284 results found for ''भाजपा''
चिन्मयानंद मामला : एसआईटी ने छात्रा और उसके तीन मित्रों के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बीच विशेष जांच दल (एसआईटी) ने भाजपा नेता पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा और उसके तीन मित्रों पर रंगदारी के प्रकरण में मामला दर्ज किया है.
फड़णवीस ने शरद पवार पर किया तीखा हमला, बोले- 'पार्टी तोड़ो और बनाओ' की राजनीति का हो गया अंत
मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने राकांपा प्रमुख शरद पवार पर तीखा हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री की तोड़ो और पार्टी बनाओ किस्म की राजनीति समय गुजरने के साथ-साथ उन्हीं की पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस नेताओं के सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना में शामिल होने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी नेतृत्व अपने नेताओं के बीच विश्वास पैदा करने में नाकाम रहा है.
शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा
निर्वाचन आयोग द्वारा महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिये तारीखों की घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद शिवसेना और भाजपा के नेताओं ने शनिवार को राज्य में लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने का भरोसा जताया.
हरियाणा के CM खट्टर ने कहा- विपक्ष विभाजित, चुनावों में भाजपा 75 से अधिक सीट जीतेगी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि राज्य में विपक्ष विभाजित है और विश्वास जताया कि भाजपा अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 90 में से 75 सीटों पर जीत हासिल करेगी. चुनाव आयोग के मुताबिक हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्तूबर को होने वाले हैं और राज्य में वोटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी.
भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने की बेगूसराय जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग
बेगूसराय : भाजपा सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय जिले को सुखा ग्रस्त घोषित करने की मांग राज्य सरकार से की है. जिस पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह द्वारा यह बयान दिया गया कि गिरिराज सिंह की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. सरकार सकारात्मक रूप से विकास कार्य में लगी है.
महाराष्ट्र- हरियाणा चुनाव में जनता के मुद्दे उठायेंगे, सत्ता से बाहर होगी भाजपा : कांग्रेस
महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि इन दोनों राज्यों की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने की तैयारी में है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस किसानों की परेशानी, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और जनता से जुड़े अन्य मुद्दे उठायेगी.
जिला मंत्री ने लगा दिया था जाम, भाजपा विधायक ढुलू महतो ने सबके सामने कहा अपशब्द, पिलायी डांट
भाजपा के जिला मंत्री मोहन कुंभकार ने बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. श्री कुंभकार ने इस बाबत जिलाध्यक्ष व महामंत्री से शिकायत की है.
PM Modi ने इस भोजपुरी एक्‍टर को किया ट्विटर पर फॉलो, 'निरहुआ हिंदुस्‍तानी' ने यूं दिया रिप्‍लाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया ट्विटर पर लगभग 2200 से ज्‍यादा लोगों को फॉलो करते हैं. अब इस फेहरिस्‍त में नया नाम भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्‍टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का जुड़ गया है. उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उनके अकाउंट ''निरहुआ हिंदुस्‍तानी'' को पीएम मोदी के ऑफिशियल अकाउंट से फॉलो किया गया. भोजपुरी अभिनेता ने खुद इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि निरहुआ ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर अखिलेश यादव को आजमगढ़ सीट से टक्‍कर दी थी.
बोले शरद पवार- महाराष्ट्र में भाजपा सरकार से लोग नाराज, केवल पुलवामा जैसी घटना ही बदल सकती है हवा
औरंगाबाद : केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में हवा बदल सकती है. यह बात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कही. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ बहुत नाराजगी है और पुलवामा जैसी घटना ही चुनाव के पहले इस स्थिति को बदल सकती है.
'जादवपुर विश्वविद्यालय में सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत'
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर राष्ट्रविरोधी तत्वों तथा वामपंथियों का अड्डा बन गया है और “हमारे कैडर” को चाहिए कि उसे नष्ट करने के लिए वहां बालाकोट की तर्ज पर सर्जिकल स्ट्राइक करें. श्री घोष ने आरोप लगाया कि राज्य में तृणमूल सरकार केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो की हत्या होने तक हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती और कहा कि वह इस घटना के बारे में केंद्रीय मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर बतायेंगे.
