445 results found for ''भारतीय रिजर्व बैंक''
स्टॉक मार्केट में तेजी जारी : 182 अंक चढ़कर 40,351.64 अंक पर सेंसेक्स, निफ्टी 12,000 के करीब
मुंबई : शेयर बाजारों में बुधवार को भी तेजी जारी रही. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 182 अंक बढ़कर 40,651.64 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 59 अंक की तेजी के साथ लगभग 12,000 अंक पर पहुंच गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज, सन फार्मा और इंडसइंड बैंक में मजबूत बढ़त से शेयर बाजार में तेजी रही.
पहले पिंक टेस्ट में ‘देर से सोने और देर से उठने' का था रूटीन : अंपायर
एलीट पेनल में एकमात्र भारतीय अंपायर एस रवि को 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दिन रात के पहले टेस्ट में अपने सोने की आदतों में बदलाव करना पड़ा था.
WhatsApp में मिली नयी खामी, MP4 फाइल के जरिये आपकी जानकारियों में सेंध लगा सकते हैं Hackers
नयी दिल्ली : भारतीय साइबर सुरक्षा एजेंसी कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम-इंडिया (सीईआरटी-इन) ने व्हाट्सएप के उपभोक्ताओं के लिए एक चेतावनी जारी की है. इसमें कहा गया है कि एक एमपी4 फाइल के साथ वायरस फैल रहा है, जिसके कारण व्हाट्सएप के उपयोक्ताओं को पता चले बिना उनकी निजी जानकारियां चोरी होने का जोखिम है.
पेटा ने विराट कोहली को चुना साल का सर्वश्रेष्‍ठ शख्सियत
भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीपुल फोर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) ने वर्ष 2019 की शख्सियत चुना है. पेटा इंडिया ने एक बयान में कहा कि कोहली ने जानवरों के साथ बेहतर बर्ताव के लिये कई प्रयास किये हैं.
दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा सर्च की जानेवाली भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरनेशनल सेलेब्रिटी के तौर पर अपनी पहचान स्‍थापित कर ली है. उनके चाहने वाले न सिर्फ भारत में हैं बल्कि विदेशों में उनके करोड़ों फैंस हैं. उनकी तसवीरें और वीडियोज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. हाल ही में हुए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि प्रियंका दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा सर्च की गई भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं.
वेस्टइंडीज का भारत दौरा: टीम इंडिया में हो सकती है धौनी की इंट्री, रोहित को आराम
कोलकाता : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू शृंखला के लिये गुरूवार को भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खराब फार्म पर चर्चा की जायेगी. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.
सृजन मामला : घोटाले की राशि 1900 करोड़ तक, मामले में रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ बड़ौदा पर 2.50 करोड़ का जुर्माना ठोका
पटना : बहुचर्चित सृजन घोटाले के मामले में पटना स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत में मंगलवार को ट्रायल शुरू हो गया. सीबीआइ-2 की विशेष जज गीता गुप्ता की अदालत में भागलपुर जिला नजारत में 12 करोड़ 20 लाख 15 हजार 75 रुपये के हुए गबन के मामले में दर्ज केस संख्या 6/17 में जिरह शुरू हुई.
भारत 0-1 से ओमान से हारा, फुटबॉल विश्वकप के लिए मुकाबले से लगभग बाहर
भारतीय फुटबॉल टीम यहां ओमान से 0..1 से हारने के बाद 2020 विश्व कप के क्वालिफाइंग चरण में मंगलवार को लगभग बाहर हो गयी.
पटना : जदयू ने जालियांवाला बाग नेशनल मेमोरियल संशोधन बिल का किया समर्थन
राज्यसभा में आरसीपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा में पेश किये गये जालियांवाला बाग नेशनल मेमोरियल संशोधन बिल 2019 का समर्थन किया. उन्होंने बिल के तीनों संशोधनों का समर्थन करते हुए कहा कि मेमोरियल में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के नाम रखे जाने पर आपत्ति की.
