41 results found for ''भुगतान''
बीएलओ को घोषित राशि देने में की जा रही है आनाकानी
मंझौल/चेरियाबरियारपुर : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक बूथ पर एक बूथ लेवल आफिसर (बीएलओ) की प्रतिनियुक्ति की गयी है.जो अपने बूथ स्तर के मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने, नाम पते में सुधार अथवा मृत्यु के बाद मृत मतदाता का सूची से नाम हटाने सहित अन्य मतदाता से संबंधित कार्य का निबटारा करते हैं. जानकारी के अनुसार उक्त कार्य के बदले बीएलओ को सालाना पांच हजार रुपये भुगतान किया जाता है.जानकारी के अनुसार उक्त कार्य में प्रतिनियुक्त सभी बीएलओ शिक्षक हैं.
आवास योजना में लापरवाही के आरोप में नप सहायक निलंबित
शहरी आवास योजना में लापरवाही व शिथिलता बरतने के आरोप में नप सहायक अनिल झा को निलंबित करने का निर्णय लिया गया है. इस आशय का निर्णय नगर परिषद के सभागार में मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में हुई नप बोर्ड की बैठक में लिया गया. बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही वार्ड पार्षदों शहरी आवास योजना में दर्जनों लाभुकों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय किश्त की राशि का भुगतान नहीं होने का मामला उठाया.
नितिन गडकरी ने कहा, बिना फासटैग के टोल प्लाजा से निकलने पर देना होगा दोगुना टोल टैक्स
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजमार्गों पर एक दिसंबर के बाद यदि कोई वाहन फासटैग के बिना टोल प्लाजा की फासटैग लेन से गुजरता है, तो उस वाहन चालक को दुगुना टोल भुगतान करना होगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को यह बात कही. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की प्रमुख पहल राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक पथकर संग्रह (एनईटीसी) के तहत एक दिसंबर से टोल भुगतान गेट से केवल फास्टैग के जरिये ही भुगतान होगा.
नर्सिंग स्कूल की छात्राओं ने दिया धरना
पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह नर्सिंग स्कूल की छात्राओं ने लंबित मांगों को लेकर बुधवार को फिर श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल गेट पर हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. छात्राएं बकाया स्टाइपन की राशि का भुगतान करने, जर्जर छात्रावास को दुरुस्त करने, मेस में साफ-सफाई व खाना गुणवत्तापूर्ण मीनू के अनुसार देने की मांग कर रही थीं.
महिला चिकित्सक से मांगी 10 लाख रुपये की रंगदारी
थाना क्षेत्र के कटरा मोड़ भवानी पेट्रोलियम के समीप स्थित निजी क्लिनिक की संचालिका सह महिला चिकित्सक डॉ मणि कुमारी से अपराधियों ने मोबाइल पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. राशि का भुगतान नहीं करने पर चिकित्सक समेत परिवार को गोली मारने व क्लिनिक सह आवास को बम से उड़ाने की धमकी दी है.
दाखिल खारिज : वसुधा केंद्र में होगा ऑनलाइन आवेदन
औरंगाबाद शहर : जिले में दाखिल खारिज के लिए वसुधा केंद्र में भी ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा. विभाग के निर्देश पर यह व्यवस्था शुरू कर दी गयी है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा द्वारा इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिया गया है. इस निर्देश के आलोक में अब वसुधा केंद्र में ऑनलाइन दाखिल खारिज के लिए आवेदन करने एवं ऑनलाइन लगान भुगतान की सुविधा उपलब्ध रहेगी.
पेट्रोल पंप मालिक राकेश ग्रोवर ने पिस्टल से खुद को मारी गोली, मौत
गत एक वर्ष से कंस्ट्रक्शन के काम में बिल का भुगतान नहीं हो पाने से परेशान होकर बिरसा पेट्रोल पंप व्यवसायी सह सामाजिक कार्यकर्ता राकेश ग्रोवर (64) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे की है. गोली उनकी दायीं कनपट्टी पर लगी है.
जिला भू-अर्जन के पूर्व लिपिक पर एफआइआर
जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने डीसी के आदेश पर अपने कार्यालय के तत्कालीन लिपिक संजय कुमार सुमन के खिलाफ नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराया है. वर्तमान में संजय पालोजोरी प्रखंड में कार्यरत हैं. संजय पर चितरा थाना क्षेत्र के चूड़ीकनाली गांव निवासी मोती दास के मकान मुआवजा भुगतान में 20 हजार रुपये
बरौनी थर्मल में 25 से अनिश्चिकालीन हड़ताल
बीहट : केंद्रीय मजदूरी दर लागू कर भुगतान करने के सवाल को लेकर एनटीपीसी बरौनी के मुख्य द्वार पर सोमवार की सुबह बरौनी थर्मल पावर कर्मचारी यूनियन के बैनर तले गेट मीटिंग किया गया. जिसकी अध्यक्षता ललन राय ने की. यूनियन के महासचिव प्रह्लाद सिंह ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि एनटीपीसी में मजदूरों का आर्थिक शोषण जारी है.
फेसबुक पर टीका विरोधी अधिकांश विज्ञापनों के लिए धन महज दो संगठनों ने दिया
वाशिंगटन : फेसबुक पर टीकों (वैक्सीन) के बारे में गलत सूचनाएं फैलाने वाले ज्यादातर विज्ञापनों के लिए भुगतान महज दो संगठनों ने किया. टीका विरोधी अवैज्ञानिक संदेशों के प्रसार के लिए सोशल मीडिया की भूमिका को बताने वाले एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.
