260 results found for ''भर्ती रद्द''
नामकुम : कर्मचारी चयन आयोग के समक्ष भूख हड़ताल की
नामकुम : पंचायत सचिव के पद पर बहाली के लिए आयोजित होनेवाली ऑनलाइन परीक्षा रद्द होने के बाद उसकी दोबारा तिथि घोषित नहीं होने से परेशान अभ्यर्थियों ने मंगलवार को नामकुम स्थित झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के मुख्यालय का घेराव किया.
यूपी: केंटर व पिकअप में भीषण टक्कर, आठ की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे लोग
सम्भल : ज़िले के बहजोई थाना क्षेत्र में केंटर व पिकअप वाहन में भीषण टक्कर हो गयी जिसमे 8 लोगो की मौत हो गयी जबकि 11 लोग घायल हो गये , घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.
रांची : नाबालिग की मां ने बहन के पति, ससुर के खिलाफ दर्ज कराया दुष्कर्म का केस
रांची : रिम्स मेें भर्ती व मुंबई से मुक्त करायी गयी कोडरमा निवासी नाबालिग (12) की मां ने अपनी चचेरी बहन के पति तबरेज आलम व ससुर अब्दुल रहमान पर बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.
हीट स्ट्रोक का कहर, राजमिस्त्री सहित दर्जन भर लोग लाये गये अस्पताल
भभुआ सदर : जिले में गर्म हवा और प्रचंड धूप के चलते हीट स्ट्रोक का कहर जारी है. बढ़ती गर्मी से सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या बढ़ी है. मंगलवार को करकटगढ़ में वन विभाग द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य को लेकर जा रहा पटना जिले का एक राजमिस्त्री सहित दर्जन भर से अधिक लोग हीट स्ट्रोक के शिकार होकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे. यहां भर्ती कर सभी का इलाज किया जा रहा है.
लू के बाद पकरीबरावां में डायरिया का प्रकोप
पकरीबरावां : प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों में लू के कहर के साथ-साथ डायरिया का प्रकोप दिखने लगा है. मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में लगभग आधा दर्जन से अधिक डायरिया से पीड़ित लोगों का इलाज किया गया. इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एम जुबेर व डॉ अभिषेक राज सहित अन्य चिकित्सकों ने स्वास्थ्य केंद्र में रोगियों के इलाज के लिए डटे रहे. बताते चलें कि देर रात को ही तीन रोगियों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इनमें डायरिया के लक्षण पाये गये. इसके बाद से इलाके में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हाइ अलर्ट जारी किया गया.
कड़ी धूप में न निकलें, लू का लक्षण लगे तो तुरंत चिकित्सक से करें संपर्क : डीएम
जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. इस दौरान डीएम श्री कुमार ने अस्पताल के पूछताछ केंद्र, नियंत्रण कक्ष, आपातकालीन कक्ष, प्रसव कक्ष, शल्य कक्ष, विभिन्न जांच घर, केंद्रीय भोजन घर, नवजात शिशु इकाई केंद्र, अधिकारियों का कार्यालय कक्ष सहित रोगी भर्ती वार्ड का भी जायजा लिया.
राजपुर गांव में लू लगने से 68 वर्षीय महिला की मौत
बेलहर : थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में लू लगने से एक महिला की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार सोमवार को मुरलीधर झा की 68 वर्षीय पत्नी सरोजनी देवी को लू लग जाने से एकाएक तबीयत खराब हो गयी. परिजनों ने आनन-फानन में उसे संग्रामपुर (मुंगेर) के किसी प्राइवेट क्लिनिक में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया. उसके बाद परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए तारापुर एक निजी क्लिनिक ले गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.
लू का कहर जारी, चौथे दिन 58 लोगों की मौत
पटना/गया/भागलपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 58 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया.
लू का कहर जारी, चौथे दिन 58 लोगों की मौत
पटना/गया/भागलपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 58 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया.
कार व ट्रक के टक्कर में चार घायल दो पटना व एक भागलपुर रेफर
मुंगेर : मुंगेर-बरियारपुर मुख्य मार्ग राष्ट्रीय उच्च पथ 80 पर कंतपुर मोड़ के समीप सोमवार की देर रात एक ट्रक व कार में जबर्दस्त टक्कर हो गयी. जिसमें कार पर सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय थाना पुलिस की मदद से सभी घायलों को देर रात में ही इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन की हालत काफी गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए पटना व भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है.
