316 results found for ''महिंद्रा मराजो नया संस्करण''
विज्ञान में है रुचि तो 'केवीपीवाई' के लिये करें आवेदन, 11वीं से लेकर मास्टर्स तक मिलेगी फेलोशिप
अगर आपकी विज्ञान में रूचि है और इस क्षेत्र में कुछ नया करना चाहते हैं तो आपको सहायता दी जायेगी ताकि शोध किया जा सके. किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (केवीपीवाइ) 2019 के लिये आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.
रांची : सड़कों के लिए नये सिरे से मांगा जमीन अधिग्रहण का प्लान
रांची : राज्य में कई सड़क परियोजनाओं का काम शुरू हो गया. काम काफी हद तक हो भी गया. बाद में जमीन अधिग्रहण को लेकर मामला फंसने लगा, तो विभाग को फिर से जमीन अधिग्रहण की योजना तैयार करने की जरूरत पड़ी है. शुरू में भू-अर्जन का काम किया गया, लेकिन तब इसका आकलन सही नहीं हुआ था. ऐसे में अब संशोधित भू-अर्जन प्लान देने को कहा गया है. अभियंता प्रमुख ने संबंधित प्रमंडलों के इंजीनियरों को इससे संबंधित आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. अब संशोधित प्लान जिला भू-अर्जन पदाधिकारियों को दिया जायेगा, ताकि जमीन लेने की कार्रवाई हो, फिर काम पूरा कराया जायेगा.
रांची : जेजेएमपी उग्रवादी शशिकांत का ऑडियो हुआ वायरल, संगठन में फूट के संकेत
रांची : जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के शशिकांत का एक नया ऑडियो वायरल हुआ है. वायरल ऑडियो के अनुसार, संगठन के तीन सदस्यों के मारे जाने के विरोध में 21 जुलाई को बंद बुलाया गया था, लेकिन संगठन के लवलेश ने बंद को वापस लेने का एक वीडियो वायरल किया. लवलेश का यह बयान संगठन का बयान नहीं है.
पटना सिटी : बूथ स्तर पर चलेगा भाजपा का सदस्यता अभियान
पटना सिटी : पथ निर्माण मंत्री सह पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि समाज के हर जाति व वर्ग को लेकर बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाये. कार्यकर्ता घर- घर जाकर युवा, किसान, मजदूर व महिलाओं को सदस्य बनाएं ताकि 25 फीसदी नये सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा हो सके.
पटना : भाजपा ने 15 दिनों में बनाये 6.25 लाख नये सदस्य
पटना : भाजपा ने 6 जुलाई से सदस्यता अभियान शुरू किया है. इसके तहत पार्टी के सभी कार्यकर्ता जिला, मंडल, प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर तक व्यापक स्तर पर लोगों से मिलने-जुलने और पार्टी से जोड़ने का अभियान चला रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस अभियान के तहत पिछले 15 दिनों में पार्टी ने सवा छह लाख नये सदस्य बना लिये हैं. ये आंकड़े शुरुआती स्तर के हैं. समेकित आंकड़े आने पर इनकी संख्या बढ़ने की संभावना है.
कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में
खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है.
कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में, आज से शुरू होगा बचाव कार्य
खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है.
नया मंदिर से श्री श्याम मंदिर घुसुड़ीधाम तक गूंजा बोल बम
हावड़ा : जन-जन की आस्था के केंद्र श्री श्याम मंदिर घुसुड़ीधाम में स्थित बाबा भोलेनाथ का एक माह व्यापी श्रावण माह महोत्सव शुरू हो गया है. इस बार भी पूरे श्रावण माह में मंदिर में स्थित देवाधिदेव महादेव की दैनिक पूजा, श्रृंगार, रूद्राभिषेक व जलाभिषेक का आयोजन किया गया है.
विनिवेश की तैयारी के बीच एयर इंडिया ने पदोन्नति, नयी नियुक्तियां रोकी
राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों की पदोन्नति तथा नये कर्मचारियों की नियुक्ति रोक दी है. सरकार कर्ज के बोझ से दबी कंपनी के विनिवेश की तैयारी कर रही है जिसके मद्देनजर एयरलाइन ने यह कदम उठाया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.
डी राजा भाकपा के नये महासचिव नियुक्त
राज्यसभा सदस्य डी राजा रविवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव नियुक्त किये गये. एस सुधाकर रेड्डी की जगह लेने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि ‘पश्चगामी'' ताकतों के खिलाफ पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी.
वेस्‍टइंडीज दौरा : धवन-साहा की टीम इंडिया में वापसी, राहुल चाहर टी20 में नया चेहरा
सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है, जबकि चयनकर्ताओं ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को घोषित तीनों प्रारुपों की टीम में ऋषभ पंत को जगह देकर महेंद्र सिंह धौनी के विकल्प पर काम करने के संकेत दिये.
गोल-मटोल राम कपूर को पहचानना हुआ मुश्किल!
