16 results found for ''ब्रिटेन''
ब्रिटेनः प्रिंस हैरी और मेगन शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ेंगे , बने रहेंगे ब्रिटिश शाही गद्दी के वारिस
ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस ने बताया कि राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन शनिवार को हुए समझौते के अनुसार शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने के बाद न तो शाही उपाधि रायल हाइने और सार्वजनिक कोष का इस्तेमाल नहीं करेंगे.
31 जनवरी ब्रिटेन के लिए होगा ऐतिहासिक दिन, यूरोपीय यूनियन से बाहर होकर हो जायेगा 'आजाद'
लंदन : ब्रिटेन सरकार ने आखिरकार 31 जनवरी को यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने (ब्रेक्जिट दिवस) की सरकारी योजना की पुष्टि कर दी है. योजना के तहत, 10 डाउनिंग स्ट्रीट को लाइटों से दुल्हिन की तरह सजा करके एक विशाल घड़ी के जरिये ब्रेक्जिट की उल्टी गिनती शुरू की जायेगी. फिर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन स्थानीय समय के अनुसार रात 11 बजे आधिकारिक तौर पर यूरोपीय संघ से अलग होने से ठीक पहले राष्ट्र को संबोधित करेंगे.
अहम कूटनीतिक जीत
चीन ने न्यूयार्क में बंद कमरे में हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की बैठक में एक बार अपने मुवक्किल पाकिस्तान की ओर से कश्मीर मसला उठाने की कोशिश की. लेकिन बात बनी नहीं और चीनी-पाकिस्तानी गठजोड़ को लगातार तीसरी बार नाकामी हाथ लगी. इसके कुछ देर बाद संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि हमें खुशी है कि पाकिस्तान द्वारा फैलाये जा रहे झूठ और निराधार आरोपों को चर्चा के लायक नहीं समझा गया. फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और रूस समेत अन्य 10 देशों ने साफ कह दिया कि यह मामला यहां उठाने की जरूरत नहीं है. कश्मीर, भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है.
सिटाडेल में नजर आएंगे प्रियंका चोपड़ा जोनास और रिचर्ड मैडन
लॉस एंजिलिस : अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास ब्रिटेन के अभिनेता रिचर्ड मैडन के साथ ‘सिटाडेल'' में नजर आएंगी. अमेजन स्टूडियो की योजना ‘सिटाडेल'' के साथ कई सीरीज वाली फ्रेंचाइजी शुरू करने की है और स्थानीय प्रोडक्शन इटली, भारत तथा मैक्सिको में भी तैयार किए जाएंगे.
WEF की बैठक में ट्रंप, मर्केल और इमरान के बीच शिरकत करेंगी दीपिका पादुकोण
नयी दिल्ली/जिनेवा : विश्व आर्थिक मंच की 50वीं सालाना बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, अफगानिस्तान के अशरफ गनी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत दुनिया के अन्य नेता भाग लेंगे. स्विट्जरलैंड के बर्फ की चादरों में लिपटे खूबसूरत रिसॉर्ट शहर दावोस में होने वाले सालाना सम्मेलन 20 से 24 जनवरी को होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि इस सम्मेलन में भारत से अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी वहां होगी.
प्रिंस हैरी और मेगन की इच्छा को मिला ब्रिटिश महारानी का साथ
प्रिंस हैरी और मेगन शाही परिवार से अलग होकर स्वतंत्र रूप से काम करना चाहते हैं, क्या कहा है ब्रिटेन की महारानी ने.
ईरान में ब्रिटेन के राजदूत को हिरासत में लिया गया, बाद में छोड़ा: ब्रिटेन सरकार
ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने बताया कि ईरान प्रशासन ने तेहरान में ब्रिटेन के राजदूत को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था. राजदूत रोब मकायर को ईरान में शासन के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर हिरासत में लिया गया था.
क्या यूक्रेन का विमान ईरानी मिसाइल की चपेट में आया था ? गयी थी 176 लोगों की जान
लंदन : क्या यूक्रेन का विमान ईरानी मिसाइल की चपेट में आया ? इस बात की आशंका वर्ल्ड के बड़े नेता जता रहे हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को कहा कि अब ‘ऐसी जानकारी मिली है'' कि ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का बोइंग 747 विमान ईरान की मिसाइल की चपेट में आया था.
ब्रिटिश सांसदों ने ब्रेक्जिट समझौते को मंजूरी दी, 31 जनवरी को यूरोपीय संघ से बाहर हो जाएगा ब्रिटेन
ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस ने यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के समझौते को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी.
प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मर्केल ने छोड़ी शाही विरासत, अब खुद को बनायेंगे आत्मनिर्भर
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने अपनी शाही विरासत छोड़ने का फैसला किया है. इस संबंध में दोनों में कल घोषणा की. उन्होंने यह भी बताया कि वे खुद को आर्थिक रूप से सबल करेंगे. प्रिंस हैरी राज सिंहासन के छठे नंबर के दावेदार हैं. दंपति की इस घोषणा से राजपरिवार नाखुश है, क्योंकि उन्होंने बिना किसी सलाह-मशविरा के मीडिया के सामने यह घोषणा की है.
ब्रिटिश शाही परिवार को लगा बड़ा झटका, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने लिया शाही पद छोड़ने का फैसला
महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की भव्य शादी के करीब 14 माह बाद ब्रिटेन का शाही परिवार एक बार फिर से इंग्लैंड सहित पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है.
प्रिंस हैरी और मेगन नहीं रहना चाहते राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्य
शाही जोड़े के इस एलान से ब्रिटेन का राजघराना सकते में आ गया है.
भारतीय मूल की लेखिका बिलन को ब्रिटेन का बाल साहित्य पुरस्कार
लंदन : भारतीय मूल के जसबिंदर बिलन को हिमालय की पृष्ठभूमि पर आधारित उनके पहले उपन्यास के लिए ब्रिटेन का प्रसिद्ध बाल साहित्य पुरस्कार प्रदान किया गया है. अपनी दादी के साथ बचपन के मजबूत रिश्ते के आधार पर बिलन ने ‘आशा एंड द स्पिरिट बर्ड'' उपन्यास लिखा है, जो नौ साल या उससे अधिक उम्र के पाठकों के लिए है.
#IranAttacks : इस्राइल, ब्रिटेन, ईयू और जर्मनी जतायी चिंता
अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गये ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी को ‘प्रमुख आतंकी'' करार देने वाले इस्राइल के प्रधानमंत्री ने ईरान को आगाह किया है. उनके साथ ही यूरोपीय संघ और जर्मनी ने भी ईरान को हिंसा नहीं बढ़ाने की सलाह दी है.
रेलवे को ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए ब्रिटेन के साथ समझौता करेगा भारत
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को भारतीय रेल को ऊर्जा के मामले में आत्म निर्भर बनाने के लिए भारत और ब्रिटेन के बीच समझौता ज्ञापन को मंज़ूरी प्रदान की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी.
मर्दों को शिकार बनाने वाला 'ब्रिटेन का सबसे ख़तरनाक बलात्कारी'
पुलिस के अनुसार इस बात के सुबूत हैं कि रिनहार्ड ने 190 लोगों को निशाना बनाया था.