28 results found for ''बांग्लादेश''
CAA के तहत नागरिकता के लिए आवेदन के समय देना होगा धर्म का सबूत
पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन देते समय अपने धर्म का सबूत पेश करना होगा. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.
मनसे के बाद अब शिवसेना ने कहा, पाक-बांग्लादेश से आये मुस्लिम घुसपैठिये देश से बाहर निकाले जायें
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को बाहर निकालने को लेकर मोदी सरकार को अपना समर्थन देने के दो दिन बाद शिवसेना ने शनिवार को कहा कि इन देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को भारत से बाहर निकाला जाना चाहिए.
NRC व CAA का खौफ: बड़ी संख्या में बांग्लादेश लौटने लगे हैं घुसपैठिये
राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है, वहीं देश में अवैध तरीके से रहनेवाले बांग्लादेशी नागरिकों को भी इसका भय सताने लगा है.
बड़ी संख्या में बांग्लादेश लौटने लगे हैं घुसपैठिये
राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है, वहीं देश में अवैध तरीके से रहनेवाले बांग्लादेशी नागरिकों को भी इसका भय सताने लगा है. अब वे वापस उसी रास्ते अपने देश लौटने लगे हैं, जहां से अवैध तरीके से भारत में घुसे थे. भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करनेवाले
अब नेपाल ने भी तरेरी आंखें, कहा- भारत बांग्लादेश से सीमा विवाद सुलझा सकता है, तो काठमांडू से क्यों नहीं?
नेपाल के विदेशमंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने शुक्रवार को कहा कि अगर भारत बांग्लादेश के साथ सीमा विवाद सुलझा सकता है तो उनके देश के साथ क्यों नहीं. उन्होंने यह टिप्पणी दोनों पड़ोसियों के बीच सीमा को लेकर उभरे मतभेद के संदर्भ में कही.
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.
टेरर फंडिंग व मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका : अंतरराष्ट्रीय ई-टिकटिंग रैकेट का पता चला, गिरिडीह का युवक गिरफ्तार
नयी दिल्ली : आरपीएफ ने टेरर फंडिंग से जुड़े अंतरराष्ट्रीय ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस सिलसिले में झारखंड के एक व्यक्ति को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया है. इस शख्स का नाम गुलाम मुस्तफा है, जो गिरिडीह जिले का रहनेवाला है़ वह मदरसे से पढ़ा हुआ है. उसने खुद ही सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट करना सीखा है. गिरोह के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और दुबई से जुड़े होने के संदेह हैं.
बंगाल में एक करोड़ बांग्लादेशी मुस्लिम,सबको यहां से भगायेंगे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि सभी बांग्लादेशी को भगायेंगे. तूफानगंज दोल खेला मैदान में सीएए के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से 2 करोड़ मुस्लिम अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं. उनमें से एक करोड़ बंगाल में हैं और शेष पूरे भारत में फैले हुए हैं.
CAA, NRC पर बोलीं बांग्लादेश की PM शेख हसीना- यह भारत का आंतरिक मामला
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को भारत का आंतरिक मामला करार दिया, लेकिन इसी के साथ यह भी कहा कि कानून आवश्यक नहीं था.
बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गये’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी : भाजपा
रांची : झारखंड भाजपा ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी, जो बांग्लादेशी घुसपैठियों ने उनसे ‘छीन लिये’ हैं. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रविवार को यहां एक बयान में कहा, ‘देश में रह रहे अल्पसंख्यकों को उनके कानूनी अधिकार मिलेंगे और एनआरसी उनके उन अधिकारों की रक्षा करेगा, जो बांग्लादेश से आए घुसपैठिये ने उनसे छीन लिये हैं.’
बांग्लादेश ने एक लाख रोहिंग्याओं के लिए बनवाया द्वीप, अस्पताल-मस्जिद-स्कूल की सुविधा
मॉनसून के दौरान अक्सर डूब जाने वाले एक द्वीप को बांग्लादेश ने एक लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को बसाने के लिए तैयार किया है. बंगाल की खाड़ी स्थित इस द्वीप का नाम ‘भासन चार’ है. अधिकारियों ने बताया कि भासन चार में बाढ़ सुरक्षा तटबंध, घर, अस्पताल, मस्जिद सभी बनाये गये हैं. बांग्लादेश शरणार्थी, राहत एवं प्रत्यर्पण आयुक्त महबूब आलम तालुकदार ने बताया कि भासन चार बसने के लिए तैयार है. सभी तैयारियां हो चुकी हैं.