इन दिनों राम कपूर अपने किसी टीवी सीरियल या सीरीज की वजह से नहीं, बल्कि अपने नये अवतार को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, राम ने कुछ दिनों पहले मिरर सेल्फी की कुछ तस्वीरों को इंस्टग्राम पर शेयर किया, जिसमें वे काफी बदले-बदले से लग रहे हैं. जैसे उनका मोटापा कहीं गायब ही हो गया! उनके इस वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन की सभी खूब तारीफ कर रहे हैं.
इटली की तर्ज पर होगा ट्रेन मेंटेनेंस, जल्द होगा प्लान तैयार
सहरसा : हाल ही में इटली से 17 दिनों तक विशेष प्रशिक्षण पाकर आये समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने कहा कि इटली और यहां की रेल व्यवस्था में जमीन व आसमान का अंतर है. इटली की रेल व्यवस्था ट्रेन मेंटेनेंस व साफ-सफाई व्यवस्था काफी बेहतर है. वहां के यात्री साफ-सफाई मामले में काफी जागरूक हैं. बिना टिकट यात्रा करना गुनाह समझते है. इटली की तर्ज पर ही मंडल रेल व्यवस्था में परिवर्तन किया जायेगा. ट्रेनों के मेंटेनेंस से लेकर प्रत्येक छोटे-बड़े स्टेशनों पर साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर होगी. इसके लिए जल्द ही नया प्लान तैयार किया जायेगा.
इमरान के पास वादा करने के लिए कुछ भी नया नहीं : पूर्व पाक राजनयिक
वाशिंगटन : एक पूर्व शीर्ष राजनयिक ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान खान की अमेरिका की यात्रा वास्तविकता के लिहाज से कमजोर यात्रा होगी. उनके पास ऐसा वादा करने के लिए कुछ भी नहीं है, जो उन्होंने पहले न किया हो.
प्रो कबड्डी लीग-सीजन 7ः बेंगलुरू बुल्स ने पटना पायरेट्स को और यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस को दी मात
प्रो कबड्डी लीग के सांतवा संस्करण का दूसरा मैच बहुत ही रोमांचक हुआ. गत वर्ष की विजेता बेंगलुरू बुल्स और पटना पायरेट्स के बीच मुकाबले में आखिर तक रोमांच कायम रहा और अंततः जीत बेंगलुरू बुल्स के नाम रही.
रांची : नये डीआरएम ने कार्यभार संभाला
नीरज अंबष्ठ 1990 बैच के भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी हैं रांची : रांची मंडल के नये मंडल रेल प्रबंधक नीरज अंबष्ठ ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण किया. श्री अंबष्ठ 1990 बैच के भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी हैं. भारतीय रेल में उन्होंने बतौर सहायक परिचालन प्रबंधक, आसनसोल मंडल से कार्य शुरू किया. उन्होंने मंडल परिचालन प्रबंधक व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के पद पर भी कार्यकिया.
रांची : रातू रोड में खुलेगा अर्बन पीएचसी
नगर निगम ने देवकमल अस्पताल से वापस लिया भवन रांची : रातू रोड चौराहा स्थित नगर निगम के नये भवन में अब अर्बन पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) खोला जायेगा. इस स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के लिए आउटडोर व इनडोर दोनों सुविधा होगी. अर्बन हेल्थ मिशन के प्रस्ताव पर नगर निगम ने इस भवन को देवकमल अस्पताल से वापस ले लिया है. अब बहुत जल्द इसे हाइटेक अर्बन पीएचसी के रूप में निगम खोलेगा. यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से गरीब मरीजों को काफी सुविधा होगी़
रांची : रोटरी क्लब का 66वां पदस्थापना समारोह मना, आदित्य रोटरी के नये अध्यक्ष
रांची : रोटरी क्लब ऑफ रांची ने 66वां पदस्थापना समारोह का आयोजन शनिवार को स्थानीय होटल में किया. सांसद संजय सेठ ने कहा कि रांची में जनता की सुविधा बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं.
बिहार के विकास में महिलाएं जोड़ रहीं नया अध्याय
पटना : विधान पार्षद व प्रदेश जदयू के कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आधी आबादी को जो सम्मान और अधिकार दिया है, वो देश और दुनिया के लिए उदाहरण है. महिलाएं बिहार के विकास में हर दिन एक नया अध्याय जोड़ रही हैं.
पटना : राज्य कोटे की मेडिकल की 943 में 95 सीटें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को
पटना : राज्य कोटे की सरकारी मेडिकल कॉलेजों में आरक्षित सीटों की सूची जारी कर दी गयी है. सरकारी मेडिकल कॉलेजों में राज्य कोटे की एमबीबीएस की कुल 943 सीटें हैं. इनमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 95 सीटें आरक्षित की गयी है जो कुल सीटों का 10 प्रतिशत है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोटि के सीटों की संख्या को निर्धारित किया गया है. नये आरक्षण के प्रावधान के कारण अनारक्षित वर्ग की राज्य कोटे की कुल 48 सीटों में कमी की गयी है.