58 results found for ''महिंद्रा एंड महिंद्रा''
रांची : डिस्ट्रिक्ट जज कैडर के नौ अधिकारी प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट जज रैंक में प्रोन्नत
रांची : झारखंड हाइकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज कैडर के नाै न्यायिक अधिकारियों (डिस्ट्रिक्ट एंड एडिशनल सेशन जज) को प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट जज रैंक में प्रोन्नति दी है. इसके अलावा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) कैडर के तीन अधिकारियों को सिविल जज (सीनियर डिवीजन) कैडर में प्रोन्नति दी गयी है. इस संबंध में रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी की गयी है.
जीएसटी : बिहार के 1800 लोगों के पास बकाया हैं 112 करोड़
पटना : जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) में बड़ी संख्या में ऐसे बकायेदार भी हैं, जिनके पास टैक्स की बड़ी राशि सालों से बकाया है. अब जीएसटी महकमा ऐसे बकायेदारों को स्वेच्छा से बकाये टैक्स की राशि जमा करने के लिए एक नयी योजना शुरू करने जा रहा है. ''सबका विश्वास'' नामक यह योजना पहली सितंबर से शुरू होने जा रही है. इसके तहत बड़े बकायेदारों को कुल बकाये राशि में सीमित टैक्स राशि जमा करके वन टाइम सेटलमेंट करवाने का अवसर मिलेगा.
अगले तीन वर्षों में 50 प्रतिशत तक कम होगा कोयला आयात : एके झा
कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन व द माइनिंग, जि‍योलॉजिकल एंड मिटलर्जीकल इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (एमजीएमआइ) के अध्यक्ष अनिल कुमार झा ने शुक्रवार को कहा कि देश अगले तीन वर्षों में कोयले के आयात में लगभग 50 प्रतिशत की कमी कर सकता है. भारत ने 2018-19 में करीब 235 मिलियन टन कोयले का आयात किया था, इसमें
एचपीवी के कारण होने वाले 92% कैंसर को टीकाकरण से रोकना संभव
एचपीवी के कारण होने वाले अनुमानत: 92% कैंसर को टीकाकरण के माध्यम से रोका जा सकता है. यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने गुरुवार को कहा कि टीकाकरण को बढ़ावा देना हमारी महत्वपूर्ण प्राथमिकता है. सीडीसी द्वारा प्रकाशित एक नए अध्ययन के अनुसार, 2012 से 2016 के बीच हर साल औसतन ह्यूमन पैपिलोमावायरस, कैंसर के 34,800 मामलों के लिए जिम्मेदार था, जिसका मतलब है कि सालाना 32,100 से अधिक मामलों को टाला जा सकता है.
वेस्टइंडीज़ के इन गेंदबाज़ों से संभल कर रहना होगा
केमार रोच और शैनन गैब्रियल के साथ यह गेंदबाज़ कोहली एंड टीम को मुश्किल में डाल सकता है.
रांची : बैंक एकजुट हो करें काम, देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी : अतनु
बैंकर्स समिति का दो दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यक्रम रांची : बैंकर्स समिति का दो दिवसीय राज्य स्तरीय पीएसबी ग्रुप कंसल्टेशन एंड आइडियेशन प्रोग्राम गुरुवार को शुरू हुआ. होटल रेडिशन ब्लू में आयोजित इस कार्यक्रम में एसएलबीसी के महाप्रबंधक चंद्र शेखर सहाय ने कहा कि बैंकों के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था को नयी दिशा मिलेगी.
रामगढ़ के वृंदावन अस्पताल से दो बच्चे बरामद
अस्पताल संचालिका डॉ मालती चार से महिला थाना में की गयी पूछताछ रामगढ़ : रांची रोड स्थित वृंदावन अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर में बुधवार की देर रात रामगढ़ महिला थाना पुलिस ने चार-पांच माह के दो बच्चे को छापामारी कर बरामद किया है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध करायी गयी. छापामारी में बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी व सदस्य भी शामिल थे. छापामारी का नेतृत्व महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरूआ कर रही थीं. बरामद दोनों बच्चों में एक लड़का व एक लड़की है.
