41 results found for ''बिक्री''
रामगढ़ के सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप, दो बच्चे बरामद
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला के वृंदावन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एंड मेडिकल साइंस पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है. गुप्त सूचना के आधार पर अस्पताल से दो बच्चे बरामद हुए हैं. इनकी उम्र 6 से 7 महीने बतायी जाती है. इसमें एक बालक और एक बालिका है. गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने बुधवार देर रात छापामारी कर शिशुओं को बरामद किया.
किसानों की आय दोगुनी करने के लिए स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू कर रही झारखंड सरकार, बोले रघुवर
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को ‘मिट्टी के डॉक्टर : सम्मान एवं मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण’ कार्यक्रम की शुरुआत की. इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को आनेवाले समय में विकसित राज्य की श्रेणी में ला सकते हैं. राज्य के 70 फीसदी लोगों की आजीविका कृषि पर निर्भर है. झारखंड का कृषि विकास दर 14 फीसदी है. दूसरे राज्यों की तुलना में यह ज्यादा है. कृषि वैज्ञानिक स्वामीनाथन ने कृषि को लाभदायक बनाने के लिए कई सुझाव दिये थे. उन्होंने पांच समस्याएं (मिट्टी, पीनी, बीमा, बिक्री और टेक्नोलॉजी) बतायी थी. राज्य ने इन पांचों समस्याओं को दूर करने की कोशिश की है.
रांची : गहनों की बिक्री 20 से 25 प्रतिशत तक गिरी
रांची : सोने की कीमतें बढ़ने का असर रांची के बाजारों में दिखने लगा है. स्थिति यह हो गयी है कि सोने के गहनों की बिक्री में कमी आ गयी है. ज्वेलरी दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस बार बिक्री लगभग 20 से 25 प्रतिशत घट गयी है. लगन भी खत्म हो गया है, इसीलिए इसका असर और देखने को मिल रहा है.
सैमसंग गैलेक्सी नोट10 व 10+ की बिक्री 23 अगस्त से
सैमसंग गैलेक्सी नोट10 और गैलेक्सी नोट10+ दोनों ही 22 अगस्त तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध रहेंगे. डुअल नैनो सिम वाला गैलेक्सी नोट10 एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है. सैमसंग के इस वर्जन में आठ जीबी रैम के साथ 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गयी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये नहीं बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी के साथ (1080 गुना 2280 पिक्सेल) इनफिनिटी-ओ डिसप्ले दिया गया है.
बिहार में प्लास्टिक पैकेजिंग करने वाली 400 कंपनियों को नोटिस : उपमुख्यमंत्री
पटना : कचरा प्रबंधन रुल्स, 2016 पर आयोजित दो दिवसीय क्षमतावर्द्वन कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार प्रदूषण नियंत्रण पर्षद की ओर से उत्पादों की प्लास्टिक पैकेजिंग करने वाली 400 से ज्यादा कंपनियों को नोटिस देकर बिक्री स्थल से प्लास्टिक कचरा संग्रह करने का निर्देश दिया गया है. ऐसा नहीं करने वाली कंपनियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.
सारण : चेक बाउंस मामले में खेसारी लाल हो सकते हैं गिरफ्तार
रसूलपुर (सारण) : चेक बाउंस मामले में भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. दूसरी तरफ खेसारी लाल पर केस करने वाले पीड़ित मृत्युंजयनाथ पांडेय की जमीन खरीद-बिक्री के क्रियाकलाप की भी पुलिस कुंडली खंगाल रही है.
अब झारखंड की किराना दुकानों में भी शराब बेचने का प्रस्ताव
रांची : उत्पाद विभाग राज्य के छोटे शहरों या कस्बों की किराना दुकानों में भी शराब बेचना चाहती है. इसके लिए झारखंड उत्पाद (मदिरा की खुदरा बिक्री हेतु दुकानों की बंदोबस्ती एवं संचालन) नियमावली 2018 के नियमाें में संशोधन करने का प्रस्ताव बनाया गया है.
शीतलपुर कोलियरी इलाके में शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से
अंडाल थाना अंतर्गत शीतलपुर कोलियरी एवं गांव में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है. शंकरपुर कोलियरी तीन नंबर पिट के मदन मोची के परिजनों का दावा है कि अपने वेतन की 50 फीसदी राशि वह शराब पर खर्च करता है. स्थानीय निवासी रेखा देवी, कविता राजभर तथा बबीता देवी आदि ने बताया कि
रसूलपुर : भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल पर प्राथमिकी
रसूलपुर : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव पर 18 लाख रुपये का चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा है कि वह खरीदी गयी जमीन 22 लाख सात हजार रुपये में बिक्री के लिए तय की थी. इसकी रजिस्ट्री चंदा देवी पति शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव के नाम एकमा स्थित निबंधन कार्यालय में चार जून, 2019 को कर दी गयी.
