39 results found for ''बनेगा''
276 लाभुकों का जल्द बनेगा अावास
नगर पंचायत बंशीधर नगर बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष विजया लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सबसे पहले पुलवामा विस्फोट में शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया गया. बैठक में टैक्स वसूली इंचार्ज नसीम खान ने जानकारी दी की नगर पंचायत के 46 सरकारी भवन में 34 सरकारी भवन का मापी किया गया.
तजना नदी पर 5.49 करोड़ से बनेगा पुल
विकास के लिए सड़क व पुल का होना जरूरी है. तजना नदी पर पुल नहीं होने से कोटना सहित आसपास के गांव के ग्रामीणों को परेशानी होती थी. जनप्रतिनिधि व सेवक होने के नाते मैं जनता की मांग को पूरा कर रहा हूं. पूल के बन जाने से सिर्फ कोटना नहीं बल्कि आसपास के कई गांवों को फायदा मिलेगा.
फौजी बनना चाहता है शहीद का बेटा
शहीद का बेटा कृष्णा हाथ में तिरंगा लेकर अपनी मां के पास बैठा रहा. धीरे-धीरे हर बात उसकी समझ में आने लगी थी. मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने बेटे से जब यह पूछा कि आप बड़ा होकर क्या बनना चाहते हैं? जवाब मिला, बड़ा होकर वह फौजी बनेगा और आतंकवादियों को गोली मारेगा.
पटना : 506 करोड़ से बनेगा मॉल, कैफेटेरिया और आवास
स्थायी समिति की बैठक में योजनाओं को दी गयी प्रशासनिक मंजूरी पटना : राजधानी के आर्य कुमार रोड व खेतान मार्केट के समीप कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, शरीफागंज व कमला नेहरू नगर में किफायती आवास तथा सैदपुर संप हाउस के समीप पीआरडीए कैंपस में मॉल सह मल्टीप्लेक्स बनेगा. इन योजनाओं को 506 करोड़ की लागत से पूरा किया जायेगा. बुधवार को मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित स्थायी समिति की बैठक में प्रशासनिक मंजूरी दे दी गयी.
देवघर : देवघर एम्स का निकला टेंडर 913.42 करोड़ से बनेगा भवन
एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड ने देवघर एम्स का टेंडर जारी कर दिया है. कुल 913.42 करोड़ रुपये के टेंडर डालने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल तक है. 23 अप्रैल को टेंडर फाइल कर दिया जायेगा व 24 माह के अंदर एम्स भवन का काम पूरा कर लेना है. एम्स का भवन 1,73,956 वर्गमीटर एरिया में बनेगा. अलग-अलग डिपार्टमेंट के लिए कुल 25 भवन बनाये जायेंगे.
17 को पटना जू के गेट नंबर एक पर होगा मेट्रो का शिलान्यास, बरौनी से पीएम करेंगे शिलान्यास, सीएम भी रहेंगे मौजूद
पटना : पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के शिलान्यास समारोह का गवाह बनेगा संजय गांधी जैविक उद्यान का गेट नंबर एक. रविवार (17 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरौनी से रिमोट कंट्रोल के जरिये इसका शिलान्यास करेंगे.
गढ़वा में जल्द बनेगा साइबर फॉरेंसिक लैब
जिले में साइबर अपराध से संबंधित मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की स्थापना की जायेगी़. इस लैब के माध्यम से जिले में यदि साइबर अपराध की घटनाएं सामने आती हैं, तो उसकी तुरंत फॉरेंसिक जांच कराकर स्थितियों का पता लगा लिया जायेगा़.
