174 results found for ''बैंक नोट''
बैंकों के विलय के विरोध व वेतन वृद्धि को ले बैंक रहे बंद, करोड़ों का नुकसान
बांका : ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन एवं बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर मंगलवार को बांका में अधिकतर बैंक बंद रहा. ग्राहकों को परेशानियां हुई. बैंक कर्मचारियों ने बैंक के मुख्य दरवाजा पर ताला जड़कर सरकार के प्रति रोष जताया.अपनी मांगो को लेकर आवाज बुलंद की.
दिनभर यूनियन बैंक में लटका रहा ताला, ग्राहक रहे परेशान
जमुई : ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज फेडरेशन और बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया की हड़ताल के कारण मंगलवार को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया,पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया में कर्मियों की हड़ताल के कारण कामकाज बुरी तरह से प्रभावित रहा. वेतन वृद्धि, सामंजन ,निजीकरण समेत विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने अपने आप को कामकाज से अलग रखा.
झाझा में भी यूको बैंक के कर्मचारी रहे हड़ताल परffff
झाझा : सरकारी बैंकों के विलय करने के अलावे बैंको के जमा पर ब्याज दर लगातार कम करने के विरोध में मंगलवार को एआईबीईए और बीईएफआई के बैनर तले देश भर में बैंक की ओर से एक दिवसीय हड़ताल की गयी. जिसका असर झाझा के भी बैंकों पर देखने को मिला. दो यूनियन से जुड़े बैंक कर्मचारी अपने काम काज को छोड़कर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल का पूरा समर्थन किया. बैंक में एक दिवसीय हड़ताल होने का असर शहर के यूकों बैंक में भी देखने को मिला.
पटना : बैंक हड़ताल से 10 हजार करोड़ का लेन-देन बाधित
मंगलवार को दोपहर के बाद एटीएम सेवा भी हुई बाधित, कैश की हुई किल्लत पटना : ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन तथा बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त आह्वान पर मंगलवार को सूबे के 3042 शाखाओं में ताले लटके रहे. हड़ताल में 30 हजार से अधिक कर्मचारी शामिल हुए.
राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत बैंक कर्मियों बैंक बंद कर किया समर्थन
मधेपुरा : ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन व इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत जिले के बैंक कर्मियों ने बैंक को पूरी तरह बंद कर मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. बैंक कर्मियों ने कहा कि सात सूत्री मांगों को लेकर फेडरेशन के आह्वान पर हड़ताल किया गया है.
बैंकों के विलय के विरोध में की एक दिवसीय हड़ताल
मुंगेर : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन एंव बैंक इम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बेफी) के आह्वान पर दस बैंकों के विलय के विरोध में मंगलवार को सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे. हलांकि इस हड़ताल में बैंक के अधिकारी शामिल नहीं थे. उनके द्वारा हड़ताल का नैतिक समर्थन दिया गया.
50 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित, परेशान रहे ग्राहक
सुपौल : विभिन्न मांगों के समर्थन एवं ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाईज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलाईज फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त आह्वान पर मंगलवार को जिला मुख्यालय सहित आसपास के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी बैंक की शाखाएं बंद रही. बैंक की शाखा बंद रहने से जिले भर में 50 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ. बैंक के एक दिवसीय हड़ताल पर रहने से जरूरतमंदों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सभी एटीएम के भी बंद रहने से ग्राहकों की राशि निकासी नहीं हो सकी.
बैंककर्मियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार बाधित
बेगूसराय : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉय एसोसिएशन तथा बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले मंगलवार को बैंकों के विलयीकरण को बंद करने, सरकार के द्वारा लोन डिफॉल्टर के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाने, बेवजह सर्विस टैक्स वसूले जाने समेत अन्य मांगों को लेकर शहर के कई बैंकों को बंद कराया गया.
रेडमी नोट 8 प्रो व नोट 8 भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध
शाओमी का रेडमी नोट 8 प्रो और रेडमी नोट 8 भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है. रेडमी नोट 8 का 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 14,999 रुपये, 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 15,999 रुपये और 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 17,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है. रेडमी नोट 8 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है.
एटीएम हैकर की जमानत याचिका खारिज
शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने एटीएम मशीन को हैक करने के आरोपित की जमानत याचिका खारिज कर दी है. आरोपित नवादा जिले के अंतर्गत नरहट थाना निवासी जितेंद्र सिंह के पुत्र गौतम कुमार सिंह है. 31 जुलाई को एक्सिस बैंक की एटीएम से छेड़छाड़ की गयी थी, जिसमें अारोपित गौतम कुमार सिंह गाड़ी का चालक था.
