58 results found for ''बल्कि''
मिरर कोटिंग सन ग्लास ऑन डिमांड
पटना : गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में सन ग्लास की डिमांड बढ़ने लगी है. आज कल सन ग्लास न सिर्फ जरूरत है बल्कि फैशन के तौर पर लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. इसलिए मार्केट में नयी-नयी डिजाइन के सनग्लासेस मिल रहे हैं. धूप का असर देखते हुए सबसे ज्यादा लोग सन ग्लास खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, ताकि मौसम के साथ-साथ लोगों का फैशन भी बरकरार रहे. इस बारे में कई लोगों ने बताया कि सनग्लासेस आपकी खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ आंखों की सुरक्षा भी करते हैं.
केंद्रीय कानून मंत्री को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई देनेवालों का लगा तांता, रविशंकर बोले...
पटना : पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई देने का तांता लग गया. मंत्री नंदकिशोर यादव समेत कई लोगों ने ना सिर्फ सोशल मीडिया पर बधाई दी, बल्कि उन्हें फोन करके भी बधाई दी.
केंद्रीय कानून मंत्री को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई देनेवालों का लगा तांता, रविशंकर बोले...
पटना : पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई देने का तांता लग गया. मंत्री नंदकिशोर यादव समेत कई लोगों ने ना सिर्फ सोशल मीडिया पर बधाई दी, बल्कि उन्हें फोन करके भी बधाई दी.
#BhagatSingh : फांसी से पहले भगत सिंह ने अपने भाई को लिखा था खत...
भारत की आजादी के लिए अपनी शहादत देने वाले क्रांतिकारी भगत सिंह को उनके साथी राजगुरू और बटुकेश्वर दत्त के साथ आज ही के दिन यानी 23 मार्च 1931 को फांसी दी गयी थी. फांसी के समय भगत सिंह और उनके साथियों ने अदम्य साहस का परिचय दिया था, वे फांसी पर चढ़ते वक्त डरे नहीं उनके चेहरे पर खौफ नहीं बल्कि गर्व था.
B'Day: जब फिल्‍म की तलाश में एडल्‍ट इंडस्‍ट्री पहुंच गई थीं कंगना रनौत, जानें खास बातें
कंगना रनौत आज अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्र‍ियों में से एक है बल्कि अपनी एक फिल्‍म के लिए सबसे ज्‍यादा फीस लेनेवाली अभिनेत्री भी बन गई हैं. आज कंगना अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं. कंगना रनौत अपनी पिछली फिल्‍म ''मणिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी'' को लेकर भी खासा सुर्खियों में रही थीं. इस फिल्‍म में उन्‍होंने रानी लक्ष्‍मीबाई का किरदार निभाया था. कंगना रनौत अक्‍सर अपने बयानों को लेकर भी सुख्रियों में रहती हैं.
मोदी मास्क, एके-47 पिचकारी, डांसिंग लाइट चश्मा और रंगों में गुलाब की महक
फेस्टिवल ऑफ कलर होली की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है़ सिर्फ चार दिन रह गये हैं. ऐसे में राजधानी रांची के बाजार पिचकारी और रंगों से सज गये हैं. इस बार अत्याधुनिक हथियारनुमा पिचकारी सबसे ज्यादा देखी जा रही है. होली का बाजार न सिर्फ अपर बाजार में बल्कि शहर के प्रमुख चौराहों में भी सज चुका है.
1972 के चुनाव में फणीश्वर नाथ रेणु ने भी आजमायी थी किस्म
परवेज आलम, अररिया : लोकतंत्र एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें कौन कब चुनावी समर में कूदने का निर्णय ले ले, कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही मामला कालजयी रचनाकार फणीश्वर नाथ रेणु के साथ भी हुआ था. हिंदी साहित्य में अपनी खास पहचान बना चुके रेणु ने वर्ष 1972 में चुनाव लड़ने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया था. हालांकि साहित्यकार के साथ-साथ उनकी एक पहचान सोशलिस्ट विचारधारा के कारण भी थी. यही नहीं बल्कि राजशाही के खिलाफ नेपाल क्रांति में उनका अहम योगदान भी रहा था.
माइंडट्री स्वतंत्र कंपनी के तौर काम करेगी, एलएंडटी में नहीं होगा विलय
मुंबई : इंजीनियरिंग सेक्टर की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने मंगलवार को कहा है कि वह अधिग्रहण के बाद फिलहाल माइंडट्री का विलय अपनी सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) यूनिट में नहीं करेगी, बल्कि उसे एक स्वतंत्र कंपनी के तौर पर चलाया जायेगा. सोमवार को एलएंडटी ने माइंडट्री की लगभग 67 प्रतिशत हिस्सेदारी 10,800 करोड़ रुपये में अधिगृहीत करने की घोषणा की थी. इसे देश के आइटी क्षेत्र का पहला जबरन अधिग्रहण माना जा रहा है.
