60 results found for ''बनर्जी''
नहीं रहे वयोवृद्ध नेपाली कवि हायमानदास राई किरात
नेपाली भाषा के चर्चित कवि एवं लेखक हायमानदास राई किरात का निधन हो गया है. उनकी उम्र 101 वर्ष थी. उनके निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा शोक प्रकट किया है और शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना जतायी है. रविवार शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें
भाजपा के प्रदेश महासचिव पर करेंगे मानहानि का मुकदमा
सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने बिना किसी तथ्य के खुद को एसजेडीए घोटाले में घसीटे जाने पर गहरी आपत्ति जताते हुए भाजपा के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी पर कोलकाता हाइकोर्ट में मानहानि का मुकदमा करने की बात कही है.
खास बातचीत: अमर्त्य सेन पर विजयवर्गीय का वार- 'जय श्रीराम' नारे को प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं
‘जय श्रीराम’ नारे को लेकर नोबल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधायकों को जनता से माफी मांगने के निर्देश और कट मनी लेकर राज्य की राजनीति गरमायी हुई है. मुख्यमंत्री जल संरक्षण को लेकर खुद पदयात्रा कर रही हैं और जनता के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश की कर रही हैं, लेकिन भाजपा भी तृणमूल की चाल को चुपचाप नहीं देख रही है,
तृणमूल की जनसंयोग यात्रा महारैली में तब्दील
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य भर में पार्टी द्वारा जन संजोग यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को दार्जिलिंग जिला तृणमूल इकाई के बैनर तले सिलीगुड़ी में भी विशाल जन संजोग यात्रा निकाली गयी. पर्यटन मंत्री गौतम देव के नेतृत्व में निकाली गयी यह यात्रा महारैली में तब्दील हो गयी.
कौन हैं अमर्त्य सेन ? नहीं जानते भारतीय संस्कृति : विजयवर्गीय
‘जय श्रीराम’ नारे को लेकर नोबल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधायकों को जनता से माफी मांगने के निर्देश और कट मनी लेकर राज्य की राजनीति गरमायी हुई है. मुख्यमंत्री जल संरक्षण को लेकर खुद पदयात्रा कर रही हैं और जनता के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश की कर रही हैं, लेकिन भाजपा भी तृणमूल की चाल को चुपचाप नहीं देख रही है, बल्कि पटलवार कर रही है.
सिर्फ चुनाव के समय नहीं दिखते हर समय साथ रहते हैं : ममता
जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ''जल बचाओ दिवस'' पर पदयात्रा निकाली. इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से पानी व बिजली बचाने की अपील की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम सिर्फ चुनाव के समय नहीं दिखते, हर समय लोगों के बीच व उनके साथ रहते हैं, लेकिन कुछ लोगों को राजनीति करने से समय नहीं है.
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के विधायक गलतियों के लिए मांगेंगे जनता से माफी
कोलकाता : नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने और लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन से परेशान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के सभी विधायकों से कहा कि वे और विनम्र होकर जनता से मिलें और अपनी पिछली गलतियों के लिए उनसे माफी मांगें.
अब कोलकाता के विद्यार्थियों को भी सबुज साथी योजना का लाभ
‘सबुज साथी’ योजना का लाभ कोलकाता के विद्यार्थियों को भी मिलेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. अभी यह योजना जिलों में चल रही है. इस योजना के तहत विद्यार्थियों को साइकिल दी जाती है. दार्जिलिंग के विद्यार्थियों को साइकिल की जगह रेन कोट दिये जाते हैं.
जल संरक्षण के लिए आज पदयात्रा करेंगी सीएम
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल संरक्षण के लिए लोगों को एकजुट होने की अपील की है. महानगर के लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पदयात्रा करेंगी. यह पदयात्रा 12 जुलाई को अपराह्न तीन बजे जोड़ासांकू से गांधी मूर्ति तक निकाली जायेगी.
गलत हलफनामा मामले में ममता बनर्जी के सांसद भतीजे को कोर्ट ने किया तलब
दिल्ली की एक अदालत ने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए दाखिल नामांकन-पत्र के साथ गलत हलफनामा देने के आरोप में गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया.
