48 results found for ''महिंद्रा एंड महिंद्रा''
कूचबिहार:भारी सुरक्षा के बीच आज गिने जायेंगे वोट
गुरुवार सुबह 8 बजे से कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज व बीटी एंड इवनिंग कॉलेज में मतगणना शुरू होगी. गणना केंद्र की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस ने चाक-चौबंद इंतजाम किया है. पूरे इलाके को केंद्रीय बल, पुलिस व रैफ ने सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. लोहे के रेलिंग लगाये गये है. केंद्र के भीतर 2 कंपनी केंद्रीय बल, सशस्त्र पुलिस, रैफ की तैनाती होगी. केंद्र के बाहर 2 कंपनी
मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर के ब्रांड अंबेसडर बनाये गये बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार
चेन्नई : ट्रैक्टर बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) ने अपने मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टरों के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड अंबेसडर बनाने की घोषणा की है. टैफे की 100 से अधिक देशों में उपस्‍थिति है और वैश्विक स्तर पर कंपनी अब तक समेकित तौर पर 25 लाख ट्रैक्टरों की बिक्री कर चुकी है.
IL & FS लोन चूक मामले में ED ने मुंबई में की छापेमारी
नयी दिल्ली/मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के आईएल एंड एफएस ऋण भुगतान चूक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को मुंबई में तलाशी ली. अधिकारियों ने कहा कि आईएल एंड एफएस के कम-से-कम चार निदेशकों के कार्यालय और घरों पर तलाशी कार्य जारी हैं. इससे पहले, जांच एजेंसी ने इस मामले में फरवरी में तलाशी की कार्रवाई की थी. एजेंसी ने इस प्रकरण में मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज होने के बाद यह कदम उठाया था.
पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए तैयार किया एेप
रांची : झारखंड में क्राइम कंट्रोल के लिए अपराधियों और नक्सलियों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए झारखंड पुलिस हाइटेक हो चुकी है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय डाटा सेंटर ने एक मोबाइल एेप तैयार किया है. एेप का नाम है क्राइम कंट्रोल एेप. यह एेप क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम से भी जुड़ा है. एेप में कई फीचर्स हैं.
Tech Mahindra ने की 5जी नेटवर्क के लिए स्पेक्ट्रम नीलामी शुरू मांग
हैदराबाद : दूरसंचार विभाग को देश में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी शुरू करनी चाहिए, क्योंकि कई अन्य देशों के नियामकों ने पहले ही इसके लिए नीतियां बना ली हैं और स्पेक्ट्रम नीलामी शुरू कर दी है. आईटी क्षेत्र की कंपनी टेक महिंद्रा के अध्यक्ष (संचार कारोबार) तथा नेटवर्क सेवाओं के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनीष व्यास ने कहा कि अभी देश के सभी हिस्सों में 4जी सेवा नहीं पहुंची है. हालांकि, यह काम बड़े पैमाने पर किया गया है. वहीं, 5जी परीक्षणों के लिए निश्चित रूप से कुछ हलचल दिख रही है.
चुनाव परिणाम आने तक मायावती ‘वेट एंड वॉच’ की मुद्रा में रहेंगी
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों तक ‘वेट एंड वाच'' नीति पर अमल करेंगी.सोमवार को उनके और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच करीब एक घंटे तक विचार विमर्श हुआ.हालांकि, इस विचार-विमर्श में किन मुद्दों पर बात हुई इसके बारे में सही जानकारी तो नहीं लग पायी लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच चर्चा का मुख्य मुददा एक्जिट पोल रहे होंगे.
सिंध विश्वविद्यालय ने आईएसआईएस पृष्ठभूमि वाली छात्रा का नामांकन रद्द किया
कराची : पाकिस्तान में सिंध विश्वविद्यालय ने सीरिया में आईएसआईएस से हथियार चलाने का प्रशिक्षण ले चुकी और लाहौर में एक गिरजाघर पर विफल आत्मघाती हमले का हिस्सा रह चुकी 22 साल की एक छात्रा का दाखिला रद्द कर दिया है. दरअसल सिंध प्रांत में जाम्शोरो के लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज (एलयूएमएचएस) में द्वितीय वर्ष की छात्रा नौरीन लेघारी फरवरी, 2017 में अपने पैतृक शहर हुसैनाबाद (हैदराबाद के उपनगर) से गायब हो गयी थी. दो महीने बाद उसे लाहौर में एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था.
