31 results found for ''बतायी''
लूटा गया गिट्टी लदा ट्रक चांदी से बरामद
कोइलवर : बुधवार की देर रात अरवल जिले के कुर्था से लूटा गया गिट्टी लदे ट्रक को चांदी पुलिस ने रूपचकिया से बरामद किया है. चांदी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात अरवल के कुर्था थाना क्षेत्र चालक को बंधक बना गिट्टी लोड ट्रक को लूट लिया गया था और चालक को बंधक बना सड़क किनारे हाथ-पैर बंधे अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया था, जिस पर कुर्था पुलिस की नजर पड़ी. पुलिस से ट्रक लुटे जाने की बात बतायी. चालक सुलेमान अंसारी ने पुलिस को बताया कि कुर्था-किंजर पथ पर अपराधियों ने ट्रक को रूकवा कर ट्रक में घुस गये और उन्हें बंधक बना बीच रास्ते में फेंक दिया.
दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत चार गंभीर, पीएमसीएच किया रेफर
शेखपुरा : गुरुवार की देर शाम तेज रफ्तार दो बाइकों के बीच जोरदार टक्कर में जहां एक युवक की मौत हो गयी, वहीं चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हादसा शेखपुरा शहर के बाइपास रोड स्थित मेहुस मोड़ के समीप हुआ.
अरवल : हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत, ग्रामीण गुस्से में
करपी (अरवल) : बिहार के अरवल में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गयी. घटना करपी थाना क्षेत्र के बैर बिगहा गांव की बतायी जा रही है. यहां सहदेव यादव (55 वर्षीय) एवं इनके पुत्र साहब यादव(18 वर्षीय) की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हो गयी.
गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाया 350 बोरा गेहूं का बीज
डुमरांव : डुमरांव थाना क्षेत्र के खलवाइनार मुख्य पथ के समीप अनुमंडलस्तरीय खाद बीज गोदाम का ताला तोड़ चोरों ने लाखों रुपये के सामान को गायब कर दिया. घटना मंगलवार की रात की बतायी जाती है. बुधवार को जब कर्मचारी खाद के बोरे लाने गोदाम पर पहुंचे तो ताला टूटा देख दंग रह गये. कर्मचारियों ने इसकी सूचना एजेंसी मालिक को दी.
जीटी रोड पर ट्रक ने स्काॅर्पियो में पीछे से मारी टक्कर, चार घायल, दो की हालत गंभीर
बारुण : राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर एक रफ्तार भरे ट्रक ने स्काॅर्पियो वाहन में पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया, जिससे स्काॅर्पियो सवार चार लोग घायल हो गये. घायलों में दो की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है. घटना सोमवार की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक स्काॅर्पियो गाड़ी जेएच-02ए जी-6534 डेहरी की ओर से औरंगाबाद की ओर जा रही थी.
वैज्ञानिकों ने बांस लगाने की बतायी कई विधियां
अररिया : बिहार स्टेट बंबू मिशन के तहत रविवार व सोमवार को अररिया के कुसियारगांव के समीप स्थित करियात वन संसाधन केंद्र में बांस के पौधे तैयार करने का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. वन विभाग के अधिकारियों व नर्सरी स्टाफ को नर्सरी में बांस के पौधे लगाने और उसे खेतों में विकसित करने के आठ-नौ तरह की तकनीक बतायी गयी.
बाइक और ऑटो की टक्कर में युवक घायल
सरैंया : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के सरैंया आरा मुख्य मार्ग पर स्थानीय बाजार के समीप ऑटो एवं बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से बाजार में स्थित एक निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराने के बाद उसे चिंताजनक स्थिति में सदर अस्पताल भेजा गया है, जहां उसकी स्थिति खराब बतायी जा रही है.
लौरिया के बस यात्री की संदिग्ध हालत में मौत
पटना से बस में सवार होकर घर आ रहे एक यात्री की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी है. घटना रविवार रात की बतायी जा रही है. यात्री की पहचान लौरिया थाना क्षेत्र के जमुनिया वृति टोला निवासी नित्यानंद दूबे के पुत्र 26 वर्षीय सोनू दूबे के रूप में हुई है. सोनू को बेतिया-लौरिया पथ में मठिया चौक के समीप सड़क किनारे पुलिस ने घायल अवस्था में पाया था.
