74 results found for ''बीडीओ''
ठेठइटांगर : योग दिवस को लेकर बैठक
प्रखंड कार्यालय परिसर में विश्व योगा दिवस को सफल बनाने को लेकर बीडीओ मनोज कुमार की अध्य क्षता में बैठक आयोजित की गयी. उन्होंने बताया कि 21 जून को होने वाले विश्व योग दिवस में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करें. प्रखंड मैदान ठेठइटांगर में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.
20 जून को चौपाल लगा कर लोगों को करें जागरूक
प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बीडीओ अमित मिश्रा ने मुखिया के साथ बैठक की. बैठक में बीडीओ ने योग संबंधित कई दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि योग करने से तन-मन स्वस्थ रहता है. योग से शरीर में होनेवाली बीमारियां दूर होती है. बीडीओ ने मुखियाओं को 20 जून को अपने-अपने पंचायतों के गांव में चौपाल लगा कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया.
महिलाओं ने गैस कनेक्शन न मिलने पर किया प्रदर्शन
गारू प्रखंड की मायापुर - बारेसाढ़ पंचायत की दर्जनों महिलाएं बीडीओ से मिलकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन देने की मांग की. प्रखंड की बारेसाढ़ पंचायत के मायापुर, रामसेली, पहाड़कोचा, बारेसाढ़ मंगरा आदि सुदूरवर्ती गांव की दर्जनों महिलाएं प्रखंड कार्यालय पहुंची.
मेराल बीडीओ ने दी प्रखंड के विकास कार्यों की जानकारी
बीडीओ मनोज कुमार तिवारी ने मेराल में चल रही विकास योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रखंड में कुल 1747 मनरेगा के कार्य किये जा रहे है़ं प्रखंड के 20 पंचायत में प्रत्येक दिन मजदूरों का कार्य दिवस सृजित किया जा रहा है. इसमें पशु शेड, कूप निर्माण, समतलीकरण, प्रधानमंत्री आवास, जल संरक्षण आदि की योजनाएं संचालित हो रही है.
बैंकों का सीडी रेशियो बढ़ाने पर जोर
प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में सोमवार को जिला अग्रणी प्रबंधक केसी दास की अध्यक्षता में बीएलबीसी की बैठक हुई. मौके पर प्रमुख सावित्री देवी, बीडीओ जहीर आलम के अलावा प्रखंड में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे. बैठक में एलडीएम श्री दास ने उपस्थित स
जीएसटी बिल के साथ ईंंट आपूर्ति करने का निर्देश
प्रखंड कार्यालय सिसई में ईंट भट्ठा मालिकों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ मनोरंजन कुमार ने की. बैठक में आवास योजना में ईंटों की पर्याप्त आवश्यकता एवं बरसात में होने वाले कमी की तैयारी के आदेश पर विचार किया गया. बीडीओ ने कहा कि सत्र 2019-20 में प्रखंड में 2321 पीएम आवास का लक्ष्य मिला है.
शौचालयों की 15 अगस्त तक सौ फीसदी जियो टैगिंग
पटना : डीएम कुमार रवि ने जिले में निर्मित शौचालयों की शत प्रतिशत जियो टैगिंग, भुगतान व ओडीएफ वेरिफिकेशन सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है. पंचायत नोडल अफसरों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. बीडीओ कार्य में कोताही करने वाले कर्मियों को चिह्नित कर उन पर आरोप गठन करते हुए कार्रवाई के लिए लिखेंगे.
शौचालय से वंचित परिवार की सूची सौंपें, जल्द होगा निर्माण
घाटशिला प्रखंड के धर्मबहाल पंचायत भवन सभागार में शुक्रवार को स्वच्छ भारत अभियान की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की.
लोहरदगा के कैरो में मिड डे मिल में मिली छिपकली
कैरो, लोहरदगा : कैरो थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय नगजुआ में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने से विषाक्त खाना खाने से कई बच्चे बीमार पड़ गये. मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने बच्चों का इलाज किया. बताया जाता है कि मध्याह्न भोजन करने के बाद विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने लगी. कुछ बच्चों को उल्टियां होने लगी. शिक्षकों ने घटना की जानकारी कैरो बीडीओ को दी.