बूथों पर सुबह-सुबह ही पहुंच गये वोटर
कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा. इस चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों के लिए मतदान हुआ. देश का नेतृत्व चुनने की ललक ऐसी थी कि बड़ी संख्या में लोग सुबह सात बजे से ही पहले मतदान केंद्रों पर जलपान किये बगैर कतार में खड़े नजर आये. पूजा कुमारी इस बार पहली बार मतदान करने गन एंड सेल फैक्टरी के बूथ पर अपनी मां शीला देवी के साथ पहुंची थी.
बूथों पर सुबह-सुबह ही पहुंच गये वोटर
कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा. इस चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों के लिए मतदान हुआ. देश का नेतृत्व चुनने की ललक ऐसी थी कि बड़ी संख्या में लोग सुबह सात बजे से ही पहले मतदान केंद्रों पर जलपान किये बगैर कतार में खड़े नजर आये. पूजा कुमारी इस बार पहली बार मतदान करने गन एंड सेल फैक्टरी के बूथ पर अपनी मां शीला देवी के साथ पहुंची थी.
शीर्ष 10 में नौ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 82,379.79 करोड़ रुपये बढ़ा
नयी दिल्ली : सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से नौ के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह 82,379.79 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. इस दौरान एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा. बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 467.78 अंक या 1.24 प्रतिशत बढ़कर 37,930.77 अंक पर पहुंच गया.
एनसीइआरटी की किताबों का टोटा पढ़ाई पर पड़ रहा भारी
जब राजधानी में चुनावी पारा चरम पर था, तब शहर के तमाम विद्यालयों में जहां एनसीइआरटी की किताबों से पढ़ाई होती है, वहां कुछ विषयों की पढ़ाई करीब-करीब ठप रही. वर्ष 2019 से 20 के शैक्षणिक सत्र में एनसीइआरटी (नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग) अभी भी कक्षा 6 से 12 तक की कई विषयों की किताबें बाजार में नहीं उतार सकी है.
बेहतरीन फीचर्स के साथ महिंद्रा ने लांच किया बोल्ड न्यू टीयूवी-300
पटना : महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कंपैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्ट, बोल्ड न्यू टीयूवी300 को लांच किया. नये डिजाइन और नये- नये फीचर्स वाले बोल्ड न्यू टीयूवी 300 की कीमत पटना के बाजार में 8.38 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है. इस बात की जानकारी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चीफ ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग (ऑटोमोटिव डिजिवन) विजय राम नाकरा ने दी.
विश्व कप में एक करोड़ डाॅलर की ईनामी राशि, विजेता को मिलेंगे 40 लाख डाॅलर
आइसीसी विश्व कप के आगाज में अब सिर्फ 12 दिन बचे हैं. 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के साथ विश्व कप का आगाज हो जायेगा. इस बार विश्व कप इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है. इस बार चैंपियन टीम को 40 लाख डॉलर (28.06 करोड़ रुपये) की प्राइज मनी दी जायेगी. वर्ल्ड कप विनर टीम को दी जाने वाली ये अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि है. इसके अलावा विजेता को एक ट्रॉफी भी दी जायेगी.
Larsen & Toubro ने माइंडट्री का 13,440 शेयर का अधिग्रहण किया
नयी दिल्ली : बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) ने शुक्रवार को खुले बाजार से माइंडट्री का 13,440 शेयर का अधिग्रहण किया. इससे पहले इसी महीने एल एंड टी ने थोक सौदे में वीजी सिद्धार्थ तथा कैफे काफी डे की करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी 3,210 करोड़ रुपये में खरीदी थी. माइंडट्री ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड ने 16 मई, 2019 को माइंडट्री लिमिटेड के 13,440 इक्विटी शेयर (10 रुपये अंकित मूल्य के) खरीदा.