रामगढ़ के सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप, दो बच्चे बरामद
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला के वृंदावन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एंड मेडिकल साइंस पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है. गुप्त सूचना के आधार पर अस्पताल से दो बच्चे बरामद हुए हैं. इनकी उम्र 6 से 7 महीने बतायी जाती है. इसमें एक बालक और एक बालिका है. गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने बुधवार देर रात छापामारी कर शिशुओं को बरामद किया.
पटना : आरक्षण पर लगातार झूठ बोल रहे हैं राजद के लोग : राजीव
पटना : समाज कल्याण विभाग ने 24 अगस्त से बालक-बालिका गृह की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए संविदा पर 917 पदों पर आवेदन मांगा है. नियुक्ति प्रक्रिया स्टेट सोसाइटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर (सक्षम) के तहत शुरू की जायेगी. आवेदक सक्षम की वेबसाइट पर 14 सितंबर तक आवेदन कर सकते है. आवेदकों के लिए 01 अगस्त 2019 को न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.
रांची: डॉ दंपती ने नहीं लौटाये बैंक के 4.13 करोड़ रुपये, भेजा नोटिस
रांची/हटिया : डॉ सुबोध कुमार व उनकी पत्नी डॉ निधा करण ने रांची के क्लब साइड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 4.13 करोड़ रुपये कर्ज लिया था. यह कर्ज सुकृति हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड (अस्पताल) खोलने व उपकरणों की खरीद के नाम पर लिया गया था. लेकिन जानकार बताते हैं कि करीब 50-60 लाख रुपये के उपकरण ही डॉक्टर द्वारा खरीदे गये. और तय समय पर बैंक का कर्ज नहीं चुकाया.
सीएआईटी ने दुर्गापुर में किया व्यवसायी सम्मेलन
सिटी सेंटर स्थित निजी होटल के सभागार में दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने सम्मेलन आयोजित किया. दुर्गापुर, आसनसोल, नियामतपुर, बराकर, पानागढ़, रानीगंज, उखड़ा चेंबरों तथा फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फॉस्बेक्की) के प्रतिनिधि मौजूद थे.
मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में
मधुबनी : मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल का आयोजन सेंटर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नयी दिल्ली कर रही है. आयोजकों ने बताया कि इस बार मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर, 2019 तक चलेगी. शुरुआत के दो दिन यानी 24 और 25 दिसंबर को राजनगर में और उसके बाद 26 व 27 दिसंबर 2019 को सौराठ में किया जा रहा है.
झारखंड के मजदूरों को स्वावलंबी बनाने में सहयोग करेगा यूके
रांची : भारत में ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमिनिक एस्क्रिथ ने इरबा स्थित ओरिएंट क्राफ्ट कारखाने में रिस्पाॅन्सिबल माइग्रेशन प्रोजेक्ट की शुरुआत की. ब्रिटिश सरकार तथा यूके की कंपनी मार्क्स एंड स्पेंसर द्वारा संयुक्त रूप से इस परियोजना का वित्तीय भार वहन किया जायेगा. एनजीओ पार्टनरिंग होप इन टू एक्शन (पीएचआइए) फाउंडेशन द्वारा झारखंड और गुड़गांव में टेक्सटाइल श्रमिकों और समुदाय के लिए शोध अध्ययन और जागरूकता कार्यक्रम में सहयोग किया जायेगा.
रांची : श्रमिकों का कार्यक्रम, पर जो हिंदी बोल सकते हैं उन्होंने भी अंग्रेजी में भाषण दिया
रांची : इरबा स्थित ओरिएंट क्राफ्ट की दूसरी वर्षगांठ पर कारखाने परिसर में ब्रिटिश हाई कमिश्नर द्वारा पलायन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें श्रमिकों को बताया गया कि कैसे स्थानीय स्तर पर ही प्रशिक्षण लेकर रोजगार प्राप्त किये जा सकते हैं. ओरिएंट क्राफ्ट के करीब 300 श्रमिक कार्यक्रम में उपस्थित थे. ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमेनिक एस्क्रिथ और मार्क्स एंड स्पेंसर की फियेना सेडलर को छोड़कर सारे वक्ता भारतीय थे और हिंदी बखूबी जानते थे. पर सारे वक्ताओं ने अंग्रेजी में ही अपनी बात कही.
