21 results found for ''बांग्लादेश''
कश्मीर मसले पर बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दिया झटका, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने को लेकर भारत को दुनियाभर के देशों का समर्थन मिल रहा है. भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश ने भी भारत सरकार के इस कदम का समर्थन किया है.
मवेशियों से परहेज कर अब पक्षियों की तस्करी कर रहे पशु तस्कर
भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे राज्यभर के विभिन्न इलाकों में बीएसएफ जवानों द्वारा सख्ती बरतने के कारण अब पशु तस्कर पक्षियों की तस्करी करने लगे हैं.
बांग्लादेश में आगः पचास हज़ार लोग हुए बेघर
आग से प्रभावित अधिकतर लोगों के सर पर अब छत नहीं है. वो खुले में रात गुज़ारने को मजबूर हैं.
40 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
सीमा सुरक्षा बल की 47वीं वाहिनी की स्पेशल टीम ने भारत बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से गांजा समेत व प्रतिबंधित कफ सीरप के साथ एक तस्कर को पकड़ा है. यह मुहिम शुक्रवार को सीमा चौकी गछतला इलाके में 47वीं वाहिनी के कमांडेंट उपेंद्र राय के नेतृत्व में चलायी गयी.
शोध के लिए डॉ भुनेश्वर गये विदेश
नवाडीह निवासी व पटमदा डिग्री कॉलेज के कुड़माली भाषा विभाग के प्रो भुनेश्वर कुमार कुड़मी जनजाति की संस्कृति पर बांग्लादेश व नेपाल में शोध करने के लिए शुक्रवार को रवाना हुए. शोध का विषय कुड़माली संस्कृति का वैज्ञानिक अध्ययन है.
क्रिकेट से अभी संन्‍यास नहीं ले रहा यह खिलाड़ी, मांगा दो महीने का समय
बांग्लादेश की एकदिवसीय टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने संन्यास की अपनी योजना की पुष्टि करने के लिये दो महीने का समय मांगा है.
कश्मीर पर बांग्लादेश में चर्चा किसके पक्ष में
पाकिस्तान से टूटकर ही बांग्लादेश बना था. बांग्लादेश के लोग कश्मीर पर किसके साथ हैं.
बर्दवान बम धमाके के आरोपी को एनआईए ने इंदौर से किया गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के बर्दवान में वर्ष 2014 में हुए बम धमाके के मामले में वांछित आरोपी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां से गिरफ्तार किया है. वह आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का कथित सदस्य है और उस पर भारत तथा बांग्लादेश की लोकतान्त्रिक सरकारों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रचने में सीधी भूमिका निभाने का आरोप है.
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किये गये हैं. खुफिया एजेंसियों के अलर्ट करने के बाद पुलिस, बीएसएफ व एसएसबी की ओर से भारत-बांग्लादेश व नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी बढ़ा दी गयी हैं. खासकर सीमांत इलाकों के बाजार, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही हैं.
बारिश की भेंट चढ़ा भारत अंडर 19 और बांग्ला अंडर 19 का मैच
भारत अंडर 19 और बांग्लादेश अंडर 19 टीमों के बीच युवा एक दिवसीय त्रिकोणीय शृंखला का मैच भारी बारिश के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों टीमों को बराबर अंक मिले. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत अंडर 19 टीम 244 रन पर आउट हो गई. बाद में बांग्लादेश के दो विकेट 19 रन पर गिर गए थे.
मालदा में बीएसएफ की गोली से मारा गया मवेशी तस्कर
मालदा के वैष्णवनगर थाने के सुदेवपुर इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी रोकने के दौरान बीएसएफ और तस्करों के बीच संघर्ष हुआ. बीएसएफ के जवानों पर ईंट-पत्थर से हमला किया गया, जिसके जवाब में चलायी गयी गोली से एक तस्कर की मौत हो गयी. इसके अलावा बीएसएफ ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.
रवींद्रनाथ टैगोर: 'गोरा', 'पोतिसर' और 'आमार शोनार बांग्ला...'