हड़ताल से बैंकों में बाधित रहा कामकाज
बक्सर : एआइबीइए और बीइएफआइ के आह्वान पर जिले के सभी बैंक एवं एटीएम मंगलवार को बंद रहे. जिसके कारण बैंकिंग का कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा. हड़ताल की वजह से बैंकों में कोई कार्य नहीं हुआ. जिसके कारण बैंक आने वाले लोगों को किसी भी तरह की बैंकिंग सुविधा नहीं प्राप्त हो सकी. लिहाजा आम लोग बैंकिंग लेन-देन नहीं कर सके. बैंकों में पूरी तरह मायूसी छायी रही.
कोडरमा : एटीएम में आयी खराबी निकलने लगे तिगुने पैसे
झुमरीतिलैया (कोडरमा) : शहर के कृष्णा होटल परिसर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से मंगलवार को तीन गुना पैसे निकल रहे थे. जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को मिली, वे एटीएम की ओर दौड़े पड़े. देखते-देखते एटीएम में लोगों की लंबी कतार लग गयी. जिसे जितना मौका मिला, उतनी बार पैसे निकाल कर चलता बना.
बैंक हड़ताल का नहीं दिखा असर
जहानाबाद नगर : सरकारी बैंकों के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में बैंक यूनियन द्वारा मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल का असर जिले में नहीं दिखा. जिले की अधिकांश बैंक शाखाएं खुली रहीं और ग्राहकों को बैंकिंग सेवा मिलती रही जिससे कि उन्हें परेशानी नहीं हुई. हालांकि बैंकों में ग्राहकों की संख्या थोड़ी कम रही.
बैंकों में लटके ताले, करोड़ों का लेनदेन हुआ बािधत
छपरा : अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में बैंककर्मी मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. बैंक में तालाबंदी के कारण करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ. संगठन एआइबीइए व बीइएफआइ के संयुक्त आह्वान पर आयोजित इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी 100 से अधिक शाखाओं में कामकाज ठप रहा.
तीन दिनों में निबटा लें बैंकिंग से जुड़े लेन-देन
ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन और बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बिफी) के आह्वान पर मंगलवार को राज्यभर में बैंककर्मी हड़ताल पर रहे. इसमें एसबीआइ, ग्रामीण बैंक व सहकारी बैंकों को छोड़ बाकी सभी बैंकों की शाखाओं में कामकाज ठप रहा. विभिन्न जगहों पर बैंक यूनियन के नेताओं ने प्रदर्शन किया. बैंककर्मियों की प्रमुख मांगों में बैंकों का विलय रोकने, सर्विस चार्ज में कटौती, जमा राशि पर पर्याप्त ब्याज तथा बेहतर ग्राहक सेवा के लिए सभी बैंकों में अपेक्षित नयी बहाली करना शामिल हैं.
बैंक हड़ताल से परेशान रहे लोग
बंगाल प्रॉविंशियल बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन (बीपीबीइए) के महासचिव राजेन नागर ने दावा किया है कि मंगलवार को देश भर में आहूत बैंक हड़ताल पूरी तरह से सफल रही. इधर, बैंकों की हड़ताल से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.
पीएफ के सहायक कमिश्नर की 2.90 करोड़ की संपत्ति जब्त
आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में राज्य प्रॉविडेंड फंड (पीएफ) के सहायक कमिश्नर रमेश चंद्र सिंह की 2.90 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने जब्त की है. जब्त संपत्ति में करीब 2.25 करोड़ रुपये उनके बैंक खातों में, फिक्सड डिपॉजिट व म्यूचुअल फंड के रूप में जब्त किये गये हैं. इसके अलावा 65 लाख रुपये कीमत के दो फ्लैट भी जब्त की तालिका में शामिल हैं.
नोट बता कर कागज का बंडल थमा दिया, महिला से ठगे गहने
नोट बताकर सरेराह कागज का बंडल थमाकर एक महिला को अपनी बातों के जाल में फंसाकर उनके शरीर से करीब 68 ग्राम सोने के गहने उतरवाकर भागनेवाले एक शातिर ठग को ठाकुरपुकुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अब्बासुद्दीन मोल्ला (32) है. उसे दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर से गिरफ्तार किया गया है.
ग्रामीण बैंक ने चलाया जागरूकता पखवारा
प्रखंड के घुरमुंडा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में मंगलवार को झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के तहत सतर्कता जागरूकता पखवारा व वित्तीय साक्षरता अभियान चलाया गया. इस दौरान शाखा प्रबंधक संतोष कुमार सिन्हा ने लोगों को अटल पेंशन योजना व अटल ज्योति योजना के बारे में जानकारी दी.
घर बैठे ही खाता खोलने की मिलेगी सुविधा
भारतीय स्टेट बैंक की ओर से मंगलवार को ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया. सुप्रिया रोड स्थित होटल जॉली ग्रांड में आयोजित समारोह का उद्घाटन नेटवर्क तीन के महाप्रबंधक विकास चंद्रा ने दीप प्रज्जवलित कर किया. इस दौरान ग्राहकों ने अपनी हर समस्याओं से महाप्रबंधक को अवगत कराया. समाधान के लिए कई सुझाव भी दिए. कहा बैंक में कार्य की गति काफी धीमी हो गई है.