पटना : आइएलएफएस ही बनायेगा बिहपुर-वीरपुर एनएच-106
पटना : बिहपुर से वीरपुर एनएच-106 पर काम में तेजी आयेगी. इसके लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने जून, 2019 में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनांसियल सर्विसेस (आइएल एंड एफएस) को वर्क शेड्यूल में संशोधन कर काम में जुटने का निर्देश दिया है. हालांकि, राज्य के पथ निर्माण विभाग ने इस एजेंसी के कामकाज से असंतुष्टि जतायी थी
मोबाइल दुकान का ताला काट कर लाखों की चोरी
नगर के डुमरा रोड मेहसौल चौक के समीप स्थित बासु मोबाइल एंड कंप्यूटर नामक मोबाइल दुकान में चोरों ने भीषण चोरी को अंजाम दिया है. मेहसौल ओपी पुलिस की रात्रि गश्ती को ठेंगा दिखाकर अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात दुकान का शटर व ताला काटकर लाखों के सामान की चोरी कर ली.
बिहार सब्जियों के उत्पादन में अव्वल
पटना : बिहार सब्जियों के उत्पादन के मामले में देश का सबसे बड़ा तथा फलों का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक राज्य है. यह सबसे अधिक उत्पादकता वाले अग्रणी कृषि राज्यों में से एक है. राज्य में उपजाऊ मिट्टी और प्रचुर मात्रा में पानी के साथ ही उत्कृष्ट जलवायु भी मौजूद हैं. ये बातें सोमवार को होटल मौर्या में बिहार कौशल विकास मिशन और फूड कैपेसिटी बिल्डिंग एंड स्किल काउंसिल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए श्रम संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर कुमार ने कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार में ट्रेनिंग सेंटर खोलने की जरूरत है, ताकि युवाओं को कृषि से जोड़ा जा सके.
रांची़ : पुलिस को मिले 46 डिजिटल ब्रेथ एनालाइजर
रांची़ : रांची पुलिस जल्द ही ड्रंक एंड ड्राइव अभियान शुरू करेगी. नशे की जांच करनेवाली 46 ब्रेथ एनालाइजर सोमवार को ट्रैफिक पुलिस को मिली है.
रांची : स्मार्ट सिटी में चल रहा टेंडर सबलेट करने का खेल
रांची : राजधानी में निर्माणाधीन स्मार्ट सिटी में टेंडर सबलेट (काम किसी दूसरी एजेंसी या कंपनी को देना) करने का खेल चल रहा है. रांची स्मार्ट सिटी के एरिया बेस्ट डेवलपमेंट का काम लारसन एंड टर्बो लिमिटेड (एलएंडटी) ने टेंडर में एल-वन आकर हासिल किया. कार्य की कुल लागत 653.3 करोड़ रुपये है
रांची :आज रिस्पांसिबल माइग्रेशन प्रोजेक्ट लांच करेंगे ब्रिटिश हाइकमिश्नर
रांची : भारत में ब्रिटिश हाइ कमिश्नर के द्वारा रिस्पांसिबल माइग्रेशन प्रोजेक्ट लांच किया जायेगा. यूके सरकार, मार्क्स एंड स्पेंसर कंपनी और एनजीओ होप इनटू एक्शन फाउंडेशन(पिहा) द्वारा झारखंड के फैक्ट्री कामगारों के लिए यह प्रोजेक्ट 20 अगस्त को लांच किया जायेगा. इरबा स्थित ओरिएंट क्राफ्ट परिसर में दिन के 10 बजे से इस प्रोजेक्ट को ब्रिटिश हाइ कमिश्नर डोमेनिक एस्क्विथ द्वारा लांच किया जायेगा.