रवींद्रनाथ टैगोर की 78वीं बरसी पर बांग्लादेश के पोतिसर गांव की तस्वीरें जहां गुरुदेव ने 'गोरा' लिखी थी.
अनुच्छेद 370 बेअसर करने पर बोला ब्रिटेन
भारत-पाकिस्तान में तनाव के बीच बांग्लादेश के गृह मंत्री अमित शाह से मिले.
नशीली दवा की 1149 बोतलें व 81 मवेशी जब्त
सीमा सुरक्षा बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की टीम ने विभिन्न जगहों में भारत-बांग्लादेश सीमा पर ऑपरेशन चला कर नशीली दवा की 1149 बोतलें और 81 मवेशियों को जब्त किया है. तस्कर इन्हें मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नादिया के सीमावर्ती इलाकों से इसे बांग्लादेश भेजने की कोशिश कर रहे थे. वहीं बांग्लादेश से
प्रहरियों ने ली पानी बचाने की शपथ
उत्तर बंगाल में बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और नेपाल व भूटान की सीमाओं पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सोमवार को एक कार्यक्रम के जरिये पानी बचाने की शपथ ली. बीएसएफ के उत्तर बंगाल सीमांत मुख्यालय के कदमतला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आइजी अजमल सिंह क
बांग्लादेश की जेल में बंद व्यक्ति की रिहाई के लिए दर-दर भटक रहे हैं परिजन
दरंभगा/पटना : बांग्लादेश की जेल में पिछले 11 साल से बंद एक व्यक्ति की रिहाई एवं सकुशल स्वदेश वापसी के लिए उसके परिजन दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक निराशा ही हाथ लगी है. बांग्लादेश की जेल में बंद वह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और बिहार के दरंभगा जिले का रहने वाला है. वह एक गरीब परिवार से आता है.
तस्करी के 248 बूप्रेनोफिन इंजेक्शन बरामद, एक गिरफ्तार
सिलीगुड़ी : खुफिया जानकारी के आधार पर बीएसएफ की 41वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार रात को भारत-बांग्लादेश सीमांत बीओपी लालचंदपुर के समीप अंतर्राष्ट्रीय तारबंदी गेट से संदिग्ध हालत में एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया.
बांग्लादेशी समेत तीन गिरफ्तार
कोलकाता : कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 1.7 किलोग्राम याबा (एक प्रकार का ड्रग्स) समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से एक बांग्लादेश नागरिक है. आरोपियों के नाम मोहम्मद इस्माइल हुसैन (43), करीफुल शेख (36) और मोहम्मद कमल हुसैन (40) बताये गये हैं. इस्माइल बांग्लादेश के शिवगंज थाना इलाके का निवासी है, जबकि अन्य दो मालदा के रहनेवाले हैं.
पटना : बांग्लादेश में कैद युवक का मामला सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका में बदला
पटना : दरभंगा का एक गरीब युवक सतीश चौधरी बांग्लादेश के जेल में पिछले 11 सालों से बंद है. इस मामले को लेकर मानवाधिकार कार्यकर्ता विशाल रंजन दफ्तुआर ने शुक्रवार को चीफ जस्टिस आफ इंडिया जस्टिस रंजन गोगोई को पत्र लिखा था. चीफ जस्टिस ने इस पत्र को स्वीकार करते हुए इसे पीआइएल (जनहित याचिका) सेक्शन को भेज दिया है. दफ्तुआर ने बताया कि इस मामले की जानकारी विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को दिये जाने के बाद विदेश मंत्रालय के स्तर पर भी कार्रवाई शुरु हो गयी है.
बांग्लादेशियों के चुंगल में फंसे किसान को बीएसएफ ने कराया मुक्त
चेंगड़ाबांधा : भारत-बांग्लादेश के सीमा सुरक्षा बलों के बीच कई चरणों में बैठक व चर्चा के बाद आखिरकार भारतीय किसान जगबंधु राय को लौटा दिया गया. गुरुवार देर रात जगबंधु को बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश ने बीएसएफ के हाथों सौंप दिया.