432 results found for ''भारतीय रेल''
आखिर कब तक भारतीय मूल
हाल ही में नोबेल पुरस्कार 2019 की घोषणा की गयी, जिसमें भारत जैसे विशाल राष्ट्र को एक भी नोबेल पुरस्कार न मिलना चिंतनीय है और जब अर्थशास्त्र के क्षेत्र में अभिजीत बनर्जी का नाम आया, तो साथ में हर बार की तर्ज पर इस बार भी भारतीय मूल देखने को मिला.
अमेरिका में भी बंगाल की हिंसा की गूंज
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई आठ साल के बच्चे समेत परिवार के तीन लोगों की हत्या ने अमेरिका में बसे भारतीयों को भी व्यथित कर दिया है. कैलिफोर्निया में सैकड़ों भारतीयों ने इस परिवार को श्रद्धांजलि दी. इस संबंध में भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ट्वीट किया.
एसबीआइ बरडीहा शाखा को स्थानांतरित करने की मांग
बरडीहा प्रखंड मुख्यालय के भारतीय स्टेट बैंक को वापस करने की मांग वहां के व्यवसायियों एवं आम लोगों ने उपायुक्त गढ़वा से की है. इस संबंध में बरडीहा के वार्ड सदस्य डब्ल्यू कुमार, अनूप कुमार, विष्णु, सुरेन्द्र प्रजापति, नागेंद्र रजवार, बसंत प्रसाद, रमाशंकर सोनी, बिमलेश गुप्ता, उमाशंकर प्रसाद, राजू प्रसाद सहित कई दुकान
नामकुम : औद्योगिकीकरण के साथ समस्याएं भी बढ़ी
नामकुम : भारतीय प्राकृतिक राल एवं गोंद संस्थान नामकुम में बुधवार को जलवायु परिवर्तन एवं जैव विविधता विषय पर एकदिवसीय हिंदी संगोष्ठी का आयोजन किया गया.
श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जायेगी जम्मू कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग
केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि जम्मू को कश्मीर से जोड़ने वाली देश की सबसे लंबी चेनानी-नासरी सुरंग का नाम बदलकर भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जायेगा. यह सुरंग 9.2 किलोमीटर लंबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में इसका उद्घाटन किया था.
अमेरिका में भी बंगाल की राजनीतिक हिंसा की गूंज, विजयवर्गीय ने जतायी चिंता
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई आठ साल के बच्चे समेत परिवार के तीन लोगों की हत्या ने अमेरिका में बसे भारतीयों को भी व्यथित कर दिया है. कैलिफोर्निया में बंगाली समुदाय के जोद्धाजीत मजूमदार के नेतृत्‍व में सैंकड़ों भारतीयों ने इस परिवार को श्रद्धांजलि दी.
सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट में जीतने का जज्‍बा पैदा किया : अख्‍तर
पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि सौरव गांगुली के कप्तान बनने से पहले उन्हें कभी नहीं लगता था कि भारत पाकिस्तान को हरा सकता है और ‘भारतीय क्रिकेट में बदलाव'' का श्रेय उन्होंने बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष को दिया.
भारतीय महिलाओं में कार्यस्थल के अंदर असुरक्षा का भाव : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जियॉर्जिवा का कहना है कि भारत में श्रमबल में महिलाओं की कम भागीदारी का कारण उनमें कार्यस्थल के अंदर असुरक्षा का भाव है. उन्होंने ‘महिला, कार्य और नेतृत्व: एकल संवाद'' कार्यक्रम में कहा, ‘‘महिलाएं स्कूल या कार्यस्थल पर जाने में सुरक्षित नहीं महसूस करती हैं.''''
मिताली राज हुई ट्रोल, तो महिला क्रिकेटर ने दे दिया करारा जवाब
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना ट्रोलरों को भारी पड़ा. इस महिला दिग्‍गज ने ट्रोलरों को जमकर खरी-खोटी सुनायी.
बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ रहे फीफा क्‍वालीफायर में टीम के प्रदर्शन से दुखी हैं छेत्री
भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ रहे फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में टीम का प्रदर्शन साल्ट लेक स्टेडियम के जबर्दस्त माहौल के सामने कुछ नहीं था.
