21 results found for ''मतदान''
सिमडेगा : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई समीक्षा बैठक
समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई. उपायुक्त ने जिले में किये जा रहे निर्वाचन कार्यों की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि सभी मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधा अधिकारी सुनिश्चित करायें.
महाराष्ट्र-हरियाणा में बजा चुनावी बिगुल, 21 अक्तूबर को मतदान, 24 को मतगणना, फडनवीस ने कहा, फिर बनूंगा CM
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होंगे, 24 अक्तूबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके तारीखों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि धनतरेस से पहले चुनाव समाप्त हो जायेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र में कुल मतदाताओं की संख्या 8.94 करोड़ है, जबकि हरियाणा में 1.82 करोड़ हैं.. महाराष्ट्र की 288 सदस्यों वाली विधानसभा सभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है जबकि हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है. महाराष्ट्र में 1.8 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जायेगा. महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार का कार्यकाल नौ नवंबर को और हरियाणा में दो नवंबर को समाप्त हो रहा है.
सिमडेगा कॉलेज में 15.23% मतदान
सिमडेगा कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. दिन के 10:30 मतदान प्रारंभ हुआ, जो अपराह्न 4:30 बजे तक चला. मतदान को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये थे. दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस बल की तैनाती कॉलेज परिसर में की गयी थी.
रांची विश्वविद्यालय छात्र संघचुनाव : 15 कॉलेज में मतदान जारी, कहीं उत्साह तो कहीं भीड़ कम
रांची : छात्र संघ चुनाव रांची विश्वविद्यालय के 15 कॉलेज में चुनाव जारी है. कई कॉलेजों में मतदान के लिए भारी भीड़ है तो कहीं छात्रों में उत्साह भी कम दिखा. सुबह 10:30 बजे सुबह से मतदान हो रहा और शाम के 4:30 बजे तक छात्र मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. अबतक कहीं से किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है लेकिन कुछ जगहों पर छिपटुप घटनाएं हुई. प्रभात खबर डॉट कॉम ने इस मौके पर छात्रों से बातचीत की पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में प्रचार का मौका कम मिला. छात्र अपने प्रतिनिधियों से क्या उम्मीद रखते हैं ?
COA के नये नियम से गांगुली समेत राज्‍य संघों के कई अधिकारियों का छीन सकता है वोटिंग अधिकार
बीसीसीआई की 30 से अधिक राज्य इकाइयों के आगामी चुनावों पर संदेह के बादल छा गए हैं क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अधिकारियों के कार्यकाल को लेकर नये नियम का पालन करने को कहा है जिससे अधिकांश सदस्यों के मतदान के अधिकार खत्म हो सकते हैं.
2771 मतदान केंद्रों में आज लगेगा विशेष कैंप
रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों में 15 सितंबर को स्पेशल कैंप का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान सभी बूथ लेवल ऑफिसर अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थित रहेंगे. उपायुक्त राय महिमापत रे ने इस संबंध में सभी बीएलओ को निर्देश दिया है कि वे हर हाल में कैंप में उपस्थिति सुनिश्चित करायें.
सूबे के पांच जिलों में नहीं होगा जदयू संगठन चुनाव
पटना : प्रदेश में जदयू संगठन चुनाव पांच जिलों में नहीं होगा. इसमें से तीन जिलों जमुई, खगड़िया और मधुबनी में सदस्यता अभियान में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर जिलाध्यक्ष का चुनाव रोक दिया गया है. वहीं नवादा और आरा में भी सदस्यता अभियान की प्रक्रिया में शुरुआत में ही शिकायत मिलने पर वहां चुनाव प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी थी. इसके साथ ही प्रदेश में जदयू के जिलाध्यक्ष चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को आठ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं जबकि चार का चुनाव मतदान से हुआ है.
रांची : वोटर कार्ड में सुधार करवाने का मौका, सभी मतदान केंद्रों पर 15 व 22 सितंबर को लगेगा विशेष शिविर
रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों स्पेशल कैंप का आयोजन किया जायेगा. 15 और 22 सितंबर को सभी केंद्रों पर विशेष शिविर लगाये जायेंगे. इस दौरान सभी बूथ लेवल ऑफिसर अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थित रहेंगे. रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को ये जानकारी दी.
मांडर :छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन का काम शुरू
मांडर : मांडर कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया. 14 सितंबर तक नामांकन पत्र भरे जायेंगे. बताया गया कि शुक्रवार को 20 नामांकन पत्र उम्मीदवारों द्वारा लिये गये. 15 सितंबर को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी होगी. 16 सितंबर को नाम वापस लिया जा सकेगा. 19 सितंबर को मतदान व 20 सितंबर को वोटों की गिनती होगी.
रांची : मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें : उपायुक्त
रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों पर 15 और 22 सितंबर को विशेष शिविर लगाया जायेगा. नये वोटरों को सूची में जोड़ना प्राथमिकता है.
