43 results found for ''मांगी''
चाकुलिया में 8 से 10 घंटे गुल रहती है बिजली: समीर महंती
चाकुलिया में बिजली की आंख मिचौली से परेशान होकर भाजपा नेता समीर महंती बिजली विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात करने सोमवार को कार्यालय पहुंचे. सहायक अभियंता शिवनंदन महतो की अनुपस्थिति में कर्मचारियों से बार-बार बिजली कट होने की जानकारी मांगी गई.
वर्मा सीमेंट हाउस में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, 40 लाख रुपये रंगदारी मांगी
लोहरदगा शहरी क्षेत्र में दिनदहाड़े दो मोटरसाइकिल पर सवार छह अपराधियों ने वर्मा सीमेंट हाउस में धावा बोलते हुए अंधाधुंध फायरिंग की. वर्मा सीमेंट हाउस शहरी क्षेत्र में नदिया स्कूल के पास है. दुकान में उस वक्त मालकिन बैठी थीं. अपराधियों ने पीएलएफआइ के नाम से एक पर्चा दुकान मालकिन को
मुसाबनी बीडीओ से नक्सली के नाम पर मांगी लेवी, केस दर्ज
नक्सली एरिया कमांडर के नाम पर मुसाबनी के बीडीओ संतोष गुप्ता से हर माह पांच लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इस संबंध में बीडीओ ने अज्ञात के खिलाफ मुसाबनी थाने में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी बीडीओ ने बताया, 14 अगस्त को डाक द्वारा एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें पांच लाख रुपये/माह लेवी की मांग की गयी है.
हार्डवेयर व्यवसायी से पांच लाख की मांगी रंगदारी
सदर थाना के सुस्ता गांव में गुरुवार को हार्डवेयर व्यवसायी मनोज कुमार पटेल को रंगदारी में पांच लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिली है. हथियार व पिस्टल से लैस अपराधियों ने हार्डवेयर व्यवसायी के घर पर हमला कर मारपीट करते हुए उनकी पत्नी से चेन छीन ली. स्थानीय लोगों के जुटने पर सभी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बाढ़ राहत कार्यों के लिए मांगी धनराशि
नयी दिल्ली : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बाढ़ से त्रस्त राज्य में राहत कार्यों के लिए तत्काल धनराशि जारी करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद यहां कहा कि उनकी अपील पर प्रधानमंत्री ने बाढ़ के कारण हुए नुकसान का आकलन करने के लिए जल्द ही केंद्रीय दल भेजने का आश्वासन दिया.
संस्कृत के पाठ्यक्रम को लेकर जैक से मांगी रिपोर्ट
रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने इंटर (12वीं) में संस्कृत के पाठ्यक्रम को लेकर जैक से रिपोर्ट मांगी है. राज्य में कक्षा नौ से 12वीं तक की छात्राओं को सरकार की ओर से नि:शुल्क किताब दी जाती है. इस वर्ष भी छात्राओं को किताब दी गयी है.
शहर में सौहार्द के साथ मनी बकरीद
रांची : राजधानी में सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) का त्योहार आपसी सौहार्द के साथ मनाया गया. इस अवसर पर राजधानी की विभिन्न ईदगाहों और मसजिदों में नमाज अदा की गयी अौर सबकी खुशहाली, तरक्की और राज्य व देश की उन्नति के लिए दुआ मांगी गयी. हरमू रोड स्थित रांची ईदगाह में सुबह नौ बजे बकरीद की नमाज शुरू हुई अौर 9.28 बजे नमाज समाप्त हुई.
अकीदतमंदों ने मांगी अमन की दुआ
इटकी : इटकी में ईद-उल-अजहा शांतिपूर्ण वातावरण में मनाया गया. मस्जिदों में विशेष नमाज के बाद कुर्बानी देने का सिलसिला शुरू हुआ. कुर्बानी देने का कार्य तीन दिनों तक जारी रहेगा. बारिश के कारण इटकी ईदगाह की बजाय जामा मस्जिद में नमाज अदा की गयी.
शांति व सौहार्द के साथ मनी बकरीद
त्याग व बलिदान का प्रतीक मुस्लिम धर्मावलंबियों का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) सोमवार को जिले भर में शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया. पर्व के मौके पर समाज के लोगों ने विभिन्न जगहों पर स्थित मस्जिदों, ईदगाहों में सुबह में नमाज अदा की. इस दौरान देश में शांति व अमन चैन की दुआ मांगी गयी.
मस्जिदों में अकीदत के साथ पढ़ी गयी नमाज
जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनी. जिला मुख्यालय स्थित जलवाबाद इदगाह में मौलाना शाहदत हुसैन, बेलाल मस्जिद में हाफिज शफीक व मक्का मस्जिद में हाफिज अल्ताफ ने नमाज अदा करायी. इस दौरान देश में अमन-चैन व भाईचारे की दुआ मांगी गयी.
अकीदतमंदों ने मांगी अमन-चैन की दुआ
सोमवार को पलामू में मुसलिम समुदाय का त्योहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. इस अवसर पर पलामू के शहरी व ग्रामीण इलाकों में रहनेवाले मुसलिम समुदाय के लोगों ने मसजिदों में विशेष नमाज अदा की और बकरे की कुर्बानी दी. इस त्योहार की पिछले कुछ दिनों से तैयारी चल रही थी. सोमवार की अहले सुबह से ही मुसलिम समुदाय के लोग स्नान कर नया या साफ कपड़े पहनकर मसजिद पहुंचे.
