17 results found for ''बीएसएनएल''
पैसा जमा करने में लगता है एक सप्ताह का समय
प्रखंड में एक मात्र डाकघर है. जनवरी 2017 में इस डाकघर में बेहतर बैंकिंग सुविधा के लिए कोर बैंकिंग की शुरुआत की गयी थी. कोर बैंकिंग के लिए बीएसएनएल का नेटवर्क लिया गया, लेकिन नेटवर्क नहीं रहने के कारण डाकघर का काम-काज काफी प्रभावित होता है. वर्तमान में इस डाकघर में बचत व आवर्ती खाता के पांच हजार से अधिक ग्राहक हैं. ग्राहकों का कहना है कि जब से कोर बैंकिंग शुरू हुई है, तब से ग्राहक अधिक परेशान हैं.
BSNL के 78,300 और MTNL के 14,378 कर्मचारियों ने VRS के लिए किया आवेदन
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) योजना मंगलवार यानी तीन दिसंबर को बंद हो गसह. अधिकारियों के अनुसार, दोनों कंपनियों के कुल 92,700 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है. इसमें बीएसएनएल के 78,300 कर्मचारियों और एमटीएनएल के 14,378 कर्मचारियों ने आवेदन किया है.
BSNL को छोड़ वापस जाना चाहते हैं डेपुटेशन पर आये ITS अधिकारी, मगर...
नयी दिल्ली : कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति दे रही सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को महत्वपूर्ण प्रबंधिकीय पदों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की कमी सताने लगी है और उसने इसके लिए दूरसंचार विभाग से प्रतिनियुक्ति पर पर्याप्त संख्या में भारतीय दूरसंचार सेवा (आईटीएस) के अधिकारी मांगे है, लेकिन प्रतिनियुक्ति पर आये तमाम आईटीएस अधिकारी विभाग में वापस जाना चाहते हैं.
रांची : बीएसएनएल के 842 कर्मियों ने दिया वीआरएस का आवेदन
रांची : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की वीआरएस योजना के तहत झारखंड में अब तक 842 अधिकारियों और कर्मचारियों ने वीआरएस का आवेदन दिया है. इसमें ग्रुप ए, बी, सी और ग्रुप डी के कर्मी शामिल हैं. झारखंड से ग्रुप ए में 28, ग्रुप बी में 100, ग्रुप सी में 774 और ग्रुप डी में 365 कर्मचारी वीआरएस के पात्र हैं. आवेदन की अंतिम तिथि तीन दिसंबर है. इसकी शुरुआत चार नवंबर से हुई है. वहीं, देश भर में अब तक 79,000 अधिकारियों व कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया है.
50 की उम्र पूरी कर चुके 190 कर्मियों ने दिया वीआरएस के लिए आवेदन
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से कर्मचारियों की कटौती की जा रही है. इसके लिए 50 की उम्र पूरी कर चुके कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) योजना तीन नवंबर से लागू कर आवेदन लेना शुरू कर दिया गया है. धनबाद डिवीजन में लगभग 330 कर्मचारी कार्यरत हैं.
10 माह से वेतन न मिलने के कारण BSNL के 12 कर्मियों ने की आत्महत्याः माकपा सदस्य
सार्वजनिक दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल में करीब दस माह से वेतन कथित तौर पर नहीं मिलने का मुद्दा उठाते हुए शुक्रवार को राज्यसभा में माकपा के एक सदस्य ने दावा किया कि वेतन के अभाव में अब तक इसके 12 कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं.
बीएसएनएल-एमटीएनएल को पुनर्जीवित किया जाएगा- रविशंकर प्रसाद
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरूवार को राज्यसभा में कहा कि बीएसएनएल और एमटीएनएल देश की रणनीतिक संपत्ति है. उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने इन कंपनियों को पुनर्जीवित करने का फैसला किया है. बता दें कि हाल के दिनों में सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है.
पटना : चेहरे पर छिड़का मिर्च और पॉकेट से ले भागा मोबाइल
पटना : कोतवाली थाने के जीपीओ गोलंबर इलाके में मां-बेटे का गैंग सक्रिय है. इस गैंग ने बीएसएनएल के जीएम के चालक बालेश्वर प्रसाद की आंखों में चालाकी से मिर्च छिड़क दिया. जब उन्हाेंने आंख को रूमाल से पोछने की कोशिश की, तो ऊपर के पॉकेट में रखे मोबाइल फोन को लेकर भाग गये. यह घटना बालेश्वर प्रसाद के साथ सोमवार की शाम को हुई. उन्होंने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है.
