317 results found for ''भारतीय''
भागलपुर स्टेशन पर जलसंकट, जमालपुर अलर्ट पर
जमालपुर : प्रचंड गर्मी के बीच जल स्तर में तेजी से हो रही गिरावट के कारण न केवल आम लोग बल्कि देश की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेलवे भी सहम गयी है. यही कारण है कि मालदा रेल मंडल के साहिबगंज लूप लाइन स्थित भागलपुर जमालपुर रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों को पानी उपलब्ध कराने के मामले में रेलवे की परेशानी बढ़ गयी है.
असहनीय गर्मी में विलंब परिचालन से और भी कष्टप्रद बनी रेल यात्रा
जमालपुर : भारतीय रेल के इतिहास में संभवतः पहली बार केरला एक्सप्रेस में पिछले दिनों उस समय चार रेल यात्रियों की चलती ट्रेन में मौत हो गयी थी, जब इस भीषण और असहनीय गर्मी के मौसम में ट्रेन को अनावश्यक रोके रखा गया था. इस घटना से भले ही दूसरे जगह कुछ सीख ली गयी हो.
पटना : पुलिस पहले खेल से भटकी, अब टीम के चयन में अटकी
पटना : बिहार पुलिस खेल से भटक गयी है. इससे उसका टीम चयन ही अटक गया है. खेल को लेकर मुख्यमंत्री की सलाह पर अमल नहीं हो रहा है. पुलिस मैन्युअल का भी पालन नहीं किया गया. करीब दो साल से पुलिस जोन-स्टेट गेम्स नहीं कराने का दुष्परिणाम है कि अखिल भारतीय पुलिस गेम्स के लिए 15 टीमें नहीं बन पा रही हैं. 13-14 जून को हुए ट्रायल में उतने खिलाड़ी भी नहीं पहुंचे जितने टीम में होते हैं.
आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज किया गया
डुमरांव : भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल और पीएचसी के डॉक्टरों ने काम नहीं किया. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गयी है. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं, जबकि कई अस्पतालों में बाह्य मरीज विभाग (ओपीडी) की सेवाएं प्रभावित हुईं. तपती धूप में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज बिना इलाज लौटने को विवश हुए. अस्पताल का रजिस्ट्रेशन काउंटर, दवा काउंटर सहित ओपीडी सेवा पूरा तरह ठप रही
डाॅक्टरों की हड़ताल के कारण ठप रहा ओपीडी
कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद स्वास्थ्य महकमा में उबाल आ गया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अखिल भारतीय आह्वान पर जिले के चिकित्सक 24 घंटे के सामूहिक हड़ताल पर चले गये हैं. सोमवार को समस्तीपुर शहर के साथ-साथ रोसड़ा, दलसिंहसराय, पटो
समस्याओं को लेकर जुलाई से शुरू होगा आंदोलन
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पलामू जिला परिषद की बैठक हुई. रेडमा स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता रामजन्म राम ने की. बैठक का संचालन जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने किया . बैठक में तय किया गया कि सिंचाई, बिजली, पानी,बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जुलाई माह से आंदोलन शुरू किया जायेगा.
AES : मुजफ्फरपुर में अत्याधुनिक अनुसंधान केंद्र के लिए उच्चस्तरीय टीम तैनात
नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध दिमागी बुखार से 103 बच्चों की मौत होने के मद्देनजर वहां पर अत्याधुनिक बहु विषयक अनुसंधान केंद्र बनाने के लिए तत्काल एक और उच्चस्तरीय टीम भेजने का निर्देश दिया है. हर्षवर्धन ने एक उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) एवं एम्स के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.
AIIMS के ट्रामा सेंटर में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हाथापाई, साथी डॉक्टर हड़ताल पर गये
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में आपात सेवा में तैनात एक जूनियर डॉक्टर के साथ रविवार की रात कथित रूप से हाथापाई और गाली गलौज की घटना के बाद साथी चिकित्सक मंगलवार सुबह तक हड़ताल पर चले गये. एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने यहां बताया कि ओपीडी सेवा, नियमित आपरेशन थियेटर और वार्ड विजिट सेवायें सोमवार की दोपहर से मंगलवार की सुबह छह बजे तक बंद कर दी गयी हैं
अमेरिका में भारतीय परिवार की गोली मारकर हत्या
वाशिंगटन : अमेरिका के आयोवा राज्य में एक भारतीय अमेरिकी आइटी पेशवेर और उनके परिवार के तीन सदस्य अपने घर में मृत मिले. उनके शवों पर गोली लगने के निशान थे. वेस्ट डेस मोइनेस शहर में चंद्रशेखर सुंकारा, लावन्या सुंकारा (41) और उनके 15 वर्षीय तथा 10 वर्षीय बेटे शनिवार सुबह अपने घर में मृत मिले.
पाकिस्तान फतह करने के बाद दो दिन आराम करेंगे भारतीय खिलाड़ी
कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम दो दिनों तक आराम के साथ खुद को तरोताजा करेगी.
