77 results found for ''बनर्जी''
बच्चों को पिलाया पोलियो ड्रॉप
अपने दार्जिलिंग प्रवास के दौरान मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मार्निंग वॉक के क्रम में जब स्वास्थ्य कर्मियों को पोलियोरोधि खुराक पिलाते हुए देखा तो खुद आगे बढ़कर बच्चों को पोलियोराधि खुराक पिलाने लगी. इतना ही नहीं उन्होंने स्थायीय दुकानों से कुछ कपड़े और अन्य वस्तुओं की खरीददारी भी की.
बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की सरकार लायेगी एंटी-सीएए रिसोल्यूशन
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने सीएए और एनआरसी के विरोध में विधानसभा के विशेष सत्र में एंटी सीएए रिसोल्‍यूशन लाने का फैसला किया है. बताया गया है कि 27 जनवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जायेगा और दोपहर दो बजे राज्‍य सरकार एंटी-सीएए रिसोल्‍यूशन लायेगी.
पश्चिम बंगाल की मैं हूं चौकीदार : ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलीगुड़ी महकमा के अठारोखाई स्कूल मैदान पर दीप प्रज्जवलित कर नौवें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन किया. इसके साथ उन्होंने उत्तर बंगाल के आठ जिलों में एक साथ उत्तरबंग उत्सव का भी शुभारंभ किया. इस दौरान उत्सव मंच से ममता बनजी ने आठ जिलों की नौ विभूतियों को बंगरत्न पुरस्कार से नवाज.
एनपीआर है खतरनाक खेल, सावधानी बरतें राज्य : ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वोत्तर और गैर भाजपा शासित राज्यों के अपने समकक्षों से सोमवार को अपील की कि वे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अद्यतन पर निर्णय करने से पहले इसके फॉर्म, इसके सवालों और मानदंडों का सावधानी से अध्ययन करें.
सीएम को बयान वापस लेना चाहिए : राज्यपाल
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के साथ अपनी दूरियाें को समाप्त करना होगा. केंद्र व राज्य के बीच खाई को पाटा जाना चाहिए.
रांची ट्रेन में निरीक्षण के दौरान मिले कॉकरोच
रांची रेल डिवीजन के डॉ संजीव कुमार व डीसीएम देवराज बनर्जी ने रांची से बोकारो तक किया इंस्पेक्शन रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी ट्रेन में यात्रियों की परेशानी कम होने की नाम नहीं ले रही है. आये दिन यात्री अव्यवस्था को लेकर रेल मंत्री, रेलवे बोर्ड व डीआरएम को ट्वीट करते रहते हैं.
2025 तक इंसान का 52 फीसदी काम मशीन करेगी छह करोड़ नौकरियां जायेंगी, तो 13.2 करोड़ आयेंगी
जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में चल रहे दो दिवसीय नेशनल एचआर कॉन्फ्रेंस का समापन रविवार को हुआ. रविवार को कॉन्फ्रेंस की शुरुआत एक पैनल डिस्कशन के साथ हुई. इसमें डियाजीयो के वीपी एचआर अम्रुत अय्यमा, फ्लिपकार्ट के पूर्व एचआर कंसल्टेंट गौतम घोष, केपीएमजी के सीनियर एसोसिएट डायरेक्टर शाहिल नायर, पीरामल फर्मा सॉल्यूशन के एचआर इंडिया शिवादित्य बनर्जी, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह समेत कई अन्य ने हिस्सा लिया.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा आज से
सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी आ रही हैं. दोपहर वह बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वह सीधे अठारोखाई मैदान पहुंचेंगी, साढ़े तीन बजे 9वें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा आज से
सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी आ रही हैं. दोपहर वह बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वह सीधे अठारोखाई मैदान पहुंचेंगी, साढ़े तीन बजे 9वें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं.
आंदोलन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं : फिरहाद
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस आंदोलन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी. राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की शुरुआत मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई. धीरे-धीरे आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया है.
9वां उत्तरबंग उत्सव का रंगारंग आगाज आज, ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत अठारोखाई मैदान में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव का सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्घाटन करेंगी. इसको लेकर मंच निर्माण का कार्य जोरों पर है. रविवार शाम को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर मंच का मुआयना किया. इसी मंच से उत्तर बंगाल के 8 जिलों में एक साथ उत्तर बंग उत्सव का आगाज होगा.
