29 results found for ''बर्दवान''
एक एडीएम के पास 34 विभागों का प्रभार
अधिकारियों की कमी से जूझ रही पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन में एक अतिरिक्त जिलाशासक को 34 विभागों का प्रभार संभालना पड़ रहा है. जिले में अधिकारी के साथ साथ ग्रुप सी और ग्रुप बी की भी भारी कमी है. जिला प्रशासन में सिर्फ 63 ग्रुप सी और बी केटेगरी के अधिकारी और कर्मी है.
बर्दवान कटवा इकाई में दो जोड़ी नयी ट्रेन चलेगी
पूर्व रेल प्रबंधन ने यात्रियों का मांग पर सहमत हुए अतिरिक्त दो जोडे नयी ट्रेन बलगोना से कटवा तक चलाने का निर्णय लिया है. रेल प्रबंधन ने एक विज्ञप्ति प्रकाशित कर इसकी सूचना दी. इसके अलावा बर्दवान कटवा इकाई में कई ट्रेनों का समयसूची फेरबदल होगा. रेल सूत्रों के मुताबिक 23 फरवरी से यह समय सूची कार्यकर होने की नोटिस भी दी गयी. बर्दवान रेलवे स्टेशन के वरीय प्रबंधक सपन अधिकारी ने बताया कि बर्दवान कटवा इकाई में रेल की आय काफी बढ़ी है.
विवाहिता ने आग लगाकर दी जान
कटवा मे कुयांरपुर स्थित ससुराल मै शारीरीक और मानसिक उत्पीडन से परेशान मांपी पाल (20) ने मायका भतार थाना अंतर्गत कुयांरपुर चली आयी और वहां अपनी शरीर पर किरासन तेल छिडककर आग लगा ली. गंभीररुप से झुलसी विवाहिता को बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में बुधवार दोपहर को भर्ती किया गया जहां देररात उसकी मौत हो गई.
मंदिर में चोरी के मामले में पांच को न्यायिक हिरासत
पूर्ब बर्दवान में माधवडिहि थाना अंतर्गत पांईटा स्थित रक्षाकाली मंदिर मै चांदी के जेवरात चोरी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मई बेद, खेंचु सिंह, प्रशांत बेद, रोहेल बेद और मुकहाद सिंह, पश्चिम मेदिनीपुर के गडबेता थाना अंतर्गत चंद्रकोना कैनलपाडा के निवासी को रविवार हुगली के आरामबाग थाना अंतर्गत बातानल के शिलिगुडि ढाल से गिरफ्तार किया था.
हर बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में
आसनसोल. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी 2446 बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में रहेंगे. बूथों की केटेगरी के आधार पर उनमें सीसीटीवी कैमरा, वेव कास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था होगी. अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय ने बताया कि बूथों पर इन तकनीक के उपयोग का निर्णय पर्यवेक्षक के आने के बाद उनकी सहमति से होगा. संवेदनशील, अति संवेदनशील और सामान्य बूथों की सूची भी पर्यवेक्षक के साथ चर्चा के बाद ही तैयार की जायेगी.
रवींद्रनाथ हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार
बर्दवान थाना पुलिस ने मौबाईल फोन के जरिए सिभिक पुलिस रबीद्रनाथ घोष हत्याकांड के घटना में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी तथा गिरफ्तार राजु मुंडा उर्फ राजु सिंह का फोन के सीडीआर को संग्रहीत किया. पुलिस के अनुसार तीन फरवरी को सिविक वालेंटियर रबीद्रनाथ की हत्या के मामले में आरोपियों ने बताया कि मृतक के चाचा बिप्लब घोष ने भतीजे को सबक सिखाने के लिए राजु
अस्वस्थ होने पर बर्दवान अस्पताल में छात्रा ने दी परीक्षा
खंडघोष थाना अंतर्गत माछखांडा हाई स्कूल की माध्यमिक परीक्षार्थी नुरबहार खातुन की शुक्रवार को इतिहास की परीक्षा के दौरान अस्वस्थ हो गयी. माध्यमिक परीक्षार्थी का बर्दवान नगर के तेजगंज हाई स्कूल में सीट पड़ा था जो खंडघोष के कमालपुर की निवासी है. परीक्षार्थी की मां ताजमिरा बेगम ने माछखांडा स्कूल प्रबंधक से संपर्क किया.
करोड़पति बनना है तो लगायें सफेद चंदन का पौधा
कर्नाटक, ओड़िशा, बिहार तथा झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में भी सफेद चंदन पेड़ लगाये जायेंगे. बेहद कीमती माने जाने वाले सफेद चंदन के पेड़ पड़ोसी देश श्रीलंका और नेपाल में भी पाये जाते हैं. बर्दवान यूनिवर्सिटी के वनस्पति विभाग के पूर्व प्रोफेसर जगतपति ता ने सफेद चंदन पेड़ लगाने का निर्णय लिया है.
बर्दवान : जिला प्रशासन ने लिया विधायकों की सुरक्षा का फैसला
नदीया कृष्णगंज के तृणमूल कांग्रेस विधायक हत्याकांड के बाद पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन ने सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की सुरक्षा में कर्मियों तैनात करने का फैसला किया है. इस मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों का आदेश मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखार्जी ने खुफिया पुलिस से रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया.
आसनसोल : एनडीपीएस, एससी-एसटी मामलों की सुनवाई आसनसोल में
पश्चिम बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में नारकोटिक ड्रग एंड साईकोथ्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामले और अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी. इन दो मामलों की सुनवाई अब तक पूर्व बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में ही होती थी.
