51 results found for ''बतायी''
वाहन से कुचल कर मजदूर की मौत, विरोध में एनएच जाम
मदनपुर : एनएच दो पर दधपी मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि, घटना में एक महिला घायल हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान दधपी निवासी अलखदेव पासवान के बेटा मुन्ना पासवान (38) के रूप में हुई है. जबकि घायल महिला दधपी निवासी मरछू पासवान की पत्नी लीलावती देवी बतायी जा रही है.
पहुंचा मॉनसून, हुई 630 मिमी बारिश
पटना : माॅनसून समूचे बिहार में पहुंच चुका है. शनिवार को राज्य में करीब 630 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई. अकेले 430 मिलीमीटर बारिश पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में हुई है. अगले दो दिनों में प्रदेश भर में बारिश होने का पूर्वानुमान है. बगहा में हुई यह बारिश एक तरह का रिकार्ड है. दरअसल बिहार के किसी एक इलाके में एक बार में हुई अब तक की सर्वाधिक बारिश बतायी जा रही है.
मझिआंव में वज्रपात से 60 भेड़ों की मौत, लाखों का नुकसान
मझिआंव प्रखंड क्षेत्र के टड़हे पंचायत के कोइनबार गांव में शुक्रवार की शाम अचानक हुए वज्रपात से लगभग 60 भेड़ों की मौत हो गयी. ये सभी भेड़ें बिडंडा गांव निवासी संजय पाल की बतायी जा रही है.
सरकारी आंकड़ों में जिले में लू से 50 लोगों की गयी जान
औरंगाबाद नगर : ले में लू लगने से भले ही दर्जनों लोगों की मौत हुई हो और सैंकड़ों आक्रांत हुए हों. लेकिन, सरकारी आंकड़ाें के अनुसार 50 लोगों की मौत बतायी जा रही है और 325 मरीजों भर्ती होने की जानकारी दी गयी है. जिलाधिकारी के हवाले से जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि 15 से लेकर 19 जून तक कुल 325 मरीज इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचे.
पांच लग्जरी गाड़ियों के साथ बीस लाख की शराब जब्त
बिदुपुर : बिदुपुर थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात महेश्वरपुर गांव में चिमनी के समीप स्थित एक बगीचे में छापेमारी कर एक कंटेनर पर लोड 386 कार्टन शराब को जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से पांच लग्जरी गाड़ी, एक पिकअप वैन व दो बाइक को भी जब्त किया है. हालांकि पुलिस के पहुंचते ही धंधेबाज अंधेरे का लाभ उठा कर मौके से भाग निकलने में सफल रहे. बरामद शराब की कीमत लगभग बीस लाख रुपये बतायी गयी है.
बेटे के लिए दवा लाने जा रहे पिता को ट्रक ने रौंदा, मौत
सीवान/दरौली : घर से दरौली मुख्य बाजार में दवा लाने जा रहे बाइक सवार दो व्यक्तियों को ट्रक ने रौंद दिया. घटना दरौली-रघुनाथपुर मुख्य मार्ग पर बलहु पोखरा के समीप हुई. तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि बाइक पर पीछे बैठा उनका रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना गुरुवार की देर रात की बतायी जाती है. घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.
कोड़ा के खास सुनील की 10.55 एकड़ जमीन जब्त
चाईबासा : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को मनी लॉन्डरिंग मामले में चाईबासा में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व सीएम मधु कोड़ा के सहयोगी विकास सिन्हा के भाई सुनील सिन्हा की 10.55 एकड़ जमीन को कब्जे में ले लिया. जब्त जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.
हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत
गोपालगंज : सदर प्रखंड के जादोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगराही गांव में मंगलवार की रात घर पर हाइटेंशन तार टूटकर गिरने से दो बहनों की मौत हो गयी. वहीं, इनके मां-बाप करेंट की चपेट में आने से झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतक दोनों बहनें रामपुर टेंगराही निवासी बच्चा भगत की पुत्री नीलू उर्फ ब्लू कुमारी (17) तथा पिंकी कुमारी (15) बतायी गयी हैं.
बिहार में AES से अब तक 128 बच्चों की मौत, लू लगने से मरनेवालों की संख्या बढ़ कर 90 हुई
मुजफ्फरपुर : बिहार में ‘चमकी'' बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बुधवार को बढ़कर 112 हो गयी. चमकी बुखार एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) को कहा जा रहा है. एसकेएमसीएच अस्पताल में 93 और केजरीवाल अस्पताल में मरने वालों की संख्या 19 हो गयी है. वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारी संख्या में पीड़ित बच्चों के साथ अभिभावक इन दोनों अस्पतालों में पहुंच रहे है. जहां अभिभावकों की ओर से अस्पताल में ओआरएस समेत अन्य सुविधाओं की कमी की बात बतायी जा रही है.
30वें एसपी के रूप में सुशील कुमार ने दिया अपना योगदान, बतायी अपनी प्राथमिकता
लखीसराय : जिला 26वें स्थापना दिवस मनाने के लिए तैयारी करना शुरू किया जा रहा है, तब 30वें एसपी के रूप में मंगलवार को सुशील कुमार ने अपना योगदान दिया है. तत्कालीन एसपी कार्तिकेय के शर्मा से एसपी सुशील कुमार अपने कार्यालय में मिलकर योगदान दिया है.
