22 results found for ''बनेगा''
रांची : जमीन अधिग्रहण के लिए जनसुनवाई 22 को
दुबलिया में बनेगा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण हो चुका है रांची : राजधानी में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के लिए दुबलिया में 50 एकड़ गैर मजरूआ जमीन चिह्नित कर ली गयी है. अभी तक इस जमीन तक जाने के लिए कोई रास्ता उपलब्ध नहीं है. रास्ता के लिए रैयतों की जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा. जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करने के पूर्व जिला प्रशासन जनसुनवाई करेगा. जनसुनवाई 22 जून को होगी. जमीन अधिग्रहण के लिए पहले 14 जून को ग्रामसभा की बैठक कर जन सुनवाई की जानी थी, लेकिन ग्रामीणों को समय पर सूचना नहीं मिलने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी. अब 22 जुलाई को जनसुनवाई होगी. ग्रामीणों को इसकी सूचना दे दी गयी है.
एनएमसीएच : भर्ती बच्चों का हाल जानने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, चमकी बुखार पीड़ितों के लिए बनेगा दस बेडों का आइसीयू
पटना सिटी : दस बेडों का आइसीयू वार्ड बनाइए , जहां चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का बेहतर उपचार हो सके. बीमारी से बचाव के लिए सरकार जागरूकता कार्यक्रम चला रही है. आप सब भी इसमें सहयोग कीजिए.
नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, राज्यों के संयुक्त प्रयास से 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन निश्चित रूप से राज्यों के संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इसमें राज्यों को मिलकर प्रयास करना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें निर्यात संवर्द्धन पर ध्यान दें, क्योंकि लोगों की आय और रोजगार के अवसर बढ़ाने में निर्यात क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है.
हार्डिंग पार्क से आसपास इलाकों के लिए खुलेगी ट्रेन, दानापुर में बनेगा आरओबी
पटना : पूर्व मध्य रेल के जीएम एलसी त्रिवेदी ने शुक्रवार को कहा है कि राज्य में करीब 150 अंडरपास, पटना में सब अर्बन टर्मिनल और दानापुर में आरओबी बनेगा. रेलवे का दानापुर डिवीजन का पूर्ण रूप से विद्युतीकरण कर दिया गया है. निर्मली और सरायगढ़ के बीच इस साल ट्रेन चलने लगेगी. बिहार की जीडीपी दर बढ़ा है और यह देश भर में सबसे तेजगति से विकास कर रहा है. त्रिवेदी पटना के ज्ञान भवन में ब्रिज-2019 सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
बनेगा इलेक्ट्रॉनिक शवदाह गृह
सिंहेश्वर : सिंहेश्वर धाम के परवाने व वैवाह नदी के संगम तट के पास गुरुवार को अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डा रमेश ऋषिदेव ने मुक्तिधाम का शिलान्यास किया. इस दौरान न्यास की भूमि पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर न्यास समिति के सदस्य संजीव ठाकुर व कन्हैया ठाकुर ने पूजा करवाया. वहीं कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा कि नगरी सिंहेश्वर स्थान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा.
हरियाणा फार्म में नहीं बनेगा व्यवहार न्यायालय, नयी जमीन पर मांगा प्रस्ताव
बक्सर, कोर्ट : वर्तमान परिस्थिति में न्यायपालिका को और जवाबदेह बनाया जा रहा है. ऐसे में हमसब की जवाबदेही भी बढ़ती जा रही है. आश्वासन से समर्थन नहीं मिलता है, वह राजनीतिक विषय है. आपका कर्तव्य ही आपका समर्थन करेगा. अधिवक्ता हों या न्यायिक पदाधिकारी, सभी न्याय के पुजारी हैं.
बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर बनेगा : रघुवर दास
मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी से जुड़े मामलों की समीक्षा की रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में चल रहे विकास कार्यों में एनटीपीसी की अहम हिस्सेदारी है. पतरातू में तैयार हो रहे विद्युत उत्पादन केंद्र के चालू होने के साथ ही बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर हो जायेगा. किसी कारणों से अटके मामलों में अधिकारी समन्वय बनाकर जल्द से जल्द निष्पादन करें. बैठक में राज्य सरकार और कंपनी के अधिकारियों ने एनटीपीसी से जुड़े सभी सभी लंबित मामलों पर चर्चा कर इनके निष्पादन की रूपरेखा तैयार की.
कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता 15 जून तक
भागलपुर : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आइपीपीबी) में चल रहे कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता 15 जून तक है, जिसमें सभी ग्रामीण डाक सेवक भाग ले रहे हैं.
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अमेरिका के ‘वाशिंगटन मॉन्यूमेंट’ में बनेगा यह रिकॉर्ड
वाशिंगटन : अमेरिका के ‘वाशिंगटन मॉन्यूमेंट’ में 16 जून, रविवार को एक नया रिकॉर्ड कायम होगा, जब यहां 2500 ये अधिक लोग एकत्र होकर पांचवां ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनायेंगे. ‘वाशिंगटन मॉन्यूमेंट’ में तीसरी बार ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया जा रहा है.
कार्यकारिणी की बैठक में फैसला, बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश के नेतृत्व में एनडीए के साथ लड़ेगा जदयू
पटना : जदयू ने साफ कर दिया है कि अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा का चुनाव वह एनडीए के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा. वहीं, पार्टी झारखंड, दिल्ली, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव भाजपा से अलग होकर लड़ेगी. जदयू केंद्र सरकार का हिस्सा नहीं बनेगा, लेकिन बाहर से समर्थन जारी रहेगा.