जेइ की गिरफ्तारी व 2.44 करोड़ बरामदगी के बाद से चीफ इंजीनियर गायब
जमशेदपुर : मानगो आनंद बिहार कॉलोनी में ग्रामीण विकास विभाग के जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से 2.44 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद से चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम गायब हैं. सुरेश प्रसाद की पत्नी पुष्पा वर्मा ने बरामद रुपये चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम का होने की बात बतायी थी. एसीबी की टीम वीरेंद्र राम का पता लगा रही है.
पति ने प्रेमिका के साथ मिल कर सो रही पत्नी पर मारा एसिड बल्ब, हालत गंभीर
पानागढ़ : बीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना क्षेत्र के बक्रेश्वर गोवालीपाड़ा में एक पति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर घर में सो रही पत्नी पर एसिड बल्ब से हमला कर पत्नी को आग लगा कर बाहर से दरवाजा बंद कर हत्या की कोशिश की. महिला को गंभीर हालत में सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती किया गया. महिला की हालत चिंताजनक बतायी जा रही है. घटना के बाद पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. घायल पत्नी का नाम पुतुल अंकुर बताया गया है.
OMG : प्याज निर्यातक व्यापारी को 54 लाख रुपये का भुगतान करेगा ECGCI, जानें...
मुंबई : प्याज भारत के उपभोक्ताओं के लिए इस समय अनमोल रत्न बना हुआ है, मानो यह प्याज न होकर हीरा हो गया हो. प्याज की बात जैसे ही आती है, लोगों के कान खड़े हो जाते हैं. अगर आपको यह खबर बतायी जाये कि प्याज को लेकर फलाने को जुर्माना भरना पड़ रहा है, तो यह आपके लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा.
रजत शर्मा ने डीडीसीए अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दिया, सीईओ और सीएसी ने भी छोड़ा पद
वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने शनिवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया. इसका कारण उन्होंने संस्था के बीच चल रही ‘खींचतान और दबावों'' में पद पर बने रहने में असमर्थता बतायी.
रजत शर्मा ने डीडीसीए अध्यक्ष पद से दिया त्यागपत्र, बताया ये कारण
वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने शनिवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया. इसका कारण उन्होंने संस्था के बीच चल रही ‘खींचतान और दबावों'' में पद पर बने रहने में असमर्थता बतायी.
गिरीडीह में पुल पर पलटा कोयला लदा ट्रक, हजारीबाग के ड्राइवर और सह-चालक गंभीर रूप से घायल
डुमरी : झारखंड के गिरिडीह जिला में एक कोयला लदा ट्रक पुल पर पलट गया. ट्रक के नीचे उसका चालक दब गया. वहीं ट्रक पुल के किनारे आधा लटक गया. निमियाघाट थाना क्षेत्र के लक्ष्मण मोड़ के समीप नदी पर बने पुल पर शुक्रवार की सुबह हुए इस हादसे में चालक और सह चालक की स्थिति गंभीर बतायी जाती है.
बिदुपुर में दबंगों ने की मां-बेटी की पिटाई
बिदुपुर : बिदुपुर थाने के कल्याणपुर में दबंगों ने भूमि विवाद में मां-बेटी की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से जख्मी महिला का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना बीते 11 नवंबर की बतायी गयी है.