पटना स्मार्ट सिटी : 85.66 लाख की लागत से बनेगा कैफेटेरिया
पटना : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजधानी के वीरचंद पटेल पथ को मॉडल रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है. इसको लेकर एजेंसी चयन की प्रक्रिया पूरी करते हुए वर्क ऑर्डर भी दे दिया गया है. अब निगम प्रशासन ने वीरचंद पटेल पथ पर 85.66 लाख की लागत से कैफेटेरिया बनाने की योजना बनायी है. इस योजना से संबंधित प्रस्ताव बुधवार को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में लाया जा रहा है. स्थायी समिति से मंजूरी मिलने के बाद योजना पर आगे की कार्रवाई शुरू की जायेगी.
इस साल भागलपुर को चार बड़े तोहफे, लोगों को होगी सहूलियत
इस साल भागलपुर को चार बड़े तोहफे मिलेंगे. 17 को पीएम सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास करेंगे. तो गंगा में डॉल्फिन का अहित करनेवाले, जाल लगाने और प्रवासी पक्षियों के शिकार करने पर रोक लगेगी. विक्रमशिला एक्स की बाेगी पर मंजूषा पेंटिंग की जायेगी. वहीं भागलपुर में जल्द ही एक ऑडिटोरियम बनेगा.
मोतिहारी : बनारस से नेपाल तक जल परिवहन सेवा जल्द: गडकरी
मोतिहारी/बगहा : केंद्रीय राजमार्ग, पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को रामजानकी मार्ग का शिलान्यास किया और कहा कि बनारस-हल्दिया नेपाल के बीच शीघ्र जल परिवहन सेवा शुरू होगी. इससे उद्योग-व्यापार को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने गंडक के त्रिवेणीघाट से बेतिया होते हाजीपुर तक जलमार्ग व डुमरियाघाट में फ्लोटिंग टर्मिनल बनाने की घोषणा की. गडकरी मोतिहारी में आयोजित तीन दिवसीय कृषि कुंभ में सोमवार को उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे. बगहा में उन्होंने 366 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया तथा कहा कि वाल्मीकिनगर से पटना तक जलमार्ग बनेगा, जिससे माल की ढुलाई कम लागत पर होगी.
पटना : सस्ती होगी ईंट, कोयला सरकारी रेट में पहुंचेगा
पटना : बिहार के छह हजार चिमनियों में सितंबर से जिग-जैग तकनीक से ईंट बनेगा. इस तकनीक के प्रयोग से भट्ठों से निकलने वाला धुआं काफी कम मात्रा में निकलेगा और प्रदूषण पर रोक लगेगी साथ ही ईंट की कीमतों में भी गिरावट अायेगी. बिहार सरकार छह माह के भीतर बैठक कर जल्द ही केंद्र सरकार की कोयला नीति के अनुसार चिमनियों तक सरकारी रेट पर बिना मिलावट वाली मारगेट कोयला पहुंचायेगी. इससे ईंट बनाने में लागत कम होगी और कम कीमत में ईंटें मिलेंगी.
आसनसोल : छह प्रखंडों में बनेगा आठ फ्लाई ऐस ब्रिक्स प्लांट
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) कानून का क्रियान्वयन करते हुए फ्लाई ऐस ब्रिक्स उद्योग को बढ़ावा देने तथा इसके तहत मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने ढ़ाई करोड़ रुपये की लागत से सात प्रखंडों में आठ ऐस ब्रिक्स प्लांट स्थापित करने का कार्य आरंभ किया.
बिहार बनेगा देश का दूसरा जैविक राज्य : प्रेम कुमार
पटना : कृषि मंत्री डाॅ प्रेम कुमार ने कहा है कि बिहार देश का दूसरा जैविक राज्य बनेगा. पहले नंबर पर सिक्किम है. पूर्वी भारत के सबसे बड़े कृषि यांत्रिकीरण मेला एग्रो बिहार का शनिवार को गांधी मैदान में उद्घाटन करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि देश में दूसरी हरितक्रांति की शुरुआत बिहार से होगी. उन्होंने कहा कि इस साल दिसंबर तक सभी खेतों में बिजली का तार पहुंच जायेगा. बिजली के जरिये सिंचाई होने से खेती का खर्च कम होगा. मेला 12 फरवरी तक चलेगा.