यूको बैंक ने यशोवर्धन बिड़ला को विलफुल डिफॉल्टर किया घोषित, बकाया वसूलने के लिए मुकदमा भी कराया दर्ज
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने बिड़ला सूर्या लिमिटेड की ओर से 67.55 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने के कारण यशोवर्धन बिड़ला को जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाला (विलफुल डिफाल्टर) घोषित किया है. कंपनी को यह कर्ज यूको बैंक की ओर से दिया गया है. कर्जदाताओं की समिति में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल हैं.बैंक की ओर से वेबसाइट पर सार्वजनिक की गयी सूचना के मुताबिक, बैंक ने चूककर्ता से बकाया वसूलने के लिए मुकदमा दायर किया है.
देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल आज: बंगाल के बाद दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं सोमवार को बाधित हैं क्योंकि अनेक डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने भी एक दिन के लिए काम के बहिष्कार निर्णय लिया है.
फिल्‍ममेकर मणि रत्‍नम चेन्‍नई के अस्‍पताल में भर्ती, हृदय संबंधी समस्‍याओं से हैं पीडित
भारतीय सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर मणि रत्नम (Mani Ratnam) को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्‍हें हृदय संबंधी समस्‍याओं के चलते अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है. बताया जा रहा है कि वे पिछले काफी समय से हृदय संबंधी समस्‍याओं से जूझ रहे हैं.
नामचीन जादूगर हुडिनी की मशहूर ट्रिक दोहराने के प्रयास में डूबा भारतीय जादूगर मैंड्रेक
कोलकाता : दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी के एक ‘नायाब जादुई करतब’ को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया. मैंड्रेक के नाम से मशूहर जादूगर चंचल लाहिड़ी (40) ने ‘हुडिनी ट्रिक’ नाम से प्रसिद्ध जादुई करतब को दोहराने के लिए खुद को एक शीशे के पिंजरे में बंद कर लिया. छह मजबूत तालों वाले इस पिंजरे को क्रेन की मदद से नदी के बीचोंबीच तेज धारा में उतारा गया.
WC2019: कोहली ने खुद क्रीज छोड़ी, रीप्ले से पता लगा आउट नहीं थे
मैनचेस्टर : भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में रविवार को यहां खुद ही क्रीज छोड़कर पवेलियन लौट गये जबकि बाद में रीप्ले से साफ हो गया कि उन्होंने ऐसा करके गलती की क्योंकि गेंद उनके बल्ले से लगकर नहीं गयी थी. कोहली तब 77 रन पर खेल रहे थे जब उन्हें लगा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का बाउंसर उनके बल्ले से लगकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के पास पहुंचा है.
रांची : मनोज खन्ना 18 जून को जायेंगे अमेरिका
रांची : श्री महावीर मंडल रांची के पूर्व अध्यक्ष मनोज खन्ना 18 जून को अमेरिका जायेंगे. वे न्यू जर्सी के रॉबिन्स विले स्थित स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर में 21 और 22 जून को वैदिक समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि वहां होनेेवाले समारोह में काफी संख्या में न सिर्फ भारतीय श्रद्धालु बल्कि विदेशी श्रद्धालु भी आयेंगे़ यह मंदिर देश में स्थित अक्षरधाम मंदिर से भी बड़ा है.
कालेधन वालों पर शिकंजा, 50 भारतीयों को नोटिस, स्विट्जरलैंड ने भारत के साथ साझा की सूचनाएं
स्विस बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ स्विट्जरलैंड और भारत की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने मार्च से अब तक 50 भारतीय खाताधारकों को नोटिस जारी कर उनकी सूचना भारत सरकार को देने से पहले उन्हें अपील का एक अंतिम मौका दिया है.
सभी विस में वामदल मिलकर लड़ेंगे चुनाव
बोकारो : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बोकारो जिला परिषद की बैठक रविवार को मंजूर भवन- सिवनडीह में हुई. अध्यक्षता पीके पांडेय ने की. जिला सचिव पंचानंद महतो ने कहा : आगामी विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल बोकारो जिला के सभी विस क्षेत्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
संतुलित नीतिगत दृष्टि
देश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग की शासकीय परिषद की बैठक में अपनी प्राथमिकताओं को रेखांकित किया है. हालांकि भारतीय अर्थव्यवस्था संतुलित गति से विकासशील है, परंतु आंतरिक और अंतरराष्ट्रीय कारकों के कारण वृद्धि दर बाधित हुई है. इस अवरोध से पार पाने के लिए उन्होंने राज्यों से प्रमुख क्षमताओं को चिह्नित कर जिले के स्तर से सकल घरेलू उत्पादन को बढ़ाने का आह्वान किया है.
मुख्यमंत्री दें इस्तीफा : मुकुल
कोलकाता : नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में विगत छह दिनों से जारी गतिरोध व जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा मांगा है. रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं. डॉक्टरों पर हमले के लिए प्रशासन की विफलता है और इसकी जिम्मेवारी भी ममता बनर्जी की बनती है. बिना देरी किये उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए.