15 results found for ''बनेगा''
को-अॉपरेटिव कॉलेज की नयी बिल्डिंग में बनेगा डिस्पैच सेंटर
उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार अौर एसएसपी अनूप बिरथरे ने शुक्रवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ को-अॉपरेटिव कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष, डिस्पै
पटना : बीएलओ करेंगे वोटिंग की समस्या दूर
‘बूथ लेवल ऑफिसर को जानें’ कैंपेन होगा शुरू पटना : लोकसभा चुनाव की तारीख तक नजदीक आने के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से अपने ''बूथ लेवल ऑफिसर को जानें'' कैंपेन शुरू हो रहा है. इसके पीछे निर्वाचन कार्यालय की मंशा है कि क्या आप 2019 में मतदान करने के लिए तैयार हैं. अगर आम की तैयारी के बाद कोई समस्या आ रही है, मसलन मतदाता सूची में नाम है की नहीं. आप का बूथ कहां है. दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिए बूथ तक जाने के लिए क्या संसाधन उपलब्ध कराया गया है. बूथ पर एक आम मतदाता के लिए क्या सुविधा होगी. चुनाव के लिए एक हेल्प डेस्क बनेगा क्या, तो इसके लिए उप विकास आयुक्त डॉ आदित्य प्रकाश ने बताया कि बूथ लेवल आॅफिसर जमीनी स्तर पर भारत निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधि होता है. जो प्रारंभिक स्तर पर एक मतदाता की हर समस्याओं को सुलझाने के लिए सक्षम होता है.
पटना : सबका साथ, सबका विकास से बनेगा नया आयाम: रविशंकर
पटना : पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि शहर हो या गांव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के संकल्प से पूरे देश में नया आयाम स्थापित होगा. उनके इसी मूल मंत्र के कारण आज हर घर में हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के जायकारे लग रहे हैं.
जल संकट दूर करने को बनेगा वाटर लिट्रेसी इंस्टीट्यूट
पटना : बिहार के 102 प्रखंड भूगर्भीय जल संकट से जूझ रहे हैं. सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड इन प्रखंडों काे क्रिटिकल घोषित कर चुका है. क्रिटिकल श्रेणी में राजधानी का पटना सदर इलाका भी शामिल है.
भागलपुर : राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनेगा, सभी किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन : प्रधानमंत्री मोदी
भागलपुर में आयोजित चुनाव सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर, बांका व मुंगेर लोकसभा सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित किया.
भागलपुर : राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनेगा, सभी किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन : प्रधानमंत्री मोदी
भागलपुर में आयोजित चुनाव सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर, बांका व मुंगेर लोकसभा सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित किया.
राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनेगा, सभी किसानों और छोटे दुकानदारों को मिलेगी पेंशन : पीएम
अंग की धरती से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर, बांका व मुंगेर लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित किया. उन्होंने विपक्ष पर हमला करने के साथ ही एक बार फिर एनडीए सरकार बनने पर कई अहम योजनाओं की सौगात देने का वादा किया.
रांची : एसआइबी का नया भवन बनेगा, पलामू चाईबासा व दुमका में बनेंगे सब स्टेशन
रांची : राज्य में नक्सलियों के खिलाफ सूचना एकत्र करने और केस के अनुसंधान के गठित स्पेशल इंवेस्टीगेशन ब्यूरो (एसआइबी) का नया भवन बनेगा. इसके अलावा पलामू, चाईबासा और दुमका में सब स्टेशन बनाये जायेंगे. इसके लिए पुलिस मुख्यालय को आवंटित राशि प्रदान कर दी गयी है.
माहौल खराब करने पर नहीं बनेगा चरित्र प्रमाण पत्र
रामनवमी में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. इसे लेकर विधि व्यवस्था से जुड़े पदाधिकारियों के साथ डीसी-एसपी ने बैठक भी की है. जिसके बाद हर थाना में शांति समिति की बैठक की जा रही है. पर्व के लेकर पुलिस ऐसे लोगों पर विशेष निगाह रखे हुए है जो माहौ
माहौल खराब करने पर नहीं बनेगा चरित्र प्रमाण पत्र
रामनवमी में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. इसे लेकर विधि व्यवस्था से जुड़े पदाधिकारियों के साथ डीसी-एसपी ने बैठक भी की है. जिसके बाद हर थाना में शांति समिति की बैठक की जा रही है. पर्व के लेकर पुलिस ऐसे लोगों पर विशेष निगाह रखे हुए है जो माहौल को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं.
पटना : ऑनलाइन जारी होगा वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट
पटना : वाहनों के प्रदूषण सर्टिफिकेट में अब फर्जीवाड़ा नहीं चलेगा. वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट अब ऑनलाइन बनेगा. प्रदूषण सर्टिफिकेट लेने के लिए वाहनों को सेंटर पर ले जाना अनिवार्य होगा. फिलहाल पटना में पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक सेंटर पर इसकी शुरूआत हुयी है. इसके बाद पटना में कई अन्य सेंटरों पर ऑनलाइन सर्टिफकेट जारी होगा.
संवाद चाहिए, विवाद नहीं
सदियों से विभिन्न विडंबनाओं ने भारत को एक ऐसे अनोखे देश के रूप में परिभाषित किया है, जहां अतीत तथा वर्तमान में तवज्जो पाने की होड़ लगी रहती है. भारत विश्व का सबसे युवा देश होते हुए भी वर्ष 2020 तक दूसरा ऐसा देश बनेगा, जो साठोत्तर वर्ष की उम्र हासिल कर चुका होगा.
'जहानाबाद का बेटा ही बनेगा सांसद'
जहानाबाद सदर : जहानाबाद की भूमि किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं पचा सकती है. यहां का सांसद भी लोकल व्यक्ति ही बनेगा. आज लड़ाई बाहरी बनाम लोकल के बीच का है और जो जहानाबाद का बेटा है, वही लोकसभा का प्रतिनिधित्व करेगा. उक्त बातें चंद्रप्रकाश यादव ने स्थानीय रेस्ट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही.
भानमति के कुनबे से कौन बनेगा प्रधानमंत्री: वुसअत का ब्लॉग
चुनावी वादों-नारों से लगता है कि भारत में भी पाकिस्तान की तरह शेख़ चिल्ली का चुनाव हो रहा है.
लोकसभा चुनाव: ममता ने मोदी को दी खुली बहस की चुनौती, बोलीं-देखें किसके बाजू में है कितना दम
विशाखापत्तनम : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीविजन चैनल पर खुली बहस की चुनौती दी है. सुश्री बनर्जी ने रविवार को विशाखापत्तनम में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा: चुनाव के बाद कौन प्रधानमंत्री बनेगा, इसकी चिंता वे (मोदी) नहीं करें.