20 results found for ''भाकपा''
पटना : चिदंबरम की गिरफ्तारी अघोषित इमरजेंसी
पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कहा कि मोदी सरकार ने सबसे पहले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया. अर्बन नक्सल का दुष्प्रचार करके कई लोगों को जेल में बंद कर दिया.
सीपीआइ के महासचिव डी राजा आज आयेंगे पटना
पटना : भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा शुक्रवार को जेट एयरवेज से पटना पहुंचेंगे. डी राजा महासचिव बनने के बाद पहली बार बिहार आ रहे हैं. उनके आगमन पर पटना हवाई अड्डा पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जायेगा. डी राजा 23-26 अगस्त तक मुजफ्फरपुर में पार्टी कार्यालय चंद्रशेखर भवन में आयोजित बिहार राज्य परिषद सदस्यों के शिक्षण शिविर में भाग लेंगे. शिक्षण शिविर में पार्टी के बिहार राज्य परिषद के सदस्यों सहित 200 कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं.
पटना : अब आरएसएस का आरक्षण पर निशाना : दीपंकर भट्टाचार्य
पटना : भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि तीन तलाक के अपराधीकरण, अनुच्छेद 370 के निरस्तीरकण और जम्मू-कश्मीर में सर्वनाश के उपरांत आरएसएस ने अब अपना ध्यान आरक्षण की ओर मोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि पहले कोड शब्द आरक्षण की समीक्षा थी, अब नया कोड शब्द बातचीत है. यानी इसके जरिये संघ गिरोह आरक्षण को खत्म कर देने की चालें चल रहा है. आरक्षण के खिलाफ भाजपा-आरएसएस द्वारा थोपे गये इस युद्ध का मुकम्मल जवाब दिया जायेगा.
भाकपा उम्मीदवार होंगे बिनोद बिहारी पासवान
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी की घोषणा की है. पार्टी ने पूर्व की भांति बिनोद बिहारी पासवान को अपना प्रत्याशी बनाया है. यह निर्णय सोमवार को किसान भवन में आयोजित बैठक में लिया गया. अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य महेंद्र पांडेय ने की. इस अवसर पर जिला मंत्री देवनंदन साहू व राज्य परिषद सदस्य बनवारी साहू उपस्थित थे.
देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार
छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
गिरती अर्थव्यवस्था पर पर्दा डालने की कोशिश
पटना : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने केंद्र सरकार पर भारी हमला बोला है. पटना में पार्टी की दो दिवसीय बैठक के बाद प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू व कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 ए को हटाये जाने से भारी असंतोष है.
माले ने परीक्षा शुल्क में वृद्धि की कड़ी निंदा की
पटना : भाकपा-माले की दो दिवसीय राज्य स्थायी समिति की बैठक पार्टी राज्य कार्यालय में मंगलवार से शुरू हुई. इसकी अध्यक्षता माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने की. बैठक में केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसइ की परीक्षा शुल्क में की गयी भारी फीस वृद्धि की कड़ी निंदा की गयी और इसे अविलंब वापस लेने की मांग की गयी है.
आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को ले थाना का घेराव
महिला की दुष्कर्म कर हत्या करने के नामजद आरोपी प्रकाश राय (ग्राम कोशोगोंदोदिघी) को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शनिवार को देवरी थाना का घेराव और धरना-प्रदर्शनकिया गया. चंद्रवंशी समाज प्रखंड इकाई देवरी व भाकपा माले ने अलग-अलग आंदोलन किया. सबसे पहले चंद्रवंशी समाज के लोग शनिवार की दोपहर 12 बजे थाना के समक्ष पहुंचे और गेट के पास ही धरना दिया.
16 केवी का ट्रांसफाॅर्मर व तार बदलने के लिए प्रदर्शन
मसौढ़ी : शुक्रवार को धनरूआ प्रखंड की मई-नेतौल पंचायत के हांसेपुर गांव के ग्रामीणों ने 16 केवी के ट्रांसफाॅर्मर को बदलकर 63 केवी का ट्रांसफाॅर्मर व बिजली का पोल देने और जर्जर तार को बदलने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. कादिरगंज-पंडितगंज पथ स्थित हासेपुर के पास भाकपा(माले) नेता कमलेश कुमार के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. ग्रामीणों बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की.
आदिवासी जमीन हड़पने के विरोध में माले की रैली
रांची : आदिवासी दिवस पर जमीन बचाने की मांग को लेकर भाकपा माले ने शुक्रवार को हेहल-बजरा से आयुक्त कार्यालय तक रैली निकाली. प्रतिनिधियों ने दक्षिण छोटानागपुर के प्रमंडलीय आयुक्त को मांग पत्र सौंपकर हस्तक्षेप की मांग की. लोगों ने हेहल में आदिवासियों की पुश्तैनी जमीन हड़पने की साजिश का विरोध किया.