एनडीए के साथ मिल कर विधानसभा चुनाव लड़ा जायेगा : चिराग पासवान
रांची : लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने कहा कि राज्य में आनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी गतिविधि तेज हो गयी है़ हमलोग राज्य में छह सीटों पर चुनाव लड़ेंगे़ श्री पासवान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे़ कहा कि इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत हुई है.
भाजपा के जेपी नड्डा ने कहा, 54 दिनों में बने 6 करोड़ सदस्य, आज इन जगहों पर होगी सीएम की सभा
चाईबासा/रांची : भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. भाजपा ने अपने 11 करोड़ सदस्यों का रिकार्ड खुद तोड़ डाला है. अब 17 करोड़ सदस्य हो गये हैं. 11 करोड़ से 17 तक पहुंचने में महज 54 दिनों का समय लगा. सदस्यता अभियान में 1.81 लाख कार्यकर्ताओं ने सात दिनों तक अपना घर छोड़ दिया था. उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही.
भाजपा के जेपी नड्डा ने कहा, 54 दिनों में बने 6 करोड़ सदस्य, आज इन जगहों पर होगी सीएम की सभा
चाईबासा/रांची : भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. भाजपा ने अपने 11 करोड़ सदस्यों का रिकार्ड खुद तोड़ डाला है. अब 17 करोड़ सदस्य हो गये हैं. 11 करोड़ से 17 तक पहुंचने में महज 54 दिनों का समय लगा. सदस्यता अभियान में 1.81 लाख कार्यकर्ताओं ने सात दिनों तक अपना घर छोड़ दिया था. उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही.
अमित शाह आज प्रदेश अध्यक्षों और सांसदों के साथ करेंगे वीसी, 2 अक्टूबर काे चलाये जाने वाले अभियान पर होगी चर्चा
नयी दिल्ली : भाजपा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने लिए जागरुकता अभियान चलायेगी. इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेश अध्यक्षों, पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षाें के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग करेंगे.
54 दिनों में 6 करोड़ कार्यकर्ता बनाये: नड्डा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल हो गये. शुक्रवार को वे सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए थे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे.
जेयू में बाहरी लोगों ने किया घेराव, धक्का-मुक्की : मुकुल
भाजपा नेता मुकुल राय व सांसद अर्जुन सिंह ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात करके जादवपुर विश्वविद्यालय की घटना में प्रशासन के असफल रहने तथा घटना में बाहरी लोगों के शामिल रहने का आरोप लगाया. राज्यपाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातीत में श्री राय ने कहा कि गुरुवा
"ममता को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं" - कैलाश विजयवर्गीय
जादवपुर विश्वविद्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमले क्षुब्ध भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग की है.
'डीयू में पुलिस घुस सकती है तो जेयू में क्यों नहीं'
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास द्वारा विश्वविद्यालय में पुलिस घुसने नहीं देने के निर्णय पर सवाल उठाते कहा कि जब दिल्ली विश्वविद्यालय सहित देश के अन्य विश्वविद्यालयों में पुलिस घुस सकती है, तो फि
विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा, कहा- जादवपुर कांड के बाद एक मिनट के लिए भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं
कोलकाता : जादवपुर विश्वविद्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमले क्षुब्ध भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग की है. श्री विजयवर्गीय शुक्रवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस हवाई अड्डे पर संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि पूरे राज्य में आराजक स्थिति बनी हुई है.
जादवपुर विवि में राष्ट्रविरोधी तत्वों को नष्ट करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत : दिलीप घोष
पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर राष्ट्रविरोधी तत्वों तथा वामपंथियों का अड्डा बन गया है और ''हमारे कैडर'' को चाहिए कि उसे नष्ट करने के लिए वहां बालाकोट की तर्ज पर सर्जिकल स्ट्राइक करें.