भारत-बांग्लादेश ने एफटीए का संयुक्त अध्ययन कराने पर किया विचार-विमर्श
नयी दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच दो दिन की वाणिज्य सचिव स्तर की वार्ता गुरुवार को यहां संपन्न हुई. इस बातचीत में प्रस्तावित मुक्त व्यापार करार (एफटीए) को लेकर संयुक्त अध्ययन कराने पर विचार-विमर्श किया गया. साथ ही, बैठक में मानकों को सुसंगत बनाने पर भी विचार किया गया, जिससे दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाया जा सके.
अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20 शृंखला : बांग्लादेश ने भारत ए को पांच विकेट से हराया, ...देखें विस्तृत स्कोर
पटना : राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में इंटरनेशनल महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का गुरुवार को बीसीए से जुड़े अधिकारियों की मौजूदगी में उद्घाटन किया गया. बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20 चतुष्कोणीय शृंखला पहली बार राजधानी पटना में आयोजित की जा रही है.
इंडिया ए और बांग्लादेश के मुकाबले से होगा महिला टी-20 का आगाज
पटना : पहली बार बिहार में होनेवाली महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज के लिए सभी तैयारी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने पूरी कर ली है. गुरुवार को सीरीज का आगाज ऊर्जा स्टेडियम में सुबह 9:45 बजे इंडिया ए व बांग्लादेश के बीच मैच से होगा. दूसरा मैच दोपहर 1:45 बजे से इंडिया बी व थाईलैंड के बीच होगा.
सरस्वती पूजा को लेकर बांग्लादेश में विवाद
ढाका यूनिवर्सिटी के कैंपस से लेकर सड़क तक हिन्दू धर्मावलंबी कर रहे हैं विरोध.
शेख मुजीबुर रहमान पर फिल्म बनाने के लिए भारत-बांग्लादेश के बीच एमओयू
भारत और बांग्लादेश ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान पर फिल्म बनाने के लिए मंगलवार को सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये. मशहूर फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल इसका निर्देशन करेंगे और बांग्लादेश के संस्थापक की जन्मशती पर इसे रिलीज किया जायेगा.
हवाला कारोबारी के 11 ठिकानों पर छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने सोमवार को भारत-बांग्लादेश सीमापर कथित पशु तस्कर व हवाला कारोबारी मोहम्मद इनामुल हक के कई जगहों पर छापेमारी की. इडी सूत्रों के मुताबिक विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत कोलकाता व इसके आसपास के 11 ठिकानों पर छापेमारी की गयी.
भारत, नेपाल व भूटान हिंदू राष्ट्र घोषित हों : शंकराचार्य निश्चलानंद
संक्रांति स्नान के लिए गंगासागर पधारे पुरी के श्रीगोवर्धन मठ के 145वें शंकराचार्य पीठाधीश्वर स्वामी शंकराचार्य निश्चलानंद ने सोमवार को आयोजित संवददाता सम्मेलन में देश की शासन व्यवस्था पर अपना मंतव्य व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्रसंघ का दायित्व बनता है कि वह विश्व स्तर या राष्ट्रीय स्तर पर न्याय पीठ की स्थापना करे. पाकिस्तान, बांग्‍लादेश या अरब किसी देश में अगर कोई मुस्लिम व्यक्ति उत्पीड़न का शिकार होता है तो संयुक्त राष्ट्रसंघ का न्यायपीठ उसके मानवाधिकारों की रक्षा करें.
CAA लागू करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, केंद्र को भेजी करीब 40 हजार शरणार्थियों की लिस्ट
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सबसे लागू किया है. योगी सरकार की तरफ से पाकिस्तान, अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश से आकर रह रहे शरणार्थियों की लिस्ट केंद्र सरकार को भेज दी है.