श्रीनगर हवाईअड्डे पर वाम नेता सीताराम येचुरी को लिया गया हिरासत में
श्रीनगर : वाम नेता सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी. राजा को श्रीनगर हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया है. इस संबंध में येचुरी ने कहा कि उन्हें और डी. राजा को श्रीनगर हवाईअड्डे पर ‘‘हिरासत'''' में लिया गया है. उन्हें प्रशासन से मिले कानूनी आदेश दिखाये गये हैं. उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे पर दिखाये गये कानूनी आदेश के अनुसार पुलिस संरक्षण में भी जाना संभव नहीं है,
जम्मू-कश्मीर के विभाजन को ले पुतला दहन
मधेपुरा : भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर का विभाजन करने, अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने, देश के विभिन्न हिस्सों में दलितों और अकलियतों के साथ मॉबलिंचिंग करने व उन्नाव रेप पीड़िता सहित उसके परिवार के सदस्यों को सुनियोजित रूप से हत्या करने के खिलाफ बुधवार को समाहरणालय के समक्ष भाकपा, माकपा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया. वाम दलों के नेताओं ने कहा कि देश में तनाव, आतंकवाद का वातावरण है.
धारा 370 खत्म करने के विरोध में निकाला प्रतिरोध मार्च
पूर्णिया : वाम मोर्चा के आह्वान पर भाकपा माले समेत सभी वाम दलों ने धारा 370 और 35ए समाप्त किए जाने के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला और गृह मंत्री का पुतला फूंका. वाम दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने भारतीय संविधान, लोकतंत्र और संघीय ढांचा पर कुठाराघात किया है.
जम्मू-कश्मीर के संवैधानिक दर्जे पर हमला'
आरा : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के खिलाफ वामदलों के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत बुधवार को विरोध मार्च निकाला गया. यह विरोध मार्च आरा प्रखंड कार्यालय से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचा. इसके बाद वहां सभा आयोजित की गयी. सभा की अध्यक्षता भाकपा-माले के नगर सचिव दिलराज प्रीतम ने की.
मुखिया के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए माले का धरना
आरा : प्रखंड मुख्यालय पर भाकपा माले खेग्रामस ने मुखिया अरुण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया. क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आयी है, हत्या, बलात्कार, मॉब लीचिंग और अपराधी ताकतों को खुली छूट मिली हुई है. कई जगह हमले हो रहे हैं और हत्याएं हो रही हैं.
देवरी : हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग
भाकपा माले प्रखंड कमेटी देवरी की बैठक बुधवार को देवरी थाना मोड़ स्थित पार्टी कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता पार्टी की देवरी इकाई के कार्यकारी सचिव मुस्तकीम अंसारी ने की. बैठक में बीते 16 जुलाई को देवरी थाना क्षेत्र के कोशोगोंदोदिघी गांव में विवाहिता के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी प्रकाश राय को गिरफ्तार करने की मांग की गयी.
रांची़ :कई आंदोलन में सक्रिय रहे हैं अजय कुमार सिंह
जानिए राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों का प्रोफाइल रांची़ :भाकपा के रांची जिला सचिव अजय कुमार सिंह 1996 से लगातार राजनीति में हैं. इसी साल उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उन्हें राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता रंजीत सिंह भाकपा के सदस्य हैं.
आर्टिकल 370 : वामपंथी दलों ने निकाला प्रतिरोध मार्च
भभुआ : केंद्रीय सरकार द्वारा कश्मीर में लागू धारा 370 के समाप्त करने की घोषणा के बाद मंगलवार को जिला मुख्यालय में भाकपा माले सहित अन्य वामपंथी पार्टियों द्वारा शहर के विभिन्न पथों पर प्रतिरोध मार्च निकाला गया.
#Article370 : अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करो : दीपंकर भट्टाचार्य
पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि राष्ट्रपति द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करना और जम्मू एवं कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों लद्दाख और जम्मू एवं कश्मीर में विभाजित करना भारतीय संविधान के विरुद्ध तख्तापलट जैसी कार्यवाही से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में जम्‍मू एवं कश्मीर की जनता के साथ पार्टी खड़ी है और यह आह्वान करती है कि संविधान पर हुए इस हमले और तख्तापलट के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन आयोजित किये जाएं.
धारा 370 और धारा 35ए को तुरंत बहाल किया जाये : दीपंकर भट्टाचार्य
पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि राष्ट्रपति द्वारा धारा 370 को रद्द करना और जम्‍मू एवं कश्‍मीर राज्‍य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों लद्दाख और जम्‍मू एवं कश्‍मीर में विभाजित करना भारतीय संविधान के विरुद्ध तख्‍ता पलट जैसी कार्यवाही से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में जम्‍मू एवं कश्‍मीर की जनता के साथ पार्टी खड़ी है और यह आह्वान करती है कि संविधान पर हुए इस हमले और तख्‍ता पलट के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन आयोजित किये जाएं.