एंड्रायड मोबाइल फोन न रहने से बीएलओ को परेशानी
वार्ड संख्या चार और पांच के मतदान केन्द्रों के बूथ लेबेल ऑफिसर (बीएलओ) का अभ्यास शिविर जामुड़िया हिन्दी हाई स्कूल परिसर में आयोजित हुआ. चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के सहयोग से सभी मतदाताओ का ऑनलाइन पंजीयन जरूरी है.
उपमुख्य पार्षद की गयी कुर्सी, सरगर्मी तेज
बीहट : अंतत: बीहट नगर परिषद के उपमुख्य पार्षद पंकज कुमार मिश्रा की कुर्सी छीन गयी. बुधवार को नगर परिषद बीहट में हुई बैठक में उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध पार्षदों द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव में जहां 22 पार्षदों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया,वहीं आठ पार्षदों ने उसका विरोध किया.
गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए मतदान आज
उचकागांव : प्रखंड के सभी पंचायत भवनों पर गुरुवार को आमसभा का आयोजन कर गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए मतदान किया जायेगा. यह आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जिले में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए डीएम अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर किया जा रहा है.
जदयू जिलाध्यक्ष के लिए 23 लोगों ने किया नामांकन
अरवल : जिला जदयू अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्धारित तिथि 10 सितंबर मंगलवार को कुल 23 लोगों ने नामांकन किया. यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि इन 23 उम्मीदवारों के बीच जिलाध्यक्ष के चुनाव के लिए 11 सितंबर बुधवार को नगर भवन में मतदान कराया जायेगा. मतों की गिनती भी इसी दिन संपन्न होगी, जिसमें विजय प्रत्याशी की घोषणा भी किया जायेगा, जिन्हें निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जदयू का संगठनात्मक चुनाव संगठन के संविधान के अनुरूप लोकतांत्रिक तरीके से किया जायेगा.
झारखंड चेंबर का चुनाव रद्द 15 को दोबारा होगा मतदान
रांची : झारखंड चेंबर की नयी कार्यकारिणी के लिए रविवार को मारवाड़ी भवन में हुआ चुनाव तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया. अब 15 सितंबर को हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में ही दोबारा चुनाव होगा. चुनाव कमेटी के चेयरमैन विष्णु बुधिया और को-चेयरमैन पवन शर्मा ने कहा कि चुनाव कमेटी, पूर्व अध्यक्ष और अध्यक्ष पद के दावेदार कुणाल अजमानी व किशोर मंत्री के साथ हुई संयुक्त बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 15 सितंबर को चेंबर का चुनाव दोबारा कराया जायेगा. इसी पर सबकी सहमति बनी. सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जायेंगे. दोबारा चुनाव में इंटरनेट का उपयोग नहीं किया जायेगा. चुनाव इलेक्ट्रॉनिक विधि से कराया जायेगा.
JNU छात्र संघ चुनाव: समिति ने शुरू की मतगणना, मगर अदालत ने परिणाम पर लगाई है रोक
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान के बाद आज मतगणना हुई है.
प्रशासन ने दिया सुरक्षा का आश्वासन, पीजी विभाग व कॉलेजों में अब 19 को होगा मतदान
रांची : उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप व जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद रांची विवि छात्र संघ चुनाव की संशोधित तिथि जारी की गयी है. पीजी विभाग व कॉलेजों में अब प्रत्यक्ष रूप से मतदान 18 सितंबर की जगह 19 सितंबर को होंगे. 20 सितंबर को मतगणना व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. कुलपति के आदेश पर रजिस्ट्रार ने संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है.
रांची : 22 सितंबर को होगा जेएससीए का चुनाव
रांची : झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) का चुनाव 22 सितंबर को होंगे. इस संबंध में जेएससीए ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर दिया है. स्टेडियम के कॉम्लेक्स में 22 सितंबर को सुबह 8.30 बजे से 12.30 बजे तक मतदान होंगे. चुनाव की सारी प्रक्रिया 16 सितंबर तक पूरी कर ली जायेगी.
महापौर प्रिया ने बचायी कुर्सी
छपरा : छपरा नगर निगम की महापौर प्रिया सिंह के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव भारी मतों से गिर गया. बुधवार को नगर निगम के सभागार में आयोजित अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कुल 45 वार्ड पार्षदों में से 41 ने बैठक में शामिल होकर पंजी पर हस्ताक्षर किये. 35 पार्षदों ने प्रिया सिंह के पक्ष में मतदान किया.
ब्रिटेन : ब्रेक्जिट को लेकर एक सांसद ने किया दलबदल, PM जॉनसन ने खोया बहुमत
यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के लिए होने वाले अहम मतदान से पहले कंजरवेटिव पार्टी के एक सांसद के दल-बदल कर ‘ब्रेक्जिट'' विरोधी लिबरल डेमोक्रेट पार्टी में शामिल हो जाने से प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को संसद में अपना बहुमत खो दिया.