अर्स बस पर पत्थरबाजी, चालक को पीटा
रांची - मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर लहलहे बस स्टैंड के पास शरारती तत्वों ने नीरज अर्स बस पर पत्थरबाजी करने के बाद बस चालक की पिटाई कर दी. यह घटना मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. पिटाई के बाद बस चालक मोहम्मद गफ्फार घायल हो गया. उसने घटना की प्राथमिकी सतबरवा थाना में दर्ज करायी है.
बेरकप में युवती की गले में फंदा डाल कर हत्या
अकोढ़ीगोला : दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप (छोटकी भड़कुड़िया) में रविवार की देर शाम युवती की गला फंदा डाल कर हत्या कर दी गयी. मृत युवती 18 वर्षीय सुनीता कुमारी दीनदयाल राम की बेटी बतायी जाती है. वह स्नातक पार्ट वन की छात्रा थी, जो डेहरी महिला कॉलेज में पढ़ती थी.
280 कार्टन शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार
गोरौल : भगवानपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के चकभुआ गांव में सोमवार को छापेमारी कर 280 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाज अजीत कुमार चकभुआ गांव का निवासी बताया गया है. बरामद शराब अरूणाचल प्रदेश निमिॅत है. इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चकभुआ गांव में अजीत सिंह के घर में भारी मात्रा में शराब छुपाकर रखा गया है. वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार एक टीम गठित कर चकभुआ गांव पहुंच छापामारी की गयी. छापेमारी के दौरान शराब बरामद हुआ है. वहीं मौके से एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है. शराब की कीमत दस लाख बतायी गयी है.
रक्तदान कर मरीज की मदद की
मुस्लिम नौजवान कमेटी के सदस्य अबू सहमु अंसारी उर्फ सोनू ने खून देकर मरीज की मदद की. तिगरा गांव निवासी केदारनाथ की पत्नी तारामुनी को इलाज के क्रम में डॉक्टर ने खून की कमी बतायी. रविल खान की पहल पर कमेटी के सदस्य सोनू ने एक यूनिट खून देकर मरीज की मदद की.
भारत के खिलाफ 7वीं हार से पाकिस्‍तान में बौखलाहट, पाक मीडिया ने बतायी हार की वजह
भारत के हाथों विश्व कप के मैच में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के लिये स्थानीय मीडिया ने खिलाड़ियों के बीच आपसी मतभेदों और कप्तान सरफराज अहमद से नाखुशी को जिम्मेदार ठहराया है.
कटिहार : भागलपुर के कपड़ा व्यवसायी से बदमाशों ने आठ लाख लूटे
कुरसेला (कटिहार) : एनएच 31 कबीर मठ के समीप रविवार को बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर भागलपुर के कपड़ा व्यवसाई से आठ लाख रुपया लूट लिया. लूट कर बाइक सवार अपराधी नवगछिया की ओर भाग निकले. घटना दिन के दो बजे दिन के करीब की बतायी गयी है. भागलपुर के सिद्धी क्रियेशन के थोक कपड़ा व्यापारी चेतन कुमार अग्रवाल कुरसेला से रुपयों की उगाही कर बाइक से भागलपुर जा रहे थे. व्यवसायी के बाइक पर कुरसेला के स्थानीय कपड़ा के खुदरा दुकानदार बिजय चिरानियां सवार थे.
अस्पताल का बना हुआ खाना मरीजों को बना रहा और बीमार
नीरज अंबष्ट, धनबाद : धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पातल पीएमसीएच में मरीजों को मिलने वाला भोजन उन्हें और बीमार बना रहा है. मरीजों के अनुसार स्थिति ऐसी है कि यहां का खाना खाने से फूड प्वॉयजनिंग का डर रहता है. रविवार को प्रभात खबर के प्रतिनिधि जब पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग पहुंचे तो वहां भर्ती मरीजों ने उन्हें अपना खाना दिखाया और परेशानी बतायी.
रांची : नर्स बहाली में आरक्षण का हो पालन
रांची : झारखंड आदिवासी सरना विकास समिति, केंद्रीय युवा सरना विकास समिति व जनजाति सुरक्षा मंच ने रिम्स में झारखंड सरकार द्वारा निर्धारित आरक्षण रोस्टर का अनुपालन नहीं हाेने के विरोध में शनिवार को मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा़ इसमें कहा गया है कि स्टाफ नर्स ग्रेड - ए के 362 पदों पर सीधी बहाली की जा रही है़ पर इसमें अनुसूचित जनजाति की रिक्तियां शून्य बतायी गयी है़
पोल से गिर कर ठेका मजदूर की मौत, हंगामा
भूईंफोड़ श्मशान काली मंदिर रोड में शनिवार को बिजली पोल पर काम कर रहे ठेका मजदूर गोड़तोपा डोमनडीह निवासी सद्दाम अंसारी (26) की पोल से गिर कर मौत हो गयी. उसके सहकर्मी के अनुसार उसे करंट लगा था. घटना शाम करीब चार बजे की बतायी जाती है.
सदर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
सदर अस्पताल में बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. यह घटना दोपहर करीब दो बजे की बतायी जाती है. शॉर्ट सर्किट से सदर अस्पताल के नये भवन का सारा वायरिंग जल गया. हालांकि इस अगलगी की घटना में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन सदर अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी थी.