5 results found for ''बिजनेस''
रांची : चेंबर ने कहा, ई-कॉमर्स कंपनियां कारोबार में अपना रहीं गलत रास्ता
रांची : फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स की एफएमसीजी ट्रेड उप समिति के चेयरमैन संजय अखौरी ने कहा कि ऑनलाइन कारोबार करनेवाली कंपनियां अनियमितता कर अपना बिजनेस चमका रही हैं.
‘डूइंग बिजनेस विद कजाकिस्तान’ पर एमसीसीआइ की परिचर्चा
एमसीसीआई की ओर से सोमवार को ‘डूइंग बिजनेस विद कजाकिस्तान’ पर परिचर्चा का आयोजन किया गया. मौके पर भारत में कजाकिस्तान के राजदूत एचइ यरलान अलिमबायेव ने कहा कि 2019 के शुरुआती आठ महीनों में दोनों देशों के बीच एक बिलियन अमेरिकी डॉलर व्यापार हुआ है, जिसके पांच बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का लक्ष्य है.
जमशेदपुर/रांची : टॉप बिजनेस प्लान बनायें, मिलेगा 45 हजार रुपये और सिंगापुर का टिकट
जमशेदपुर/रांची : एक्सएलआरआइ में दो दिवसीय स्टार्टअप कॉन्क्लेव इ कैफे-2019 का आयोजन नौ और दस नवंबर को होगा. यह जानकारी एक्सएलआरआइ में आयोजित स्टार्टअप कॉन्क्लेव इ कैफे के सदस्य दिशेद एम ने दी.
न्यायिक सुधारों की जरूरत
सूचना क्रांति के दौर में पूरा विश्व अब ग्लोबल विलेज बन गया और भारत मंगल ग्रह की ओर कदम बढ़ा रहा है. अर्थव्यवस्था की प्रगति के आकलन के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स की बात की जाती है. उसी तरह से न्यायिक व्यवस्था के मूल्यांकन के लिए भी ''इंडिया जस्टिस रिपोर्ट 2019'' ने अपनी रिपोर्ट जारी की है. रूल और लॉ की सूची में भारत 68 पायदान पर रहते हुए नेपाल और श्रीलंका से भी पीछे है.
डीपीएस को स्कूल ऑफ द इयर का अवार्ड
भागलपुर : इंटरनेशनल बिजनेस एंड अकादमिक एक्सीलेंस (आइबीएइ) दुबई द्वारा 2019 में किये गये सर्वेक्षण के अनुसार भारत के हजारों स्कूलों में दिल्ली पब्लिक स्कूल भागलपुर सबसे बेहतरीन स्कूल रहा. विद्यालय को 31 अक्तूबर 2019 को स्कूल ऑफ द इयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.