गारुलिया में बनेगा महाराणा प्रताप सभागार
कोलकाता : अपने पिता केदार सिंह के नक्शे कदम चलते हुए नोआपाड़ा के विधायक व गारुलिया नगर पालिका के चेयरमैन सुनील सिंह ने महारणा प्रताप सभागार बनाने के लिए 25 लाख रुपये मंजूर किया है. उन्होंने सभागार बनाने का जिम्मा पार्षद अशोक सिंह को दिया है. महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर रविवार को महाराणा प्रताप उद्यान में अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज की ओर से आयोजित समारोह में सुनील सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे.
624 मीटर लंबा व 16 मीटर चौड़ा बनेगा रोड ओवरब्रिज
एनएच 99 स्थित टोरी रेलवे समपार के समीप बननेवाले रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) को लेकर ग्रामसभा का आयोजन शनिवार को रेलवे स्टेशन के समीप देवी मंडप परिसर में हुआ. ग्रामसभा में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी जोसेफ कंडुलना, एनएच के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर, स
नप के विभिन्न स्थलों पर बनेगा मॉडल यूरिनल
नगर परिषद कार्यालय में गुरुवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू ने की. बैठक में विभिन्न योजनाओं व समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया. मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पांच नया टैंकर क्रय करने का निर्णय लिया गया. सहायक सफाई जमादारों को चेताव
संजय सेठ की पहल : रांची के बड़ा तालाब के किनारे बनेगी चौपाटी, सप्ताह में दो दिन लगेगा रात्रि बाजार
राजधानी रांची के बीचोंबीच स्थित बड़ा तालाब अब पर्यटन स्थल के साथ-साथ व्यवसायिक चौपाटी भी बनेगा. जल्द ही बड़ा तालाब के किनारे रात्रि बाजार सजेगा, जहां लोग रात 8 से 12 बजे तक जरूरत की सामग्री खरीद सकेंगे और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे.
पटना :ओडीएफ की ओर बिहार, गांवों में बनेगा व्यक्तिगत शौचालय
पटना : राज्य को दो अक्तूबर तक पूर्ण ओडीएफ घोषित करने के फैसले को लेकर राज्य सरकार ने भूमिहीन परिवारों को अपने खर्च पर व्यक्तिगत शौचालय उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. यह वैसे लोगों को मिलेगा, जिनके पास शौचालय के लिए जमीन नहीं है. ग्रामीण विकास विभाग लोगों को खुले में शौच से मुक्त कराने को लेकर व्यवहार परिवर्तन पर भी फोकस कर रहा है.
रेलवे क्रॉसिग से हटेंगे गेटमैन फाटक पूरी तरह से होगा बंद
सहरसा : रेलवे फाटकों पर हादसों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर डिवीजन अंर्तगत अब लगभग सभी रेलवे रेलवे क्रॉसिंग पर लिमिटेड हाइट सब-वे (अंडरपास) बनाने की योजना पूरी तरह से अधिकारियों ने तैयार की है. इसके तहत समस्तीपुर डिवीजन के अंर्तगत 257 रेलवे क्रॉसिंग का सर्वे किया जा रहा है. रेल अधिकारियों की मानें तो सबवे उसी जगह पर बनेगा, जिन रेलवे फाटको पर बैंक हाईट 3 मीटर से ऊंची होगी.,
सिकिदिरी : हुंडरू फॉल में बनेगा एडवेंचर पार्क और जिपलाइन एडवेंचर
सिकिदिरी : हुंडरू फॉल में झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से एडवेंचर टूरिज्म के तहत एडवेंचर पार्क व जिपलाइन एडवेंचर का निर्माण किया जायेगा. इसे लेकर मंगलवार को भूमि पूजन किया गया. भूमि पूजन कुच्चू मुखिया संगीता देवी, पंसस पंचमी देवी व हेसातू पंसस महेश गंझू ने संयुक्त रूप से किया. जिपलाइन एडवेंचर का निर्माण जिपलाइन एक्स लिमिट्स एडवेंचर वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कराया जायेगा. कंपनी के डायरेक्टर सागर पालकर ने बताया कि झारखंड में पहली बार हुंडरू, जोन्हा व पंचघाघ जलप्रपात में एडवेंचर पार्क व जिपलाइन एडवेंचर बनाया जा रहा है. जिसकी लंबाई लगभग दो सौ मीटर होगी.
बरवत से टाउन हॉल और स्टेडियम होते हुए मेडिकल कॉलेज तक बनेगा फोरलेन, ऑडिटोरियम भी जुड़ेगा
550 करोड़ से 25 एकड़ में बन रहे निर्माणाधीन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज तक मरीजों को ले जाने में सड़को की संकिर्णता बांधा नही बनेगी. रोज-रोज लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा. एंबुलेंस सरपट जिले के किसी भी इलाके से सरपट मेडिकल कॉलेज तक पहुंच सकेंगे और यहां से जरूरत पर मोतिहारी, पटना भी तेजी से निकल सकेंगे.
नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, भाजपा से कोई नहीं बनेगा मंत्री, जानें किन नामों की है चर्चा
नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार रविवार को होने जा रहा है. दिन के 11.30 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में करीब आधे दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी. संभावित मंत्रियों में श्याम रजक और नरेंद्र नारायण यादव के भी नाम हैं.
तीनटंगा व कहलगांव गंगा घाट पर बनेगा टर्मिनल
एनएच 80 पर जाम की समस्या से निबटने और समय के बचत को लेकर कहलगांव और तीनटंगा में रोरो (रॉल ऑन रॉल ऑफ) बंदरगाह बनाये जायेंगे. एक जगह से दूसरी जगह बड़ी मालवाहक गाड़ियों को दोनों तरफ ले आयेगी और ले जायेगी भी. इसके लिए दोनों जगहों पर रोरो टर्मिनल का निर्माण होगा.