35 results found for ''बकाया''
रांची : बकाया वाले जिलों के आपूर्ति पदाधिकारी को करें शो-कॉज
रांची : जिन जिलों में अधिक संख्या में धान बेचनेवाले किसानों का भुगतान लंबित है, उन जिलों के जिला आपूर्ति पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने का आदेश खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय ने दिया है. श्री राय ने विभाग की मासिक समीक्षा बैठक की.
बकाया वेतन भुगतान को ले मजदूरों ने कार्य बंद कर जताया विरोध
नवीनगर : नवीनगर स्थित बिजली घर परियोजना में निर्माण करा रही कंपनी एरा इंफ्रा के मजदूरों ने सोमवार को बकाया वेतन भुगतान को ले कार्य बंद कर दिया. मजदूरों ने एनटीपीसी गेट नंबर एक को जाम कर दिया और मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की.
रांची : सीसीएल ने कम कर दी आपूर्ति टीवीएनएल में कोयले का संकट
सीसीएल का टीवीएनएल पर बकाया 400 करोड़ रांची : टीवीएनएल पर सीसीएल का बकाया बढ़कर 400 करोड़ हो गया है. इस कारण सीसीएल द्वारा कोयले की आपूर्ति कम कर दी गयी है. इधर, टीवीएनएल के ललपनियां स्थित तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन(टीटीपीएस) में कोयले का स्टॉक कम होता जा रहा है. कोयले का स्टॉक केवल 40 हजार टन बचा है. इतने कोयले में टीटीपीएस की दोनों यूनिट चली, तो पांच दिन में ही कोयला खत्म हो जायेगा. वहीं, एक यूनिट चली, तो 10 दिनों तक कोयला का स्टॉक बचा है.
यूको बैंक ने यशोवर्धन बिड़ला को विलफुल डिफॉल्टर किया घोषित, बकाया वसूलने के लिए मुकदमा भी कराया दर्ज
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने बिड़ला सूर्या लिमिटेड की ओर से 67.55 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने के कारण यशोवर्धन बिड़ला को जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाला (विलफुल डिफाल्टर) घोषित किया है. कंपनी को यह कर्ज यूको बैंक की ओर से दिया गया है. कर्जदाताओं की समिति में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल हैं.बैंक की ओर से वेबसाइट पर सार्वजनिक की गयी सूचना के मुताबिक, बैंक ने चूककर्ता से बकाया वसूलने के लिए मुकदमा दायर किया है.
बुढ़मू : मजदूरी के इंतजार में ईंट भट्ठा में फंसे हैं अौर पांच परिवार
बुढ़मू : सोनालाल महतो की ईंट भट्ठा में छत्तीसगढ़ के और पांच परिवार पैसे के इंतजार में फंसे हुए हैं. ये कई दिनों से मजदूरी की मांग कर रहे हैं, लेकिन भट्ठा संचालक द्वारा पैसा देने में टालमटोल किया जा रहा है. कृपाराम सतनामी, ईश्वर कोसरिया, हेमलाल रत्नाकर, धनुर्जय सोनी व गोटीलाल ने बताया कि छह माह से अधिक समय से पैसा बकाया है. उनके बच्चे भीइस भट्ठा में काम करते हैं. उनकी भी मजदूरी नहीं मिली है. मजदूरों के अनुसार ईंट बनाने का काम 12 जून को ही समाप्त हो चुका है.
बकाये वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया नगर परिषद का घेराव, ...देखें वीडियो
फुलवारीशरीफ : फुलवारीशरीफ नगर परिषद के सैकड़ों सफाई कर्मियों ने शनिवार की सुबह नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और कार्यालाय का घेराव कर मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की. सफाई कर्मियों का कहना था फुलवारी शरीफ नगर परिषद प्रशासन का शोषण कर रहा है. इसलिए तीन महीने से वेतन नहीं मिल पा रहा है. टाल-मटोल का रवैया अपनाया जा रहा है. सफाई कर्मी अपना खून पसीना लगाकर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. सड़कों की सफाई, शौचालय सफाई, कूड़ा-कचरा, गंदगी उठाव से लेकर हर काम में लगे रहते हैं, इसके बावजूद उनके परिवार और बच्चों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गयी है.