होली में खानपान के साथ, रासायनिक रंगों से भी बचें
हेमंत कुमार हीरा, अररिया : होली के त्योहार में रंग खेलने और शरारत करने की ही आजादी नहीं होती, बल्कि अपने मन-पसंद पकवानों का मजा लेने की भी पूरी छूट होती है. मगर नियंत्रण न रखा जाये, तो यह छूट आपके त्योहार के मजे को फीका भी कर सकती है. जिस तरह रंगों के बिना होली की कल्पना नहीं की जा सकती, उसी तरह गुझिया की मिठास के बिना यह त्योहार बेमानी-सा लगता है.
गरीबी, बीमारी जैसे मुद्दों पर होना है चुनाव भाजपा इसे "खाकी चुनाव" में बदल रही है : थरूर
तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव ‘‘किसी एक क्षण की त्रासदी'''' पर नहीं, बल्कि गरीबी और बीमारी जैसे ‘‘सार्वकालिक मुद्दों'''' पर लड़ा जाना चाहिए . उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार पुलवामा हमले के बाद 2019 के चुनाव को ‘‘खाकी चुनाव'''' में तब्दील करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले पुलवामा हमले के समय तक माहौल कांग्रेस के पक्ष में था और उसके बाद से सरकार लोकसभा चुनाव को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा आधारित चुनाव'''' बनाने का प्रयास कर रही है. थरूर ने कहा, ‘‘जिस समय पुलवामा त्रासदी हुई उस समय तक के अनुमानों के अनुसार हम बहुत अच्छा कर रहे थे और सभी आकलन तथा माहौल हमारे अनुकूल था.
कमजोर स्कूली बच्चों के लिए लगेगी अतिरिक्त वर्ग कक्षा
अररिया : कक्षा पांच और कक्षा आठ में पढ़ने वाले सरकारी विद्यालयों के बच्चों पर अब विशेष रूप से ध्यान दिया जायेगा. इन कक्षाओं में पढ़ने वाले कमजोर बच्चों के लिए न सिर्फ अतिरिक्त वर्ग कक्ष लगायी जायेगी बल्कि इन बच्चों की नियमित रूप से परीक्षा भी ली जायेगी. अपेक्षित सुधार नहीं होने की स्थिति में विद्यालय प्रधान पर इनके वर्ग उन्नति की कोई बाध्यता नहीं होगी. इसको लेकर राज्य परियोजना निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश जारी कर ऐसे बच्चों को चिंह्नित करने का भी जिक्र किया है. निर्देश में कहा गया है कि कक्षा पांच और आठ में पढ़ने वाले बच्चों की अब नियमित रूप से परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए बच्चों को दो माह का अतिरिक्त कक्षा की सुविधा प्रदान की जायेगी. फिर उनकी परीक्षा ली जायेगी. दूसरी परीक्षा में भी बच्चों द्वारा अनुकूल प्रदर्शन नहीं करने की स्थिति में उन्हें पुन: अतिरिक्त वर्ग कक्ष की सुविधा दी जायेगी. यह प्रक्रिया तब तक चलती रहेगी जब तक वह उस कक्षा के लायक नहीं बन जाता है. इसके तहत यह बात तो नहीं होगी कि उन्हें वर्ग उन्नति दिया जाय. संभव होगा तो बच्चों के वर्गोन्नति पर रोक लगा दी जायेगी. रोके गये बच्चों की विद्यालय द्वारा एक सूची बनायी जायेगी. उन पर ध्यान देकर इस बात का पक्ष लगाया जायेगा कि ऐसे बच्चे कोई मनोवैज्ञानित दवाब के कारण कहीं हीन भावना का शिकार तो नहीं बन रहे हैं.
गिफ्ट दुकान में लगी आग 50 हजार के सामान जले
शेखपुरा : शहर के खांडपर स्थित मेहता मार्केट में संचालित गिफ्ट दुकान में देर रात्रि आग लगने से अफरातफरी मच गयी. मकान मालिक बुजुर्ग दंपति की सजगता से घटना में कुछ समय बाद ही न सिर्फ आग पर काबू पा लिया गया. बल्कि बड़ी घटना को टालने में कामयाबी मिली. बताया जाता है कि मेहता मार्केट में स्थित नवाब गिफ्ट हाउस के गोदाम के बाहर किसी शरारती तत्व ने सिगरेट पीकर उसके बचे हुए टुकड़े को गोदाम के बाहर ही फेंक दिया.