बर्दवान : मनरेगा में बड़ी राशि की हेराफेरी, राज्य सरकार की ऑडिट में हुआ इसका खुलासा, प्राथमिकी
बर्दवान : जमालपुर थाना अंतर्गत दो पंचायतों में सौ दिन रोजगार योजना (मनरेगा) में लाखों रुपये की हेराफेरी की शिकायत मिली है. आरोप है कि बड़ी राशि निजी एकाउंट में ट्रांसफर की गई है. राज्य सरकार के स्तर से हुई ऑडिट में यह खुलासा हुआ है. पंचायत के स्तर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.
पानागढ़ :कन्याश्री योजना से माध्यमिक में बालिका परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ी : मंत्री
पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिला समेत राज्य भर में माध्यमिक परीक्षा में लड़कियों की संख्या काफी बढ़ी है. इस मूल कारण राज्य सरकार की कन्याश्री योजना को बताया जा रहा है. राज्य के मंत्री व पूर्व बर्दवान जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष सपन देवनाथ ने उक्त बातें कही.
बर्दवान : बम बनाने में गिरफ्तार युवक को भेजा पुलिस रिमांड पर
बर्दवान : गलसी थाना पुलिस ने बम बनाने में शेख आबदुल्ला उर्फ सहर को थाना अंतर्गत जागुलीपाडा निवासी को गिरफ्तार किया था.
आसनसोल : लड़कियां होंगी लड़कों से 20 फीसदी अधिक
आसनसोल : पश्चिम बंगाल मध्य शिक्षा पर्षद संचालित माध्यमिक परीक्षा मंगलवार से पश्चिम बर्दवान जिला सहित पूरे राज्य में शुरू होगी. जिले में 101 परीक्षा केंद्रों पर 33,170 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिनमें 18,206 लड़कियां तथा 14,964 लड़के शामिल हैं. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर तैनात शिक्षक व कर्मचारियों के मोबाइन फोन के उपयोग पर रोक लगा दी गयी है.
बर्दवान: रजिस्ट्रेशन के बाद भी परीक्षा नहीं दे रहे पांच हजार परीक्षार्थी
रजिस्ट्रेशन के बाद भी पूर्व बर्दवान जिले में कमोबेश पांच हजार परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने आश्वासन दिया है शिक्षा संशिलष्ट बैठक में इस मुद्दे पर बात की जायेगी. किस वजह से इतनी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठ रहें है इसकी पड़ताल की जायेगी.
बर्दवान : पूर्व बर्दवान में एडीएम, एसडीओ सहित कई डिप्टी मजिस्ट्रटों का तबादला
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व बर्दवान में अतिरिक्त जिलाधिकारी (शिक्षा), बर्दवान सदर (दक्षिण) अनुमंडल अधिकारी सहित कई डिप्टी मजिस्ट्रटों का फेरबदल किया गया है. अतिरिक्त जिलाधिकारी (शिक्षा) अंशुमान भट्टाचार्य को उत्रर दिनाजपुर जिले में तैनाती दी गयी है. हुगली के अतिरिक्त जिलाधिकारी (भूमि) रजत नंदा पूर्ब बर्दवान जिले में लाया गया है.
पानागढ़ : पेड़ पर फांसी से झूलते मिले चाचा और भतीजे के शव
पूर्व बर्दवान जिले के मंतेश्वर थाना अंतर्गत पिपलन ग्राम पंचायत के तहत खरदा ग्राम में सोमवार सुबह चाचा और भतीजे का मृत शरीर पेड़ से झूलता मिला. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक चाचा का नाम प्रशांत राय (22) तथा भतीजे का नाम विधान राय (17) था। प्रशांत की बहन काजल राय ने बताया कि रविवार देर शाम से ही प्रशांत तथा विधान का कुछ पता नहीं चल रहा था.
दुर्गापुर : बेवजह छंटनी करने पर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन
दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट के कोकोवेन विभाग में कार्यरत ठेका श्रमिक बबन साव को कंपनी की ओर से गुरुवार सुबह छटनी किए जाने से आक्रोशित श्रमिकों ने डीएसपी दो नंबर तमला गेट के सामने प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे पश्चिम बर्दवान जिला के आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष विश्वनाथ पाड़ियाल ने बब्बन की नियुक्ति को लेकर प्रबंधन के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया.
बर्दवान : लोकसभा चुनाव में पूर्व बर्दवान के सभी मतदान केंद्रों में लगेंगे सीसीटीवी
बर्दवान : केंद्रीय चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूर्व बर्दवान जिले के सभी मतदानकेंद्र में सीसीटीवी लगाने को आदेश दिया। इस दौरान जिला प्रशासन ने विभिन्न इंटरनेट सार्विस प्रोवाइडर संस्था के साथ बैठक की. यह जानकारी अतिरिक्त जिलाधिकारी ( सामान्य) अरिंदम नियोगी ने दी. पूर्व बर्दवान जिले में 16 विधानसभा केंद्र में कुल 4456 मतदान केंद्र हैं. कुल प्रेमिसेस की संख्या 2967 है.
बर्दवान : ईवीएम व वीवीपैट को लेकर मीडिया सदस्यों को दिया प्रशिक्षण
बर्दवान : चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान मीडिया सदस्यों के लिए निर्देशिका सूचित किया है. इस दौरान ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन के इस्तेमाल करने को लेकर मीडिया सदस्यों से बातचीत की गयी है.