21 results found for ''बीजेपी''
जदयू व राजद में चल रही बात, जदयू ने बताया भ्रामक- रघुवंश
पटना : जदयू व राजद के बीच अंदरखाने बात चलने के राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान के बाद शनिवार को राज्य की सियासत गर्म हो गयी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिनिश करना चाहती है. नीतीश कुमार फिर से महागठबंधन के हिस्सा होंगे. हालांकि, इस बयान को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक सिरे से नकार दिया. नीतीश चाचा ने महागठबंधन के साथ ही बीजेपी को भी धोखा दिया है. उनके साथ अब कभी रिश्ता नहीं हो सकता है.
ट्रैफिक चालान के नए नियमों पर राज्य सरकारें क्या केंद्र को मना कर सकती हैं?
ट्रैफिक चालान के नए क़ानून पर दो दो हाथ करने के मूड में हैं बीजेपी शासित राज्य. क्या कहता है संविधान?
बिहार के बीजेपी प्रभारी समेत पांच सांसद बने संसद की स्थाई समिति के चेयरपर्सन, ...जानें किस समिति में हैं कौन सांसद?
पटना : संसद की कुल 24 स्थाई समितियों का गठन कर दिया गया है. इसमें बिहार के राधामोहन सिंह, रमा देवी, ललन सिंह, डॉ संजय जायसवाल और भूपेंद्र यादव समिति का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है. जबकि, बिहार के कई लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को विभिन्न समितियों में सदस्य के रूप में चयन किया गया है.
शिवाजी के 'वंशज' उदयनराजे बीजेपी में क्यों जा रहे हैं?
बीजेपी में जाने वालों में नया नाम सतारा से एनसीपी के सांसद उदयनराजे.
बीजेपी नेता की गला रेत कर हत्या, मौके से मिला नक्सली पर्चा, पैसा वसूली, मुखबिरी और जनता को धोखा देने का लगाया आरोप
मुंगेर : जिले के धरहरा प्रखंड अंतर्गत सतघरवा में माओवादियों ने बीती रात बीजेपी आदिवासी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दिनेश कोड़ा की गला रेत कर हत्या कर दी. दिनेश कोड़ा का शव शुक्रवार को पुलिस ने बरामद किया है. शव के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन का एक पर्चा भी मिला है.
बिहार में एनडीए के "कप्तान" पर जारी सियासी घमासान के बीच दिल्ली में गिरिराज सिंह ने मिले संजय पासवान
नयी दिल्ली/पटना : बिहार में सीएम पद को लेकर एनडीए में जारी सियासी बयानबाजी के बीच बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से दिल्ली में मुलाकात की है. बिहार भाजपा के इन दोनों प्रमुख नेताओं की मुलाकात को लेकर सूबे में सियासी चर्चाएं तेज हो गयी है. संजय पासवान ने गिरिराज सिंह के साथ मुलाकात की तस्वीर को ट्विटर पर भी शेयर किया है.
विस चुनाव @ 2020 : नीतीश कुमार बिहार में NDA का चेहरा : रामविलास, PM मोदी की तारीफ की, मॉब लिचिंग पर बोले...
पटना : बिहार में बीजेपी के एक नेता द्वारा 2020 के विधानसभा चुनाव बाद एनडीए नेतृत्व परिवर्तन का राग छेड़ने के एक दिन बाद एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ही राज्य में राजग का चेहरा हैं. बीजेपी के बिहार विधान परिषद सदस्य संजय पासवान ने 2020 के विधानसभा चुनाव बाद एनडीए नेतृत्व परिवर्तन की बात की थी. इस बारे में पूछे जाने पर एनडीए के घटक दल एलजेपी के नेता ने कहा कि नीतीश कुमार राजग का चेहरा हैं. उन्होंने उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के एक ट्वीट को भी उद्धरित करते हुए कहा कि संजय पासवान का बयान बीजेपी का अधिकृत बयान नहीं है.
बांग्लादेशी घुसपैठियों को केंद्र सरकार वापस भेजे
कटिहार : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव कटिहार रेलवे ऑफिसर्स क्लब में संवाददाता सम्मेलन में बातचीत की. उन्होंने कहा कि बीजेपी सियासत के लिए एनआरसी का मुद्दा को बनाया है. सरकार बंग्लादेशी धुसपैठियों को वापस भेज कर दिखाये. श्री यादव ने कहा कि असम में अनुसूचित जाति की जमीन पर सियासत किया जा रहा है. सरकार के द्वारा आयुध की 20 हजार एकड़ जमीन लेने की तैयारी किया जा रहा है.