वीटीआर से भटककर यूपी पहुंचा बाघ, लोगों में दहशत
वीटीआर से भटका एक बाघ सीमावर्ती यूपी के खड्डा थाना क्षेत्र के करदह गांव में बुधवार को देर शाम देखा गया. इसको ले गांव के लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है. वहीं डर से लोग रात भर लाठी डंडे के साथ रातजग्गा कर रहे हैं. वहीं बाघ की तलाश में लोग लाठी डंडे के साथ संभावित जगहों पर तलाश करते रहे. ग्रामीणों ने खड्डा रेंज को इसकी सूचना देकर बाघ को पकड़ने की मांग की है. गांव की महिला कुरैशा खातून ने बतायी कि मैं अपने भैंस को चारा डालने के लिए बथान में
बलहा स्टेशन परिसर में लगी आग, पांच मवेशी झुलसे
सकरी-हरनगर रेलखंड स्थित बलहा स्टेशन परिसर में बुधवार की शाम आग लग गयी. परिसर में अवैध रूप से घर बनाकर मवेशी रखनेवाले रामदेव साह के पांच मवेशी झुलस गये. इसमें एक गाय व उसका बछड़ा मर गया. वहीं तीन अन्य मवेशियों के भी बुरी तरह झुलसने की बात बतायी जा रही है.
कोलकाता लाया जा रहा 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त
एक सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) के अधिकारियों ने सोमवार की देर रात सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग मोड़ के समीप 25 किलो 766 ग्राम सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. जब्त सोने की अनुमानित कीमत 10 करोड़ 15 लाख रुपये बतायी गयी है. इसके साथ असम नंबर की एक कार भी जब्त की गयी है. तस्करी का यह सोना कोलकाता लाया जा रहा था.
मटका-लॉटरी व गेसिंग के बुकर से हिसाब लेने पहुंची चांदनी गिरफ्तार
मोबाइल जब्त, गेसिंग व लॉटरी-मटका से संबंधित बातचीत की है रिकॉर्डिंग वरीय संवाददाता 4 देवघर नगर थाना क्षेत्र में मटका लॉटरी व गेसिंग संचालन कराने के आरोप में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. इस संबंध में जानकारी देते हुए कांड के आइओ हीरानंद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम चांदनी मिश्रा है, जो नगर थाना क्षेत्र के बीएन झा पथ मुहल्ले की रहने वाली है. पुलिस अभिरक्षा में उसे कोर्ट में पेश कराया गया. कोर्ट के निर्देश पर चांदनी को नगर पुलिस द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस द्वारा चांदनी का मोबाइल जब्त किया गया है, जिसमें गेसिंग, लॉटरी-मटका से संबंधित कई लोगों के साथ बातचीत की रिकॉर्डिंग है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि चांदनी इस अवैध कारोबार संचालित कराने का पैसा वसूली करने बुकर के पास गणेश मार्केट में पहुंची है. उसी दौरान महिला पुलिस के साथ एसआइ हीरानंद ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. चांदनी की मोबाइल से पुलिस को कई महत्वपूर्ण साक्ष्य हाथ लगे हैं. उस आधार पर जांच की जा रही है. पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए बताया कि उसका भाई छोटू शृंगारी आ‌र्म्स एक्ट में जेल में है. यह भी बतायी कि मटका व गेसिंग का धंधा चलाने वाले सूरज मिश्रा की हत्या के बाद उसकी बहन से छोटू की दोस्ती हो गयी. इसके बाद छोटू ही गेसिंग मटका लॉटरी संचालन कराने लगा. छोटू के जेल जाने पर वह इस अवैध कारोबार का संचालन कराती थी. सूरज की बहन से अनबन हुआ तो वह भी अपना अलग बुकर रखकर मटका गेसिंग संचालन कराती है और वह भी अपने बुकर से अलग बुकिंग कराती है. 28 अक्तूबर को उसका बुकर पचेरीवाला गिरफ्तार होकर जेल चला गया. इसके बाद दूसरे बुकर के जरिये मटकरा-लॉटरी व गेसिंग का संचालन कराने लगी. गिरफ्तारी के पूर्व गणेश मार्केट में वह बुकर से हिसाब लेने गयी. उसी दौरान पुलिस ने पकड़ लिया.
हथियार के बल पर अपराधियों ने दंपती को लूटा, पुलिस जांच शुरू
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा रोड में इमली चौक के पास अपराधियों ने एक बाइक सवार दंपती के साथ लूटपाट की. घटना रविवार की सुबह की बतायी जाती है. बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल के बल पर घटना को अंजाम दिया. लूटपाट करने के बाद अपराधी पूसा की ओर भाग निकले.