5 results found for ''बीमारियां''
एकचारी दियारा में चार की मौत, कई इलाजरत
पीरपैंती : प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने के साथ अब कई तरह की बीमारियां फैलनी शुरू हो गयी हैं. एकचारी दियारा पंचायत में कई लोग डायरिया से आक्रांत हैं. लोग लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पंचायत के चटैया गांव के धर्मदेव मंडल (50) और उसकी पत्नी शकुंतला देवी (45) व एकचारी की सुमन कुमारी (19) की शुक्रवार को मायागंज अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं बाबू टोला के अशोक की मौत गुरुवार को गांव में ही हो गयी.
डेंगू व मलेरिया ने पसारा पांव, दर्जनों पीड़ित
हाजीपुर : जिले में एक बार फिर से डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियां धीरे-धीरे अपना पांव पसारने लगी है. हाजीपुर नगर परिषद के जढुआ वार्ड नंबर 36 में डेंगू व मलेरिया से दर्जनों लोग पीड़ित हैं. कई लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराना पड़ा है. डेंगू व मलेरिया के बढ़ते प्रकोप से इलाके के लोग सहमे हुए हैं. नगर परिषद की ओर से फॉगिंग भी करायी गयी थी लेकिन इसका प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है.
मरीजों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
डेहरी नगर : बदलते मौसम की शुरुआत होते ही संक्रामक बीमारियां धीरे-धीरे अपना पैर पसारना शुरू कर देती हैं. इस कारण ग्रामीण डॉक्टर भी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अपना जाल फैलाने लगे हैं. अधिकतर मरीज ग्रामीण चिकित्सकों के इलाज कराने में ही संतुष्टि समझते हैं. दरअसल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों और स्टाॅफ की कमी और मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण लोग बिना डिग्री डिप्लोमा के क्लिनिक संचालित कर रहे ग्रामीण चिकित्सकों से इलाज कराने को मजबूर हो रहे हैं.
घटा जल स्तर, अब संक्रामक बीमारियों का खतरा
बक्सर : बाढ़ की विभीषिका झेल रहे बक्सर इलाके में बुधवार को गंगा जल स्तर घटने लगा है, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं लोगों को संक्रामक बीमारियां होने का खतरा सता रहा है .