दर्शकों में जितना उत्साह था उसके बराबर का प्रदर्शन नहीं कर सके : भारतीय कप्तान सुनील छेत्री
कोलकाता : भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ड्रा रहे फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में टीम का प्रदर्शन साल्ट लेक स्टेडियम के जबर्दस्त माहौल के सामने कुछ नहीं था . आखिरी मिनटों पर आदिल खान के गोल ने भारत को अपने से निचली रैंकिंग वाली टीम से हारने से बचाया.
#100WOMEN: बीबीसी 100 वीमेन 2019 - इस सूची में कितने भारतीय?
22 अक्तूबर को दिल्ली में बीबीसी का 100 वीमेन फ़्यूचर कांफ्रेंस होने जा रहा है जहां सूची में शामिल सभी भारतीय महिलाएं शामिल होंगी.
एप्पल का नया आइपैड भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध
एप्पल का नया आइपैड (2019) की बिक्री भारत में शुरू हो गयी है. यह डिवाइस बीते वर्ष बाजार में पेश किये गये 2018 आइपैड मॉडल की जगह लेगा. यह दो वेरिएंट वाईफाई और वाईफाई + सेल्युलर में उपलब्ध है. भारतीय बाजार में 32जीबी वाले वाईफाई वेरिएंट की शुरुआती कीमत 29,990 रुपये और 128 जीबी की कीमत 37,900 रुपये है.
भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर गांगुली से किया गया सवाल, तो मिला ये जवाब
कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना लगभग तय है. सौरभ के अलावा इस पद के लिए और दूसरा दावेदार नहीं है, ऐसे में उनका निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है.
जयनगर-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस रद्द
समस्तीपुर : समस्तीपुर रेलखंड पर अगले छह दिनों तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. जयनगर-बैजलपुरा के बीच प्री एनआइ व एनआई के बीच ब्लॉक लेने के कारण 15549/50 जयनगर-पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन 21 से 23 अक्तूबर के बीच रद्द कर दिया गया है, जबकि 55518/17 जयनगर-दरभंगा-जयनगर सवारी गाड़ी का परिचालन 18 से लेकर 23 अक्तूबर तक रद्द किया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुये समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए यह ब्लॉक लिया गया है.
पटना : जनता एक बार फिर एनडीए को पहनायेगी जीत की माला : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद को बिहार में सबसे तेज विकास दर नहीं दिखती, पटना में मेट्रो रेल योजना की शुरुआत से वह खुश नहीं है. हर मुद्दे पर केवल नकारात्मक बातें बोल कर वे जनता का भरोसा नहीं जीत सकते हैं. पांच सीटों के उपचुनाव में बिहार की जनता एक बार फिर एनडीए को जीत की माला पहनायेगी.
यात्रियों के सेल्फ़ी और वीडियो लेने से परेशान हैं तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस
भारत की इस पहली प्राइवेट ट्रेन की होस्टेस उम्मीदों और सपनों के साथ कैसे निभा रही हैं अपनी ड्यूटी, पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट में.
जेएससीए में पुजारा और साहा का दबदबा, पुजारा ने खेली थी 202 रन की पारी, साहा ने भी शतक मारकर चौंकाया था
रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 19 अक्तूबर से रांची में खेला जायेगा. 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करनेवाली भारतीय टीम यह मैच जीत कर क्लीन स्वीप करने उतरेगी. रांची में टीम इंडिया अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलने जा रही है. दो वर्ष पहले विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, पर नतीजा दोनों टीमों के लिए बराबरी का रहा था.
जेएससीए स्टेडियम में आज अभ्यास करेगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें, विराट के नहीं आने से लोग हुए निराश
रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें 19 अक्तूबर से होनेवाले तीसरे टेस्ट के लिए मंगलवार को रांची पहुंच गयी है. टीम बुधवार को जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास करेगी. जेएससीए सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजे से भारतीय टीम अभ्यास करेगी. वहीं मेहमान दक्षिण अफ्रीका की टीम दोपहर दो बजे से अभ्यास करेगी. स्थानीय क्रिकेटर टीमों को अभ्यास में मदद करेंगे. इसकी सूची भी तैयार कर ली गयी है.
सौरभ गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने पर शहर में भी जश्न
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर सिलीगुड़ी के क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है. मंगलवार को सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की ओर से कंचनजंघा स्टेडियम के सामने सौरभ गांगुली की तस्वीर को मिठाई खिलाई गई.