मिशन 2019 : औरंगाबाद बनेगा सामाजिक समीकरण का गवाह, कांग्रेस निखिल को बना सकती है उम्मीदवार
पटना : औरंगाबाद लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव में एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज निखिल कुमार की प्रतिष्ठा दावं पर होगी. पिता पूर्व सीएम सत्येंद्र नारायण सिंह की इस परंपरागत सीट पर वो और पत्नी श्यामा सिंह सांसद रह चुके हैं. वहीं, परिसीमन के बाद हुए दो चुनावों में मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह यहां से सांसद हुए. उनके पिता रामनरेश सिंह उर्फ लूटन सिंह भी यहां से सांसद रहे हैं. सुशील कुमार पहली बार 2009 में जदयू से और दूसरी बार 2014 में भाजपा से जीत हासिल की.
मिशन 2019 : औरंगाबाद बनेगा सामाजिक समीकरण का गवाह, कांग्रेस निखिल को बना सकती है उम्मीदवार
पटना : औरंगाबाद लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव में एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज निखिल कुमार की प्रतिष्ठा दावं पर होगी. पिता पूर्व सीएम सत्येंद्र नारायण सिंह की इस परंपरागत सीट पर वो और पत्नी श्यामा सिंह सांसद रह चुके हैं. वहीं, परिसीमन के बाद हुए दो चुनावों में मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह यहां से सांसद हुए. उनके पिता रामनरेश सिंह उर्फ लूटन सिंह भी यहां से सांसद रहे हैं. सुशील कुमार पहली बार 2009 में जदयू से और दूसरी बार 2014 में भाजपा से जीत हासिल की.
पटना : बाइक पार के दौरान सिग्नल हुआ लाल, रुकी राजधानी
पीएमसीएच को मिली पीयू की जमीन, बनेगा स्पेशियलिटी अस्पताल पटना : पीएमसीएच में बनने वाला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का रास्ता साफ हो गया है. पीयू और पीएमसीएच के बीच चल रहे जमीनी विवाद सुलझा लिया गया है.
पटना : फुलवारीशरीफ में बनेगा आधुनिक जिला परिवहन कार्यालय
पटना : फुलवारी जेल के पीछे बिहार राज्य पथ परिवहन निगम परिसर में आधुनिक जिला परिवहन कार्यालय भवन का निर्माण होगा. नये भवन में लोगों की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था रहेगी.
40 साल बाद बंगाल से तैरकर प्रयागराज पहुंचेंगी हिल्सा मछलियां, गंगा में बनेगा गलियारा
बांग्लादेश की राष्ट्रीय मछली हिल्सा अब गंगा नदी के रास्ते प्रयागराज (इलाहाबाद) तक पहुंचेगी. ऐसे में यह उत्तर प्रदेश के हिल्सा मछली के शौकीनों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. दरअसल, 40 साल के अंतराल के बाद प्रयागराज में हिल्सा मछलियों के इस बार के मॉनसून में गंगा में जगह लेने की योजना पर काम चल रहा है.
बरारी स्थित महिला आइटीआइ के पीछे बनेगा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क
बरारी स्थित महिला आइटीआइ के पीछे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क खुलेगा. इसका शिलान्यास शनिवार को भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद करेंगे. इस पार्क के खुल जाने के बाद देश की विभिन्न आइटी कंपनियां यहां निवेश करेगी और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट व मेंटेनेंस का काम करेगी.
मोम के मुजस्समे में ढल गया प्रियंका का हुस्न, VIDEO
न्यूयॉर्क : प्रियंका चोपड़ा का नाम उन भारतीय हस्तियों में शामिल हो गया जिनका मोम का पुतला यहां मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है. प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर यह खबर साझा की और बताया कि उनका मोम का पुतला लंदन, सिडनी एवं एशिया समेत विश्व भर के छह अन्य शहरों में भी बनेगा.