अमिताभ बच्‍चन की इस तसवीर ये बच्‍ची कौन हैं
अमिताभ बच्‍चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वे आये दिन पुरानी यादें शेयर करते रहते हैं. अमिताभ सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस से एक कनेक्‍शन फील करते हैं. अब उन्‍होंने सोशल मीडिया इंस्‍टाग्राम पर एक तसवीर शेयर की है जो सुर्खियों में आ गया है. महानायक ने एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तसवीर शेयर की है. इस तसवीर से साफ है कि यह किसी फिल्‍म की शूटिंग का है. लेकिन इस तसवीर में कुछ ऐसा है जो खुद अमिताभ बच्‍चन नहीं बताते तो आपको पता नहीं चलता.
Cannes 2019: ब्‍लैक एंड व्‍हाइट गाउन में दीपिका का कातिलाना अंदाज, हर तरफ चर्चा
Cannes 2019: 72वें कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है. अब दीपिका पादुकोण को लुक सामने आ गया है. फैंस बेसब्री से उनके लुक का इंतजार कर रहे थे. कान्‍स में दीपिका का अंदाज जुदा-जुदा ही नजर आया. ब्लैक एंड व्हाइट कलर की लॉन्ग ट्रेल वाली थाई हाई स्लिट ड्रेस में उनकी खूबसूरती और निखर कर सामने आई. दीपिका की मस्‍तानी आंखों ने सबका ध्‍यान खींचा. दीपिका ने खुद अपना लुक सोशल मीडिया इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें वे बेहद खूबसूरत और कॉन्फिडेंट लग रही हैं.
रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर वाहनों से जबरन वसूली कर रहे पार्किंग एजेंट
रांची : रांची व हटिया स्टेशन पर पार्किंग को लेकर प्रतिदिन लड़ाई-झगड़ा की शिकायत मिलती है. निजी वाहन हो या ऑटो, स्टेशन के सामने अगर पांच मिनट या इससे कम समय पर गाड़ी खड़ी करने पर भी एजेंट पैसे की मांग करने लगते हैं. जबकि, एयरपोर्ट सहित अन्य जगहों पर पिक एंड ड्राॅप पांच मिनट के अंदर करने पर कोई पार्किंग चार्ज नहीं लिया जाता है.
दरभंगा के देवेन भारती बने महाराष्ट्र एटीएस चीफ
दरभंगा के लाल देवेन भारती को महाराष्ट्र एटीएस का नया चीफ बनाया गया है. श्री भारती ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी हिंदी विभाग की पूर्व प्राध्यापिका डॉ भारती श्रीवास्तव के पुत्र हैं. श्री भारती का पिछले महीने ज्वाइंट सीपी, लॉ एंड ऑर्डर से ज्वाइंट सीपी, इओडब्ल्यू
हाथ में सलाइन की बोतल लेकर भारत-बांग्लादेश की सीमा पर पहुंची मरीज
हाथ में सलाइन की बोतल लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के वार्ड से एक महिला भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी पहुंच गयी. उस महिला को इधर-उधर भटकते देखकर स्थानीय लोगों ने सहारा दिया. साथ ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस को भी जानकारी दी. पुलिस ने महिला के परिवारवालों को जानकारी दी.
लार्सन एंड टुब्रो ने माइंडट्री के 8.86 लाख शेयर खरीदे, 26.48 फीसदी पर पहुंची हिस्सेदारी
नयी दिल्ली : ढांचागत परियोजना क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो ने खुले बाजार से माइंडट्री के 8.86 लाख शेयरों की खरीदारी की है. इस खरीदारी के बाद मध्यम आकार की आईटी कंपनी में लार्सन एंड टुब्रो की हिस्सेदारी बढ़कर 26.48 फीसदी पर पहुंच गयी. माइंडट्री ने नियामकीय जानकारी में कहा है कि लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड ने 16 मई, 2019 को 10 रुपये अंकित मूल्य वाले कंपनी के आठ लाख, 86 हजार, 438 शेयरों का अधिग्रहण किया है.