अल्पसंख्यक वोट बैंक खोने के डर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री आपा खो बैठी हैं : एआईएमआईएम
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘‘अल्पसंख्यक कट्टरता'''' वाले बयान के लिए उन पर निशाना साधते हुए
पटना : मोदी सरकार छोटे जमाकर्ताओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील
पटना : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने कहा कि मोदी सरकार ने बैंकों में छोटे जमाकर्ताओं की राशि को सुरक्षित करने के लिए वर्षों से चली आ रही जमा रकम की बीमा की सीमा को एक लाख से बढ़ा कर पांच लाख रुपये कर दिया है. इसके लिए केंद्र सरकार ने रिजर्व बैंक को निर्देश भी दिया है. इस योजना के लागू होने से देश के अधिकतर लोगों की मेहनत की कमाई की राशि बैंकों में हुई धोखाघड़ी के बाद भी सुरक्षित रह सकेगी, जिससे लोगों का भरोसा बैंकों के प्रति कायम रह सकेगा.
नवादा : कलेक्ट्रेट के पास युवक को मारी गोली, रेफर
नवादा : शहर में अपराधियों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के समीप पीएनबी बैंक के नीचे एक युवक को गोलियों से छलनी कर दिया. घटना में रास्ते से जा रहा एक रिटायर्ड कर्मी घायल हो गया. गोली से घायल युवक को पटना रेफर किया गया है.
सीतामढ़ी : सीएसपी संचालक को मारी गोली, हालत गंभीर
सीतामढ़ी : बाजपट्टी थाने के बाजीतपुर आंख अस्पताल के समीप सोमवार की सुबह 7.30 बजे अपराधियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.
आरा बैंकलूट : पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाया
आरा (भोजपुर) : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 30.26 लाख लूट के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बैंकलूट में शामिल गिरोह की पहचान हो गयी है. तीनों संदिग्धों को पूछताछ की जा रही है.
दहशत के माहौल में दूसरे दिन भी रहे बैंककर्मी
आरा : नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति के सामने स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में मंगलवार को आम दिनों की तरह ही बैंक का परिचालन हुआ. इस दौरान बैंक के ग्राहकों ने बैंक शाखा में जामा व निकासी की. बावजूद इसके बैंक के कर्मियों के चेहरे पर दहशत और असुरक्षा साफ झलक रहा था, जिसके कारण ग्राहकों से लेन-देन के दौरान बैंक कर्मी मानसिक रूप से परेशान दिख रहे थे. पूरे दिन बैंक में कुछ लेन-देन का कार्य है.
बैंककर्मियों से पूरे दिन पुलिस और सीआइडी करती रही पूछताछ
आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मियों को मंगलवार को पूरे दिन बैंक के वरीय पदाधिकारी, नवादा थानाध्यक्ष तथा सीआइडी की टीम के सामने कई बार पूछताछ के दौर से गुजरना पड़ा. नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बैंक शाखा में पूरे दिन में करीब दो से तीन बार पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लिया.
बाइक सवार ने महिला से झपटे एक लाख रुपये
नूरसराय (नालंदा) : कृष्णा समूह भतहर की दीदियों को पैसा बांटने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से एक लाख रुपये निकालकर जीविका दीदी से भतहर गांव के डॉ सुरेश प्रसाद के घर के निकट पहुंचने के दौरान बाइक पर सवार दो लुटेरों ने रुपये भरे थैले को झपट लिया.
बाइकें भिड़ीं, इलाहाबाद बैंक की पंडारक शाखा के मैनेजर की गयी जान
बाढ़ : एनटीपीसी थाने के रैली गांव के पास मंगलवार को दो बाइक के बीच हुई भीषण टक्कर में इलाहाबाद बैंक की पंडारक ब्रांच के मैनेजर 36 वर्षीय अभिमन्यु सिंह की मौत हो गयी. वहीं दूसरा बाइक सवार सत्येंद्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे इलाज के लिए नगर के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया.
रांची : मुख्य डाकघर में शुरू होते ही बंद हो गयी टोकन सुविधा, ग्राहक परेशान
रांची : राजधानी के मुख्य डाकघर में ग्राहकों के लिए टोकन सुविधा शुरू होने के साथ ही बंद हो गयी. बैंकों की तर्ज पर लाखों रुपये की लागत से इस क्यू सिस्टम को कुछ महीने पहले ही लगाया गया था, पर मेंटेनेंस के अभाव में यह सिस्टम धूल फांक रहा है.
रांची : वित्तीय वर्ष को फोकस कर काम करें बैंक : सत्येंद्र सिंह
रांची : बैंकों को राज्य के विकास योजना में गति लाने के लिए वित्तीय वर्ष को लक्ष्य कर काम करना चाहिए. यह बातें झारखंड के वित्त सचिव (व्यय) सत्येंद्र सिंह ने राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक के दौरान कहीं.