6 results found for ''बुलंद''
दलिताें और पिछड़ों में नेतृत्व पैदा करने की जरूरत
विचारधाराएं तब तक बलवती नहीं होतीं, जब तक कि वे जमीन पर न उतरें. सामाजिक न्याय की आवाज को बुलंद करनेवाले नेताओं ने जमीन पर उतरने की कोशिश नहीं की और सिर्फ चुनावी मंचों से ही बातें करते रहे. अखिलेश और मायावती का गठबंधन राजनीति को लेकर ज्यादा था, सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने को लेकर कम.
विकास से कोसों दूर हैं दानापुर दियारे की छह पंचायतें
अनुज शर्मा, पटना : काली सड़कें स्ट्रीट लाइट में नहाकर कैसी दूधिया दिखती हैं. लोगों का जीवन बचाने को सरकारी अस्पताल भी 24 घंटे खुले रहते हैं. सरकार ने उच्च शिक्षा की इमारतें भी बुलंद बनायी हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट क्या होता है. बिना पैदल चले भी मंजिल तक पहुंचा जा सकता है. यह देखने के लिए दियारे के लोगों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है.
दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. बीती रात दिल्ली के शाहदरा इलाके में बदमाशों ने एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.
मोदी सरकार आरक्षण समाप्त करना चाहती है : तेजस्वी
पालीगंज : भाजपा के राज में दलितों, पिछड़ों, अति पिछड़ों पर अत्याचार बढ़ा है. मोदी सरकार चाहती है की किसी तरह आरक्षण को समाप्त कर दिया जाये, ताकि गरीब- गुरबे आगे नहीं बढ़ सकें. इसी को लेकर जब लालू प्रसाद ने गरीबों के हक के लिए आवाज बुलंद की तो झूठा मुकदमा कर उन्हें जेल में डाल दिया.
शराब दुकान के विरुद्ध गांव में लगाये साइनबोर्ड
सदर प्रखंड के पाताहातु गांव के जागरूक महिला-पुरुषों व युवाओं द्वारा सरकारी शराब दुकान खोले जाने के विरुद्ध आवाज बुलंद किये जाने के बाद ग्राम सभा के निर्णया
गर्मी में खान-पान का रखें ख्याल, बुलंद रहेगी सेहत
जहानाबाद : गर्मी का मौसम अपने शबाब पर है. ऐसे में तेज और चिलचिलाती धूप, गर्म हवा और शुष्क मौसम का लोगों की सेहत और कार्यक्षमता पर खराब असर पड़ रहा है. गर्मियों में शरीर से अत्यधिक मात्रा में पसीना निकलने से डीहाइड्रेशन की परेशानी होती है, वहीं गंदगी भी कई बीमारियों की वजह बनती है.