सरदार होने के कारण फिल्मकार मुझे खारिज कर देते थे : मनजोत सिंह
मुंबई : ‘फुकरे'' फिल्म के अभिनेता मनजोत सिंह का कहना है कि सरदार होने की वजह से बॉलीवुड में कई बार उन्हें भूमिकाओं की कीमत चुकानी पड़ी. दिबाकर बनर्जी की ‘ओए लकी! लकी ओए!'' से बॉलीवुड में शुरुआत करने वाले अभिनेता हालांकि सिर्फ हास्य भूमिकाओं तक खुद के सिमटने से दुखी हैं.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदन को बताया- खेती नहीं करना चाहते सिंगूर के किसान
कभी सिंगूर में खेती करने के लिए किसानों ने आंदोलन किया था, जिसकी वजह से टाटा कंपनी को अपनी नैनो कार परियोजना को अन्यत्र ले जाना करना पड़ा था. लेकिन आज उसी सिंगूर के किसान अब खेती करना नहीं चाहते हैं. हुगली जिले के जिस सिंगूर में किसानों की जमीन को टाटा की नैनो परियोजना के लिए अधिग्रहण से रोकने के लिए
चुनाव में हार के बावजूद जनता से किये वादे को करेंगे पूरा : विनय
लोकसभा व विधानसभा चुनाव में हमलोग जरूर हारे हैं, लेकिन चुनाव के दौरान जनता से जो वादा किया है, उसे हरहाल में पूरा किया जायेगा. उक्त बातें गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने कही. शहर के जज बाजार स्थित गोजमुमो (विनय गुट) के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विनय तमांग ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग आगमन के दौरान
विभिन्न विभागों में 33,687 रिक्त पदों पर जल्द होंगी नियुक्तियां
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार के विभागों में 33,687 पद रिक्त हैं, जिन पर बहुत जल्द नियुक्ति होगी. उन्होंने बताया कि इन रिक्त पदों पर नियुक्तियां होने से सरकारी कार्यों में और भी तेजी आयेगी. ये सभी नियुक्तियां स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) के माध्यम से की जायेंगी.
एकजुट होकर विरोधियों का करें मुकाबला : सीएम
लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित हार के बाद इसका कारण ढूंढ़ने व समस्या का समाधान करने के लिए समय-समय पर राज्य के सभी जिले के तृणमूल कार्यकर्ताओं व नेताओं संग तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी बैठक कर रही हैं.
सिंगूर में टाटा को वापस लाने के लिए पीएम से फरियाद करेंगी लॉकेट
हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टाटा को फिर से सिंगूर में वापस बुलाने के लिए फरियाद करेंगी. उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन की वजह से टाटा को सिंगूर में नैनो कार का निर्माण स्थगित करना पड़ा था.
मुख्यमंत्री की एक और मीम सोशल मीडिया पर वायरल
एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फोटो को लेकर मीम तैयार किया गया है, जिसे लेकर सियासी घमसान मच गया है. अब मुख्यमंत्री के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर पहचान पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
सिंगूर में टाटा को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री से फरियाद करेंगी लॉकेट चटर्जी
हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टाटा को फिर से सिंगूर में वापस बुलाने के लिए फरियाद करेंगी. उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन की वजह से टाटा को सिंगूर में नैनो कार का निर्माण स्थगित करना पड़ा था.
पुलिस अस्पताल में अब होगी आम लोगों की चिकित्सा : मुख्यमंत्री
कोलकाता पुलिस अस्पताल में अब आम लोगों की भी चिकित्सा हो सकेगी. अस्पताल का आधा हिस्सा इसके लिए इस्तेमाल किया जायेगा. एसएसकेम अस्पताल के साथ पुलिस अस्पताल के उक्त हिस्से को जोड़ा जायेगा. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह निर्देश दिया है.
कोलकाता : विधाननगर के मेयर का कामकाज देखेंगे उपमेयर तापस चट्टोपाध्याय
कोलकाता : हाल के कुछ दिनों में भाजपा से करीबी व पार्टी विरोधी बयानबाजी को लेकर विधाननगर नगर निगम के मेयर सब्यसाची दत्त का मेयर पद से हटना लगभग तय हो गया है. उनकी जगह मेयर का कामकाज देखने की जिम्मेदारी उपमेयर तापस चट्टोपाध्याय को सौंपी गयी है. रविवार को तृणमूल कांग्रेस की श्रृंखला रक्षा कमेटी की बैठक में इसका फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस पर अंतिम निर्णय लेंगी.