बकरीद पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अकीदतमंदों ने पढ़ी नमाज, नेताओं ने दी बधाई, ...पढ़ें किसने क्या कहा?
पटना : पूरे देश में बकरीद यानी ईद-उल-अजहा का त्योहार हर्षोल्‍लास के साथ पूरे देश के साथ-साथ बिहार में मनाया जा रहा है. इस मौके पर अकीदतमंदों ने राजधानी पटना के गांधी मैदान सहित सूबे के हर इलाके की मस्जिदों में नमाज अदा की. इस दौरान हर जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. अकीदतमंदों ने देश के साथ-साथ बिहार की खुशहाली की दुआएं भी मांगी. साथ ही अमन और सुकून के साथ कुर्बानी का त्योहार मनाने की अपील की.
दो सालों में छूटे 2000 बच्चों की प्रोत्साहन राशि अक्तूबर में
पटना : पिछले दो सालों से विभिन्न वजहों से प्रोत्साहन राशि से वंचित रहे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की प्रोत्साहन राशि इस साल अक्तूबर में आयेगी. शिक्षा विभाग ने इन छूटे विद्यार्थियों की जानकारी जिला शिक्षा कार्यालय से मांगी है. वर्ष 2017 व 2018 में कुल मिलाकर दो हजार से अधिक बच्चे प्रोत्साहन राशि से वंचित रह गये हैं.
पीजी करनेवाले डॉक्टरों को तीन साल की सरकारी सेवा देनी होगी अनिवार्य
स्वास्थ्य विभाग अपने दो साल पूर्व लिये गये संकल्प का अब पालन कराने जा रहा है. राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से पीजी डिग्री और डिप्लोमा उत्तीर्ण करनेवाले सभी डॉक्टरों को तीन वर्षों की आवश्यक सेवा राज्य सरकार के अधीन करने की बाध्यता को लागू कर दिया गया है. विभाग ने इस संबंध में राज्य के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल और दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्राचार्यों से पीजी डिग्री व डिप्लोमा करनेवाले सभी विद्यार्थियों की व्यक्तिगत सूचना मांगी है.
PAK की कंगाली का आलम- 43 देशों की GDP के बराबर कर्ज
मोदी सरकार ने जब से जम्‍मू और कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने की पेशकश की है, तब से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. वह भारत के इस फैसले के खिलाफ संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से लेकर अमेरिका और रूस जैसे देशों से मदद मांगी, लेकिन उसे किसी ने भाव नहीं दिया. पाकिस्‍तान अब चीन से समर्थन जुटा रहा है.
राष्ट्रीय अवार्ड के लिए पटना जिले का नाम हुआ चयनित
पटना : महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार पहली बार देश के सभी राज्यों से कुपोषण अभियान में सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले बेस्ट जिला, ब्लॉक और बेस्ट आंगनबाड़ी टीम की लिस्ट मांगी थी. यह अवार्ड कार्यक्रम दिल्ली में 23 अगस्त को होगा और बिहार से बेस्ट जिला के लिए आइसीडीएस ने पटना का नाम चयनित कर भेज दिया है.
गोपालगंज में दिव्यांग बच्चे के लिए मां ने मांगी इच्छामृत्यु
बरौली (गोपालगंज) : बरौली की संध्या देवी ने अपने सात वर्षीय दिव्यांग बेटे के लिए इच्छा मृत्यु मांगी है. घर में उतने पैसे नहीं हैं कि इलाज हो सके.
डीएम से मांगी जिला नजारत से अवैध निकासी को लेकर मनीशूट की अनुमति
डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर सबसे पहला मनीशूट जिला नजारत की ओर से दायर होगा. इसको लेकर जिला नजारत ने मनीशूट मामले में डीएम से सहमति मांगी है. डीएम से सहमति मिलने पर जिला नजारत कार्यालय मनीशूट के बारे में जरूरी कागजात तैयार करेगा. महालेखाकार की रिपोर्ट के अनुसार, जिला नजारत में 220.27 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी.
साइबर क्राइम कैपिटल जामताड़ा : हैलो, कुछ जानकारियां मांगी...और चंद मिनट में अकाउंट साफ
रांची : देश की साइबर क्राइम कैपिटल के रूप में विख्यात जामताड़ा-करमाटांड़ के अपराधी केवल झारखंड ही नहीं दूसरे राज्यों के लोगों को भी निशाना बना रहे हैं. आम हो या खास ये अपराधी सबको आसानी से चूना लगा रहे हैं. यहां खास बात यह है कि जैसे-जैसे इनका आइडिया पुराना होता है, ये नये आइडिया के साथ लोगों को मुर्ख बनाते हैं और उनके बैंक खातों को साफ करते हैं.
रांची : 1450 पारा शिक्षक बनेे स्थायी सरकारी शिक्षक
रांची : राज्य में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में लगभग 1650 शिक्षकों की नियुक्ति हुई है. शिक्षकों की नियुक्ति के लिए तीन जून को सभी जिलों में काउंसेलिंग हुई थी. प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने सभी जिलों से नियुक्ति को लेकर रिपोर्ट मांगी थी. जिलों द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार लगभग 1650 शिक्षकों की नियुक्ति की गयी है. जिसमें से 1450 पारा शिक्षक हैं. 1450 पारा शिक्षक स्थायी सरकारी शिक्षक बन गये. राज्य में अब तक लगभग दस हजार पारा शिक्षक स्थायी शिक्षक बन गये हैं.