रांची : केबल कटने से शहर के बड़े इलाके में सेवाएं ठप
रांची : नगर निगम की लापरवाही से जैन मंदिर के पास नाली निर्माण के दौरान बीएसएनएल का ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) कट गया. 20 नवंबर को ही केबल क्षतिग्रस्त हुआ था, जिसे अभी तक पूरी तरह दुरुस्त नहीं किया जा सका है. इस कारण संचार सेवा सोमवार को भी पूरी तरह से बहाल नहीं हो सकी है. नेटवर्क नहीं होने के कारण आसपास के लोगों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को परेशानी हो रही है. केबल कटने से सरकारी व निजी दफ्तरों के कामकाज पर भी व्यापक असर पड़ा है.
रांची : वीआरएस के विरोध में बीएसएनएल कर्मियों ने की भूख हड़ताल
रांची : केंद्रीय यूनियन के आह्वान पर सोमवार को टेलीफोन भवन परिसर में बीएसएनएल के कर्मचारी भूख हड़ताल पर रहे. कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें जबरन वीआरएस लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है.
दुर्घटना में एक युवक घायल
टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि हाइवा ट्रक से टकराकर अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.
दुर्घटना में एक युवक घायल
टाउनशिप स्थित बीएसएनएल टॉवर के समीप सोमवार को एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवार को धक्का मारते हुए सड़क किनारे खड़ी हाइवा ट्रक से जा टकरा गयी. कार के धक्का लगने के कारण झुमरी निवासी बाइक सवार गुड्डू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गया.
सोमवार से भूख हड़ताल करेंगे BSNL के कर्मचारी, यूनियनों ने कंपनी प्रबंधन पर लगाये ये आरोप...
नयी दिल्ली : बीएसएनएल के कर्मचारी यूनियनों ने 25 नवंबर को देशव्यापी भूख हड़ताल का आह्वान किया है. कर्मचारी यूनियनों का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के लिए मजबूर कर रहा है. ऑल इंडिया यूनियंस एंड एसोसिएशंस ऑफ भारत संचार निगम लिमिटेड (एयूएबी) के संयोजक पी अभिमन्यु ने रविवार को कहा कि प्रबंधन कर्मचारियों को धमका रहा है कि यदि वह वीआरएस नहीं लेते हैं, तो उन्हें दूर भेजा जा सकता है और उनकी सेवानिवृत्ति उम्र की आयु घटाकर 58 वर्ष की जा सकती है. एयूएबी का दावा है कि कंपनी के आधे से अधिक कर्मचारी उसके साथ जुड़े हैं.
बीएसएनएल के 22 कर्मियों ने वीआरएस के लिए दिया आवेदन
घाटे में चल रही बीएसएनएल को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा बीएसएनएल कर्मियों के लिए लाये गए वीआरएस स्कीम का लाभ पाने के लिए होड़ मची हुई है. केंद्र सरकार बीएसएनएल कर्मियों के लिए वीआरएस स्कीम के तहत 3 नवंबर से 3 दिसंबर तक ऑन लाइन आवेदन मांगा है.
रांची : नाले की खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त हुआ बीएसएनएल का कॉपर केबल
रांची : शहीद चौक जैन मंदिर के सामने नगर निगम की एजेंसी द्वारा नाले की खुदाई के दौरान बीएसएनएल के कॉपर केबल का लगभग 50 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इससे बुधवार को अपर बाजार, कचहरी रोड, डीसी ऑफिस, जेल रोड, ओल्ड एचबी रोड सहित अन्य इलाकों में लगभग 600 टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवा ठप पड़ गयी थी.
रांची : दूसरी कंपनियों से बीएसएनएल की सेवा किफायती : केके ठाकुर
रांची : बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने मंगलवार को सभी दूरसंचार जिलों के महाप्रबंधक और फ्रेंचाइजी के साथ बैठक की. बैठक में दूरसंचार क्षेत्र की चुनौतियों और बीएसएनएल से जुड़े मामलों की समीक्षा की गयी. उन्होंने कहा कि दूसरी सेल्यूलर कंपनियों से बीएसएनएल की सेवा किफायती है.
MTNL के 13,500 कर्मचारियों ने VRS के लिए किया आवेदन
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए 13,500 कर्मचारियों ने आवेदन किया है. कंपनी ने वीआरएस योजना की घोषणा हाल में की थी. इससे पहले, एक अन्य सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की वीआरएस योजना को भी कर्मचारियों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी.