन ही शेष रह गया है.
पटना : पटना साहिब और पाटलिपुत्र में घटा मतदान
अब इसे गर्मी का असर कहा जाये या कोई अन्य कारण, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा में मतदाताओं का वोट प्रतिशत बढ़ने के बदले घट गये. रविवार को हुए मतदान में पटना साहिब लोकसभा में मात्र 46.29 फीसदी जबकि पाटलिपुत्र में 54.21 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.
पटना : पटना साहिब और पाटलिपुत्र में घटा मतदान
अब इसे गर्मी का असर कहा जाये या कोई अन्य कारण, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा में मतदाताओं का वोट प्रतिशत बढ़ने के बदले घट गये. रविवार को हुए मतदान में पटना साहिब लोकसभा में मात्र 46.29 फीसदी जबकि पाटलिपुत्र में 54.21 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.
राजधानी को ही नहीं दे रहे पूरी बिजली, पूरे राज्य को कैसे देंगे
वर्ष 2010 तक राज्य में मात्र 14 लाख बिजली उपभोक्ता थे. मौजूदा वक्त में राज्य में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 55 लाख से ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में प्रतिमाह 1000 करोड़ यूनिट से ज्यादा बिजली की खपत हो रही है. जरूरत की 90 फीसदी बिजली झारखंड सरकार को अलग-अलग कंपनियों से खरीदनी पड़ रही है.
एक फीसदी से कम गेहूं की खरीदारी
सीवान : लक्ष्य के अनुरूप गेहूं की खरीदारी में जिला काफी पीछे चल रहा है. हालात यह है कि डेढ़ माह में एक फीसदी से भी कम गेहूं की खरीदारी हो सकी है. ऐसी स्थिति में किसान औने- पौने दामों पर गेहूं व्यापारियों के हाथ बेचने को विवश हो रहे हैं. सहकारिता विभाग को इस वर्ष चार हजार मीटरिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य मिला है, जिसके एवज में अब तक मात्र .75 फीसदी यानी 29.04 मीटरिक टन ही गेहूं की खरीद हो सका है.
यज्ञशाला की परिक्रमा से होती है यश की प्राप्ति
गुठनी : यज्ञ नारायण की परिक्रमा से मनुष्य को जीवन में ऐश्वर्य, ख्याति तथा यश की प्राप्ति होती है. उक्त बातें गुठनी के ममउर गांव में चल रहे नौ दिवसीय श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ के पंडित नीरज शास्त्री ने कहीं. महायज्ञ परिक्रमा को सबसे पुण्य फलदायी बताते हुए शास्त्री ने कहा कि परिक्रमा में एक-एक पद की यात्रा से समस्त पापों का नाश होता है. शास्त्रों में ऐसा वर्णन है कि यानि कानि च पापानि जन्मान्तर के जो पाप है वह यज्ञ में मात्र परिक्रमा करने से नष्ट हो जाते हैं.
रांची : बिजली आपूर्त नहीं सुधरी, तो करेंगे आंदोलन - झारखंड चेंबर
राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में पावरकट की समस्या से आमलोगों के साथ-साथ व्यापारी और उद्यमी परेशान हैं. झारखंड सरकार मात्र अपनी कार्यपालिका की बातों में उलझी हुई है. वास्तवकिता से कोसों दूर है. स्थिति नहीं सुधरी, तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जायेगा. यह बातें झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक मारू ने शुक्रवार को चेंबर भवन में कहीं.
निर्णय : कल्याण कोष में देना होगा 20 रुपये का अंशदान
बिहार पुलिस कल्याण कोष में अंशदान के रूप में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर स्तर तक के पुलिस कर्मी को मात्र बीस रुपये देने होंगे. बिहार पुलिस केंद्रीय कल्याण समिति ने अंशदान में दी जाने वाली धनराशि को एकरूप कर दिया है. अभी तक सिपाही को 150 रुपये, हवलदार - 180, एएसआइ व लिपिक 210,
बिजली की आंखमिचौनी से धुरकीवासी परेशान
धुरकी प्रखंड में बिजली की आंखमिचौनी से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है़ भीषण गर्मी होने के कारण लोगों को न घर में चैन मिल रहा है न ही बाहर में सुकून. 24 घंटे में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली प्रखंडवासियों को मिल पा रही है. वहीं बिजली की कमी के कारण इस पर अाधारित खेती से
शहर में हो रही है मात्र साढ़े पांच लाख गैलन पानी की सप्लाई
हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में जरूरत के अनुसार लोगों तक पीने नहीं पहुंच पा रहा है. पानी की कमी के कारण पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ है. नल में पानी आने के साथ ही लोग बाल्टी और बर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं. नलकूप के पास भीड़ लग जाती है. हजारीबाग की शहरी क्षेत्र की आबादी को देखते हुए करीब 16 लाख गैलन
जहां 27 में नौ ही शिक्षक, वहां की छात्रा ने तोड़ा सीबीएसइ व आइसीएसइ का रिकाॅर्ड
रांची/हजारीबाग : जिस स्कूल में 27 में से मात्र नौ शिक्षक ही कार्यरत हैं, वहां की छात्रा प्रिया राज ने जैक बोर्ड (मैट्रिक) की परीक्षा में 99.2% अंक लाकर सारे रिकार्ड तोड़ दिये. जी हां, हम बात कर रहे हैं इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय, हजारीबाग की. यहां की 18 छात्राएं स्टेट टॉप-10 में शामिल हैं.
बहरागोड़ा कॉलेज: 2229 विद्यार्थियों के लिए मात्र 21 शिक्षक
बहरागोड़ा महाविद्यालय के यूजी एवं पीजी विभाग महज 21 शिक्षकों के भरोसे चल रहे हैं. महाविद्यालय में कुल 2229 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं, जिन्हें पढ़ाने के लिए महाविद्यालय में दस स्थायी तथा 11 अतिथि शिक्षक हैं. ज्ञात हो कि महाविद्यालय में स्थायी शिक्षकों के कुल 21 पद स्वीकृत हैं. यहां आठ विषयों में पीजी की पढ़ाई होती है.
समस्तीपुर : नाबालिग से युवक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार
समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी ने घर में सो रही एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया़ लड़की के परिजनों की शिकायत पर हरकत में आयी स्थानीय पुलिस ने घटना के मात्र कुछ ही घंटों के बाद आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है़