सिलीगुड़ी से पांच बदमाश गिरफ्तार
शहर में सिर्फ टोटो (ई-रिक्शा) ही नहीं बल्कि टोटो चोरी करने वालों की संख्या भी बढ़ी है. टोटो चोरी के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस की नींद भी उड़ी हुयी थी. उसके बाद से ही पुलिस इस गिरोह की जड़ें खंगालने
18 मार्च का इतिहास : बेहतरीन अभिनेता, महान सिने निर्माता शशि कपूर का जन्म
नयी दिल्ली: पद्मभूषण और दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित महान सिने निर्माता शशि कपूर का जन्म 18 मार्च, 1938 को कोलकाता में हुआ. शशि कपूर न केवल बेहतरीन अभिनेता थे बल्कि उनकी सिनेमा की समझ भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की थी. इसी वजह से वह उन चुनिंदा भारतीय अभिनेताओं में शामिल थे जिन्हें पाश्चात्य सिनेमा में काम करने का अवसर मिला. शशि कपूर ने एक ओर मसाला फिल्मों में अभिनय किया तो दूसरी तरफ विकसित हो रहे समांतर सिनेमा आंदोलन को समर्थन दिया.
देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री के निधन से झारखंड का हर खास-ओ-आम मर्माहत, रांची के गौरव से जुड़ी हैं यादें
रांची : देश के पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन रविवार को हो गया. श्री पर्रिकर भले आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन, उनकी यादें आज भी रांची से जुड़ी हुई हैं. श्री पर्रिकर का रांची से गहरा नाता था. रक्षामंत्री रहते हुए जब उन्हें विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने को आमंत्रित किया गया, तो न सिर्फ वे आये बल्कि, इस तरह के प्रयास और रांची आसपास के विकास को लेकर भी बातें रखीं. उन्होंने विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने की उपलब्धि अपने नाम की.
चतरा : 25 वर्ष से बंद है सिमरिया शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज
चतरा : सिमरिया प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय 25 वर्षो से बंद है. महाविद्यालय बंद होने से शिक्षित बेरोजगार युवकों को प्रशिक्षण के लिए बाहर जाना पड़ता है. जब इस महाविद्यालय में प्रशिक्षण चलता था, तो विद्यालय परिसर ही नहीं, बल्कि सिमरिया चौक पर चहल-पहल रहती थी. सिमरिया के विकास में महाविद्यालय की अहम भूमिका है.
पटना : स्वास्थ्य क्षेत्र में पूंजीवादी अर्थव्यवस्था नियमित करने की जरूरत
पटना : केदार दास श्रम व समाज अध्ययन संस्थान द्वारा माध्यमिक शिक्षक संघ सभागार में शनिवार को नवउदारवादी दौर में स्वास्थ्य नीति विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता विकास वाजपेयी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूंजीवादी अर्थव्यवस्था को नियमित करने की जरूरत है. जनस्वास्थ्य और कुछ नहीं बल्कि बड़े पैमाने पर राजनीति है.
चोरी का आरोप लगाकर किशोर को पीटा, कपड़ा उतार मोहल्ले में छोड़ा
एक आरोपित पुलिस हिरासत में मसौढ़ी : थाना के बरनी रोड स्थित मोहल्ले में शनिवार की शाम 13 वर्षीय किशोर पर चोरी का आरोप लगा मोहल्ले के ही मदन मोहन लाल व उसके पुत्र बिट्टू कुमार ने लाठी व लोहे के रॉड से न केवल पीटा, बल्कि पूरा कपड़ा उतार कर मोहल्ले में छोड़ दिया.
रांची : सिंबल बदलता रहा, अपने दम पर भी प्रत्याशी साधते रहे हैं चुनावी जंग
रांची : झारखंड के संसदीय क्षेत्र में आधा दर्जन नेताओं ने अपने पहले का दल छोड़ कर चुनाव लड़ा और जीता भी. इस तरह चुनाव लड़नेवाले नेताओं ने केवल िकसी दल के प्रत्याशी के रूप में ही नहीं, बल्कि निर्दलीय के रूप में भी झंडे गाड़े हैं. झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पहले का दल छोड़ कर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और मधु कोड़ा ने भाजपा छोड़ कर चुनाव लड़ा था.
रांची : सिंबल बदलता रहा, अपने दम पर भी प्रत्याशी साधते रहे हैं चुनावी जंग
रांची : झारखंड के संसदीय क्षेत्र में आधा दर्जन नेताओं ने अपने पहले का दल छोड़ कर चुनाव लड़ा और जीता भी. इस तरह चुनाव लड़नेवाले नेताओं ने केवल िकसी दल के प्रत्याशी के रूप में ही नहीं, बल्कि निर्दलीय के रूप में भी झंडे गाड़े हैं. झारखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पहले का दल छोड़ कर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और मधु कोड़ा ने भाजपा छोड़ कर चुनाव लड़ा था.