10 results found for ''बर्दवान''
खागड़ागढ़ ब्लास्ट: इंदौर से एक गिरफ्तार
बर्दवान के खागड़ागढ़ विस्फोट मामले की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने एक और आरोपी जहीरुल शेख को गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नदिया जिला के सिमुलिया का निवासी है.
बर्दवान बम धमाके के आरोपी को एनआईए ने इंदौर से किया गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के बर्दवान में वर्ष 2014 में हुए बम धमाके के मामले में वांछित आरोपी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां से गिरफ्तार किया है. वह आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का कथित सदस्य है और उस पर भारत तथा बांग्लादेश की लोकतान्त्रिक सरकारों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रचने में सीधी भूमिका निभाने का आरोप है.
घपला : ठेका श्रमिक बनने गये मोहिशिला, बर्दवान के दो युवक बने बंधक जयपुर में
जयपुर (राजस्थान) में कंपनी की राशि गबन कर भागनेवाले ठेकेदार बिट्टू बर्मन के दो कर्मियों को कंपनी ने बंधक बना रखा है. इन कर्मियों के परिजनों ने आसनसोल साउथ थाना में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई तथा अपने बेटों की घरवापसी की मांग की. पुलिस ने आरोपी बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों कर्मियों की रिहाई के लिए प्रयास जारी है.
बंगाल में भाजपा का मंथन सत्र शुरू, विधानसभा चुनावों पर नजर
कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने पश्चिम बर्दवान जिला के दुर्गापुर में शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र की शुरुआत की, ताकि वर्ष 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों की खातिर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा सके. पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद ‘चिंतन बैठक’ पार्टी की पहली बड़ी बैठक है.
जिला प्रशासन बिजली चोरी रोकने को चलायेगा अभियान
बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन ने बिजली चोरी और बकाया बिल वसूलने के के लिए जिले में अभियान चलाने का निर्णय लिया है. साथ ही बिजली चोरी रोकने के लिए विशेष निगरानी का फैसला भी किया है. कचहरी परिसर में आयोजित बैठक में पूर्व बर्दवान के जिला परिषद सभाधिपति शंपा धाडा, उपाध्यक्ष देबू टुडू, जिलाधिकारी विजय भारती सहित बिजली दफ्तर के अधिकारी मौजूद रहे.
दुर्गापूजा से पहले खुल जायेगा रेल ओवरब्रिज
बर्दवान : दुर्गापूजा से पहले बर्दवान रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर चालू कर दिया जायेगा तथा ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण रोकने के लिए उचित व्यवस्था की जायेगी. जिला प्रशासन ने यहां पार्किंग, ट्रॉफिक कंट्रोल कक्ष, मालखाना, स्वयंवर गोष्ठी के बिप्पणन केंद्र, सब्जी बाजार, शौचालय, पेयजल का व्यवस्था, राहगिरो के लिए पार्क सहित विभिन्न सेवा सुविधा उपलब्ध कराने की योजना पर कार्य जारी है. इसके साथ ही कचड़ा संग्रहित कर उनका निष्पादन केंद्र लगाया जायेगा.
10 साल का कारावास 25 हजार का जुर्माना
बर्दवान : कटवा महकमा पोक्सो अदालत ने सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में दोषी करार सुरजीत पंडित उर्फ सौमित्र को 10 साल के सश्रम कारावास तथा 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई. जुर्माना न देने पर एक सात अतिरिक्त कारावास का प्रावधान किया गया. सुरजीत कटवा थाना अंतर्गत कोशीग्राम का निवासी है. पोक्सो अदालत के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश (प्रथम ) संदीप चौधरी ने यह सजा सुनाई.
हत्याकांड में तीन दोषियों को आजीवन कारावास
बर्दवान : रामबिलास साव हत्याकांड में कालना अनुमंडल अदालत ने बुधवार को तीन आरोपियों को उम्र कैद तथा पांच-पांच हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई. जुर्माना न चुकाने पर अतिरिक्त एक साल की सजा का प्रावधान किया. अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश तपन कुमार मंडल ने यह फैसला सुनाया.
स्टेट जनरल अस्पताल बनेगा भतार ग्रामीण अस्पताल
बर्दवान : ग्रामीण अस्पताल होने के कारण भतार ग्रामीण अस्पताल में साल भर में मरीजों का अत्यधिक दबाव रहता है. इसमें कोई इलाज सेवा उपलब्ध नहीं है. लंबे अरसे से इस ग्रामीण अस्पताल को स्टेट जनरल अस्पताल में विकसित करने की मांग होती रही है.
आसनसोल, दुर्गापुर, बर्दवान व हल्दिया में शीघ्र शुरू की जायेगी सिटी बस सेवा
साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एसबीएसटीसी) ने दक्षिण बंगाल के चार प्रमुख शहरों में चालू वित्तीय वर्ष में ही सिटी बस सेवा चालू करने का फैसला किया है. इन शहरों में आसनसोल, दुर्गापुर, बर्दवान और हाल्दिया शहर शामिल हैं. राज्य में पहले चरण में इन शहरों में सीएनजी मिनी बस सेवा चालू की जायेगी.