बांग्लादेशी घुसपैठियों को केंद्र सरकार वापस भेजे
कटिहार : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव कटिहार रेलवे ऑफिसर्स क्लब में संवाददाता सम्मेलन में बातचीत की. उन्होंने कहा कि बीजेपी सियासत के लिए एनआरसी का मुद्दा को बनाया है.
एनसीपी छोड़ बीजेपी में जा रहे बड़े नेता, अकेले पड़ रहे हैं शरद पवार
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र में एनसीपी के बहुत से बड़े नेता बीजेपी का दामन थाम रहे हैं.
रोहतक में 'विजय संकल्प' रैलीः बोले पीएम मोदी- सरकार के 100 दिन विकास और देश में परिवर्तन के रहे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका. रो
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी बोले- BJP और JDU ने फैलाया झूठ, किये झूठे वादे
पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड) पर झूठ फैलाने और राज्य के लोगों से झूठे वादे करने का आरोप लगाया है. मांझी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि, ''''बिहार में बीजेपी-जेडीयू की जोड़ी झूठ फैला रही है और झूठे वादे कर रही है. नीतीश कुमार ने पिछले चुनाव में एक बार पहले ही हमें बेवकूफ बना चुकी है. मैं लोगों से झूठ के लिए नहीं उतरने का आग्रह करता हूं.''''
आज़म ख़ान- बीजेपी की 'आइटम गर्ल' पर भैंस चोरी के इल्ज़ाम
मुसलमानों के रहनुमा के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले आज़म ख़ान का लंबा सफ़र पेचीदा रहा है.
राबड़ी देवी ने बीजेपी नेता पर बोला हमला, कहा- क्यों नहीं लगाते रोजगार पैदा करने की फैक्टरी?
पटना : राष्ट्रीय जनता दल की नेता व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बीजेपी नेता द्वारा गाय को लेकर दिये गये बयान पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि ऐसे मंत्रियों की बदौलत ही देश, संविधान और अर्थव्यवस्था बिगड़ी है. साथ ही बीजेपी नेता को बकवास मास्टर कहते हुए कहा है कि वह रोजगार पैदा करने की फैक्टरी क्यों नहीं लगाते?
दंतेवाड़ा: जहां नक्सलियों ने की थी पति की हत्या, वहीं से प्रचार की शुरुआत करेंगी BJP उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी
नक्सली हमले में मारे गए बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी ने आगामी उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. भीमा मंडावी की मौत से खाली हुई दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर 23 सिंतबर को चुनाव होगा. 27 सिंतबर को इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.
दीदी, ये कौन-सा लोकतंत्र है आपके राज में ?
कोलकाता : बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हमले की भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कड़ी आलोचना की है. उन्होंने सवाल पूछा : ‘दीदी’ यह कौन-सा लोकतंत्र है आपके राज में? श्री विजयवर्गीय ने कहा : बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हमले बढ़ रहे हैं. पिछले तीन दिनों में तीन बड़े नेताओं पर हमले हुए. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, बनगांव के भाजपा के विधायक विश्वजीत दास और आज बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह पर हमले हुए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अब पुलिस भी तृणमूल कांग्रेस के साथ है.
दिग्विजय सिंह ने कहा- ISI से फंड लेती है बीजेपी और बजरंग दल, शिवराज सिंह ने किया पलटवार
अक्सर विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिर से एक विवादित बयान दिया है.
CM नीतीश ने की बिहार में बीजेपी नेता अरुण जेटली की मूर्ति लगाने की घोषणा, कहा- राजकीय समारोह के रूप में मनेगी जयंती
पटना : राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शनिवार को एनडीए की ओर से आयोजित विशेष श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे में बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की याद में मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि जेटली की जयंती को हर साल राजकीय समारोह के रूप में मनाया जायेगा. मालूम हो कि बीते 24 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का दिल्ली स्थित एम्स में निधन हो गया था.
कश्मीरियों के उत्पीड़न वाली बीबीसी की रिपोर्ट पर क्या बोली बीजेपी
कश्मीर में आम नागरिकों के उत्पीड़न से जुड़ी बीबीसी की एक रिपोर्ट पर सत्तारूढ़ बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है.
'पाकिस्तान नहीं चाहता कि भारत में राष्ट्रवाद मज़बूत हो'
इमरान ख़ान बार-बार उन मुद्दों को उठा रहे हैं जिनसे पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है. बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा का नज़रिया.