50 results found for ''मनाया''
बाबुल की जीत पर मनायी खुशी
गुरुवार को लोकसभा निर्वाचन के घोषित परिणाम के तहत आसनसोल संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी उम्मीदवार मुनमुन सेन से बढ़त की खबर पाते ही भाजपाइयों में भारी उत्साह दिखा. अंचल के बिभिन्न भाजपा कार्यालय में जहां एक ओर केसरिया अबीर गुलाल लगाकर हर्षोल्लास मनाया वहीं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.
अन्नपूर्णा की जीत पर मनी होली व दीवाली
लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की रिकार्ड तोड़ जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. लोगों ने आतिशबाजी व एक-दूसरे को गुलाल लगा कर जश्न मनाया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने अपने आवास में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजनों के बीच मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया.
जीत पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न
लोहरदगा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत की जीत पर कुड़ू मंडल अध्यक्ष राजेश प्रसाद के नेतृत्व में भाजपाइयों ने जम कर जश्न मनाया. एक-दूसरे को मिठाई खिला कर बधाई दी. कुड़ू प्रखंड में एक साथ होली और दीवाली मनी. प्रखंड अध्यक्ष राजेश प्रसाद ने कहा कि यह जीत लोहरदगा के जनता की जीत है.
हरिहरगंज के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
लोकसभा चुनाव में झारखंड सहित पूरे देश में भाजपा की जीत पर पूरे हरिहरगंज में खुशी की लहर है. जैसे ही रुझान व परिणाम आने लगे भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ता गया. जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटी.
आजसू ने जीत का मनाया जश्न गले लग कर दी लोगों को बधाई
आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रामगढ़ सुभाष चौक पर हजारीबाग व गिरिडीह लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत पर जश्न मनाया. इसका नेतृत्व आजसू पार्टी के नगर सचिव नीरज मंडल ने किया. सर्वप्रथम सुभाष चंद्र बोस जी की प्रतिमा पर कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया. इसके बाद पटाखे फोड़ कर मिठाई बांटी.
चास में बधाई का सिलसिला शुरू
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र महतो ने धनबाद व गिरिडीह लोकसभा में एनडीए की जीत पर खुशी जाहिर की. साथ ही श्री महतो के नेतृत्व में विजय उत्सव मनाया गया. कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर व अबीर लगाकर बधाई देने में जुटे थे.
डीआरएम कार्यालय में मना आतंकवाद वि‍रोधी दि‍वस
मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को "आतंकवाद वि‍रोधी दि‍वस " मनाया गया. मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने आतंकवाद और हिंसा का विरोध करने का संकल्प लिया. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई.
राजीव गांधी की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मंगलवार को कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की 28 वीं पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया. कांग्रेसजनों ने स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि राजीव गांधी झारखंड की जनता को सदैव याद रहेंगे.
रांची : आतंकवाद के खिलाफ जंग का आह्वान
रांची रेल मंडल में मंगलवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया. मौके पर सभी अधिकारियों और कर्मियों को डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने शपथ दिलायी. उन्होंने कहा कि भारतवासी अपने देश की अहिंसा और सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं. हमें निष्ठापूर्वक शपथ लेनी चाहिए कि सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे.
अखंड हरिकीर्तन में उमड़े लोग
रोहिणी हनुमान मंदिर का स्थापना दिवस सोमवार को धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर शिबू पंडित ने पूरे विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पूजा करायी. स्थापना दिवस के अवसर पर मंदिर में पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. पूजा के बाद स्थानीय लोगों ने अखंड हरिकीर्तन का शुभारंभ किया. वहीं केरेडारी से आये कीर्तन मंडली ने हरिकीर्तन किया.
28 मई से आठ जून तक सघन डायरिया नियंत्रण पखवारा
छत्तर-मांडू स्थित जिला समाहरणालय में सोमवार को जिला समन्वय समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिला उपायुक्त राजेश्वरी बी ने की. बैठक में डायरिया की जानकारी व रोकथाम के प्रति जागरूकता के लिये 28 मई से आठ जून तक मनाये जाने वाले सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा को लेकर विचार-विमर्श किया गया. उपायु
गोडसे की जयंती मनी, चौक के नामकरण को लेकर पुलिस के साथ हंगामा
चक्रधरपुर में रविवार की देर रात संतोषी मंदिर के पास पापड़ हाता में गिरिराज सेना व स्थानीय लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की जयंती मनायी. वहीं गोडसे के नाम पर चौक का नामकरण कर दिया. उनके नाम का शिलापट्ट लगाया गया. नाथूराम गोडसे के जयकारे लगाये गये. मिठु पंडित ने रिबन काटा.
नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाने के आरोप में हिंदू महासभा के छह लोग गिरफ्तार
सूरत : सूरत के लिम्बायत इलाके के एक मंदिर में रविवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का कथित तौर पर जन्मदिन मनाने के आरोप में हिंदू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. गोडसे का जन्म 19 मई, 1910 को पुणे जिले के बारामती में हुआ था, जो उस समय बंबई प्रेजीडेंसी का हिस्सा था. सूरत पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने शहर के लिम्बायत इलाके में सूर्यमुखी हनुमान मंदिर के परिसर में जश्न मनाया, जिसके बाद उन्हें सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.
गोडसे का जन्मदिन मनाने के आरोप में हिंदू महासभा के छह लोग गिरफ्तार
सूरत : हिंदू महासभा के छह कार्यकर्ताओं ने सूरत के लिम्बायत इलाके में एक मंदिर में रविवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन कथित तौर पर मनाया. गोडसे का जन्म 19 मई 1910 को पुणे जिले के बारामती में हुआ था जो उस समय बंबई प्रेजीडेंसी का हिस्सा था. सूरत पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने शहर के लिम्बायत इलाके में सूर्यमुखी हनुमान मंदिर के परिसर में जश्न मनाया जिसके बाद उन्हें सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया .
चड़क पूजा में दिखी शिवभक्तों की आस्था
चास : चास प्रखंड के कालापत्थर गांव में रविवार को बूढ़ा बाबा शिव मंदिर प्रांगण में चड़क पूजा सह भोक्ता पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. 17 मई से शुरू तीन दिवसीय चड़क पूजा में पहले दिन पाठ करते हुए भक्तों ने गांव का भ्रमण किया. 18 मई को पूजा पाठ के बाद छऊ नृत्य का आयोजन किया गया.
विद्यासागर और महात्मा गांधी
चार महीने बाद महान शिक्षाविद, समाज सुधारक, दार्शनिक, लोकोपकारक, मुद्रक, प्रकाशक, उद्यमी, मानवतावादी, दानवीर, लेखक, अनुवादक, एकेडमिक, नारी शिक्षा के प्रबल समर्थक राजा राममोहन राय (22 मई, 1772- 27 सितंबर, 1833) के उत्तराधिकारी बंगाल नवजागरण के प्रमुख स्तंभ ईश्वरचंद्र विद्यासागर (26 सितंबर, 1820- 29 जुलाई, 1891) की द्विजन्मशती आरंभ हो रही है और अभी महात्मा गांधी (2 अक्तूबर, 1869- 30 जनवरी, 1948) की 150वीं जयंती मनायी जा रही है.
बुद्ध के विचारों ने वेदना दूर करने की शिक्षा दी
छोटानागपुर बौद्ध सोसाइटी द्वारा भगवान बुद्ध की 2563 वीं जयंती शनिवार को धूमधाम से मनायी गयी. मौके पर छोटानागपुर सोसाइटी के अध्यक्ष एसके तामंग ने कहा कि हमें इस बात का गर्व है कि नये-नये विचारों के इस दौर में कभी भी एक दूसरे के अधिकारों या भावनाओं का अतिक्रमण नहीं किया.
बुद्ध पूर्णिमा : बौद्ध भिक्षुओं ने मनायी भगवान बुद्ध की 2563वीं जयंती, आयुक्त बोलीं- विश्व में शांति और भाईचारे का प्रसार हो
बोधगया : भगवान बुद्ध की 2563वीं जयंती समारोह महाबोधि मंदिर में बोधिवृक्ष के नीचे शनिवार को आयोजित की गयी. इसमें बौद्ध भिक्षुओं ने सुत्तपाठ कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मगध प्रमंडल की आयुक्त तेनजिन नीमा बिन्ध्येश्वरी, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा सहित कई गण्यमान्य लोग समारोह में शामिल हुए.
रांची : चुनाव में अब तक 2.5 करोड़ रुपये हुए जब्त
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए 16-31 मई तक विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. प्रधान आयकर आयुक्त आरएन सहाय और संयुक्त अनुसंधान निदेशक मनीष झा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.
रांची : चुनाव में अब तक 2.5 करोड़ रुपये हुए जब्त
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए 16-31 मई तक विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. प्रधान आयकर आयुक्त आरएन सहाय और संयुक्त अनुसंधान निदेशक मनीष झा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.