235 results found for ''मधुमेह क्या है''
Daughter's Day 2019 पर साक्षी मलिक के पिता की चिट्ठी आपको मिली क्या? नहीं तो, देखें यह VIDEO
बिटिया दिवस 2019 (Daughter''s Day 2019) के अवसर पर हरियाणा की शान साक्षी मलिक के पिता सुखबीर मलिक ने बेटियों के पिताओं को एक खत भेजा है. रविवार यानी 22 सितंबर को पूरे विश्‍व में डॉटर्स डे (Daughter''s Day 2019) मनाया जा रहा है. रेसलर साक्षी मलिक के पिता ने जो खत भेजा है वह न केवल हरियाणा, बल्‍कि देश के सभी पिता के लिए है. अगर आपके भी घर में किसी बच्‍ची की किलकारी गूंज रही है तो निश्‍चित तौर पर यह खत आपके लिए भी है.
#HowdyModi में ट्रंप-मोदी के साथ आने के किसे क्या हासिल होगा
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में मंच साझा करने जा रहे है,
मोदी पहुँचे अमरीका, क्या होगा 'Howdy Modi' में?
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिन के दौरे पर अमरीका पहुँच चुके हैं. ह्यूस्टन में ''Howdy Modi'' होना है जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप भी आएँगे.
बिहार : विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा, सीटों को लेकर छिड़ा घमासान, एनडीए और महागठबंधन में खलबली
पटना : बिहार विधानसभा व लोस उपचुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के बाद एनडीए व महागठबंधन के घटक दलों के बीच सियासी खलबली शुरू हो गयी है. एनडीए के भीतर पांच सीटों का बंटवारे का फाॅर्मूला क्या होगा, इसको लेकर अभी तक चुप्पी है. माना जा रहा है कि अगले सप्ताह जदयू, भाजपा व लोजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक होगी, जिसमें तालमेल को अंतिम रूप दे दिया जायेगा.
झामुमो ही संवारेगा झारखंड की तकदीर व तस्वीर : हेमंत
मेदिनीनगर/रांची : प्रतिपक्ष के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा है कि भाजपा से कभी झारखंड का भला नहीं होने वाला है. राज्य गठन के बाद से लेकर अब तक सर्वाधिक समय तक भाजपा ने राज्य में शासन किया है, पर आज स्थिति क्या है.
कबीर-रहीम के दोहे में छुपे निवेश के मूल मंत्र
क्या यह संभव है कि हमारे भक्तिकालीन दौर के कवियों के जीवन-दर्शन से भरी रचनाओं की अर्थ-ध्वनियों से अर्थशास्त्र के रहस्य फूटे? क्या यह संभव है कि इन महान संतों और समाज सुधारकों की काव्यधाराएं निवेशकों को एक ऐसा शाश्वत संदेश दें, जिसमें तर्क के साथ अर्थ-हानि से बचने का उपाय भी हो? जरूर, ऐसा संभव है.
झामुमो के नेतृत्व में ही बनेगी अगली सरकार : हेमंत सोरेन
प्रतिपक्ष के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा को निशाने पर लिया है. कहा है कि भाजपा से कभी झारखंड का भला नहीं होने वाला है. राज्य गठन के बाद से लेकर अब तक सर्वाधिक समय तक भाजपा ने राज्य में शासन किया है, पर आज स्थिति क्या है. राज्य का कोषागार खाली है.
रोमिला थापर के पुराने वीडियो से सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुए युधिष्ठिर और अशोक
'हो सकता है कि तब युधिष्ठिर के मन में सम्राट अशोक की छवि रहि हो....' इस पुराने वीडियो पर सोशल मीडिया में विवाद और चर्चा.
बीबीसी क्लिक: दुनिया के पहले फ़ोल्डेबल स्मार्टफ़ोन में क्या हैं खूबियां?
सैमसंग ने अपना पहला मुड़ने वाला स्मार्टफोन गैलेक्सी फोन रिलॉन्च किया है जो इस महीने के अंत से बाजार में आएगा. लेकिन ये दुनिया का पहला फ़ोल्डेबल फोन नहीं है.
कर्नाटक में उपचुनाव की घोषणा लेकिन सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई अभी बाकी
अयोग्य ठहराए गए विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है तो ऐसे में उपचुनाव की घोषणा पर क्या कहते हैं क़ानून के जानकार?
महाराष्ट्र चुनाव: क्या बीजेपी-शिवसेना दोहरा पाएंगी 2014 का इतिहास?