रात में इमरजेंसी वार्ड से संचालित होता है सदर अस्पताल का बच्चा वार्ड
पूर्णिया : सदर अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चों की इलाज पूरे दिन मौजूद नर्स की ओर से देखभाल की जाती है. लेकिन शाम ढलते ही व्यवस्था बदल जाती है. बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों के पद रिक्त रहने के कारण रात में शिशु वार्ड का जिम्मा इमरजेंसी वार्ड पर आ जाता है.
गोपालगंज : हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत
गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगराही गांव में मंगलवार की रात घर पर हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत हो गयी. वहीं, इनके मां-बाप करेंट की चपेट में आने से झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों में बच्चा भगत की पुत्री नीलू उर्फ ब्लू कुमारी (17) तथा पिंकी कुमारी (15) शामिल है.
मोहनपुर की घटना एइस का मामला नहीं : डॉ कमलेश
महुआ नगर : शेरपुर मानिकपुर पंचायत के मोहनपुर गांव में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीते दिनों संदिग्ध एइएस से मौत मामले का जायजा लिया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम ने जांच के बाद बताया कि मोहनपुर की घटना एइएस का मामला नहीं था. मालूम हो कि रविवार को सुरेश साह की सात वर्षीया पुत्री स्वाति कुमारी पिछले एक सप्ताह से तेज बुखार से पीड़ित थी, जिसे हाजीपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी थी.
'चमकी' का कहर जारी, एक बच्चे ने दम तोड़ा
सीवान : सीवान में चमकी (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम)बीमारी का कहर जारी है. मुगलवार को गोरखपुर के आर्यन हॉस्पीटल में मैरवा के अटवां गांव के हरदेव यादव के 11 वर्षीयु पुत्र विशाल यादव की मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि उसके पुत्र को जब तेज बुखार हुआ तो उन लोगों ने शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दिनेश कुमार के यहां भर्ती कराया.
भाजपा कर्मी को खंभे में बांधकर सरेआम पिटाई करने का आरोप
दुर्गापुर नगर निगम के एक नंबर वार्ड अंतर्गत कमल पुर ग्राम इलाके में मंगलवार एक भाजपा कर्मी को खंभे में बांधकर सरेआम पिटाई करने का तृणमूल पर आरोप लगा है. पिटाई से भाजपा कर्मी आनंद चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे बिधाननगर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
लू का कहर जारी, चौथे दिन 44 लोगों की मौत
राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. के कारण लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 44 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. सबसे अधिक रोहतास में 11 लोगों की मौत हुई, जबकि औरंगाबाद में सात, वैशाली में पांच, नवादा, नालंदा व भागलपुर में तीन-तीन, गया, सारण, भोजपुर व पटना में दो-दो और अररिया, कटिहार, लखीसराय व पश्चिम चंपारण में एक-एक की मौत हो गयी.
इंसेफ्लाइटिस पीड़ित आधा दर्जन बच्चे भर्ती, तीन रेफर
सदर अस्पताल में मंगलवार को भी इंसेफ्लाइटिस पीड़ित बच्चों का आना लगा रहा़ मंगलवार को आधा दर्जन बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें तीन बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच एवं डीएमसीएच रेफर कर दिया.
रक्तदान कर महिला की जान बचायी
संत मरियम आवासीय विद्यालय के शिक्षक वरुण कुमार ने रक्तदान कर एक महिला की जान बचायी. सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षक वरुण कुमार को यह जानकारी मिली थी कि सदर अस्पताल में भर्ती मरीज सुनीता देवी रक्त की कमी के कारण मौत से जूझ रही है.
नवादा में धारा 144 लागू लोकसेवकों की छुट्टियां रद्द
नवादा नगर : जिला में प्रशासन हाइ अलर्ट जारी करते हुए सभी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. पदाधिकारी व कर्मियों को अपने-अपने मुख्यालय में बने रहने का आदेश जारी किया गया है. किसी भी स्थिति में डीएम की अनुमति बिना मुख्यालय नहीं छोड़ना है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा भीषण गर्मी व लू के प्रकोप से बचने के लिए जनहित में जारी एडवाइजरी का अधिक से अधिक प्रचार करने को कहा गया है.
प्रचंड गर्मी के कारण जिले में लू का कहर जारी, चपेट में आए दर्जनों लोग पहुंचे अस्पताल
बांका : प्रचंड गर्मी की वजह से लू का कहर जिला में दस्तक दे रहा है. सोमवार को देर शाम लू की चपेट में आने से गंभीर अवस्था में एक महिला सहित दो लोग सदर अस्पताल में भर्ती हो गये. मौके पर मौजूद डा. कुमार सौरव ने पीड़ित का इलाज कर इमरेंसी वार्ड में भर्ती किया.