12 results found for ''मतदान''
गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ जिला बार एसोसिएशन का चुनाव
बक्सर : जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. विभिन्न पदों के लिए कुल 1027 मत डाले गये. बताते चले कि बक्सर संघ से जुड़े कुल मतदाताओं की संख्या 1635 है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे से ही तीनों बूथों पर मतदान शुरू कर दिया गया लेकिन मतदाताओं की संख्या में इजाफा सुबह साढ़े दस बजे के बाद ही देखने को मिली.
जिला बार एसोसिएशन का चुनाव आज, तैयारियां पूरी
बक्सर : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है. इस बार का चुनाव पहले के चुनावों से कई मामलों में अलग है, क्योंकि इस बार निवर्तमान अध्यक्ष एवं महासचिव एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं. इन दोनों पदों के लिए कांटे की टक्कर चल रही है. सोमवार को सभी प्रत्याशी दिन भर परिसर का भ्रमण करते रहे तथा अपने समर्थन में मतदान की अपील करते दिखाई दिये.
मतदाता पहचान पत्र को आधार से जोड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका
दिल्ली उच्च न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर कर चुनावों में फर्जी मतदान पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग (ईसी) को मतदाता पहचान पत्र को आधार नंबर से जोड़ने का निर्देश देने की मांग की गयी.
पटना : 15 तक सदस्यता लेने वालों का नाम मतदाता सूची में होगा शामिल
पटना : प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) की 15 जुलाई तक सदस्यता लेने वालों और इस संबंध में सभी शर्तें पूरा करने वालों का ही नाम मतदाता सूची में शामिल किया जायेगा. इस संबंध में बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने गुरुवार को सभी जिलों के डीएम व सभी प्रखंडों के बीडीओ को पत्र लिखकर निर्देश दिया है. ये मतदाता ही पैक्स चुनाव में मतदान कर सकेंगे.
शाहपुर नगर पर्षद के मुख्य पार्षद आज हो सकते हैं गिरफ्तार, चर्चा
आरा : शाहपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद वशिष्ठ प्रसाद उर्फ मंटू के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार (आज) पार्षदों द्वारा मतदान किया जायेगा. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पार्षदों के बीच मुख्य पार्षद के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल होने को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं.
पटना : हर अनुमंडल में एक पैक्स बनेगी मॉडल, जिलों में सहकार भवन
पटना : राज्य के सभी अनुमंडलों में एक माॅडल पैक्स भवन का निर्माण होगा. सभी जिलों तें एक सहकार भवन बनाया जायेगा. जिसमें सहकारिता व पैक्स से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्ध होंगी. मंगलवार को विस में सहकारिता विभाग की 2019-20 के बजट पर वाद-विवाद व मतदान के बीच विभाग के मंत्री राणा रंधीर ने यह घोषणा की.
रांची : सबको साथ लेकर चले महागठबंधन : बेसरा
रांची : झारखंड पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष सूर्य सिंह बेसरा ने कहा कि राज्य में लोकसभा की हार के बाद महागठबंधन को समीक्षा करनी चाहिए थी. इस पर विचार-विमर्श होना चाहिए था़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देना है, तो चार दलों के महागठबंधन से कुछ नहीं होनेवाला है़ चार दल मिल कर सीटों का बंदरबांट न करें, बल्कि सभी को साथ लेकर चले़ं आदिवासी-मूलवासी, सामाजिक संगठन, स्वयंसेवी संगठनों सहित झारखंड में संघर्ष करने वाली ताकतों को एकजुट करना होगा़ महागठबंधन एक-एक विधानसभा सीटों को लेकर रणनीति बनाये़ जातीय और सामाजिक समीकरणों को देख कर निर्णय ले़ श्री बेसरा ने विस चुनाव में बैलेट पर मतदान कराने की मांग की.
गुजरात में राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, ‘क्रॉस वोटिंग' के डर से रातभर रिजॉर्ट में ‘कैद' रहे कांग्रेस विधायक
गांधीनगर : गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को गांधीनगर स्थित विधानसभा भवन में शुरू हो गया. सबसे पहले मतदान करने वालों में राज्य के मंत्री सौरभ पटेल, प्रदीपसिंह जडेजा और भाजपा विधायक अरुणसिंह राणा शामिल रहे. भाजपा ने जहां विदेश मंत्री एस. जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने चंद्रिका चूड़ासमा और गौरव पांडा को उम्मीदवार बनाया है.
पहले खारिज व तीन घंटे बाद बदल गया अविश्वास प्रस्ताव का परिणाम
मधेपुरा : अविश्वास प्रस्ताव के परिणाम के बाद माहौल गरमा गया है. पूरी प्रक्रिया का वीडियो वायरल होने व मामला न्यायालय में जाने से कई तरह के चर्चे होने लगे हैं. आरोप है कि 25 जून को नगर परिषद सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद मतों की गिनती कर पीठासीन पदाधिकारी द्वारा बहुमत के अभाव में मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने की घोषणा कर दी गयी. इसके ठीक तीन घंटे बाद अध्यक्षता कर रहे वार्ड पार्षद से मतदान कराया गया.
वेल्लोर संसदीय क्षेत्र का चुनाव पांच अगस्त को
नयी दिल्ली : तमिलनाडु के वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 17वीं लोकसभा के लिए पांच अगस्त को मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को एक लोकसभा क्षेत्र और एक विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए यह जानकारी दी.
मुख्य पार्षद ने बचायी अपनी कुर्सी, कड़ी सुरक्षा के बीच हुई सदन की कार्यवाही
मढ़ौरा : मढ़ौरा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद पद के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई. चर्चा के बाद कराये गये गुप्त मतदान में मुख्य पार्षद ने अपनी कुर्सी बचा ली जबकि उप मुख्य पार्षद को कुर्सी गंवानी पड़ी. नगर सरकार भवन में निर्धारित समय के अनुसार चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई.
चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बने ओमप्रकाश
आसनासेल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को मुर्गासोल स्थित चेंबर कार्यालय के चुनाव भवन में चेंबर सदस्यों ने बैलेट पेपर से मतदान किया. अध्यक्ष पद के दो उम्मीदवारों सुब्रत दत्त और ओम प्रकाश बगाडिया के बीच जबर्दस्त मुकाबला था. ओमप्रकाश बगाडिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुब्रत दत्त को 31 वोटों से हराकर विजयी हुए. अध्यक्ष पद के चुनाव में 506 में 281 चेंबर सदस्यों ने बैलेट पेपर से मतदान किया.