तसला-बाल्टी लेकर महिलाएं पहुंचीं बीडीओ के पास, हुई नारेबाजी
भीषण गर्मी से चौपारण का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई गांवों में पेयजल की समस्या बढ़ती जा रही है. गांव में पानी के लिए कुआं या चापानल पर अहले सुबह से लोगों की भीड़ लग रही है. सबसे विकराल स्थिति ललकी माटी एवं लोहा बरथान की है. ललकी माटी 35 घर का गांव है
राशन नहीं मिलने से आक्रोश, प्रदर्शन
तेलियाडीह उर्फ नावाडीह पंचायत के ग्रामीणों ने तीन माह से जनवितरण प्रणाली से राशन नहीं मिलने से नाराज होकर शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया. मुखिया गजेंद्र व ग्रामीण बीडीओ प्रताप टोप्पो से मिलकर आवेदन पत्र सौंपा.
योग दिवस व कमल क्लब निबंधन को लेकर बैठक
कैरो प्रखंड कार्यालय के सभागार में बीडीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में योग दिवस व कमल क्लब निबंधन को लेकर बैठक हुई. इसमें मौजूद पंचायत सचिव व मुखिया को निर्देश दिया कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रखंड मुख्यालय सहित सभी पंचायत में क्षेत्रवासियों को योग कराना सुनिश्चित करें.
लापरवाही बरतनेवाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : बीडीओ
गोविंदपुर : गोविंदपुर प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक हुई.
अरवल : वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत आज से
अरवल : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीएम को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना व लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्यों को तीव्र गति से संपन्न कर लोगों को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया. वृद्धजन पेंशन योजना में 14 जून को मुख्यमंत्री ने राज्य के 01 लाख लोगों के खातों में राशि अंतरित की जानी है. इसके लिए डीएम रवि शंकर चौधरी ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया कि युद्ध स्तर पर कार्य करें, ताकि अरवल जिला की सहभागिता शीर्ष पर रहे.
बुढ़मू : पेयजल के लिए तरस रहे हैं विधायक के पैतृक गांव हिरिणलेटा के ग्रामीण
बुढ़मू : कांके विधायक डॉ जीतूचरण राम के पैतृक गांव मुरुपीरी के मक्काबरहा टोला व हिरिणलेटा के ग्रामीण आश्वासन के ढाई महीने बाद भी पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. दोनों टोला के ग्रामीण काफी लंबी चढ़ायी चढ़ कर नदी में गड्ढा खोद कर पीने का पानी लाते हैं. इससे संबंधित खबर प्रभात खबर में एक अप्रैल को छपने के बाद विधायक, बीडीओ एवं मुखिया ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि आचार संहिता खत्म होने के बाद पेयजल की व्यवस्था की जायेगी.
10 हजार से कम पेंशन पाने वाले सरकारी कर्मी को मिलेगा लाभ
चाकुलिया प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बीडीओ लेखराज नाग और सीओ अरविंद ओझा के साथ बैठक की. इस दौरान प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय की योजनाओं की विस्तृत जानकारी ली. स्थानीय लोगों की समस्याओं से पदाधिकारियों को अवगत कराया. इसका जल्द समाधान का निर्देश दिया.
सामूहिक प्रयास से ही सफल होगा अभियान
प्रखंड के जोराम स्थित एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में विद्यालय चले, चलाये अभियान को लेकर प्रखंड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन बीडीओ मनोज कुमार ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि विद्यालय चले चलाये अभियान को सामूहिक प्रयास से ही सफल बनाया जा सकता है. इसके लिए प्रखंड को 151 अनामांकित बच्चों का लक्ष्य मिला है उसे हर हाल में पूरा करना है.
बीस सूत्री की बैठक में कई मुद्दे उठे
प्रखंड कार्यालय में बुधवार को बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक गंदौरी साव की अध्यक्षता में हुई. संचालन बीडीओ कृतिबाला लकड़ा ने की. बैठक में बाल विकास परियोजना, वन विभाग, सहकारिता, प्रखंड आपूर्ति, कृषि, स्वास्थ्य समेत कई विभाग की बारी-बारी से समीक्षा की गयी.
15 दिन में आवास निर्माण पूरा करायें, नहीं तो होगी कार्रवाई
प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरा कराने के उद्देश्य से सदर प्रखंड के बीडीओ ने बुधवार को कई पंचायत का दौरा किया. सदर प्रखंड के डेमू और शीशी पंचायत में प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक ने प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया. जांच के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि उठाकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर कार्रवाई की जायेगी.
चंदवा में 212 और हेरहंज में 60 गैस कनेक्शन बांटे गये
प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को शिविर लगाकर लाभुकों के बीच उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन बांटे गये. मुख्य अतिथि बीडीओ अरविंद कुमार, प्रमुख नवाहीर उरांव, मुखिया पुष्पा देवी मौजूद थे. श्री राम भारत गैस एजेंसी द्वारा करीब 200 लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन बांटे गये.