शिवसेना और बीजेपी की जोड़ी बनी रहेगी या दोनों पार्टी अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरेंगी?
बिहार में फिर मॉब लिंचिंग : छेड़खानी के आरोप में भीड़ ने विक्षिप्त युवक को जमकर पीटा, वीडियो वायरल
कटिहार : बिहार के कटिहार में सहायक थाना क्षेत्र के मंडल कारा के समीप शुक्रवार की शाम ट्यूशन जा रही छात्रा को एक युवक ने उसके साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दे दिया. बस क्या था उस रास्ते से आवागमन कर रहे लोग आरोपित युवक को पकड़कर उसकी जमकर पिटायी शुरू कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पीड़िता के पिता घटनास्थल पर पहुंचे तथा आरोपित की पिटायी होते देख किसी प्रकार उसे बचाते हुए उसे सहायक थाना पुलिस के सुपूर्द कर दिया.
सोनाक्षी सिन्‍हा ने ट्रोलर्स को दिया जवाब, कहा- आपके पास कोई काम नहीं तो...
सोनाक्षी सिन्‍हा ने सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को जवाब दिया है. उन्‍होंने लिखा,'' डियर जागे हुए ट्रोलर्स. मुझे पाइथागोरस थियोरम, वेनिस का व्‍यापारी, पीरियोडिक टेबल, मुगल राजवंश का कालक्रम भी याद नहीं है, और क्‍या क्‍या याद नहीं वो भी याद नहीं. अगर आपके पास कोई काम नहीं और इतना टाइम है तो प्‍लीज इन सब पर भी मीम्‍स बनाओ ना. आई लव मीम्‍स.'' दरअसल सोनाक्षी सिन्‍हा को ''कौन बनेगा करोड़पति 11'' में पूछे गये एक सवाल को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.
अमरीका में हो रहे 'हाउडी मोदी' के पीछे की कहानी क्या है
रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका में ''हाउडी मोदी'' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
पहाड़ी गुफाओं से निकले शिलाजीत में ऐसा क्या ख़ास है?
शिलाजीत में 86 प्रकार के खनिज तत्व मौजूद होते हैं. ये शरीर में रक्त संचार तेज़ करता है लेकिन वियाग्रा की तरह काम नहीं करता.
मोदी सरकार क्या बजट में हुई चूक को अब सुधार पाएगी- नज़रिया
हाल ही में बजट पेश करने वाली वित्त मंत्री को एक ही महीने में चार बूस्टर क्यों लाने पड़े?
ये क्या! ‘हेलमेट' नहीं पहनने पर बस वाले का काट दिया चालान
नोएडा : नोएडा में एक ऐसी घटना सामने आयी है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. जी हां, यहां एक निजी बस के मालिक ने दावा किया है कि हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान किया गया है. निरंकार सिंह ने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया गया था और शुक्रवार को उनके एक कर्मी ने इसे देखा.
पटना : पानी की बर्बादी रोकने के लिए क्या किया
पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य में वाटर हार्वेस्टिंग और जल संरक्षण मामले को लेकर दायर लोकहित याचिका पर शुक्रवार को आंशिक सुनवाई की. इस मामले पर अगली सुनवाई 17 अक्तूबर को होगी.
हाउडी मोदी: अमेरिका दौरे पर रवाना हुये पीएम नरेंद्र मोदी, जानिए वैश्विक मंच पर क्या होगा खास
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. यात्रा के दौरान उनका विमान कुछ समय के लिए जर्मनी में रूकेगा. यहां से वे न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो जायेंगे. पीएम मोदी का अमेरिका दौरा इस बार काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है जहां वे डोनाल्ड ट्रंप के साथ हफ्ते में दो बार मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में दोनों के बीच भारत-अमेरिका संबंधों की मजबूती, व्यापारिक साझेदारी और वैश्विक कूटनीति में मजबूती से साथ निभाने जैसी बातें होंगी.
जादवपुर विश्वविद्यालय बवाल : राज्यपाल के नहीं पहुंचने पर बिगड़ सकते थे हालात, पढें यह खास रिपोर्ट
राज्यपाल जगदीप धनखड़ के गुरुवार रात को जादवपुर विश्वविद्यालय में न पहुंचने पर हालात क्या होते यह भले ही अनुमान का विषय है, लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि जादवपुर विश्वविद्यालय का हालिया इतिहास हंगामाखेज, आंदोलन और घेराव का रहा है. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को बड़ी तादाद में विद्यार्थियों ने घेर कर रखा है