फेसबुक पर टीका विरोधी अधिकांश विज्ञापनों के लिए धन महज दो संगठनों ने दिया
वाशिंगटन : फेसबुक पर टीकों (वैक्सीन) के बारे में गलत सूचनाएं फैलाने वाले ज्यादातर विज्ञापनों के लिए भुगतान महज दो संगठनों ने किया. टीका विरोधी अवैज्ञानिक संदेशों के प्रसार के लिए सोशल मीडिया की भूमिका को बताने वाले एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.
Good Newwz ट्रेलर लॉन्च पर करण-अक्षय ने समान वेतन पर कही यह बात, तो करीना-कियारा ने साधी चुप्पी
मुंबई : फिल्मकार करण जौहर ने बॉलीवुड में महिला और पुरुष कलाकारों के वेतन में भेदभाव के मुद्दे पर कहा कि ''धर्मा प्रोडक्शन'' हमेशा यह सुनिश्चित करता है कि वेतन को लेकर कोई भेदभाव ना हो. करण के अनुसार उनका प्रोडक्शन हाउस हमेशा यह लोकाचार कायम रखता है कि पुरुष और महिला दोनों को ''उनकी कला, योग्यता, क्षमता के लिए भुगतान किया जाए.''
आधार कार्ड में जन्मतिथि, नाम सहित किसी भी सुधार के लिए अब देनी होगी दोगुनी राशि
सीवान : बैंक में खाता, डीएल, पासपोर्ट,पेनकार्ड सहित कई काम में आधार अनिवार्य है. लेकिन, आधार में नाम या जन्मतिथि गलत होने पर वह कई बार लोगों के लिए परेशानी पैदा कर देती है. अब आधार कार्ड में किसी भी जन्मतिथि, नाम, मोबाइल नंबर, पता, ईमेल आईडी, जेंडर सहित किसी भी सुधार के लिये यूआईडीएआई के जारी सर्कुलर के मुताबिक अब पहले से दो गुनी राशि का भुगतान करना होगा.
कोल इंडिया ने खान हादसों में मरनेवालों की अनुग्रह राशि बढ़ायी
कोल इंडिया लिमिटेड ने खान हादसों में कर्मचारियों की मौत पर मिलनेवाली अनुग्रह राशि बढ़ा कर 15 लाख करने का आदेश जारी कर दिया है, जिसे तत्काल निर्धारित तिथि से लागू करने को कहा गया है. अब किसी कर्मचारी की खदान में काम के दौरान हादसे में अगर मौत होती है तो संबंधित कर्मचारी के परिजनों को अनुग्रह राशि के तौर पर 15 लाख रुपये का भुगतान किया जायेगा.
OMG : प्याज निर्यातक व्यापारी को 54 लाख रुपये का भुगतान करेगा ECGCI, जानें...
मुंबई : प्याज भारत के उपभोक्ताओं के लिए इस समय अनमोल रत्न बना हुआ है, मानो यह प्याज न होकर हीरा हो गया हो. प्याज की बात जैसे ही आती है, लोगों के कान खड़े हो जाते हैं. अगर आपको यह खबर बतायी जाये कि प्याज को लेकर फलाने को जुर्माना भरना पड़ रहा है, तो यह आपके लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा.
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इन पदों पर करेगा भर्ती, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टेट सर्विस और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. इसके माध्यम से कुल 96 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन की अंतिम तारीख 09 दिसंबर 2019 है. आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि भी यही है.
रेलवे संविदा कर्मियों की हड़ताल शुरू
डालटनगंज रेलवे स्टेशन में संविदा पर कार्यरत कर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दिया है. मानदेय का भुगतान समय पर नहीं किये जाने और कंपनी द्वारा आर्थिक व मानसिक शोषण करने के खिलाफ कर्मियों में रोष व्याप्त है. मालूम हो कि वेबटेक कंपनी द्वारा रेलवे में संविदा के आधार पर कई कर्मियों को कार्य की जिम्मेवारी दी गयी है.
प्रति हेक्टेयर "6800 का मिलेगा इनपुट अनुदान
मदनपुर : सिंचाई के अभाव में खरीफ फसल की खेती से वंचित परती जमीन पर किसानों को कृषि इनपुट अनुदान का लाभ दिया जायेगा. प्रति हेक्टेयर असिंचित खेत पर 6800 रुपये अनुदान की राशि का भुगतान किया जायेगा.
रांची : सीसीएल कर्मियों को भुगतान करें: यूनियन
रांची : सीसीएल मुख्यालय के कई श्रमिक संगठनों ने सीसीएल के अध्यक्ष सह सीएमडी को पत्र लिख कर उनसे विभिन्न मांगें पूरी करने को कहा है.
हत्या के आरोप में पांच को आजीवन कारावास
जहानाबाद नगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-छह धीरेंद्र मिश्रा ने हत्या के आरोपित ग्राम मनियावां थाना काको निवासी रामाधीन दास, पिंटू कुमार, फूलमती देवी, भूषण दास व दुलारी देवी को भादवि की धारा 302/149 में दोषी पाते हुए सभी को आजीवन कारावास व 5000-5000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अर्थदंड की रकम भुगतान नहीं करने पर चार माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. वहीं न्यायाधीश ने धारा 324 में तीन वर्ष की सजा व दो हजार अर्थदंड की सजा सुनाये.