40 किमी पैदल चलकर पहुंचे कांके ब्लॉक
कांके : बुढ़मू थाना क्षेत्र के मोती ईंट भट्ठा में काम करनेवाले छत्तीसगढ़ के 10 मजदूर परिवारों को संचालक ने नौ माह का बकाया मजदूरी मांगने पर भट्ठा से भगा दिया. इसके बाद मजदूर अपने परिवार और बच्चों के साथ 40 किमी पैदल चल कर शुक्रवार तड़के ब्लॉक चौक कांके पहुंचे. राहगीरों ने मजदूरों की मनोदशा देख उन्हें समाजसेवी लालचंद सोनी के पास भेजा. सोनी ने इनके खाने-पीने की व्यवस्था की.
चार माह में जमाडा कर्मियों को मिलेगा बकाया, नियमित वेतन का रास्ता साफ
झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) के अच्छे दिन जल्द आने वाले हैं. तीन-चार महीने के अंदर संस्थान के कर्मियों के बकाये वेतन का भुगतान कर दिया जायेगा. साथ ही नियमित वेतनमान के लिए बजटीय प्रावधान किया जायेगा.
चाकू से घायल युवक ने दम तोड़ा
सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के कलवाड़ा निवासी रामचन्द्र यादव के पुत्र अनरजीत की मौत डीएमसीएच में इलाज के दौरान बुधवार को हो गयी. बकाया पैसा मांगने पर उसे चाकू घोंपकर घायल कर दिया गया था. वारदात नौ जून को बहेड़ी गांव में हुई थी. 26 वर्षीय अनरजीत को डीएमसीएच
32 करोड़ से ज्यादा भू-लगान बकाया है जिले के भूधारियों पर
पूर्णिया : जिले के 246 पंचायतों के भूधारियों पर 32 करोड़ 48 लाख 40 हजार का बकाया है. बकाये की वसूली के लिए अभियान तेज कर दिये गये हैं. हठी व बड़े बकायेदारों की सूची बनायी जा रही है. सभी सीओ को वसूली के लिए कड़ी हिदायत दी गयी है. यूं तो जिले के सभी 14 अंचलों में भू-लगान के मद में एक करोड़ से कम बकाया नहीं है. लेकिन इनमें से तीन अंचल ऐसे हैं जहां तीन करोड़ से अधिक का बकाया है.
एक सप्ताह में शिक्षकों के बकाये का होगा भुगतान
पूर्णिया : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के शिष्टमंडल और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के बीच विभिन्न समस्याओं को लेकर सकारात्मक वार्ता हुई. इसमें यह बात साफ हो गयी कि शिक्षकों के सभी प्रकार के बकाये का एक सप्ताह के अंदर भुगतान हो जायेगा. इसके लिए आधिकारिक स्तर से निर्देश भी जारी कर दिये गये. बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष पवन कुमार जायसवाल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के साथ वार्ता की.
सेविका सहायिका का प्रदर्शन 10 जुलाई को
झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) जिला कमेटी की बैठक ब्लॉक परिसर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मीरा देवी व संचालन पूर्णिमा राय ने किया. बैठक में फरवरी माह से बकाया पोषाहार राशि व मानदेय को लेकर10 जुलाई को उपायुक्त के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया.
अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2,100 किसानों का कर्ज चुकाया, ब्लॉग पर लिखा- जो वादा किया, उसे पूरा किया
मुंबई : मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने बिहार के दो हजार से अधिक किसानों के बकाया कर्ज को चुकाने में मदद की. 76 वर्षीय अभिनेता ने इस खबर को अपने निजी ब्लॉग पर साझा किया. बच्चन ने कहा कि उन्होंने कुछ किसानों को अपने आवास पर बुलाया और अपने बच्चों श्वेता और अभिषेक के हाथ से उन्हें धनराशि दान दी.
अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2,100 किसानों का कर्ज चुकाया, ब्लॉग पर लिखा- जो वादा किया, उसे पूरा किया
मुंबई : मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने बिहार के दो हजार से अधिक किसानों के बकाया कर्ज को चुकाने में मदद की. 76 वर्षीय अभिनेता ने इस खबर को अपने निजी ब्लॉग पर साझा किया. बच्चन ने कहा कि उन्होंने कुछ किसानों को अपने आवास पर बुलाया और अपने बच्चों श्वेता और अभिषेक के हाथ से उन्हें धनराशि दान दी.
तीन माह से बकाया राशि नहीं दिये जाने के विरोध में आक्रोशित मजदूरों ने किया प्रदर्शन
हवेली खड़गपुर : हवेली खड़गपुर के एसडीओ आवास स्थित राज्य खाद्य निगम अनाज भंडार गोदाम के मजदूरों ने सोमवार को ठेकेदार द्वारा रखे गए बकाया राशि के विरुद्ध हड़ताल किया गया. बताया गया कि मजदूरों को पिछले तीन माह से मजदूरी के बकाया का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण मजदूर भूखमरी के कगार पर हैं.
कोलकाता : दादी की हत्या कर पौत्र ने किया फेसबुक लाइव
दादी की हत्या कर पौत्र द्वारा फेसबुक लाइव करने का दर्दनाक बकाया सामने आया है. घटना हुगली जिले के चंदननगर कमीशनेरट के चुंड़ा थाना के केउटा शिवतला की है.
बागजांता खदान में परिवहन व उत्पादन दूसरे दिन भी ठप
बकाया पीएफ राशि भुगतान को लेकर ठेका श्रमिकों का अनिश्चितकालीन नाकेबंदी शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. बागजांता खदान में अयस्क लदे वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा. खदान में लगातार दूसरे दिन उत्पादन व परिवहन ठप रहा. ठेका श्रमिक शुक्रवार सुबह की पाली से बाकड़ा शंख नदी पुलिया के समीप सड़क पर बैठे रहे. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों के अनुसार जब तक बकाया पीएफ राशि का भुगतान नहीं
42 ठेका श्रमिकों के आंदोलन से बागजांता खदान में उत्पादन ठप
बकाया पीएफ राशि भुगतान की मांग पर बागजांता खदान के 42 ठेका श्रमिकों ने शुक्रवार को दूसरे दिन बी बाकड़ा पुल के पास सड़क जाम रखा. इसके कारण बागजांता खदान में शुक्रवार सुबह की पाली से आवश्यक सेवाओं समेत सभी काम प्रभावित हो गये. सड़क जाम कर रहे ठेका श्रमिकों को माइंस मैनेजर कल्याण नाथ, माइनिंग इंजीनियर सिद्धार्थ सिंह, प्रशासनिक पदाधि
अस्थाई मजदूर पेड़ पर चढ़ा, दी आत्महत्या की धमकी
शुक्रवार को पुरुलिया नगरपालिका परिसर में गजानन सूत्रधर बकाये वेतन की मांग को लेकर सौ फीट ऊंचे आम के पेड़ पर चढ़ गया. पिछले डेढ़ वर्ष से बकाया वेतन नहीं मिलने पर आम के पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी दे रहा था. वेतन भुगतान का आश्वासन मिलने पर वह पेड़ से उतर गया. पुरुलिया शहर के नापित पाड़ा इलाके के रहने वाले
भारत ने कहा, वित्तीय संकट से जूझ रहा है संयुक्त राष्ट्र, विस्तृत समाधान की जरूरत
संयुक्त राष्ट्र : भारत ने संयुक्त राष्ट्र की खराब वित्तीय स्थिति को हकीकत बताते हुए इसे ठीक करने के लिए विस्तृत समाधान निकालने की मांग की है. विभिन्न शांति अभियानों के एवज में संयुक्त राष्ट्र के ऊपर भारत का 3.80 करोड़ डॉलर बकाया है. यह संयुक्त राष्ट्र के ऊपर किसी भी देश के सबसे अधिक बकायों में से एक है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटारेस ने संयुक्त राष्ट्र की वित्तीय स्थिति बेहतर करने से संबंधित अपनी रिपोर्ट में अप्रैल में इसे स्वीकार भी किया था.