पटना : बाढ़ से निर्माण बाधित, केवल दस फीसदी बिक रहा बालू
विभिन्न जिलों में अलग-अलग है बालू की सरकारी दर पटना : उत्तर बिहार में बाढ़ आने से निर्माण कार्य भी प्रभावित हुए हैं. इस कारण राज्य में बालू की खपत घटी है. इसकी बिक्री पहले की तुलना में केवल दस फीसदी ही हो रही है.
Underwear Index: देश में अंडरगार्मेंट्स की घटती बिक्री दे रही मंदी के संकेत
अंडरगार्मेंट्स या अंडरवियर या इनरवियर की खरीद में बढ़ोतरी या गिरावट को सीधे तौर पर बाजार की तेजी या मंदी से जोड़कर देखा जाता है. इस इंडेक्स को 1970 में पूर्व अमेरिकी फेडरल रिजर्व बोर्ड के चेयरमैन एलन ग्रीनस्पेन ने पेश किया था.
पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की बिक्री पर लगाई रोक, CD दुकानों में छापेमारी
इस्लामाबाद : जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के भारत के कदम के बाद पाकिस्तान सरकार ने देश में भारतीय फिल्मों की सीडी की बिक्री के खिलाफ मुहिम शुरू की है. शुक्रवार को मीडिया में आयी खबर में यह जानकारी दी गयी. कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान की ओर से उठाया गया यह नवीनतम कदम है. इससे पहले ‘पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी'' (पेमरा) ने भारतीय कलाकारों वाले और भारत निर्मित उत्पादों के विज्ञापनों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया था.
विभिन्न बाजारों में हुई राखी की जमकर बिक्री
भाई बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजार में जम कर खरीददारी हो रही है. बहनों ने उल्लास के साथ खरीदारी की. विभिन्न किस्मों की राखियों से बाजार की दुकानें पटी हैं. बुधवार को ही दोस्ती एवं भाईचारे के संदेश के उद्देश्य से विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया.
चीन को आर्थिक मोर्चे लगा करारा झटका : औद्योगिक उत्पादन 17 साल के निचले स्तर पर
बीजिंग : चीन में निवेश और खुदरा बिक्री में गिरावट के साथ ही औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर जुलाई महीने में 17 साल के निचले स्तर पर आ गयी. बुधवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में इसकी जानकारी मिली. आंकड़ों के अनुसार, जुलाई महीने में चीन के औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर 4.80 फीसदी रही. यह 2002 के बाद का सबसे निचला स्तर है. जून में यह दर 6.30 फीसदी रही थी.
बिना जांच बिक रही खोया व मिठाई
आनंद तिवारी, पटना : रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए शहर में बड़े पैमाने पर मिलावटी खोया को खपाने की तैयारी में कई लोग लगे हुए हैं. मिलावटी खोया की बिक्री बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही है.
शेल कंपनी पर 2.74 करोड़ टैक्स चोरी की प्राथमिकी
धनबाद में एक और शेल कंपनी की कारगुजारी उजागर हुई है. शुभ लक्ष्मी इंटरप्राइजेज नामक शेल कंपनी ने कागज पर सीमेंट, छड़ व कोयला की बिक्री दिखाकर सरकार को 2.74 करोड़ राजस्व का चूना लगाया है. मामला 2017-18 व 2018-19 का है. मंगलवार को राज्यकर अधिकारी राजेश राज महली
स्वतंत्रता दिवस को लेकर ितरंगे से सजा बाजार
71 वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए बाजार में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, तिरंगा से संबंधित बैज, टोपी, कलाईपट्टी, तीन रंगों का अवीर से बाजार पट गया है. हर गली, मोहल्ले, चौक चौराहों पर छोटे बड़े दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के मौके पर इनसे संबंधित सामानों की बिक्री हो रही है.
यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी
नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.
Team India के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने Cars24 में किया निवेश
नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुरानी कारों की खरीद-बिक्री करने वाली कार्स24 में निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कार्स24 ने एक बयान में कहा कि भागीदारी के तहत धोनी कंपनी में हिस्सेदारी हासिल करेंगे और उसके ब्रांड एंबेस्डर बनेंगे. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि धोनी ने कितना निवेश किया है.
No Smoking: और कड़े होंगे सिगरेट पीने के नियम...
नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) में संशोधन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है ताकि खुली सिगरेटों की बिक्री पर प्रतिबंध तथा नियमों के उल्लंघन के लिए भारी जुर्माना समेत कानून के प्रावधानों को सख्त किया जा सके.