68 results found for ''मांगी''
सुप्रीम कोर्टः वकील को अवमानना की धमकी, न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा ने माफी मांगी
उच्चतम न्यायालय के वकीलों ने गुरुवार को न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा से अनुरोध किया कि वकीलों के साथ बात करते समय वह थोड़ा संयम बरतें.
रांची : कुंदन पाहन की जमानत याचिका खारिज
रांची : एनआइए के विशेष न्यायाधीश नवनीत कुमार की अदालत ने बुधवार को नक्सली रहे कुंदन पाहन के चुनाव प्रचार के लिए मांगी गयी औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज कर दी़ कुंदन ने चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के लिए औपबंधिक जमानत मांगी थी़
पटना : चार करोड़ से अधिक लोगों की होगी भागीदारी
डीएम से मांगी रिपोर्ट पटना : जल-जीवन-हरियाली,नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज उन्मूलन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए 19 जनवरी, 2020 को समूचे प्रदेश में 16,200 किमी लंबी मानव शृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इसमें करीब 4 करोड़ से अधिक लोग शामिल होंगे. किस जिले की कितनी भागीदारी होगी?
खंगाली जा रहीं गायब महिलाओं की फाइलें
बक्सर : जिले में अब तक गायब युवतियों के बारे में फाइलों को खंगाला जा रहा है. साथ ही अन्य जिलों से गायब युवती और लड़कियों की जानकारी भी जुटाई जा रही है. पुलिस को लग रहा है कि जिले में अब तक गायब किसी लड़की में से यह युवती का शव है. पुलिस जिले के सभी थानों से अब तक गायब लड़कियों की सूची मांगी है. ताकि युवती की पहचान हो सके. बक्सर पुलिस अन्य जिले के पुलिस से इस मामले को लेकर संपर्क कर रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में अब तक एक थाना में कम से कम सैकड़ों लड़कियां गायब होने और अपहरण का मामला दर्ज है.
सहायक निबंधक ने सृजन प्रशासक को सौंपी रिपोर्ट, 10 तक देना है सीबीआइ को
सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक मंगलवार को सहकारिता के सहायक निबंधक से मिलने आये. सहायक निबंधक ने प्रशासक को वह रिपोर्ट प्रशासक के हवाले कर दी, जो सीबीआइ ने मांगी थी. सीबीआइ ने 10 दिसंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.
महानगर में फिर छेड़खानी की शिकार हुई युवती
हाल ही में मध्य कोलकाता के सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के बाहर एक युवती के साथ हुई छेड़खानी के बाद सोमवार रात को फिर से महानगर में एक युवती छेड़खानी की शिकार हुई. घटना लेक इलाके में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब की है. बदमाश युवक की हरकतों से परेशान होकर पीड़ित युवती ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी.
सातों दिन 24 घंटे सक्रिय रहने का दिया गया निर्देश
विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने जिला नियंत्रण कक्ष सहित विभिन्न कोषांगों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने जिला नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त कर्मियों को सातों दिन 24 घंटे सक्रिय रहने का निर्देश दिया. फोन के माध्यम से लोगों द्वारा की गयी शिकायत एवं मांगी गयी जानकारी का भी जायजा लिया.
नियोजित शिक्षकों के प्रोन्नति मामले में हाइकोर्ट ने 24 जनवरी तक मांगा जवाब
पटना : पटना हाइकोर्ट ने नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड के पदों पर प्रोन्नति देने के पूर्व नियोजन की प्रक्रिया शुरू करने पर राज्य सरकार से 24 जनवरी तक जवाब तलब किया है. जस्टिस प्रभात कुमार झा की एकलपीठ ने परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के राकेश कुमार की ओर से दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए यह जानकारी मांगी है.
कथित अपहृत व्यवसायी शहर के होटल से बरामद
खानपुर के एक होटल व्यवसायी द्वारा स्वयं की अपहरण की साजिश रचने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. उक्त व्यवसायी ने खुद को अपहृत बता कर अपने ही परिजनों से दस लाख रुपये की फिरौती मांगी. तत्काल 50 हजार रुपये परिजनों से अपने एकाउंट पर ट्रांसफर भी करवाया.
धनबाद : सुपरविजन में डीएसपी ने क्लीन चिट दी, एसएसपी करा रहे जांच
पीड़ित ने डीजीपी से की थी शिकायत धनबाद : रंगदारी मामले में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार पर गलत जांच कर ब्राउन शुगर बेचने के मामले में दागी रहे व्यक्ति का केस खारिज करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित पक्ष कोल कारोबारी पुराना बाजार निवासी बादल गौतम ने इसकी शिकायत पुलिस महानिदेशक से की है. पुलिस महानिदेशक ने इस पर एसएसपी किशोर कौशल से रिपोर्ट मांगी है. एसएसपी ने जांच का जिम्मा सिटी एसपी आर रामकुमार को दिया है.
आयोग ने सस्ता प्याज मामले में मांगी रिपोर्ट
रांची : चुनाव आयोग ने झारखंड के मुख्य चुनाव पदाधिकारी से बिस्कोमान द्वारा सस्ता प्याज बेचने के मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. यह रिपोर्ट मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी द्वारा बिस्कोमान को झारखंड में सस्ता प्याज बेचने की अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग से किये गये आग्रह के आलोक में मांगी गयी है.
चंद्रयान-3 पर काम शुरू, सरकार ने संसद से 75 करोड़ आवंटित करने की मांगी मंजूरी
सरकार ने चंद्रयान-3 परियोजना की तैयारी शुरू कर दी है और इसके लिये संसद से 75 करोड़ रुपये आवंटित करने की मंजूरी मांगी है.
राजीव गांधी हत्याकांड : 28 साल से जेल में बंद नलिनी ने पीएम मोदी से मांगी इच्छा मृत्यु
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड में लगभग 28 साल से जेल में बंद नलिनी श्रीहरन ने जेल अधिकारियों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मद्रास हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और तमिलनाडु के मुख्य सचिव से अपने और पति के लिए इच्छामृत्यु मांगी है. नलिनी के वकील ने बताया कि वह पिछले सप्ताह से भूख हड़ताल पर हैं.
भागलपुर में दहेज की शिकायत की तो फोन पर ही दे दिया तीन तलाक
भागलपुर : ससुराल वालों ने दो लाख रुपये बतौर दहेज के रूप में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के किला पुरैनी निवासी बीबी खुशबू से मांगी. इस बात की शिकायत लेकर बीबी ग्राम पंचायत गयी और फिर वहां से थाने जा पहुंची. इस बात से नाराज पति मो कामरान ने फोन पर ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तलाक देने की शिकायत लेकर खुशबू डीआइजी के पास फरियाद लेकर पहुंची.
पटना : हाइकोर्ट ने 30 हजार पुलिसकर्मियों की नियुक्ति का फरवरी तक मांगा ब्योरा
राज्य सरकार से मांगी गयी जानकारी पटना : पटना उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य सरकार से फरवरी महीने तक बिहार पुलिस में लगभग 30 हजार खाली पदों का ब्योरा मांगा है. कोर्ट ने सिपाही से लेकर अवर निरीक्षक पद तक को भरने में की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी है. मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व न्यायाधीश डाॅ अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने शुक्रवार को कहा की फरवरी महीने में नियुक्ति प्रक्रिया में प्रगति प्रतिवेदन जमा करने के बाद मार्च के पहले सप्ताह में पूरे मामले पर फिर से सुनवाई की जायेगी
रांची : केंद्रीय सहायता मिली, तो एपीएल की भी जांच मुफ्त
रांची : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य भर में पैथोलॉजी जांच के लिए चयनित एजेंसियों (मेडॉल व एसआरएल) से कहा है कि वह जांच की दर कम करें. एक एजेंसी ने इसके लिए सहमति दे दी है. जांच की दर में अपेक्षित कमी पर सहमति लेकर इसे केंद्र सरकार को भेजा जायेगा. विभाग ने यह निर्णय लिया है कि जांच मद में केंद्र से सहायता मांगी जायेगी. नेशनल हेल्थ मिशन से अगर सहायता मिली, तो बीपीएल के साथ-साथ सभी एपीएल मरीजों के लिए भी चिकित्सीय जांच मुफ्त कर दी जायेगी.
रांची : हॉस्टल या लॉज से है परेशानी, तो दर्ज करायें आपत्ति
रांची : राजधानी में हॉस्टल, लॉज, बैंक्वेट हॉल और विवाह भवन के लाइसेंस के लिए नगर निगम में जमा किये गये आवेदनों पर निगम ने आपत्ति मांगी है. उप नगर आयुक्त ने आम सूचना जारी कर हॉस्टल, लॉज, बैंक्वेट हॉल के आसपास के लोगों से 15 दिनों के अंदर आपत्ति देने को कहा है, ताकि संबंधित हॉस्टल, लॉज बैंक्वेट हॉल का लाइसेंस जारी या रद्द किया जा सके. ज्ञात हो कि नगर निगम शहर के हॉस्टल, लाॅज, बैंक्वेट हॉल या विवाह भवन का लाइसेंस जारी करने के पहले आसपास के लोगों से जानकारी मांगता है कि कहीं इसके चलते उन्हें किसी तरह की समस्या तो नहीं है. इसलिए लाइसेंस देने के पहले लोगों से आपत्ति मांगी जाती है.
रांची :ग्रामीणों ने नहीं की थी युवक की मदद
रांची : गैंगरेप की शिकार हुई लाॅ की छात्रा को उसके परिजन शुक्रवार को जमशेदपुर ले गये़ वहीं जानकारी के अनुसार मारपीट में घायल होने के बाद भी छात्रा का दोस्त संग्रामपुर के बगल स्थित बनहरा गांव गया था. वहां ग्रामीणों से मदद मांगी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की़ ग्रामीणों ने बताया कि 12 युवकों में से पांच छह अपराधी प्रवृति के है़ं वे सभी गांव में भी आतंक मचाये हुए है़ं उन युवकों से ग्रामीण परेशान है़ं इसलिए वे चाहते हैं कि उन युवकों को सजा अवश्य मिले़
रांची : बैंक से मांगी जानकारी, लोन कौन-कौन खाते में भेजा गया
रांची : सर्कुलर रोड स्थित सचदेवा कॉलेज के निदेशक राजीव रंजन सिंह उर्फ राजीव रंजन द्वारा 68 विद्यार्थियों के नाम पर लिये गये लोन और डिटेल की जानकारी पुलिस ने लोन देनेवाले बैंक से मांगी है़ पुलिस ने यह भी पूछा है कि लोन कब और कैसे दिया गया और किस खाते में भेजा गया है.
बिहार के शव दाहगृहों को लेकर पटना हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी पूरी जानकारी
पटना : बिहार में विद्युत शवदाह गृह को लेकर दायर लोकहित याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए शवदाह गृहों के संबंध में राज्य सरकार को तीन सप्ताह में पूरी जानकारी पेश करने का निर्देश दिया है.