446 results found for ''भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन''
रांची : बांग्लादेशी व रोहिंग्या घुसपैठ पर अविलंब रोक लगायें : परांडे
रांची : विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा देश भर में संगठन विस्तार के तहत हितचिंतक अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत देश भर में 50 लाख से अधिक हिंदुओं को विश्व हिंदू परिषद से जोड़ा जायेगा.
शोभन चटर्जी व बैशाखी बनर्जी लौटे कोलकाता, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद राज्य के पूर्व मेयर व दमकलमंत्री शोभन चटर्जी रविवार को दिल्ली से कोलकाता लौटे. रविवार शाम 7.30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट में भाजपा समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. एयरपोर्ट के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ दोपहर से ही उनका काShobhan Chatterjee and Baisakhi Banerjee return to Kolkata, grand reception at airportफी देर से इंतजार कर रही थी.
एसबीआइ को 12-14% की ऋण वृद्धि की उम्मीद
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.
राज्य में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
: राज्य में शनिवार की रात से लेकर रविवार सुबह तक दो अलग-अलग जगहों पर भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी है. बीरभूम जिले में बदमाशों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के एक पचास वर्षीय कार्यकर्ता पर क्रूड बम फेंक कर उनकी हत्या करने की घटना सामने आयी है.
पहले कर लें आर-पार फिर करेंगे 65 पार...
अबकी बार 65 पार... भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड प्रदेश के लिए यह स्लोगन लाइन जारी किया है. बोकारो के चौक-चौराहे पर भी इस स्लोगन से संबंधित बैनर-पोस्टर लगा हुआ है. लेकिन, बोकारो भाजपा में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक ओर भाजपा महिला मोर्चा दो फाड़ नजर आ रही है. वहीं दूसरी
हंस राज हंस ने JNU का नाम बदलकर प्रधानमंत्री मोदी करने की मांग की, तीखी प्रतिक्रिया
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एवं गायक हंस राज हंस ने प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने का सुझाव दिया है.
कर्ज मांग में नरमी, अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन की जरूरत : एसबीआइ चेयरमैन
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को कहा कि कर्ज की मांग कमजोर बनी हुई है और अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हालाकि अर्थव्यवस्था में कर्ज मांग की कमी है, जबकि कर्ज की आपूर्ति को लेकर कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के पास कर्ज देने को धन पर्याप्त रूप से उपलब्ध है.
AIIMS आग : सभी सेवाएं बहाल, वार्ड में वापस भेजे गये मरीज, केजरीवाल ने लिया जायजा
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) परिसर में आग लगने की घटना के एक दिन बाद रविवार को अस्पताल ने पूरी तरह काम करना शुरू कर दिया. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि एहतियात के तौर पर जिन मरीजों को बाहर निकाला गया था उन्हें फिर से उनके संबंधित वार्ड में वापस भेज दिया गया.
कोटला में जल्द होगा विराट कोहली स्टैंड
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली की शानदार उपलब्धियों को देखते हुए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला मैदान का एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान के नाम पर रखने का फैसला किया है.
पत्रकार तरुण विजय को मिला महाराष्ट्र का प्रतिष्ठित 'महर्षि व्यास सम्मान'
पत्रकार तरुण विजय को राष्ट्रीय विचारों की पत्रकारिता के लिए प्रथम हिन्दी भाषी मराठी साहित्यकारों द्वारा महाराष्‍ट्र का प्रतिष्ठित सम्‍मान ''महर्षि व्‍यास सम्‍मान'' से सम्‍मानित किया गया है. रविवार को नागपुर में एक समारोह में महाराष्ट्र के सुप्रसिद्ध ग्रन्थालय भारती मराठी साहित्यकार संगठन द्वारा तरुण विजय को महर्षि व्यास सम्मान से अलंकृत किया गया.
देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार
छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर तीसरी मंजिल से गिरे, मौत
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर अनिल कुमार की मकान की तीसरी मंजिल से नीचे गिरकर मौत हो गई. थाना टीपी नगर पुलिस प्रभारी प्रमोद कुमार गौतम के अनुसार, परिवार के सदस्यों ने बताया कि रविवार सुबह करीब सवा दस बजे अनिल कुमार पुदीने की पत्तियां तोड़ने के लिए मकान की तीसरी मंजिल पर गए थे.
भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रॉ खेला
भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के राउंड रोबिन लीग मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका.
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान मतलब चिड़िया से बाज को मार गिराने वाला जांबाज
सैनिकों का शौर्य अकसर आम लोगों को अचंभित करता है. लोग आज भी यह सोचकर हैरान होते हैं कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पुराने मिग 21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के एफ 16 जैसे लड़ाकू विमान को कैसे मार गिराया
रांची गुड्स ट्रांसपोर्ट का चुनाव 15 को
रांची़ : रांची गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आजीटीए) का चुनाव 15 सितंबर को होगा. संगठन के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद सिंह को चुनाव पदाधिकारी का दायित्व सौंपा गया है. यह निर्णय शनिवार को संगठन कार्यालय में संजय जैन की अध्यक्षता में हुई एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया. निर्णय के तहत चुनाव में नामांकन पत्र भरने की तिथि एक से सात सितंबर तय की गयी है. नामांकन पत्र वापसी, जांच की तिथि और अंतिम प्रत्याशियों की सूची आठ सितंबर को घोषित होगी.
शिवहर :ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से 2. 65 लाख की लूट
शिवहर :नगर थाना क्षेत्र के हरनाही गाछी के पास अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र, माधोपुर छाता एवं रेवासी के कर्मी से 2.65 लाख रुपये लूट लिये. माधोपुर छाता ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी उमा शंकर राय 55 हजार एवं रेवासी ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी विक्रम कुमार दो लाख 10 हजार रुपये भारतीय स्टेट बैंक से लेकर एक ही बाइक पर दोनों घर लौट रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने हरनाही गाछी के पास उन्हें रोक दिया तथा गाड़ी की चाबी निकाल ली. अपराधियों ने दोनों के पास मौजूद 2.65 लाख रुपये लूट लिये.
पटना : कौशल विकास व शिक्षा के क्षेत्र में काम करेगा संगठन : मिलिंद
पटना : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद श्रीकांत परांडे ने कहा कि संगठन की ओर से नवंबर माह में हित चिंतक अभियान शुरू की जायेगी. यह अभियान 15 दिनों तक चलेगा, जिसमें 50 लाख से अधिक युवाओं को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य है.
इसरो ने मेक इन इंडिया को दिया बढ़ावा, निजी कंपनियों को पांच पीएसएलवी बनाने का न्योता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के साथ ही अब भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने भारतीय कंपनियों को पांच पोलर सैटेलाइट लॉन्च वेहिकल्स (पीएसएलवी) बनाने का न्योता दिया है
मधुबनी के आइपीएस को मिला राष्ट्रपति सम्मान
पटना : भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आइपीएस ऑफिसर एवं मधुबनी के मधवापुर के डुमरा गांव निवासी संजय कुमार झा को राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया है. वे वर्तमान में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डिप्टी डायरेक्टर जनरल के रूप में पदस्थापित हैं. इसके पूर्व श्री झा चंबल, जबलपुर एवं भोपाल में जोनल आइजी के रूप में पदस्थापित रहे हैं. झा का केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सशस्त्र सीमा बल के डीआइजी के रूप में मुजफ्फरपुर और पटना में तैनात रहे हैं.
क्या अमावस्या को तेल से मालिश नहीं करनी चाहिए? जानें क्या कहते हैं सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी
सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी एक आधुनिक सन्यासी हैं, जो पाखंड के धुरविरोधी हैं और संपूर्ण विश्व में भारतीय आध्यात्म व दर्शन के तार्किक तथा वैज्ञानिक पक्ष को उजागर कर रहे हैं. सद्‌गुरुश्री के नाम से प्रख्यात कार्पोरेट सेक्टर से अध्यात्म में क़दम रखने वाले यह आध्यात्मिक गुरु नक्षत्रीय गणनाओं तथा गूढ़ विधाओं में पारंगत हैं