टेबल टेनिस खिलाड़ी व कोच भारती घोष को मिलेगा बंगरत्न पुरस्कार
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी में टेबल टेनिस की सूत्रधार भारती घोष को सोमवार को उत्तरबंग उत्सव समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगरत्न पुरस्कार से सम्मानित करंगी. अठारोखाई में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव समारोह मंच से मुख्यमंत्री भारती घोष को ये सम्मान सौंपेगी.
तीन दिवसीय श्रमिक मेला का शुभारंभ
दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित चतुरंग मैदान में शनिवार राज्य श्रम विभाग की ओर से 3 दिन व्यापी पश्चिम बर्दवान जिला श्रमिक मेला शुरू हुआ. उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य श्रम एवं न्याय मंत्री मलय घटक, आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) के चेयरमैन तापस बंदोपाध्याय, दुर्गापुर के महकमा शासक अनिर्बान कोले, उप मेयर आनंदिता मुखर्जी, निगम के चेयरमैन मृगेंद्र नाथ पाल, निगम के एमएमआईसी अमिताभ बनर्जी, पार्षद सुनील चटर्जी सहित श्रम विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे.
कल उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सिलीगुड़ी में 9वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के 4 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे में दार्जिलिंग पहाड़ पर कई कार्यक्रम शामिल है. उत्तर बंगाल उत्सव को लेकर शिवमंदिर इलाका संलग्न अठारोखाई मैदान पर मंच निर्माण का काम चल रहा है. शनिवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव सह अन्य प्रशासनिक अधिकारी मंच का निरीक्षण करने पहुंचे.
ममता-मोदी की सेटिंग से हुआ सीबीआइ अधिकारियों का तबादला : अधीर चौधरी
कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ आंदोलन कर रहीं ममता बनर्जी प्रधानमंत्री के साथ राजभवन में जाकर सेटिंग कर ली हैं. वह अब दिखावे के लिए विरोध कर रही हैं. मोदी के साथ हुई बैठक के बाद ही नारद, सारधा और रोजवैली मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का तबादला कर दिया गया.
राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से दो विधेयकों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में ‘व्यस्तताओं’ के कारण शामिल नहीं हुईं. राजभवन ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने राज्यपाल के सचिवालय को सूचित किया कि शुक्रवार को पहले से तय कार्यक्रमों के कारण मुख्यमंत्री के लिए बै
एनपीआर पर राजनीति ना करें ममता बनर्जी : कैलाश विजयवर्गीय
भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एपीआर पर राजनीति नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि इससे राज्य का विकास बाधित होगा. श्री विजयवर्गीय ने कहा : जनसंख्या सर्वेक्षण के आधार पर देश में योजना बनती है. देश में आवासहीन लोग कितने हैं? बेरोजगार कितने हैं? गांव से लेकर शहर तक की जनसंख्या की गणना होती है.
एनपीआर पर केंद्र ने बुलायी बैठक शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी
केंद्र ने सभी राज्यों को राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को लेकर 17 जनवरी को नयी दिल्ली में प्रस्तावित बैठक के लिए आमंत्रित किया है. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. न ही राज्य के किसी अधिकारी को बैठक के लिए भेजा जायेगा. बुधवार को रानी रासमणि एवेन्यू में तृणमूल छात्र परिषद के धरना मंच से उन्होंने इसकी घोष
जियो बांग्ला : 500 पूजा कमेटियों को डिजिटल पार्टनर के रूप में जोड़ना लक्ष्य
महानगर स्थित उत्तम मंच में मंगलवार को डिजिटल फ्लेटफॉर्म जियो बांग्ला की ओर से ‘जियो बांग्ला शरद सम्मान 2019’ से 73 पूजा कमेटियों को विभिन्न वर्गों में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित टॉलीवुड अभिनेत्री व ओडिशी नृत्यांगना अलकनंदा रॉय बनर्जी ने कहा कि जियो बांग्ला का यह कार्यक्रम सराहनीय है.
CAA पर वामपंथी छात्र संगठन ने किया था ममता का विरोध, 150 लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी
कोलकाता : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ 11 जनवरी को कोलकाता में आयोजित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली में वामपंथी छात्र कार्यकर्ताओं ने ममता को घेरा था. इसका स्वत: संज्ञान लेते हुए 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.